शिल्पा शेट्टी ऐसे रखती हैं काम और बच्चों के बीच बैलेंस, फैंस के साथ साझा किया मंत्र

बॉलीवुड अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी ने हाल ही में सोशल मीडिया पर काम और बच्चों के बीच बैलेंस बनाने का एक मंत्र बताया है। आइए जानते हैं...

img

By Rinki Tiwari Last Updated:

शिल्पा शेट्टी ऐसे रखती हैं काम और बच्चों के बीच बैलेंस, फैंस के साथ साझा किया मंत्र

बॉलीवुड की फिटेस्ट मॉम शिल्पा शेट्टी (Shilpa Shetty) 45 साल की होने के बाद भी किसी युवा अभिनेत्री से कम नहीं लगती हैं। वह दो बच्चों की कूलेस्ट मॉम हैं, जो अपने बच्चों को संस्कार और वैल्यूज का पाठ पढ़ाती हैं। शिल्पा अक्सर सोशल मीडिया और इंटरव्यूज में पैरेंट्स को अपने बच्चों के साथ स्पेशल और मजबूत बॉन्ड बनाने की तरकीब बताती रहती हैं। अब शिल्पा शेट्टी ने फैंस को बताया है कि वह काम और अपने बच्चों के बीच कैसे बैलेंस रखती हैं। आइए आपको इसके बारे में बताते हैं।

उससे पहले ये जान लीजिए कि, शिल्पा शेट्टी ने साल 2009 में राज कुंद्रा से शादी रचाई थी। शादी के करीब तीन साल बाद साल 2012 में अपने पहले बच्चे का स्वागत किया था, जिसका नाम वियान राज कुंद्रा रखा गया। वहीं फरवरी 2020 में एक्ट्रेस ने सरोगेसी के जरिए एक बेटी को जन्म दिया। शिल्पा अक्सर अपने बच्चों के साथ क्वालिटी टाइम स्पेंड करती नजर आती हैं। (ये भी पढ़ें- जैकी श्रॉफ के बर्थडे पर पत्नी आयशा ने शेयर की फोटो, तो बेटे की रूमर्ड GF दिशा पटानी का आया ये कमेंट)

अब बात करते हैं शिल्पा शेट्टी के काम और बच्चों के बीच बैलेंस की। दरअसल, शिल्पा ने अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम अकाउंट की स्टोरी पर ‘आस्क मी एनिथिंग’ का सेशन किया, जिसमें उनके एक फैन ने शिल्पा से पूछा, ‘आप कैसे अपने बच्चों और काम को साथ में हैंडल करती हैं?’ इस पर शिल्पा शेट्टी ने एक महान मंत्र बताया है। एक्ट्रेस का बैलेंसिंग मंत्र दिल की सुनना है। शिल्पा ने कहा, ‘मेरे बच्चे मेरी पहली प्राथमिकता हैं। बाकी सारी चीजें बाद में आती हैं।’

शिल्पा और राज कुंद्रा अपने बच्चों को वैल्यूज सिखाने में हमेशा आगे रहते हैं और एक परफेक्ट पैरेंट गोल्स देते हैं। शिल्पा ने एक बार ‘बॉम्बे टाइम्स’ से की गई बातचीत में कहा था, “मैं एक नॉन-फ़िल्मी बैकग्राउंड से हूं और एक मिडिल-क्लास फैमिली से आती हूं, जहां हमारी छुट्टियां लंदन में नहीं बल्कि मैथरान में गुजरती थीं। आज मैं अपने बेटे वियान को लंदन में छुट्टियों पर ले जाने में बिल्कुल भी अफसोस नहीं करती हूं। मुझे पता है कि उसके पास जो कुछ भी है वो उसे समझता है और उसकी तारीफ करता है। राज और मुझे लगता है कि उसे हक की भावना के साथ नहीं बढ़ना चाहिए।” (ये भी पढ़ें- कोरोना से जंग जीतने के बाद प्रेग्नेंट वाइफ अदिति संग प्यार में डूबे मोहित मलिक, सामने आईं फोटोज)

इसके आगे शिल्पा ने ये भी खुलासा किया था कि, अगर वियान को कुछ एक्स्ट्रा चाहिए होता है तो उसके पैसे उसे अपने मनी बैंक से निकालने पड़ते हैं। उन्होंने ये भी बताया था कि खाना खाकर वो अपनी प्लेट किचन में खुद रखता है। शिल्पा ने कहा था, “अगर वो कुछ एक्स्ट्रा लेना चाहता है, तो उसके लिए उसे अपने पिगी बैंक से पैसे निकालने पड़ते हैं। उसको अपनी प्लेट किचन तक खुद ले जानी होती है। हम कुछ बेसिक रूल्स फॉलो करते हैं ताकि वो समझे कि लाइफ में हर चीज कमाई जाती है और किसी चीज को भी हल्के में नहीं लिया जाता है। उसे ये भी पता है कि हमारा बेटा होने के चलते उसे हमारी कुछ चीजों के साथ एडजस्ट करना पड़ेगा।” (ये भी पढ़ें- कफ्तान लुक में करीना कपूर की पर्स ने खींचा सबका ध्यान, कीमत जानकर रह जाएंगे दंग)

फिलहाल, इससे साफ है कि शिल्पा वाकई में एक कूलेस्ट मॉम हैं। वैसे, शिल्पा के इस मंत्र पर आपकी क्या राय है? हमें कमेंट करके जरूर बताएं, साथ ही कोई सुझाव हो तो अवश्य दें।

(फोटो क्रेडिट- इंस्टाग्राम)
BollywoodShaadis.com © 2021, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.