शिरीन मिर्जा की शादी: वेडिंग आउटफिट से फूड मेन्यू तक, जानें एक्ट्रेस के निकाह से जुड़ी हर डीटेल

हाल ही में, एक्ट्रेस शिरीन मिर्जा ने 23 अक्टूबर 2021 को होने वाली अपनी शादी की तैयारियों के बारे में बात की है। आइए आपको बताते हैं इसके बारे में।

img

By Shivakant Shukla Last Updated:

शिरीन मिर्जा की शादी: वेडिंग आउटफिट से फूड मेन्यू तक, जानें एक्ट्रेस के निकाह से जुड़ी हर डीटेल

इस साल शोबिज इंडस्ट्री में शादियों की बरसात हो रही है। इस साल शादी के बंधन में बंधने वाले सेलेब्स की लिस्ट में अब एक और सेलिब्रिटी का नाम शामिल होने जा रहा है। टीवी सीरियल 'ये है मोहब्बतें' फेम एक्ट्रेस शिरीन मिर्जा (Shireen Mirza) ने हाल ही में दिल्ली के आईटी प्रोफेशनल हसन सरताज (Hasan Sartaj) संग सगाई की थी। वहीं, अब कपल 23 अक्टूबर 2021 को अपने गृहनगर जयपुर में एक पारंपरिक समारोह में शादी करने के लिए तैयार है। 

Shireen Mirza With Her Fiance Hasan

खुशखबरी की पुष्टि करते हुए, शिरीन ने 'ई-टाइम्स' के साथ बातचीत में बताया कि, "हां, डी-डे आखिरकार आ गया है, मेरी 23 अक्टूबर को शादी हो रही है। जैसे-जैसे निकाह की तारीख नजदीक आती जा रही है, मैं और अधिक नर्वस महसूस कर रही हूं। हालांकि, मैं हसन को अच्छी तरह से जानती हूं और वह कुछ समय के लिए मेरा सबसे अच्छा दोस्त रहा है, मैं बहुत सारी मिश्रित भावनाओं से गुजर रही हूं। मैं एक ही समय में खुश, नर्वस, चिंतित और उत्साहित हूं।"

(ये भी पढ़ें- अमिताभ बच्चन ने बताया- 'कोविड-19 के समय उनकी फैमिली 'चुपके' से जाती थी बाहर', KBC में किया खुलासा)

शादी का कार्ड है इको फ्रेंडली

एक जिम्मेदार नागरिक के रूप में, शिरीन ने इको फ्रेंडली शादी करने का प्लान किया है, इसीलिए उन्होंने अपनी शादी के कार्ड में गेंदे के फूल का बीज रखा है, ताकि मेहमान उस बीज को बो सकें और उसमें से एक फूल का पौधा उगा सकें। उन्होंने इस बारे में बात करते हुए कहा कि, “मैंने लोगों को शादी के निमंत्रण पर बहुत अधिक रूपए खर्च करते देखा है, जो बाद में कूड़ेदान में चला जाता है। मैं एक अच्छा और पर्यावरण के अनुकूल कार्ड चाहती थी, ताकि लोग कार्यक्रम समाप्त होने के बाद भी इसका उपयोग कर सकें।” 

Shireen Mirza With Her Fiance Hasan

कौन-कौन ​होगा शादी में शामिल?

शादी जयपुर में दिल्ली रोड स्थित एक रिसॉर्ट में केवल करीबी दोस्तों और परिवार की मौजूदगी में संपन्न होगी। शादी में शिरीन की 'ये है मोहब्बतें' सहयोगी दिव्यांका त्रिपाठी दहिया, करण पटेल, अली गोनी, कृष्णा मुखर्जी और गौरव वाधवा के शामिल होने की उम्मीद है। उनके टीवी के दोस्त संगीत की रात में स्पेशल परफॉर्मेंस देंगे। 

शादी के फंक्शन कब ​होंगे?

(ये भी पढ़ें- विद्युत जामवाल मंगेतर नंदिता संग शादी पर करेंगे 'स्काई डाइविंग', बताया अनोखा वेडिंग प्लान)

शादी के फंक्शन 17 अक्टूबर से ढोलकी के साथ शुरू होंगे। इसके बाद 21 अक्टूबर को मेहंदी और 22 अक्टूबर को हल्दी और संगीत होगा। 23 को निकाह और 24 अक्टूबर को विदाई के बाद दिल्ली में रिसेप्शन होगा। शिरीन के घर वाले उनकी शादी की तैयारियों में लगे हुए हैं।

Shireen Mirza With Her Fiance Hasan

कैसा है फूड मेन्यू?

फूड मेन्यू की बात करें तो, शिरीन की शादी में राजस्थानी और मुगलई व्यंजनों का तड़का लगेगा। चूंकि दूल्हा दिल्ली का है, इसलिए दिल्ली की चाट का खास काउंटर होगा। 

कैसा है दुल्हन का वेडिंग आउटफिट?

अपनी शादी के लिए शिरीन ने पारंपरिक मुगलई स्पर्श के साथ एक लाल रंग का लहंगा चुना है। वहीं, अपनी विदाई के लिए शिरीन ने नीले रंग की लहरिया सलवार कमीज चुनी है।

Mirza shireen

​इसके पहले, शिरीन मिर्जा ने 8 अक्टूबर 2021 को अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक वीडियो शेयर किया था। वीडियो में शिरीन ने हसन संग अपनी पहली मुलाकात से लेकर शादी तक की झलकियां एनिमेशन के जरिए दिखाई है। वीडियो के आखिर में बताया गया था कि, कपल 23 अक्टूबर 2021 को शादी करने वाला है। इसे शेयर करते हुए शिरीन ने कैप्शन में लिखा था, “हमारी प्रेम कहानी और हमारा किस्मत कनेक्शन। इस तारीख को सेव कर लीजिए, क्योंकि ‘हसीन’ (हसन और शिरीन के शुरुआती अक्षर को मिलाकर बना नाम) शादी कर रहे हैं।”

फिलहाल, ये बात तो साफ है कि, शिरीन और हसन की शादी में खूब मजा आने वाला है। वैसे, फैंस और हमें कपल की शादी के फंक्शंस की तस्वीरों का बेसब्री से इंतजार है। तो आपको दोनों की जोड़ी कैसी लगती है? हमें कमेंट करके जरूर बताएं, साथ ही कोई सुझाव हो तो अवश्य दें।

(फोटो क्रेडिट: इंस्टाग्राम)
BollywoodShaadis.com © 2022, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.