एक्ट्रेस शोमा आनंद के पति तारिक शाह का हुआ निधन, कई फिल्मों में कर चुके हैं काम

एक्ट्रेस शोमा आनंद के पति तारिक शाह का 3 अप्रैल 2021 को निधन हो गया। आइए आपको बताते हैं इस बारे में।

img

By Shivakant Shukla Last Updated:

एक्ट्रेस शोमा आनंद के पति तारिक शाह का हुआ निधन, कई फिल्मों में कर चुके हैं काम

बॉलीवुड इंडस्ट्री से दिल दुखाने वाली खबर सामने आ रही है। दिग्गज एक्टर-डायरेक्टर और एक्ट्रेस शोमा आनंद (Shoma Anand) के पति तारिक शाह (Tariq Shah) का निधन हो गया है। उन्होंने 3 अप्रैल 2021 को मुंबई के एक अस्पताल में आखिरी सांस ली। 

Tariq Shah

जानकारी के मुताबिक, तारिक शाह को डबल न्यूमोनिया हो गया था, जिसकी वजह से उनकी तबीयत ज्यादा खराब हो गई थी। इसके साथ ही तारिक लंबे समय से किडनी की समस्या से जूझ रहे थे और उनका डायलिसिस भी चल रहा था। एक्टर के निधन से पूरे बॉलीवुड इंडस्ट्री में शोक की लहर है।

Tariq Shah

सेलिब्रिटी फोटोग्राफर विरल भयानी ने ये जानकारी ट्वीट के जरिए दी। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा है, ''एक्टर-डायरेक्टर तारिक शाह का मुंबई के एक प्राइवेट अस्पताल में निधन हो गया। तारिक को बतौर एक्टर 'बहार आने तक' (1990), 'महात्मा' (1997) और 'मुंबई सेंट्रल' (2016) जैसी फिल्मों के लिए जाना जाता है। इसके अलावा वो टीवी सीरियल 'कड़वा सच' के डायरेक्टर-प्रोड्यूसर भी रहे हैं।''

Shoma Anand

तारिक शाह की निजी जिंदगी

तारिक शाह और शोमा आनंद की शादी 1987 में हुई थी। दोनों की एक बेटी भी है, जिसका नाम सारा है। एक्टर तारिक शाह को टीवी सीरियल 'कड़वा सच' और फिल्म 'जन्म कुंडली' से फेम मिला था। इसके अलावा उन्हें मुंबई सेंट्रल, 'एहसास', 'गुमनाम है कोई' जैसी फिल्मों में देखा गया था। (ये भी पढ़ें- आदित्य नारायण और उनकी वाइफ श्वेता अग्रवाल पाए गए कोरोना पॉजिटिव, सिंगर ने दी जानकारी)

Tariq Shah Biography

कहा जाता है कि, शोमा जब अपने करियर की ऊंचाई पर थी, तब उन्होंने तारिक शाह से शादी करने का फैसला लिया, जो कि उनके करियर में सबसे बड़ी भूल साबित हुई। शादी के बाद उनका फिल्मी करियर फीका पड़ गया था। शोमा ने कई फिल्मों में काम किया है, जिसमें 'जुदाई', 'हिम्मतवाला', 'हंगामा', 'कुली', 'घर एक मंदिर', 'आग और शोला', 'जैसी करनी वैसी भरनी', 'हंगामा', 'कल हो न हो' जैसी तमाम फिल्में शामिल हैं।

Shoma Anand

इसके अलावा, 'हम पांच' जैसे बेहद लोकप्रिय सीरियल में भी शोमा ने अहम भूमिका निभाई थी। इनके अलावा उन्होंने लोकप्रिय सीरियल्स 'भाभी', 'शरारत' और 'जिनी और जुजू' में भी काम किया। फिलहाल, तारिक शाह अब दुनिया को अलविदा कह चुके हैं। उनके निधन से बॉलीवुड में शोक की लहर है। हम भी उन्हें नम आंखों से श्रद्धांजलि देते हैं।

(फोटो क्रेडिट: इंस्टाग्राम)
BollywoodShaadis.com © 2021, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.