जब श्रुति हासन ने पेरेंट्स को दी थी मेंटल थेरेपी सेशन की जानकारी, हैरान माता-पिता ने कही थी ये बात

हाल ही में, अभिनेत्री श्रुति हासन ने एक इंटरव्यू में अपने मेंटल थेरेपी सेशन पर अपने पेरेंट्स की प्रतिक्रिया के बारे में बात की है। आइए आपको इसके बारे में बताते हैं।

img

By Rinki Tiwari Last Updated:

जब श्रुति हासन ने पेरेंट्स को दी थी मेंटल थेरेपी सेशन की जानकारी, हैरान माता-पिता ने कही थी ये बात

बॉलीवुड से साउथ इंडस्ट्री तक में अपने अभिनय और खूबसूरती का जलवा दिखाने वाली श्रुति हासन (Shruti Haasan) अपनी दमदार पर्सनैलिटी के लिए जानी जाती हैं। वो किसी भी मुद्दे पर अपनी मजबूत राय रखकर फैंस को प्रेरित करती हैं। यहां तक कि, वो मानसिक स्वास्थ्य पर भी अक्सर अपने अनुभव शेयर करती हैं। हाल ही में, उन्होंने एक इंटरव्यू में अपने मेंटल थेरेपी सेशन पर अपने पेरेंट्स की प्रतिक्रिया के बारे में बात की है। आइए आपको इसके बारे में बताते हैं।

Shruti Haasan

पहले एक्ट्रेस की प्रोफेशनल लाइफ पर एक नजर डाल लेते हैं। श्रुति हासन ने हिंदी सिनेमा में अपने करियर की शुरुआत फिल्म ‘लक’ से की थी। उन्होंने ‘दिल तो बच्चा है’, ‘गब्बर इज बैक’, ‘बहन होगी तेरी’ जैसी फिल्मों से अपनी एक्टिंग का जादू बॉलीवुड में चलाया है। इसके अलावा वो साउथ इंडस्ट्री की भी स्टार हैं। उन्होंने ‘Balupu’, ‘Srimanthudu’ और ‘Vedalam’ जैसी हिट फिल्मों में काम किया है।

(ये भी पढ़ें- अंशुला कपूर ने बहन खुशी और शनाया संग न्यूयॉर्क ट्रिप की दिखाई झलक, वीडियो शेयर कर लिखा प्यारा कैप्शन)

Shruti Haasan

अब आपको एक्ट्रेस के लेटेस्ट इंटरव्यू के बारे में बताते हैं। दरअसल, श्रुति हासन ने ‘पिंकविला’ को एक इंटरव्यू दिया है, जिसमें उन्होंने अपने थेरेपी सेशन पर अपने पेरेंट्स की प्रतिक्रिया के बारे में बात की है। उन्होंने कहा, “जब मैंने अपने माता-पिता को इसके बारे में बताया, तो उन्होंने मुझसे पूछा, 'हमने क्या किया?' बेशक, सभी माता-पिता इसे पहले व्यक्तिगत रूप से लेते हैं। मेरे माता-पिता बेहद उदार और विकसित हैं और वे समझते हैं कि, निश्चित रूप से थेरेपी शानदार है। लेकिन, उन्होंने मुझसे हैरान होकर पूछा कि, 'आपको इसकी क्या जरूरत है। क्यों, हमने कुछ किया क्या है?'”

Shruti Haasan With Her Father And Sister

श्रुति ने आगे बताया कि, उनके पिता कमल हासन और मां सारिका काफी ज्यादा सपोर्टिव हैं। उन्होंने कहा, "अगर कोई रिश्ते पर काम करने के लिए 'कपल्स थेरेपी' में जाने का सुझाव देता है, तो उनका साथी सोचता है कि 'मैंने क्या गड़बड़ कर दी?' मुझे लगता है कि, माता-पिता के साथ भी ऐसा होता है। उनका भी यही कहना था कि, उन्होंने क्या गड़बड़ कर दी। मैंने कहा, 'मुझे इसकी आवश्यकता है, यह आपके बारे में नहीं है, मैं आपको थेरेपी के लिए जाने के लिए नहीं कह रही हूं, मैं थेरेपी के लिए जा रही हूं'। हालांकि, मेरे माता-पिता ने इस संबंध में मेरा बहुत सहयोग किया।”

Shruti With Her Parents

इससे पहले, ‘हिंदुस्तान टाइम्स’ को दिए एक इंटरव्यू में श्रुति ने बताया था कि, जब वो बहुत बुरे दौर से गुजर रही थीं, तब थेरेपी सेशन ने उन्हें आगे बढ़ने की हिम्मत दी थी। एक्ट्रेस ने कहा था, “हम में से बहुत से लोग इससे (मानसिक तनाव से) गुजरते हैं। मैं वास्तव में उन लोगों की भावना को सलाम करती हूं, जो इसके माध्यम से अडिग रहे हैं। थेरेपी सेशन मेरे लिए खुद से बातचीत करने का एक जरिया है। कई बार मैं उलझन में रहती थी और इस कारण मैं खुद से बातचीत नहीं कर पाती थी। मैं खुद से और कई चीजों से दूर चली गई थी। मैं एक ऐसे रास्ते पर निकल पड़ी थी, जिसने मुझे मानसिक तनाव में डाल दिया था। थेरेपी लेना मेरे लिए एक बड़ा कदम है, जिसके जरिए मैंने खुद को स्वीकार किया और अपनी करुणा पर काम करना शुरू किया।”

Shruti Haasan

(ये भी पढ़ें- अविका गौर बॉयफ्रेंड मिलिंद चंदवानी संग हुईं रोमांटिक, एक्ट्रेस ने फोटोज शेयर कर लिखा प्यारा नोट)

अब आइए एक्ट्रेस की पर्सनल लाइफ पर एक नजर डाल लेते हैं। कई रिपोर्ट्स की मानें तो, श्रुति हासन डूडल आर्टिस्ट शांतनु हजारिका को डेट कर रही हैं। श्रुति अक्सर शांतनु के साथ सोशल मीडिया पर तस्वीरें शेयर करती रहती हैं। इसके अलावा उन्हें कई बार पब्लिक प्लेस पर साथ देखा गया है, जिससे उनके रिलेशनशिप की अफवाह को आग में हवा मिलती है। हालांकि, दोनों में से किसी ने भी अभी तक अपने रिश्ते को आधिकारिक नहीं किया है।

Shruti Haasan With Beau Shantanu

(ये भी पढ़ें- अमिताभ बच्चन ने अपने बर्थडे पर बताई गलत उम्र, तो बेटी श्वेता बच्चन ने असली उम्र का किया खुलासा)

फिलहाल, ये बात तो साफ है कि, श्रुति हासन मानसिक तनावों या फिर इससे जुड़ी परेशानियों को लेकर काफी जागरुक हैं, जिसकी वजह से वो लोगों को प्रेरित करती हैं। वैसे, श्रुति के द्वारा बताई गई पेरेंट्स की प्रतिक्रिया पर आपकी क्या राय है? हमें कमेंट करके जरूर बताएं, साथ ही कोई सुझाव हो तो अवश्य दें।

(फोटो क्रेडिट- श्रुति)
BollywoodShaadis.com © 2021, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.