भाई सुशांत के अंतिम दर्शन नहीं कर सकी बहन श्वेता सिंह, अब भांजे ने मामा के लिए कही ऐसी बात

एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की मौत की खबर ने घरवालों को बुरी तरह से तोड़कर रख दिया है। सोमवार शाम को सुशांत का अंतिम संस्‍कार संपन्‍न हुआ। लेकिन इस बीच सुशांत की एक बहन उनके अंतिम दर्शन के लिए नहीं पहुंच सकी। आइए आपको बताते हैं इनके बारे में।

img

By Shivakant Shukla Last Updated:

भाई सुशांत के अंतिम दर्शन नहीं कर सकी बहन श्वेता सिंह, अब भांजे ने मामा के लिए कही ऐसी बात

बॉलीवुड के बेहतरीन एक्टर में से एक सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) ने रविवार (14 जून) को अपने मुंबई स्थित घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। इस खबर के बाद पूरे देश में शोक की लहर छा गई है। उनकी मौत की खबर ने घरवालों को बुरी तरह से तोड़कर रख दिया। पूरे परिवार में मातम पसरा हुआ है। सोमवार शाम को मुंबई के व‍िले पार्ले स्‍थित श्‍‍मशान घाट पर सुशांत का अंतिम संस्‍कार संपन्‍न हुआ। इस दौरान श्‍‍मशान घाट पर परिवार के सदस्य और करीबी दोस्त मौजूद रहे। लेकिन इस बीच सुशांत की एक बहन अपने भाई के अंतिम दर्शन के लिए नहीं पहुंच सकी। आइए आपको बताते हैं इनके बारे में।

एक बहन और मां का पहले ही हो चुका है निधन

दरअसल, सुशांत चार बहनों में इकलौते भाई थे। एक बहन की पहले ही मौत हो चुकी थी। अब सुशांत के मौत के बाद उनकी 3 बहनें ही बची हैं। सुशांत अपनी मां के काफी करीब थे। उनकी मां का निधन 18 साल पहले साल 2002 में हो गया था। मां के निधन के बाद सुशांत टूट गए थे और यही वो साल था जब उनका परिवार दिल्ली के मुखर्जी नगर में शिफ्ट हो गया था। सुशांत ने सोशल मीडिया पर अपनी मां के नाम ही आखिरी पोस्ट लिखी थी।

सुशांत के पिता सरकारी अफसर रहे हैं। रिटायरमेंट के बाद वो एक बार फिर से पटना के राजीव नगर में रहने लगे। यहां इस घर में वो केयर टेकर की देखरेख में अकेले रहते थे।

सबसे बड़ी बहन: सुशांत की एक बहन के पति (उनके जीजा) ओपी सिंह हरियाणा में आइपीएस अधिकारी हैं। अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक के पद पर तैनात ओपी सिंह मुख्यमंत्री कार्यालय में सलाहकार भी हैं। (ये भी पढ़ें: सुशांत के मौत की खबर सुनते ही एक्स गर्लफ्रेंड अंकिता का हुआ बुरा हाल, दिया ऐसा रिएक्शन)  

सुशांत से बड़ी बहन मीतू सिंह: रिपोर्ट्स के मुताबिक सुशांत सिंह की जब से तबीयत खराब हुई, तभी से उनकी बहन मीतू उनकी देखभाल के लिए मुंबई में ही रहती हैं। रविवार को सबसे पहले वही उनके घर पहुंची थी। मीतू एक स्टेट लेवल क्रिकेटर हैं। 

सुशांत की तीसरी बहन, जो अपने भाई के अंतिम दर्शन नहीं कर सकी

सुशांत की एक बहन श्वेता सिंह कीर्ति अमेरिका में रहती हैं। वे मंगलवार (16 जून) को भारत के लिए रवाना होंगी। श्वेता सिंह कीर्ति की शादी भारतीय मूल के अमेरिकी निवासी विशाल कीर्ति से हुई है। इनके दो बच्चे हैं। श्वेता और विशाल यूएस में रियल एस्टेट का बिजनेस करते हैं। हाल ही में श्वेता ने अपने भाई सुशांत के लिए एक इमोशनल पोस्ट शेयर किया है। (ये भी पढ़ें: एक्टर सुशांत सिंह राजपूत ने की आत्महत्या, बॉलीवुड में छाई शोक की लहर)  

श्वेता ने फेसबुक पर लिखा, ''जब मैंने निर्वाण (सुशांत का भांजा और श्वेता का बेटा) को खबर सुनाई कि मामू अब नहीं हैं, तो उसने 3 बार कहा "लेकिन वह आपके दिल में जीवित है"। जब एक 5 साल का बच्चा कुछ ऐसा कह सकता है ... तो सोचें कि हम सभी को कितना मजबूत होना चाहिए .... मजबूत रहें हर कोई .... विशेष रूप से सुशांत के फैन ... कृपया समझें कि वह हमारे दिल में रहता है और वह हमेशा रहेगा, ऐसा करते रहो .... कृपया ऐसा कुछ भी मत करो जिससे उनकी आत्मा को ठेस पहुँचे .... मजबूत रहो!''

बता दें कि इससे पहले उन्होंने फेसबुक पोस्ट में एक बात की चिंता जाहिर करते हुए लिखा था, ''सभी की मदद से भारत जाने के लिए टिकट कन्फर्म हो गई है। मैं 16 जून को निकलूंगी। लेकिन मुझे 7 दिन के क्वारंटाइन पीरियड की चिंता है क्योंकि मुझे जल्द से जल्द अपने परिवार से मिलने जाना है। (ये भी पढ़ें: सुशांत के परिवार पर टूटा दुखों का पहाड़, सदमे में भाभी ने तोड़ा दम, भाई बोला कैसे जिंदा रहेंगे हम)   

श्वेता को जब सुशांत के मौत की खबर मिली तो उन्होंने फेसबुक पर लिखा था, 'प्रतिक्रिया देने की स्थिति में नहीं होने की वजह से मैं माफी चाहती हूं। मैं मजबूत बने रहने की कोशिश कर रही हूं... सभी संवेदनाओं के लिए धन्यवाद... उनसे मुझे ताकत मिल रही है... मेरे परिवार के लिए प्रार्थना कीजिए।'

श्वेता के इन पोस्ट को देखकर कहा जा सकता है कि श्वेता अपने परिवार से मिलने के लिए आतुर हैं। वे जल्द ही अपने परिवार के लोगों से मिलकर उनका दुख बांटना चाहती हैं। 

गांव में चचेरी भाभी का हुआ निधन

बताते चलें कि सुशांत के गुजरने का सदमा परिवार अभी झेल ही रहा था कि सुशांत के कजिन भाई अमरेंद्र सिंह की पत्नी सुधा देवी (Sudha Devi) ने इस दुनिया को अलविदा कह दिया। इससे परिवार पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा है। (ये भी पढ़ें: जल्द शादी के बंधन में बंधने वाले थे एक्टर सुशांत सिंह राजपूत, भाई ने कहा कुछ ऐसा)   

सुशांत के बॉलीवुड करियर की बात करें तो उन्होंने साल 2013 में आई फिल्म 'काई पो छे' से बॉलीवुड डेब्यू किया था। इसके बाद वह साल 2014 में आमिर खान और अनुष्का शर्मा की फिल्म 'पीके' में नजर आए थे। सुशांत को सबसे ज्यादा पॉपुलैरिटी 2016 में रिलीज हुई फिल्म 'एमएस धोनी' से मिली थी। इस फिल्म में उन्होंने महेंद्र सिंह धोनी का किरदार निभाया था। इसके बाद सुशांत ने 'राब्ता', 'केदारनाथ', 'सोनचिड़िया' और 'छिछोरे' फिल्म की।

फिलहाल, सुशांत के परिवार के दोहरे गम से बॉलीवुडशाजीज को भी गहरा दुख है। हम सुशांत और उनकी भाभी को नम आंखों से श्रद्धांजलि अर्पित करते हैं। 

(फोटो क्रेडिट: श्वेता सिंह,इंस्टाग्राम)
latest
latest

Loading...

BollywoodShaadis.com © 2020, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.