नवजोत सिंह की लव लाइफ: कड़ी धूप में नवजोत के घर के बाहर घंटो खड़े रहते थे सिद्धू, फिर ऐसे मिला प्यार

इंडियन क्रिकेट टीम के ओपनर बल्लेबाज रहे नवजोत सिंह 'सिद्धू' मैदान पर गेंदबाजों के पसीने छुड़ा देते थे। आज हम आपको इनकी लव स्टोरी के बारे में बताएंगे।

img

By Ritu Singh Last Updated:

नवजोत सिंह की लव लाइफ: कड़ी धूप में नवजोत के घर के बाहर घंटो खड़े रहते थे सिद्धू, फिर ऐसे मिला प्यार

पूर्व क्रिकेटर नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) जिस अदांज में नवजोत कौर (Navjot Kaur) के प्यार में पड़े, उस पर बॉलीवुड मसाला फिल्म भी बन सकती है। सिद्धू का नवजोत के लिए प्यार 'लव ऐट फर्स्ट साइट' वाला प्यार था। सिद्धू फिल्मी स्टाइल में नवजोत का पीछा करते थे और उनके घर के बाहर मंडराते रहते थे। आपको जानकर ये आश्चर्य होगा कि सिद्धू अपने दिल की बात कहने के लिए कई महीनों तक लगातार कई-कई घंटे नवजोत के घर बाहर खड़े रहते थे। वह नवजोत के कॉलेज से लौटने की राह देखा करते थे। इतना ही नहीं भीषण गर्मी में भी सिद्धू नवजोत के घर के बाहर धूप में घंटो खड़े रहते थे। असल में अपने प्यार का इजहार करने में सिद्धू के पसीने छूटते थे, जबकि क्रिकेटर ने अपने धुंआधार बैटिंग से कई बार सामने वालों के पसीने छुड़ा दिए थे। लेकिन जब बात प्यार के इजहार की आती थी तो वह खुद के ही पसीने छूट जाते थे।

नवजोत कौर एक बार जब ‘द कपिल शर्मा शो’ में आईं थी तब उन्होंने अपने और सिद्धू के प्यार के बारे में बताया था कि, “एक दिन मैंने गौर किया कि ये आदमी एक ही जगह पर रोज दोपहर में खड़ा रहता है। मैं जब दोपहर में कॉलेज से लौटती थी और अंदर जाकर देखती थी, तो पाती थी कि ये शख्स लगातार घर के अंदर देख रहा होता था। तब मुझे लगा कि कुछ तो गड़बड़ है।” (ये भी पढ़ें: परेश रावल की लव स्टोरी: कॉलेज में हुई थी स्वरुप से पहली मुलाकात, देखते ही एक्टर ने कही थी ये बात)

जिस समय सिद्धू का प्यार परवान चढ़ा था, उस समय नवजोत कौर एमबीबीएस की पढ़ाई कर रही थीं। सिद्धू उसी दौरान उनके प्यार में पड़ गए थे और उनसे दोस्ती करने के लिए बेताब थे। सिद्धू ने बताया था कि जहां से रोज नवजोत निकलती थीं, वहां एक चिकेन की दुकान थी। वो रोज वहां चिकेन खाते थे और उनका इंतजार करते रहते थे। धीरे-धीरे हिम्मत कर सिद्धू ने अपने मन की बात नवजोत तक पहुंचा दी, लेकिन नवजोत मानने को तैयार नहीं थी। सिद्धू ने एक इंटरव्यू में बताया था कि, नवजोत अपनी एक सहेली के साथ जैसे ही दुकान के पास से निकलती थीं वो उनके पीछे-पीछे चलने लगते थे। पीछे से सिद्धू उन्हें कहते थे हां कर दो, हां कर दो, लेकिन वो ना, ना कहते हुए आगे निकल जाती थीं। ये सिलसिला काफी दिनों तक चलता रहा। आखिरकार एक दिन नवजोत कौर ने सिद्धू को हां कर दी। कड़ी मशक्कत के बाद सिद्धू पाजी उनका दिल जीत पाए थे।

शादी के लिए नवजोत कौर को मनाने में भी सिद्धू के पसीने छूट गए थे। जब नवजोत कौर ने शादी की रजामंदी दी तो सिद्धू ने एक गुगली उनकी तरफ फेंकी। सिद्धू ने कहा कि वह पहले पंडित से दोनों की कुंडली मिलवाएंगे, और पंडित की सलाह के बाद ही वे शादी के बंधन में बंधेंगे। हालांकि, पंडित ने दोनों को हरी झंडी दे दी और इस तरह दोनों जन्म-जन्म के रिश्तों में बंध सके। (ये भी पढ़ें: बेटे की शादी में अजहरुद्दीन की एक्स वाइफ संगीता बिजलानी ने की शिरकत, तलाक के 9 साल बाद हुआ सामना)   

सिद्धू ने अपनी शादी को बेहद गोपनीय रखा। जब तक उनकी शादी की तस्वीरें अखबारों में नहीं छप गईं, तब तक हर कोई उनकी शादी से अनजान ही था। शादी में केवल परिवार के लोग और करीबी दोस्त ही शामिल हुए थे। शादी समारोह पटियाला में हुआ था, जो कि सिद्धू का जन्मस्थान भी है। दोनों की शादी पूरी तरह सिख परंपराओं और रीति रिवाजों के मुताबिक ही हुई।

शादी के कुछ समय बाद कपल के दो बच्चे भी हुए। बड़े बेटे करण के बाद उनके घर में बेटी राबिया ने जन्म लिया और इस तरह कपल की पूरी फैमली कंप्लीट हो गई। क्रिकेट का सफर खत्म करने के बाद सिद्धू का राजनीति की ओर रुझान हो गया और उन्होंने अपने राजनीति करियर की शुरुआत अमृतसर से की। सिद्धू फिलहाल कांग्रेस के विधायक हैं। वह पहले बीजेपी में भी रहे, लेकिन किसी वजह से उन्होंने बीजेपी छोड़ कर कांग्रेस का दामन थाम लिया। वह अक्सर अपने अंदाज और गतिविधियों से चर्चाओं में भी रहते हैं। (ये भी पढ़ें: सुहागरात में मच्छरों वाले रूम में गौरी को करना पड़ा था शाहरुख का वेट, जाने ऐसे ही कई अनसुने किस्से)

सिखों के पवित्र स्थल करतारपुर साहिब को जब पाकिस्तान सरकार ने भारतीय सिखों के लिए खोला था, तो नवजोत सिद्धू पाकिस्तान जाकर वहां के प्रधानमंत्री इमरान खान से गले मिले थे। इसे लेकर भारत में काफी नाराजगी भी देखी गई थी। सिद्धू कैप्टन अमरिंदर सरकार में मंत्री भी थे, लेकिन मुख्यमंत्री से तनातनी की खबरों के चलते उन्होंने इस्तीफा दे दिया था। सिद्धू की पत्नी नवजोत कौर भी 2012 में अमृतसर से बीजेपी की विधायक थीं। अब भी वह राजनीति में सक्रिय रहती हैं।

टीवी स्क्रीन पर जिस तरह सिद्धू खुशमिजाज इंसान नजर आते हैं, वैसा ही रूप उनका घर में अपने परिवार के बीच भी दिखता है। वह परिवार के सदस्यों को भी अपने उसी चिरपरिचित अंदाज में गुदगुदाते रहते हैं। जब डॉक्टर नवजोत ‘द कपिल शर्मा शो’ में आईं, तभी उन दोनों की केमिस्ट्री खुलकर सामने आई। दोनों ने एक-दूसरे की टांग खिंचाई की और वहीं सिद्धू पाजी ने बताया कि जब भी नवजोत कौर उनसे पैसे मांगती हैं तो वह अपनी पत्नी को ‘शेरू’ कह कर बुलाते हैं।

सिद्धू पाजी ने ये माना कि उनकी पत्नी ने जिंदगी के उतार चढ़ाव में उनका बखूबी साथ निभाया और अगर वह उनके जीवन में न होतीं तो उनकी लाइफ पूरी तरह से अस्त-व्यस्त रही होती। तो आपको इन दोनों की लव स्टोरी कैसी लगी? हमें जरूर बताएं और कोई सुझाव हो तो वह भी अवश्य दें।

(फोटो क्रेडिट इंस्टाग्राम)
latest
latest

Loading...

BollywoodShaadis.com © 2021, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.