सिंगर और एक्टर अली जफर का अपनी पत्नी के साथ हो गया था किडनैप, ऐसी है कपल की लव स्टोरी

पाकिस्तानी एक्टर और सिंगर अली जफर को किसी पहचान की जरूरत नहीं है, लेकिन ये बेहद कम लोगों को पता होगा कि उनकी लव स्टोरी काफी इंट्र्स्टिंग है। जो हम आपको बताने जा रहे हैं।

img

By Deepali Srivastava Last Updated:

सिंगर और एक्टर अली जफर का अपनी पत्नी के साथ हो गया था किडनैप, ऐसी है कपल की लव स्टोरी

बॉलीवुड में अपनी आवाज़ और एक्टिंग का जादू चलाने वाले पाकिस्तानी एक्टर और सिंगर अली जफर (Ali Zafar) को किसी पहचान की जरूरत नहीं है। वो न सिर्फ अच्छे सिंगर और एक्टर है बल्कि पेंटर, लेखक और प्रोड्यूसर भी हैं। अली जफर ने बॉलीवुड में फिल्म 'तेरे बिन लादेन' से डेब्यू किया और लोगों ने उनकी एक्टिंग को खूब पसंद किया था। इसके बाद फैंस को उनके गाने को सुनने को मिले, जिससे फैंस उनकी आवाज़ के कायल हो गये। अली की प्रोफेशनल लाइफ से हटकर बात करें तो ये बेहद कम लोगों को पता होगा कि उनकी लव स्टोरी भी काफी इंट्र्स्टिंग है। लगभग हर लड़की का दिल अली पर आया लेकिन अली का दिल किस लड़की पर आया और कैसे? ये हम आपको आज बताने जा रहे हैं।

हम आपको अली जफर की लव लाइफ के बारे में बताएं, उससे पहले जान लीजिये कि अली जफर कौन हैं? अली मोहम्मद जफर पाकिस्तानी सिंगर, राइटर, एक्टर हैं। उन्होंने गाना एल्बम 'हुक्का पानी' से डेब्यू किया था और उनका गाना 'चन्नो' लोगों को काफी पसंद आया था। साल 2010 में अली जफर ने बॉलीवुड में अपना हाथ आजमाया और फिल्म 'तेरे बिन लादेन' से डेब्यू किया। जिसमें लोगों ने उनकी एक्टिंग को पसंद किया। इसके अलावा अली ने फिल्म 'चश्मे बद्दूर','मेरे ब्रदर की दुल्हन','डियर जिंदगी' में भी काम किया। साथ ही वो सिंगिग कॉन्सर्ट भी करते थे, जिसके जरिये लोग उनकी आवाज के भी कायल हो गये। अली जफर का गाना 'वो देखने में सीधी साधी लगती' उनके फैंस को काफी पसंद आया था। (ये भी पढ़ें: बिकिनी शूट की वजह से परेशानी में पड़ गई थीं शर्मिला टैगोर, रातों-रात पूरी मुंबई से हटवाए थे हॉर्डिंग)

अली जफर ने न सिर्फ पाकिस्तान, बॉलीवुड बल्कि हॉलीवुड में भी अपनी अलग पहचान बनाई है। साल 2012 में उन्हें एशिया का दूसरा सबसे सेक्सी शख्स करार दिया गया था और लगातार 6 साल तक वह इस टाइटल के साथ टॉप-20 पुरुषों की लिस्ट में बने रहे थे। इसके साथ ही उनके गाना 'देखा' को हॉलीवुड फिल्म 'वॉलस्ट्री-मनी नेवर स्टॉप्स' में भी फीचर किया जा चुका है। अली पहले ऐसे पाकिस्तानी एक्टर हैं, जिसे बॉलीवुड अवॉर्ड्स के लिए नॉमिनेट किया गया था। अब आइए हम आपको बताते हैं कि अली जफर की लाइफ पार्टनर कौन हैं और उनकी लव स्टोरी कैसी है?

अली जफर की आयशा फाजली से ऐसे हुई थी मुलाकात

अली जफर बेहद टैलेंटेड इंसान हैं, इस बात को कोई भी नकार नहीं सकता। वो महज 8 साल के रहे होंगे उस वक्त से ही पेंटिंग करने लगे थे। उम्र बढ़ी लेकिन पेंटिंग का शौख नहीं बदला। अली होटल और कई जगहों पर पेंटिंग करते थे। एक दिन वो एक होटल की लॉबी में पेंटिंग कर रहे थे और वहीं उनकी मुलाकात आयशा फाजली से हुई। यहीं ये दोनों के बीच दोस्ती और फिर प्यार हुआ। एक बार अली ने आयशा का एक स्केच शेयर करते हुए लिखा था, 'अक्टूबर 2000 को ये लड़की एक होटल लॉबी में मुझसे मिलने के लिए आई थी, जहां मैं ड्रॉ करने के लिए बैठता था।' (इसे भी पढ़ें: जानें वरुण धवन की पत्नी नताशा और राणा डग्गुबती की वाइफ मिहिका के ब्राइडल लुक में क्या चीज है कॉमन?

आयशा के परिवार से अली की मुलाकात 

लंबे समय तक एक-दूसरे को डेट करने के बाद अली आयशा ने अपने परिवार वालों से बात करने के बारे में सोचा। अली आयशा के घर उनकी फैमिली से मिलने पहुंचे और खास बात ये थी कि आयशा के घरवालों को इस बात की जानकारी नहीं थी कि पाकिस्तान में अली की खूब फैन फॉलोइंग है। आयशा की फैमिली के साथ एक और बात अच्छी थी कि वो संस्कृति और कला को खूब पसंद करते थे और अली पेंटर और सिंगर दोनों ही हैं। जो कि अली और आयशा के परिवार के साथ मुलाकात में 'सोने पर सुहागा' हो गया। 

अपनी मुलाकात को लेकर अली ने एक इंटरव्यू में कहा था कि, 'मैं बहुत लकी था कि मेरे ससुर म्यूजिक और फिल्मों में शौकीन थे। दरअसल, पापा फिल्में बनाते थे और जब मैं उनसे मिला तब उन्हें पता चला कि मैं सिंगर हूं। वो बहुत खुश हुए। उन्हें नहीं पता था कि मैं और आयशा डेट कर रहे हैं। तो उन्होंने कहा कि चलो गाना-वाना करते हैं, दोस्तों को बुलाते हैं। उन्होंने मेरा गाना उससे पहले सुना ही नहीं था। तो हो सकता था कि मैं बहुत बुरा सिंगर होता और वो सब लोग आ जाते। लेकिन उस रात मैंने काफी अच्छा गाया और सुबह 4 बजे तक उनके दोस्त एन्जॉय करते रहें। वो लोग बहुत अच्छे हैं।'

अली-आयशा का हो गया था किडनैप

अली-आयशा अक्सर डिनर डेट पर जाया करते थे और साल 2008 को भी एक रात कपल डिनर डेट पर गया था। अपने डिनर को एन्जॉय करने के बाद दोनों वापिस घर आ रहे थे कि रास्ते से कुछ लोगों ने अली-आयशा का किडनैप कर लिया था। किडनैपर्स को अली-आयशा के परिवार ने ढाई मिलियन रुपये दिये थे उसके बाद उन्होंने दोनों को छोड़ा। हालांकि, किडनैपर्स कौन थे इसका पता कभी नहीं लग पाया।

ऐसे हुई कपल की शादी

अपने प्यार को अंजाम तक पहुंचाने के लिए अली-आयशा ने शादी के बंधन में बंधने का फैसला किया। साल 2009 में 28 जुलाई को पाकिस्तान के लाहौर में अली ने आयशा के साथ निकाह किया। कपल की शादी बेहद धूमधाम से हुई थी और उसके बाद उनके वेडिंग रिसेप्शन की भी चर्चा रही थी। साल 2010 में आयशा ने बेटे को जन्म दिया, जिसका नाम अजान है। फिर पांच साल बाद अली-आयशा की फैमिली में नन्ही परी ने जन्म लिया और बेटी का नाम अलायज़ा है। अली-आयशा की लव स्टोरी, उनकी शादी और खूबसूरत फैमिली किसी फेरी टेल से कम नहीं है।

शादी के बाद अली ने पत्नी आयशा से किया था ये वादा

अली और आयशा के बीच आज भी बेशुमार प्यार बरकरार है और दोनों हमेशा एक-दूसरे का खास ख्याल रखते हैं। अली अपनी प्रोफेशनल और पर्सनल लाइफ को बखूबी संभालना जानते हैं और यही वजह है कि आयशा को उनसे कभी कोई शिकायत नहीं होती। लेकिन इसके साथ ही अली ने आयशा से शादी के बाद एक वादा किया था, जो वो आज तक निभा रहे हैं। दरअसल, अली जफर फिल्मों में काम करते रहते हैं और उसमें उन्हें किसिंग और इंटीमेट सीन्स भी करने होते हैं लेकिन एक्टर ने फिल्मों में ऐसे सीन्स न करने का अपनी पत्नी आयशा से वादा किया था और वो आज भी इस पर कायम हैं। (ये भी पढ़ें: कपूर खानदान के बेटे और उनकी बीवियां, जिनके बारे में ये दिलचस्प बातें नहीं जानते होंगे आप)

हर किसी की लव स्टोरी प्यार होती है लेकिन अली-आयशा ने अपनी लव स्टोरी को बेहद खास बनाया और फैंस के लिए रिलेशनशिप गोल्स सेट किये। अली जफर की फैन फॉलोइंग तो अच्छी है ही लेकिन उनकी पत्नी आयशा फाजली के फैंस भी कम नहीं है। सोशल मीडिया पर कपल की तस्वीरें आते ही वायरल हो जाती हैं। कुछ दिनों पहले अली फजल ने इंस्टाग्राम पर वाइफ आयशा की फोटो शेयर करते हुए एक प्यारा सा नोट लिखा था, 'मेरे अंधेरे घंटों और गहरे वक्त में तुम मेरे साथ थी। हमेशा मेरे साथ रहने के लिए शुक्रिया। आई लव यू।'

फिलहाल, अली-आयशा अपनी फैमिली और प्रोफेशनल लाइफ को साथ मिलकर अच्छे से मैनेज कर रहे हैं। हम आशा करते हैं कि उनके घर में हमेशा प्यार यूं ही बना रहे। तो आपको अली जफर और आयशा फाजली की लव स्टोरी कैसी लगी? हमें ये कमेंट करके बताएं, साथ ही हमारे लिए कोई सुझाव हो तो अवश्य दें।

(फोटो क्रेडिट: इंस्टाग्राम)
BollywoodShaadis.com © 2021, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.