स्मृति ईरानी ने बेटे जोहर संग शेयर की पुरानी तस्वीर, एकता कपूर ने किया मजेदार कमेंट

केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी (Smriti Irani) ने हाल ही में सोशल मीडिया पर अपने बेटे संग एक पुरानी तस्वीर साझा की है। जिस पर उनकी दोस्त एकता कपूर (Ekta Kapoor) ने खूब प्यार बरसाया है।

img

By Tripti Sharma Last Updated:

स्मृति ईरानी ने बेटे जोहर संग शेयर की पुरानी तस्वीर, एकता कपूर ने किया मजेदार कमेंट

इस संसार में मां-बेटे के रिश्ते को परिभाषित करना बहुत मुश्किल है, क्योंकि मां और उसके बेटे का रिश्ता बहुत निराला होता है, जिसे शब्दों में बयां कर पाना थोड़ा मुश्किल है। कहते है कि मां-बेटे का रिश्ता ऐसा होना चाहिए, कि जब बेटा छोटा हो तो मां को उसकी शिक्षिका होना चाहिए। जब वह बड़ा होने लगे तो मां को उसका दोस्त बन जाना चाहिए। अगर मां-बेटे के बीच इस तरह से रिश्ता होगा तो यकीनन उन दोनों के रिश्ते में कभी दूरियां नहीं आएगी, चाहे बेटा कितना भी बड़ा क्यों ना हो जाए। अक्सर मां की यही शिकायत होती है कि बेटा बड़ा होने के बाद उनसे कटने लगता हैं। लेकिन जनाब इस बात में कहीं थोड़ा बहुत दोष मां का भी है समय-समय के साथ-साथ बेटा तो बदल जाता है लेकिन मां का रवैया वैसा ही रहता है। मां के रिश्ते निभाने का तरीका है उसके बेटे को उससे दूर करता है। खासकर जब बेटे की शादी हो जाए तब तो मां को उसके साथ दोस्त जैसा व्यवहार करना चाहिए। 

शायद इस बात को सत्तारूढ़ पार्टी में केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी (Smriti Irani) ने काफी अच्छे से सीख लिया है। जी हां, मेंबर ऑफ पार्लियामेंट और यूनियन मिनिस्टर स्मृति ईरानी अक्सर अपने परिवार संग क्वालिटी टाइम बिताते हुए की कई तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर करती रहती हैं। इसी कड़ी में स्मृति ईरानी ने हाल ही में अपने इंस्टाग्राम पर बेटे जोहर संग अपनी एक पुरानी तस्वीर अपने प्रशंसको के साथ साझा की है। शेयर की गई तस्वीर को देख कर इस बात का साफ पता चल रहा है कि ये तस्वीर होली की है। जिसमें मां-बेटे ने रंगों से खेलने के बाद इस लम्हें को हमेशा के लिए यादगार बना दिया। (ये भी पढ़ें: अरमान जैन और अनीसा मल्होत्रा ने अग्नि को साक्षी मानकर लिए सात फेरे, शादी के बाद सामने आई पहली झलक)

तस्वीर में आप देख सकते हैं कि स्मृति ईरानी और उनका बेटा जोहर दोनों ही एकसाथ मुस्कुराते हुए नजर आ रहे हैं। इस तस्वीर को शेयर करते हुए स्मृति ने कैप्शन में लिखा- मेरे सबसे प्रिय, मैं तुमसे बहुत प्यार करती हूं। बता दें कि स्मृति ने फोटो के साथ एक और तस्वीर शेयर की है। इस तस्वीर में उन्होंने एक ग्रीटिंग कार्ड को दिखाया है। जिसे देख के ऐसा प्रतीत हो रहा है कि ये कार्ड काफी पुराना है और उनके बेटे ने ही उन्हें किसी खास मौके पर दिया है। शेयर किए हुए कार्ड पर लिखा हुआ है- I lob you, यही नहीं इसी के साथ ग्रीटिंग पर एक झोपड़ी भी बनी हुई है। इस तस्वीर को शेयर करते हुए स्मृति ईरानी ने दिल छू लेने वाला कमेंट भी लिखा है- प्रिय जोहर ईरानी आई लव यू टू। सबसे पहले तो आप ये तस्वीर देखिए। 

सोशल मीडिया पर मां-बेटे की इस जोड़ी को लोग खूब पसंद कर रहे हैं। वहीं जोहर द्वारा अपनी मां के लिए बनाई गई ग्रीटिंग को भी उनके फैंस जमकर तारीफ कर रहे हैं। वहीं इस तस्वीर पर स्मृति ईरानी की सबसे अच्छी दोस्त एकता कपूर भी अपनी प्रतिक्रिया देने से कहां पीछे रहने वाली थी। उन्होंने फोटो पर कमेंट करते हुए लिखा-लव हिम। बता दें कि एकता कपूर-स्मृति ईरानी एक दूसरे से काफी अच्छी बॉन्डिंग शेयर करती हैं। इतना ही नहीं एकता कपूर के बेटे रवि कपूर के पहले जन्मदिन पर भी स्मृति ने उनकी कई तस्वीर शेयर कर उनको ढेर सारी बधाई दी थी। बता दें कुछ समय पहले ही सरकार ने कला के क्षेत्र में योगदान देने के लिए एकता कपूर को पद्मश्री से नवाजे जाने की घोषणा की है। (ये भी पढ़ें: अरमान जैन की शादी में सज-धज कर पहुंचीं तारा सुतारिया से लेकर नीता अंबानी, यहां देखिए अनदेखी तस्वीरें)

आपको बताते चलें कि स्मृति ईरानी के तीन बच्चे हैं, जोहर-जोइश और शैनियल ईरानी। जोहर और जोइश स्मृति और उनके पति जुबिन ईरानी से हैं। जबकि शैनियल ईरानी जुबिन और उनकी पहली पत्नी मोना ईरानी से हैं। वहीं इससे पहले स्मृति ने अपने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट डाली थी जिसमें वो और उनके पति जुबिन ईरानी सीढ़ियों पर बैठे हुए नजर आ रहे थे। फोटो में जहां स्मृति लाल साड़ी में नजर आ रही हैं और ठीक उनके ऊपर एक बबल में लिखा हुआ है- 'हे भगवान उठा ले... मुझे नहीं मेरे वजन को उठा ले'। वहीं इस पर उनके पति को सोचते हुए दिखाया गया है जो कहते हैं कि 'इसको भी उठा ले तो चलेगा। इस तस्वीर को देखने के बाद उनके फैंस का हंस-हंस के बुरा हाल हो गया। (ये भी पढ़ें: शादी की सालगिरह पर रितेश देशमुख ने जेनेलिया डिसूजा को किया ऐसे विश, वीडियो देख नहीं रुकेगी आपकी हंसी)

बता दें स्मृति ईरानी के इंस्टाग्राम के बायो में लिखा है- ह्यूमर से युक्त, सीरियसनेस से थोड़ा मुक्त। जोकि उनके हर इंस्टा पोस्ट पर इसकी झलक देखने को मिलती रहती है। वैसे आपका इस तस्वीर को देखकर खयाल कैसा है हमें कमेंट करके जरूर बताएं, साथ ही हमारे लिए कोई सलाह तो जरूर दें।

latest
latest

Loading...

BollywoodShaadis.com © 2020, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.