मंसूर अली खान पटौदी की 9वीं पुण्यतिथि पर बेटी सोहा व बहू करीना ने किया याद, शेयर की ये थ्रोबैक फोटो

मंसूर अली खान पटौदी की 9वीं पुण्यतिथि पर उनकी बेटी सोहा अली खान और बहू करीना कपूर खान ने उन्हें याद करते हुए सोशल मीडिया पर कुछ खास फोटोज शेयर की हैं। तो चलिए देखते हैं फोटो।

img

By Prakash Joshi Last Updated:

मंसूर अली खान पटौदी की 9वीं पुण्यतिथि पर बेटी सोहा व बहू करीना ने किया याद, शेयर की ये थ्रोबैक फोटो

कहते हैं कि बेटे अपनी मां के सबसे करीब होते हैं और बेटियां अपने पिता के। बेटी के जीवन में पिता की एक अलग जगह होती है, जिसके आगे बाकी सभी रिश्ते छोटे नजर आते हैं। ऐसा ही प्यारा रिश्ता मंसूर आली खान पटौदी (Mansoor Ali Khan Pataudi ) व उनकी बेटी व बॉलीवुड एक्ट्रेस सोहा अली खान (Soha Ali Khan) के बीच नजर आता था। उसी अटूट प्रेम की वजह से पिता के जाने के बाद आज भी कई मौकों पर सोहा अपने पिता को याद करती रहती हैं। आज यानी 22 सितंबर 2020 को अपने पिता की 9वीं पुण्यतिथि पर सोहा और उनकी भाभी करीना कपूर खान ने मंसूर अली खान को याद करते हुए कुछ फोटोज शेयर की हैं।

Mansoor Ali Khan Pataudi

दरअसल, मंसूर अली खान पटौदी की 9वीं पुण्यतिथि के मौके पर उनकी बेटी सोहा अली खान और बहू करीना कपूर खान ने उन्हें सोशल मीडिया पर विशेष पोस्ट के जरिए याद किया है। सोहा ने अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम पर 22 सितंबर 2020 को मंसूर अली खान पटौदी की एक ब्लैक एंड व्हाइट फोटो शेयर की है, जिसमें वो हंसते हुए नजर आ रहे हैं।

Mansoor Ali Khan Pataudi

सोहा ने पिता को याद करते हुए लिखा है, '1941-2011 वो हमारे दिल में रहते हैं, जिन्हें हम पीछे छोड़ देते हैं, वो मरते नहीं हैं।' (ये भी पढ़ें: 7 महीने की पूरी हुई शिल्पा शेट्टी की बिटिया रानी समीशा, एक्ट्रेस ने शेयर की ये यादगार फोटो)

वहीं, करीना कपूर ने भी अपने ससुर मंसूर अली खान को याद करते हुए अपनी इंस्टा स्टोरी पर उनकी एक ब्लैक एंड व्हाइट फोटो शेयर की है, जिसमें वो एक बालकनी में खड़े होकर नीचे सड़क की तरफ देखते हुए नजर आ रहे हैं। हालांकि, इस फोटो पर करीना ने कुछ लिखा तो नहीं, लेकिन उन्होंने एक हार्ट की इमोजी जरूर बनाई है।

Mansoor Ali Khan Pataudi

सबसे कम उम्र में बने थे क्रिकेट टीम के कप्तान

मंसूर अली खान पटौदी का जन्म 5 जनवरी 1941 को भोपाल में हुआ था, और ये शहर उनके दिलों में बसता था। मां साजिदा सुल्तान के गुजर जाने के बाद वो भोपाल के नवाब की संपत्ति के केयर टेकर रहे, और पिता के निधन के बाद उन्हें पटौदी खानदान का 9वां नवाब बनाया गया था। पटौदी और भोपाल के नवाब परिवार से जुड़े होने के अलावा मंसूर एक क्रिकेटर भी थे। सबसे कम उम्र यानी 21 साल की उम्र में वो भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान भी बने। अपनी जिंदगी में काफी नाम और शोहरत कमाने वाले मंसूर अली खान पटौदी का निधन 70 साल की उम्र में 22 सितंबर 2011 को हुआ था। (ये भी पढ़ें: अपारशक्ति खुराना ने शेयर की पत्नी आकृति व भतीजी की फोटो, केक बनाने की चल रही है तैयारी)

Mansoor Ali Khan Pataudi

सोहा शेयर करती रहती हैं पिता की फोटोज

सोहा सोशल मीडिया पर अपने पिता की कई फोटोज शेयर करती रहती हैं। कुछ समय पहले सोहा ने अपने माता-पिता की शादी के रिसेप्शन की एक फोटो शेयर की थी। इस ब्लैक एंड व्हाइट फोटो में जहां एक तरफ उनकी मां शर्मिला टैगोर को मुस्कुराते हुए और किसी को अभिवादन करते हुए देखा जा सकता है, तो वहीं दूसरी तरफ मंसूर अली बीच में खड़े हैं और देखने पर ऐसा लग रहा है कि वो कहीं खोए हुए हैं। तस्वीर को शेयर करते हुए सोहा ने लिखा था, "उनकी शादी के रिसेप्शन पर।"   

Sharmila Tagore Mansoor Ali Khan Reception

सोहा अली खान हर बेटी की तरह अपने पिता के बेहद करीब थी। 30 नवंबर 2019 को सोहा अपने पति कुणाल खेमू और बेटी इनाया नौमी खेमू के साथ अपने पैतृक घर पटौदी महल में गईं थीं। जहां उन्होंने अपने पिता मंसूर अली खान पटौदी की कब्र पर जाकर बेटी इनाया के साथ एक फोटो क्लिक की थी, जिसे उन्होंने सोशल मीडिया पर शेयर करते हुए लिखा था, "काश आप यहां होते।" (ये भी पढ़ें: बेहद खास अंदाज में सेलिब्रेट हुआ करीना कपूर का 40वां बर्थडे, बहन करिश्मा ने शेयर की ये फोटो)

Soha Ali Khan and Inaaya Naumi Kemmu

पिता के लिए कही थी ये बातें

डीएनए को दिए एक थ्रोबैक इंटरव्यू में सोहा अली खान ने अपनी पुस्तक 'द पेरिल्स ऑफ बीइंग मॉडरेटली' पर प्रकाश डाला था। ये किताब उनके पिता मंसूर अली खान पटौदी पर केंद्रित है। सोहा ने बताया था, 'मैंने उनके साथ एक अच्छा रिश्ता शेयर किया और मेरे दिल में उनके लिए काफी सम्मान है। हमने एक-दूसरे की कंपनी का भरपूर आनंद लिया। हम एक साथ छुट्टियों पर गए थे। वो मेरी स्कूल की डिबेट, स्पीच (खासकर वो एक अच्छे वक्ता थे), होमवर्क और मेरे वीजा आवेदन में मेरी मदद करते थे। मैं हमेशा सोचती हूं कि वो दुनिया के सबसे कूल व्यक्ति थे और मैं बहुत खुशकिस्मत थी कि मैं उनसे प्यार करती थी जो खुद इतने सारे लोगों से प्यार करते थे।'

Pataudi Family

फिलहाल, मंसूर अली खान पटौदी इस दुनिया में तो नहीं हैं, लेकिन उनके परिवार के लोग उन्हें हमेशा याद करते हैं। तो आपको हमारी ये स्टोरी कैसी लगी? हमें कमेंट करके जरूर बताएं, साथ ही हमारे लिए कोई सलाह हो तो अवश्य दें।

(फोटो क्रेडिट: इंस्टाग्राम)
latest
latest

Loading...

BollywoodShaadis.com © 2020, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.