सोहा अली खान और कुणाल खेमू की लव स्टोरी: कश्मीरी पंडित पर आया एक्ट्रेस का दिल, ऐसी है कहानी

'प्यार कभी भी और कहीं भी हो सकता है' कुछ ऐसा ही हुआ असल जिंदगी की 'राजकुमारी', सोहा अली खान (Soha Ali Khan) और बॉलीवुड अभिनेता कुणाल खेमू (Kunal Kemmu) के साथ। आइए हम आपको इन दोनों की लव स्टोरी के बारे में बताते हैं।

img

By Shivakant Shukla Last Updated:

सोहा अली खान और कुणाल खेमू की लव स्टोरी: कश्मीरी पंडित पर आया एक्ट्रेस का दिल, ऐसी है कहानी

'प्यार कभी भी और कहीं भी हो सकता है' कुछ ऐसा ही हुआ असल जिंदगी की राजकुमारी, सोहा अली खान (Soha Ali Khan) और बॉलीवुड अभिनेता कुणाल खेमू (Kunal Kemmu) के साथ। सोहा फेमस एक्ट्रेस, शर्मिला टैगोर और नवाब मंसूर अली खान 'पटौदी' की बेटी और बॉलीवुड सुपरस्टार सैफ अली खान (Saif Ali Khan) की बहन हैं। आज हम आपको सोहा अली खान और कुणाल खेमू की रियल लव स्टोरी के बारे में बतातने जा रहे हैं।

पटौदी खानदान की 'राजकुमारी' सोहा अली खान को सुंदरता और अभिनय का कौशल विरासत में मिला है। वहीं, दूसरी ओर कुणाल खेमू का जन्म कश्मीरी पंडित ​के परिवार में अभिनेता रवि खेमू और ज्योति खेमू के घर हुआ। शुरू से ही अभिनय उनके खून में था। कुणाल ने अपने करियर की शुरुआत बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट से किया। उन्होंने अपने फ़िल्मी करियर का डेब्यू महेश भट्ट की फिल्म 'सिर' से किया था। वह इस फिल्म में बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट नजर आए थे। इस फिल्म के बाद वह 'राजा हिन्दुस्तानी', 'ज़ख्म','भाई', 'हम हैं रही प्यार के' में भी बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट नजर आए। इसके बाद साल 2005 में उन्होंने फिल्म 'कलयुग' से लीड अभिनेता का रोल निभाया। इस फिल्म का निर्देशन मोहित सूरी ने किया था। इसी साल खेमू मधुर भंडारकर की पहली फिल्म 'ट्रैफिक सिग्नल' का हिस्सा बने। ये तो रहा इन दोनों सितारों का परिचय, अब हम आपको इनकी लव स्टोरी के बारे में बताते हैं।

कुणाल और सोहा की पहली मुलाकात

सोहा अली खान और कुणाल केमू की प्रेम गाथा किसी फिल्मी कहानी से कम नहीं है। दरअसल, सोहा अली खान सन 2009 में फिल्म 'ढूंढते रह जाओगे' की शूटिंग के दौरान कुणाल खेमू से मिली थी। सेट पर दोनों में कभी सीन्स को लेकर तो कभी देरी से आने को लेकर लड़ाईयां होती रहती थी, नौबत यहां तक आ जाती थी कि डायरेक्टर्स को झगड़े के बीच में कूदना पड़ता था। लेकिन शूटिंग के दौरान कुणाल खेमू का नेचर देख सोहा अली खान उन्हें धीरे-धीरे पसंद करने लगी। दोनों एक-दूसरे से प्यार से बातें करना शुरू कर दिए। (ये भी पढ़ें: ट्विंकल खन्ना से पहले इन 7 हिरोइनों से अफेयर में रह चुके हैं अक्षय कुमार, यहां जानें आखिर कौन थीं वो)  

वहीं, कुणाल-सोहा को देखकर बस यही सोचते थे कि ऑक्सफोर्ड से ग्रेजुएट होने के बावजूद सोहा बॉलीवुड में किस्मत क्यों अजमाना चाहती हैं? दोनों बिल्कुल ही अलग परिवार से तालुक रखते थे, ऐसे में दोनों के पास एक-दूसरे को बताने के लिए बहुत कुछ था। इसलिए बातें होती गईं, नजदीकियां बढ़ती गईं। कुणाल ने एक इंटरव्‍यू में कहा था, ''सोह से जब पहली बार मिला था तो वह ऑक्‍सफॉर्ड यूनिवर्सिटी की मैग्‍जीन के लिए एक आर्टिकल लिख रही थीं और अपने लैपटॉप से उन्‍होंने मेंरी तरफ नजर उठा कर देखना तक जरूरी नहीं समझा था। तब मुझे लगा कि इस लड़की से बात करने के लिए मुझे दो बार सोचना पड़ेगा।'' खैर! जैसे-जैसे वक्त आगे बढ़ता गया, वैसे-वैसे दोनों एक-दूसरे के करीब आते गए।

मुझे कुणाल की आंखें और स्‍माइल बहुत पसंद थी: सोहा

कुणाल और सोहा अली खान की दूसरी मुलाकात एक बार फिर वर्ष 2009 में हुई। दोनों फिल्‍म '99' के सेट पर मिले थे। इस बार दोनों में बातचीत होनी शुरू हुई। सोहा पहली थीं जो कुणाल की तरफ अट्रैक्‍ट हुईं। एक इंटरव्यू में सोहा ने बताया था, ''फिल्‍म '99' में हम दोनों एक दूसरे के दोस्‍त बने। मुझे कुणाल की आंखें और स्‍माइल बहुत पसंद थी। मैं कई बार उसे नोटिस करती रहती थी। उसका शांत और मिस्‍टीरियस होना मुझे अच्‍छा लगता था। वह हर बार मेरे और अंदर समाता जाता था।''

जब सोहा ने अपनी मां शर्मिला टैगोर से कुणाल को मिलवाया

जब पहली बार सोहा ने कुणाल खेमू को अपनी मां शर्मिला टैगोर से मिलवाया था, तब वो सफेद रंग के बाथरोब और शॉर्ट्स पहने हुए थे। दरअसल, उन्हें एक शूट पर जाना था, जिसके लिए उन्होंने ऐसे कपड़े पहने हुए थे। सोहा ने कभी भी अपने पिता के सामने कुणाल के बारे में जिक्र नहीं किया था। जब उन्हें ऐसी कोई बात करनी होती थी वो वह अपनी मां शर्मिला को ही बताती थीं। इतना ही नहीं सोहा की मां ने ही कुणाल खेमू को अप्रूव किया था।

पहली डेट पर लेट पहुंचे थे कुणाल

दोनों पहली बार दोनों डेट पर फिल्म 'डार्क नाइट' देखने गए थे। उस वक्त कुणाल 20 मिनट देरी से वहां पहुंचे थे। इस बात से सोहा काफी नाराज भी हुई। क्योंकि, सोहा को कोई भी काम देरी से करना बिल्कुल पसंद नही है। (ये भी पढ़ें: बॉलीवुड के ऐसे 10 'खान' जिन्होंने हिंदू लड़कियों से की शादी, नहीं जानते होंगे आप)  

लिव इन रिलेशनशिप के बारे में क्या कहना है कुणाल और सोहा का?

सोहा ने एक इंटरव्यू के दौरान बताया कि लिव-इन रिलेशनशिप के दौरान उन्होंने कुणाल को समझने का काम किया। सोहा कहती हैं, "मैं कुणाल के साथ बेहद खुश थी, मैंने कुणाल को शादी के बाद नहीं, बल्कि शादी के पहले समझा है। मैं और कुणाल 7 साल लिव-इन रिलेशन में रहे हैं। यही मौका था पार्टनर को अच्छे से समझने का।" उन्होंने कहा कि "हम दोनों ने एक-दूसरे को बहुत अच्छे से समझ-बूझ कर शादी की है। शादी के बाद मेरी ज़िंदगी में कोई बदलाव नहीं आया। सब पहले ही जैसा ही है। समाज में हमारे रिश्ते को स्वीकार करवाने के लिए शादी महज़ एक फॉर्मेलिटी थी।''

आखिर क्यों पेरिस में कुणाल ने सोहा को किया प्रपोज?

सोहा के पिता, मंसूर अली खान 'पटौदी' ने अपनी पत्नी शर्मिला टैगोर को एक फिल्म की शूटिंग के दौरान पेरिस में ही प्रपोज किया था। सोहा के भाई, सैफ अली खान ने भी करीना कपूर को 'नोट्रे-डेम पेरिस' में प्रपोज किया था, पटौदी खानदान को पेरिस से खास लगाव है। इसके चलते कुणाल ने भी पारिवारिक विरासत को ध्यान में रखते हुए सोहा को यहीं प्रपोज किया था। लंबे समय तक साथ रहने के बाद कुणाल ने सोहा को पेरिस में रिंग पहना कर शादी के लिए प्रपोज किया था। सोहा ने भी बिना देर किए इस शादी के लिए हां कर दिया था। जिसके बारे में उन्होंने अपने सोशल मीडिया पर भी सभी को बताया था। उन्होंने लिखा था कि, 'उन्हें खुशी है कुणाल ने पेरिस में उन्हें वर्ल्ड की बेस्ट रिंग के साथ प्रपोज किया है।'

...और फिर हुई शादी

अपने रिश्ते को मंजूरी मिलने के बाद सोहा और कुणाल खेमू ने 25 जनवरी 2015 में शादी की। इस कपल की शादी में ज्यादातर करीबी दोस्त और परिवार शामिल थे। बैचलर पार्टी, मेहंदी समारोह से लेकर शादी और शादी के रिसेप्शन तक, सोहा और कुणाल की शादी निश्चित रूप से यादगार रही। दोनों की शादी की तस्वीरें सोशल मीडिया पर जबरदस्त तरीके से वायरल हुई थी। सोहा ने अपनी शादी में जो जोड़ा पहना हुआ था उसमें वो बेहद ही खूबसूरत नजर आ रही थीं। वहीं, कुणाल व्हाइट शेरवानी में काफी हैंडसम लग रहे थे। सोहा अली खान के करीबी दोस्तों, कोंकणा सेन शर्मा और नेहा धूपिया ने 22 जनवरी, 2015 को उनके लिए एक बैचलर पार्टी दिया था, यह पूरी तरह से मस्ती भरी लड़कियों की रात थी।

सोहा के वेडिंग रिसेप्शन में सैफ और करीना ने किया था डांस

सोहा ने अपनी शादी में गोल्डन रंग का लहंगा और उसके साथ नारंगी रंग की ओढ़नी सिर पर डाली थी। कुणाल भी गोल्डन और क्रीम शेरवानी में किसी राजकुमार से कम नहीं लग रहे थे। मेहंदी सेरेमनी में सोहा ने गुलाबी रंग का कुर्ता प्लाजो के साथ पहना था। दोनों के संगीत में करीना और सैफ ने साथ में डांस कर महफिल में चार चांद लगा दिए थे। (ये भी पढ़ें: अनिल अंबानी और टीना मुनीम की लव स्टोरी किसी फिल्मी कहानी से कम नहीं, यहां जानें कैसे हुआ मिलन)     

शादी के बाद ब्रेकअप की भी उड़ी थी अफवाह

शादी के कुछ ही दिन बाद दोनों के बीच फैमिली प्लानिंग को लेकर मनमुटाव की खबरें सामने आने लगी। इन खबरों को लेकर कुणाल खासे नाराज हुए और उन्होंने सलमान खान की स्टाइल में ट्वीट किया है - एक बार जो मैंने कमिटमेंट कर दिया तो फिर मैं प्रेस की भी नहीं सुनता...। इसको लेकर कुणाल ने इन सब बातों को नॉनसेंस करार दिया है। उन्होंने जवाब दिया था कि, ''ये सभी बातें बकवास हैं। उनके रिश्ते में ऐसा कुछ भी नहीं होने जा रहा है। आज भी वह सोहा से और सोहा उनसे उतना ही प्यार करती हैं, जितना कि पहले करती थीं।''

2017 में दिया बेटी को जन्म

शादी के बाद दोनों सुखपूर्वक वैवाहिक जीव व्यतीत करने लगे। 2017 में सोहा अली खान के घर प्यारी सी बेटी 'इनाया' का जन्म हुआ। अक्सर सोहा और कुणाल अपनी बेटी की क्यूट तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर करते हैं। अगर सोहा अली खान और कुणाल खेमू के इंस्टाग्राम अकाउंट पर नजर डाली जाए तो नजर आएगा कि दोनों अपनी बेटी के साथ क्वालिटी टाइम बिताते नजर आते हैं। दोनों ही इस बात का ध्यान रखते हैं कि उनकी बेटी को दुनिया की सारी खुशियां मिलें। इनाया तैमूर की कजन हैं और दोनों अक्सर साथ में खेलते-कूदते नजर आते हैं।

सोहा को नहीं पसंद हैं गिफ्ट्स

एक इंटरव्यू के दौरान कुणाल ने बताया था कि सोहा को गिफ्ट्स लेना बिल्कुल भी पसंद नही है। सोहा को बस केयर करना और साथ वक्त बिताना पसंद है। एक्टर ने इस बात का भी जिक्र किया था कि, ''सोहा को जब भी कुछ देना होता है तो  इस बारे में उन्हें बहुत सोचना पड़ता है।'' कुणाल ने सोहा को लास्‍ट गिफ्ट एक फोल्‍डर दिया था, जिसमें उन्‍होंने सोहा के लिए काफी सारी कविताएं लिखी थी और साथ ही उनकी बचपन की तस्वीरें भी उसमें लगाई थी।

कुणाल लिखते हैं सोहा के लिए गाने

कुणाल के लिए पोयम लिखना बहुत आसान काम है, वह 5 मिनट में कविताएं तैयार कर लेते हैं। मगर सोहा को कुणाल के लिए लिखे गाने, जो वह उनके लिए लिखते हैं और गिटार पर बजाते भी हैं, अच्‍छे लगते हैं। कुणाल सोहा के लिए गाने और कविताएं लिखते रहते हैं।

सोहा करती हैं हॉलीडे प्‍लान, नहीं बनाने आता खाना

जब सोहा और कुणाल को कहीं हॉलीडे पर जाना होता है तो कुणाल की जगह सोहा अली खान छुट्टियां प्‍लान करती हैं। होटल की बुकिंग से लेकर कार का पिक एंड ड्रॉप तक सभी कुछ सोहा को करना होता है। कुणाल इस बारे में कह चुके हैं, ''सोहा बहुत ऑर्गेनाइज रहती हैं। घर को भी वही व्‍यवस्थित रखती हैं।’ इंटरव्यू के मुताबिक सोहा अली खान को खाना बनाना तो दूर गैस जलानी भी नहीं आती और वहीं कुणाल बहुत अच्‍छा खाना कुक कर लेते हैं। पहली बार जब सोहा ने कुणाल के लिए कुछ बनाने की कोशिश की थी तो वह खाना जल गया था। मगर, कुणाल ने उसे खाया और सोहा की तारीफ भी की थी। कुणाल सोहा के लिए कुक करते रहते हैं, मगर सोहा किचन में भी जाना पसंद नहीं करतीं।

बेटी के आने से दोगुनी हो गई ​है खुशी

सोहा और कुणाल की खुशियां तब और बढ़ गई जब उनकी बेटी 'इनाया नौमी खेमू' का जन्म हुआ। इनाया इस वक्त करीब तीन साल की है। सोहा और कुणाल दोनों उसके साथ खूब मस्ती करते हुए और वक्त बिताते हुए नजर आते हैं। दोनों अपने-अपने काम में भले कितने भी बिजी क्यों न हो, लेकिन एक-दूसरे के साथ वक्त बिताना कभी नहीं भूलते।

कुणाल और सोहा की लवस्टोरी को देखकर ऐसा लगता है कि ये जरुरी नहीं है कि आपकी पसंद और नापसंद आपके हमसफर के साथ मिलती हो या आप तभी एक-दूसरे से प्यार करें। बल्कि, ये कपल हमें ये सिखाता है कि कभी-कभी एक-दूसरे की अलग-अलग चीजें भी शादी जैसे रिश्ते को खूबसूरत बना देती हैं। तो आपको सोहा अली खान और कुणाल खेमू की लव स्टोरी कैसी लगी? हमें कमेंट करके जरूर बताएं, साथ ही कोई सुझाव हो तो अवश्य दें।

(फोटो क्रेडिट: इंस्टाग्राम)
latest
latest

Loading...

BollywoodShaadis.com © 2021, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.