सोहा का हाथ मांगने इस अंदाज में मां शर्मिला टैगोर के पास पहुंचे थे कुणाल, खाना पड़ा था जला हुआ खाना

सोहा अली खान (Soha Ali Khan) और कुणाल खेमू (Kunal Khemu) की जब पहली बार मुलाकात हुई तब दोनों ने एक दूसरे से सिर्फ हाथ मिलाया था, लेकिन फिर कुछ ऐसा हुआ कि दोनों एक दूसरे के प्यार में पड़ गए।

img

By Deepakshi Sharma Last Updated:

सोहा का हाथ मांगने इस अंदाज में मां शर्मिला टैगोर के पास पहुंचे थे कुणाल, खाना पड़ा था जला हुआ खाना

पटौदी खानदान की सबसे प्यारी और खूबसूरत लव स्टोरी में से एक है सोहा अली खान (Soha Ali Khan) और कुणाल खेमू (Kunal Khemu) की लव स्टोरी। दोनों आज के समय के सबसे स्वीट और बेस्ट कपल्स में से एक हैं। दोनों पति-पत्नी के खूबसूरत रिश्ते के साथ-साथ दोस्ती का भी उदहारण पेश करते हैं। उनकी एक प्यारी सी बेटी भी है, जिसका नाम इनाया है। दोनों इयाना के साथ खूब मस्ती करते हुए और वक्त गुजारते आए दिन स्पॉट होते हैं। वैसे आप में से बहुत कम ऐसे लोग होंगे जो ये जानते होंगे कि आखिर इस कपल की लव स्टोरी की शुरुआत कैसे हुई? वैसे इन दोनों की लव स्टोरी किसी कहानी से कम नहीं है। 

पहली ही नजर में सोहा अली खान और कुणाल खेमू को एक-दूसरे से प्यार नहीं हुआ था। बल्कि कुछ वक्त के बाद जाकर सोहा को कुणाल पंसद आए थे। इसके बाद दोनों के बीच बातों का सिलसिला शुरु हुआ। दोनों साथ वक्त गुजारने लगे और देखते ही देखते उनका रिश्ता प्यार में बदल गया।दोनों ने कभी भी इस बात को नहीं छुपाया कि वो और सोहा लिव इन रिलेशनशिप में रह चुके हैं। कुणाल सोहा से इतना प्यार करते है कि उन्हें हर दिन वेलेंटाइन डे जैसा लगता है। आइए जानते है कि आखिरकार कब और कैसे दोनों के प्यार की शुरुआत हुई।  

ये भी पढ़ें: एक प्रैंक कॉल से शुरु हुई थी अनिल कपूर की लवस्टोरी, कुछ इस तरह थामा था सुनीता का हाथ

पहली नजर में नहीं हुई थी प्यार की शुरुआत

पटौदी खानदान की लाड़ली बेटी सोहा अली खान को जब फिल्म 'ढूंढते रह जाओगे' में कुणाल खेमू संग काम करना पड़ा तो दोनों में बहुत ही कम बातचीत हुई। दोनों का ध्यान सिर्फ काम पर ही रहता था। सोहा अली खान का दिल उस वक्त कुणाल खेमू के लिए धड़का जब उन्होंने उनके साथ फिल्म '99' की थी। फिल्म की शूटिंग के दौरान सोहा अली खान को कुणाल काफी अट्रैक्टिव लगे।

वहीं, कुणाल-सोहा को देखकर बस यहीं सोचते थे कि ऑक्सफोर्ड से ग्रेजुएट होने के बावजूद सोहा बॉलीवुड में किस्मत क्यों अजमाना चाहती हैंं? दोनों बिल्कुल ही अलग परिवार से तालुक रखते थे ऐसे में दोनों के पास एक-दूसरे को बताने के लिए बहुत कुछ था। जैसे-जैसे वक्त आगे बढ़ता गया, वैसे-वैसे दोनों एक-दूसरे के करीब आते गए।

कुणाल को खाना पड़ा था जला हुआ खाना

2008 में पहली बार दोनों डेट पर फिल्म 'डार्क नाइट' देखने गए थे। उस वक्त कुणाल 20 मिनट देरी से वहां पहुंचे थे। इस बात से सोहा काफी नाराज भी हुई। क्योंकि सोहा को कोई भी काम देरी से करना बिल्कुल पसंद नही है। वैसे कुणाल काफी अच्छा खाना बनाना जानते हैं और वहीं, सोहा को पहले गैस तक जलाना नहीं आती थी। इन सबके बावजूद सोहा ने कुणाल के लिए खाना बनाने का फैसला किया। सोहा ने जब पहली बार कुणाल के लिए कुछ बनाने की कोशिश की तो खाना पूरी तरह से जल गया। इसके बावजूद कुणाल ने उस खाने को खाया और सोहा की काफी तारीफ भी की। आपको बताते दें कि कुणाल सोहा के लिए खाना बनाते है, लेकिन सोहा को किचन में जाना बिल्कुल भी पसंद नहीं है। कुछ सालों तक एक दूसरे को डेट करने के बाद साल 2014 में कुणाल ने बेहद ही रोमांटिक तरीके से सोहा को घुटनों के बल बैठकर प्रपोज किया। 

ये भी पढ़ें: राज कपूर के प्यार में दीवानी नरगिस ने इसलिए थामा था सुनील दत्त का हाथ, इस हादसे ने बदली जिंदगी

वहीं, जब पहली बार सोहा ने कुणाल खेमू को अपनी मां शर्मिला टैगोर से मिलवाया था तब वो सफेद रंग के बाथरोब और शॉर्ट्स पहने हुए थे। दरअसल उन्हें एक शूट पर जाना था, जिसके लिए उन्होंने ऐसे कपड़े पहने हुए थे। सोहा ने कभी भी अपने पिता के सामने कुणाल के बारे में जिक्र नहीं किया था। जब उन्हें ऐसी कोई बात करनी होती थी वो वह अपनी मां शर्मिला को ही बताती थीं। इतना ही नहीं सोहा की मां ने ही कुणाल खेमू को अप्रूव किया था।

अपने रिश्ते को मंजूरी मिलने के बाद सोहा और कुणाल खेमू ने 25 जनवरी 2015 में शादी की। दोनों की शादी की तस्वीरें सोशल मीडिया पर जबरदस्त तरीके से वायरल हुई। सोहा ने अपनी शादी में जो जोड़ा पहना हुआ था उसमें वो बेहद ही खूबसूरत नजर आ रही थी। वहीं, कुणाल व्हाइट शेरवानी में काफी हैंडसम लग रहे थे। 

करते है एक दूसरे संग बुरी तरह से लड़ाई

कहते है न जहां प्यार होता है वहां तकरार भी होती है। जब भी सोहा और कुणाल की लड़ाई होती है तो कुणाल ही सोहा को मनाते हैं। लड़ाई करते वक्त दोनों एक दूसरे पर खूब चीखते हैं। दोनों आपस में इस कदर लड़ाई करते है कि उनके गार्ड्स तक डर जाते है मगर, इस दौरान दोनों के बीच कोई भी नहीं आता।  वहीं, एक इंटरव्यू के दौरान कुणाल ने बताया था कि सोहा को गिफ्ट्स लेना बिल्कुल भी पसंद नही है। सोहा को बस केयर करना और साथ वक्त बिताना पसंद है। एक्टर ने इस बात का भी जिक्र किया था कि सोहा को जब भी कुछ देना होता है तो  इस बारे में उन्हें बहुत सोचना पड़ता है। कुणाल ने सोहा को लास्‍ट गिफ्ट एक फोल्‍डर दिया था, जिसमें उन्‍होंने सोहा के लिए काफी सारी कविताएं लिखी थी और साथ ही उनकी बचपन की तस्वीरें भी उसमें लगाई थी।

सोहा और कुणाल की खुशियां तब और बढ़ गई जब उनकी बेटी इनाया नौमी खेमू का जन्म हुआ। इनाया इस वक्त दो साल की है। सोहा और कुणाल दोनों उसके साथ खूब मस्ती करते हुए और वक्त बिताते हुए नजर आते हैं।  हाल ही में जब सोहा ने अपना बर्थडे परिवार के साथ मनाया उस वक्त भी इनाया काफी क्यूट लग रही थी। दोनों अपने-अपने काम में भले कितने भी बिजी क्यों न हो, लेकिन एक-दूसरे के साथ वक्त बिताना कभी नहीं भूलते।

ये भी पढ़ें: जब बॉलीवुड की इन हसीनाओं ने थामा अपने से उम्र में छोटे साथी का हाथ, फिर हुआ कुछ ऐसा

कुणाल और सोहा की लवस्टोरी को देखकर ऐसा लगता है कि ये जरुरी नहीं है कि आपकी पसंद और नापसंद आपके हमसफर के साथ मिलती हो या आप तभी  एक-दूसरे से प्यार करें बल्कि ये कपल हमें ये सिखाता है कि कभी-कभी एक-दूसरे की अलग चीजें भी शादी जैसे रिश्ते को खूबसूरत बना देती हैं।

फोटो क्रेडिट-इंस्टाग्राम
latest

Loading...

BollywoodShaadis.com © 2020, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.