सोहा अली खान मां शर्मिला के साथ 'मदर्स डे' पर नीलाम करेंगी अपने सामान, इंटरव्यू में बताई वजह

बॉलीवुड एक्ट्रेस सोहा अली खान ने हाल ही में एक इंटरव्यू दिया है, जिसमें उन्होंने अपनी मां शर्मिला टैगोर के साथ ‘मदर्स डे’ की प्लानिंग पर बात की है। आइए आपको इसके बारे में बताते हैं।

img

By Rinki Tiwari Last Updated:

सोहा अली खान मां शर्मिला के साथ 'मदर्स डे' पर नीलाम करेंगी अपने सामान, इंटरव्यू में बताई वजह

मां और बच्चों का रिश्ता सबसे खास होता है।  मां को इस दुनिया में ईश्वर का दर्जा दिया गया है, जिसे स्पेशल फील कराने के लिए ‘मदर्स डे’ सेलिब्रेट किया जाता है। मदर्स डे के दिन सभी बच्चे अपनी मांओं को स्पेशल फील कराने का कोई मौका नहीं छोड़ते हैं। यहां तक कि, बी-टाउन सेलिब्रिटीज ने तो अभी से ही मदर्स डे की तैयारियां भी शुरू कर दी हैं। इनमें से एक बॉलीवुड एक्ट्रेस सोहा अली खान (Soha Ali Khan) भी शामिल हैं। मदर्स डे के मौके पर सोहा और उनकी मां व अपने जमाने की खूबसूरत हसीना शर्मिला टैगोर (Sharmila Tagore) अपनी पर्सनल चीजों की नीलामी करने का प्लान बना रही हैं, जिसके बारे में हाल ही में सोहा ने एक इंटरव्यू में बताया है।

दरअसल, सोहा अली खान ने ‘मिड डे’ को एक लेटेस्ट इंटरव्यू दिया है, जिसमें एक्ट्रेस ने मदर्स डे पर अपनी प्लानिंग बताई है। सोहा ने ये भी बताया है कि महामारी की वजह से अपने परिवार से अलग रहकर एक्ट्रेस ने उनका महत्व समझ लिया है। बहरहाल, एक्ट्रेस इस स्पेशल डे को अपनी मां के साथ सेलिब्रेट करने को लेकर काफी एक्साइटेड हैं।

(ये भी पढ़ें- सोनम कपूर और आनंद आहूजा की तीसरी मैरिज एनिवर्सरी पर बहन रिया ने शेयर की शादी की अनदेखी फोटो)

सोहा ने अपने इंटरव्यू में बताया कि, महामारी के दौरान उन्हें अपने चाहनों वालों की वैल्यू समझ आई है और अब उन्होंने महत्वपूर्ण चीजों के बारे में अपना दृष्टिकोण चेंज कर लिया है। इसी वजह से सोहा और उनकी मां शर्मिला टैगोर मदर्स डे पर अपनी आलमारी में रखी कई चीजों की नीलामी करेंगी, जिससे इकट्ठे हुए पैसे वो ‘पटौदी फंड’ के साथ-साथ 'World For All' नाम के एनजीओ में दान करेंगी, जो इस बुरे दौर में लोगों की हेल्प करने के लिए काम कर रहे हैं।

सोहा ने अपने इंटरव्यू में कहा, ‘दान के लिए पैसे इकट्ठे करने के अलावा, जब लोग नव-निर्मित पीसेस पर प्री-प्रीयरेड चीजें खरीदते हैं, तो यह पर्यावरण के लिए फायदेमंद होता है। हमारे संयुक्त सामानों से 8,46,527.92 पानी और 2,070.68 किलो कार्बन की बचत होगी।’

(ये भी पढ़ें- मीरा राजपूत ने दोनों बहनों संग बचपन की फोटो की शेयर, बेहद क्यूट लग रहीं शाहिद कपूर की वाइफ)

मां शर्मिला के साथ इवेंट में आने की बात को लेकर सोहा ने कहा, ‘पिछले साल ने मुझे मेरे चाहनों वालों की वैल्यू के बारे में बताया और जिंदगी में क्या महत्वपूर्ण है, इसके बारे में समझ आया। भले ही हम घर के अंदर हैं, लेकिन हम अपना सहयोग किसी भी तरीके से दे सकते हैं। हमारी आलमारी को साफ करना धन जुटाने में मदद करने का एक ठोस तरीका है।’ इस दौरान सोहा अली खान ने बताया कि, वो मदर्स डे की वर्चुअल चैरिटी इवेंट में अपने शॉल्स से लेकर टी-शर्ट तक सब कुछ नीलाम कर देंगी।

सोहा अली खान अपनी मां शर्मिला टैगोर से बहुत प्यार करती हैं। वो अक्सर अपनी मां के साथ क्वालिटी टाइम स्पेंड करते हुए फोटोज शेयर करती रहती हैं। इसी तरह सोहा ने 7 अप्रैल 2021 को अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर अपनी मां शर्मिला टैगोर और बेटी इनाया संग एक फोटो शेयर की थी। जिसमें शर्मिला और इनाया मस्ती करते नजर आ रही हैं। इस तस्वीर में देखा जा सकता है कि सोहा और शर्मिला एक सोफे पर बैठी हुई हैं और इनाया अपनी मम्मा सोहा की गोद में बैठी हैं। इस दौरान शर्मिला टैगोर ने अपनी लाडली इनाया को चिढ़ाने के लिए अपने दोनों हाथ अपने माथे से टच किए हुए हैं, तो बदले में इनाया भी अपनी नानी को चिढ़ा रही हैं। इसके साथ सोहा ने कैप्शन में लिखा था, ‘अपना प्यार दिखाओ, मास्क पहनिए।’

सोहा अली खान ने कुणाल खेमू से की है शादी

सोहा अली खान ने कुणाल खेमू से 25 जनवरी 2015 को शादी रचाई थी। दोनों ने शादी से पहले एक-दूसरे को लंबे समय तक डेट किया था। वहीं, शादी के दो साल बाद कपल ने अपने घर अपनी बेटी इनाया का स्वागत किया। इनाया का जन्म राम नवमी के शुभ अवसर पर हुआ था और इस वजह से सोहा और कुणाल ने अपनी क्यूट बेटी का नाम इनाया नौमी रखा। वहीं, सोहा अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स पर अक्सर अपनी बेटी इनाया की तस्वीरें व वीडियोज शेयर करती रहती हैं, जिसे फैंस काफी ज्यादा पसंद करते हैं।

(ये भी पढ़ें- स्मृति खन्ना ने बचपन की बातों को किया याद, लिखा- 'मम्मी कहती थीं, जब खुद मां बनोगी तब पता चलेगा')

फिलहाल, ये बात तो साफ है कि सोहा अली खान अपनी मां शर्मिला टैगोर से बहुत प्यार करती हैं। तो आपको मदर्स डे पर सोहा का ये आइडिया कैसा लगा? हमें कमेंट करके जरूर बताएं, साथ ही कोई सुझाव हो तो अवश्य दें।

(फोटो क्रेडिट- सोहा अली खान)
BollywoodShaadis.com © 2021, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.