सोहा अली खान ने पटौदी पैलेस में बीते बचपन को किया याद, कहा- 'मच्छरदानी में सोते थे, नहीं थी बिजली'

एक साक्षात्कार में एक्ट्रेस सोहा अली खान ने पटौदी पैलेस में बिताए अपने बचपन को याद किया और बताया कि, कैसे वह 'मच्छरदानी' के अंदर सोती थीं, जब वहां बिजली नहीं थी।

img

By Shivakant Shukla Last Updated:

सोहा अली खान ने पटौदी पैलेस में बीते बचपन को किया याद, कहा- 'मच्छरदानी में सोते थे, नहीं थी बिजली'

बॉलीवुड एक्ट्रेस सोहा अली खान (Soha Ali Khan) 'पटौदी पैलेस' की राजकुमारी हैं, लेकिन वह जमीन से जुड़े रहने में यकीन रखती हैं। वह अक्सर अपने पैत्रृक निवास 'पटौदी पैलेस' में अपनी अम्मा शर्मिला टैगोर से मिलने जाती हैं और इस दौरान उनकी बेटी इनाया नौमी खेमू उनके साथ होती हैं। ऐसा लगता है कि, सोहा अपनी बेटी को उसके बचपन का एहसास दिलाने और उसे अपनी जड़ों से जोड़े रखने की पूरी कोशिश कर रही हैं। हाल ही में, सोहा ने 'पटौदी पैलेस' में बिताए गए अपने बचपन को याद किया और बताया कि, जब वह अपने पैतृक घर जाती हैं, तो वह और उनकी बेटी इनाया क्या करती हैं।

soha

मार्च 2021 में सोहा अली खान ने अपनी बेटी इनाया नौमी खेमू के साथ अपने पैतृक घर 'पटौदी पैलेस' में मैदान में टहलने की झलक अपने इंस्टा हैंडल पर शेयर की थी। तस्वीरों में हम देख सकते हैं कि, नन्ही इनाया खेतों में इधर-उधर दौड़ रही हैं और अपने दिवंगत कुत्ते के साथ खेल रही हैं। सोहा ने पहली तस्वीर को कैप्शन दिया था "एक फील्ड डे!" दूसरी तस्वीर में हम इनाया को अपने हाथों से छोटे सफेद पक्षियों को खिलाते हुए देख सकते हैं। सोहा ने इनाया की एक और तस्वीर भी पोस्ट की थी, जिसमें वह आश्चर्यचकित होकर एक विशाल पेड़ की जड़ों को देख रही थीं और इसके ऊपर लिखा था, "मेरी जड़ों की ओर वापस"।

Soha Ali Khan with Inaaya Naumi Kemmu

Inaaya Naumi Kemmu

Inaaya Naumi Kemmu

(ये भी पढ़ें: सोहा का हाथ मांगने इस अंदाज में मां शर्मिला टैगोर के पास पहुंचे थे कुणाल, खाना पड़ा था जला हुआ खाना)

हाल ही में, 'द इंडियन एक्सप्रेस' के साथ बातचीत में सोहा अली खान ने अपने पैतृक घर 'पटौदी पैलेस' की बचपन की यादों को याद किया और साझा किया कि, इसमें एक 'पुरानी दुनिया का आकर्षण' है। उन्होंने यह भी बताया कि, पैलेस उन्हें अपने दिवंगत पिता मंसूर अली खान पटौदी के करीब महसूस कराता है। पटौदी पैलेस में बिजली नहीं होने पर एक मच्छरदानी के नीचे सोने को याद करते हुए सोहा ने बताया कि, "जब मैं वहां होती हूं, तो किसी तरह अपने पिता के करीब महसूस करती हूं। मैं उनकी कब्र पर जाती हूं और उनके साथ समय बिताती हूं। यह उन्हीं का घर है, तो इससे आज भी वही संबंध है। कितनी यादें पल रही हैं। मुझे वह समय याद है, जब बिजली नहीं थी और तब हम बच्चे थे। हम बाहर 'मच्छरदानी' के नीचे सोते थे। अब हमारे पास एसी है, लेकिन उस समय न तो एसी था और न ही मोबाइल फोन। तो, यह पूरी तरह से कट ऑफ था।"

Soha Ali Khan Pataudi Palace

सोहा ने यह भी बताया कि, कैसे उनकी चार साल की बेटी इनाया नौमी खेमू 'पटौदी पैलेस' में समय बिताती हैं, जैविक खेती में हाथ आजमाती हैं। उन्होंने खुलासा किया कि, “हम क्रिकेट खेलते हैं, जैविक खेती करते हैं। इनाया भी वहां जाकर कुछ पौधे लगाती हैं। आलू, गाजर और सब कुछ उगाते हैं। हम खीरे, गाजर से सलाद बनाते हैं, जिसे हमने खुद उगाया है। वहां मोर और गोद लिए हुए कुत्ते हैं, कभी-कभी सांप भी दिखता है, तो यह प्रकृति के बीच होने जैसा है।”

Soha Inaaya

(ये भी पढ़ें: करीना कपूर और सैफ अली खान सीट बेल्ट नहीं लगाने पर हुए ट्रोल, नेटिज़न्स बोले- 'RTO कहां है')

सोहा जब भी अपने पुश्तैनी घर जाती हैं, तो अपने दिवंगत पिता की कब्र की झलकियां साझा करती हैं। 22 सितंबर 2021 को सोहा ने अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर अपने दिवंगत पिता मंसूर अली खान पटौदी की कब्र से कई तस्वीरें साझा की थीं। तस्वीरों में उनकी मां शर्मिला टैगोर और उनकी बेटी इनाया नौमी खेमू नजर आ रही थीं। तस्वीरों के साथ अभिनेत्री ने अपने दिवंगत पिता की दसवीं पुण्यतिथि पर उन्हें याद करने के लिए एक इमोशनल नोट भी लिखा था। उन्होंने लिखा था, ''आप हमारे लिए तब तक मरे नहीं हैं, जब तक हम आपको भूल नहीं जाते। #inmemory #tenyears।''

Soha's post

Soha's post

Soha's post

Soha's post

(ये भी पढ़ें: पति विक्की कौशल से मिलने के लिए इंदौर रवाना हुईं कैटरीना कैफ! मुंबई एयरपोर्ट पर आईं नजर)

वर्क फ्रंंट की बात करें तो, सोहा अली खान हाल ही में, ऑनलाइन स्ट्रीमिंग प्लेटफार्म Zee5 की वेब सीरीज 'कौन बनेगा शिखरवती' के साथ अपना डिजिटल डेब्यू कर चुकी हैं।

soha

फिलहाल, ये बात तो साफ है कि, सोहा अली खान अपनी बेटी इनाया को जमीन से जोड़े रखना चाहती हैं। तो एक्ट्रेस के इंटरव्यू के बारे में आपकी क्या राय है? हमें कमेंट करके जरूर बताएं, साथ ही हमारे लिए कोई सलाह हो तो अवश्य दें।

BollywoodShaadis.com © 2022, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.