सोहा अली खान ने पिता मंसूर की कब्र पर मांगी दुआ, मां शर्मिला और बेटी इनाया भी दिखीं साथ  

बॉलीवुड एक्ट्रेस सोहा अली खान ने अपने पिता मंसूर अली खान पटौदी की दसवीं पुण्यतिथि पर सोशल मीडिया पर उनकी कुछ फोटोज शेयर की हैं। आइए आपको दिखाते हैं।

img

By Vidushi Gupta Last Updated:

सोहा अली खान ने पिता मंसूर की कब्र पर मांगी दुआ, मां शर्मिला और बेटी इनाया भी दिखीं साथ  

जब भारतीय सिनेमा की ब्यूटी, शर्मिला टैगोर ने क्रिकेटर मंसूर अली खान पटौदी (Mansoor Ali Khan Pataudi) के साथ शादी की थी, तब एक्ट्रेस ने पटौदी के नवाब की बेगम होने के अपने भाग्य को भी स्वीकार कर लिया था। कपल को तीन बच्चों सबा, सोहा और सैफ अली खान का आशीर्वाद मिला, जिन्हें दोनों ने काफी प्यार से पाल-पोसकर बड़ा किया।

mansoor ali khan family

हालांकि, साल 2011 में मंसूर अली खान पटौदी के निधन ने उनकी फैमिली को ही नहीं बल्कि, फैंस को भी दुखी कर दिया था। आज यानी 22 सितंबर 2021 को क्रिकेटर की 10वीं पुण्यतिथि है और इस दिन उनका परिवार उन्हें बेहद याद कर रहा है। हालांकि, उनका शरीर इस दुनिया को छोड़ चुका है, लेकिन वो हमेशा अपने प्रियजनों के पास रहते हैं। और मंसूर की बेटी सोहा अली खान (Soha Ali Khan) का लेटेस्ट पोस्ट इस बात को साबित करता है।

(ये भी पढ़ें: अनुष्का शर्मा की तरह पति मंसूर के खराब प्रदर्शन पर शर्मिला टैगोर को भी झेलनी पड़ती थी ये मुसीबत)

mansoor ali khan pataudi family

दरअसल, सोहा अली खान ने अपने इंस्टाग्राम हैंडल से कई सारी तस्वीरें शेयर की हैं। इन तस्वीरों में एक्ट्रेस, अपनी मां शर्मिला टैगोर और बेटी इनाया नौमी खेमू के साथ पिता मंसूर अली खान की कब्र के पास देखी जा सकती हैं।

soha ali khan at father grave

soha ali khan at father grave

soha ali khan at father grave

soha ali khan at father grave

इन तस्वीरों के साथ एक्ट्रेस ने अपने कैप्शन में लिखा है, “जब तक हम आपको भुला नहीं देते, तब तक आप हमारे लिए कभी मरे नहीं हैं। #inmemory #tenyears”

(ये भी पढ़ें: मंसूर अली खान के साथ करीना कपूर की ये तस्वीर है खूबसूरत, एक फ्रेम में पूरा परिवार दिख रहा साथ)

सोहा ने अपनी इंस्टा स्टोरी पर भी अपने पिता की कुछ अनदेखी तस्वीरें शेयर की हैं। इनमें उनके बचपन से लेकर बुढ़ापे तक की फोटोज शामिल हैं। एक अन्य स्टोरी में सोहा अपनी बेटी इनाया के साथ अपने पिता की फोटो फ्रेम के आगे बैठी हुई नजर आ रही हैं। इस तस्वीर पर उन्होंने लिखा है, “अब्बा 05.01.1941 – 22.09.2011।''

mansoor ali khan pataudi

mansoor ali khan pataudi

mansoor ali khan pataudi

mansoor ali khan pataudi

वहीं, मंसूर अली खान की बड़ी बेटी सबा अली खान ने अपने इंस्टाग्राम हैंडल से अपने पिता की ‘कुरान खानी’ का वीडियो शेयर किया है, जिसमें क्रिकेटर के लिए प्रार्थनाएं की गई थीं। इस वीडियो के साथ सबा ने लिखा है, “नवाब मंसूर अली खान पटौदी 05.01.1941- 22.09.2011 कुरान खानी। रायसेन।”

वहीं, दूसरे वीडियो में उन्होंने अपने दिवंगत पिता की कुछ तस्वीरें लगाई हैं। इसके साथ उन्होंने लिखा है, “अब्बा...मैं आपको हर रोज याद करती हूं और जानती हूं कि, आप ऊपर से मुझे देखते हैं। आपको हमें छोड़े हुए एक दशक महसूस नहीं होता है...सिर्फ कल की ही बात लगती है। आप हमारे दिलों में हमेशा बने रहेंगे। हमेशा आपको प्यार।”

(ये भी पढ़ें: देखें शर्मिला टैगोर और मंसूर अली खान की वेडिंग की ये अनसीन फोटो, रॉयल लुक बना देगा आपको दीवाना)

mansoor ali khan pataudi

‘बॉम्बे टाइम्स’ को दिए एक इंटरव्यू में सोहा अली खान ने याद किया था कि, कैसे उनके अब्बा घर पर रहते थे और मां शर्मिला काम पर जाया करती थीं। एक्ट्रेस ने बताया था, “जब मैं पैदा हुई थी, तब मेरे पिता घर पर रहने वाले फादर बन गए थे और अपनी चीजें घर पर ही किया करते थे। ऐसा नहीं था कि, हमने हमेशा पिता को काम पर जाते हुए और मां को घर पर देखा है। हमने वास्तव में इसका उल्टा देखा है- डैड हमारे साथ थे और मां काम के लिए बाहर जाया करती थीं।”

soha ali khan with her parents

फ़िलहाल, हम भी मंसूर अली खान पटौदी को नम आंखों से श्रद्धांजलि देते हैं। तो आपको सोहा और सबा के पोस्ट्स कैसे लगे? हमें कमेंट में बताएं, साथ ही कोई सुझाव हो तो अवश्य दें।

(फोटो क्रेडिट- इंस्टाग्रामsabapataudi)
BollywoodShaadis.com © 2021, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.