सोहेल खान के बेटे निर्वाण ने परिवार के साथ मनाया अपना बर्थडे, सलमान खान थे गायब

बॉलीवुड एक्टर सोहेल खान और सीमा खान के बेटे निर्वाण खान के 20वें जन्मदिन पर खान फैमिली के कई मेंबर्स ने इस स्पेशल सेलिब्रेशन की फोटोज शेयर की हैं। आइए देखते हैं वो तस्वीरें।

img

By Vidushi Gupta Last Updated:

सोहेल खान के बेटे निर्वाण ने परिवार के साथ मनाया अपना बर्थडे, सलमान खान थे गायब

दुनिया के ज्यादातर लोग साल में एक बार आने वाले अपने जन्मदिन को यादगार बनाने की पूरी कोशिश करते हैं। कुछ लोग बाहर पार्टियां करके अपने दिन को स्पेशल बनाते हैं, तो कुछ घूमना-फिरना पसंद करते हैं। हालांकि, इस कोरोना महामारी ने जन्मदिन मनाने का तरीका बदल दिया है। इस पैनडेमिक के चलते ज्यादातर लोग क्लब या बार में पार्टियां करने के बजाय घर में ही छोटा-सा रीयूनियन कर रहे हैं और परिवार के साथ ही अपना स्पेशल डे एंजॉय कर रहे हैं। ऐसा ही यादगार बर्थ-डे बी-टाउन के खान परिवार में भी मनाया गया।

दरअसल, आज यानि 15 दिसंबर 2020 को बॉलीवुड एक्टर सोहेल खान (Sohail Khan) और सीमा खान (Seema Khan) के बेटे निर्वाण खान (Nirvan Khan) का 20वां जन्मदिन है, जिसको उन्होंने अपनी फैमिली के साथ सेलिब्रेट किया है। यही नहीं, निर्वाण के बर्थडे सेलिब्रेशन की फोटोज उनकी मां सीमा के अलावा खान फैमिली के कई सदस्यों ने शेयर की हैं, जिसमें अर्पिता खान शर्मा व अतुल अग्निहोत्री का नाम शामिल है। (ये भी पढ़ें: बहन उषा मंगेशकर के बर्थडे पर दीदी लता ने शेयर किया दोनों का साथ में गाया ये गाना, ऐसे दिया आशीर्वाद)

सीमा, अर्पिता, अतुल और निर्वाण ने बर्थ-डे की तस्वीरें अपने-अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयर की हैं। दरअसल, निर्वाण अपना ये खास दिन परिवार के साथ सेलिब्रेट करते नजर आए। परिवार के साथ निर्वाण ने केक काटकर जन्मदिन मनाया। इस दौरान अरबाज खान, सोहेल खान, सीमा खान, अतुल अग्निहोत्री, अयान अग्निहोत्री, अर्पिता खान शर्मा समेत निर्वाण के कजिन व अर्पिता के बेटे आहिल शर्मा और अयात शर्मा भी मौजूद थे। सीमा द्वारा शेयर की गई तस्वीरों में पहली तस्वीर में वो अपने बेटे निर्वाण के साथ सेल्फी लेती नजर आ रही हैं, वहीं दूसरी फोटो पूरे परिवार के साथ है। इसी के साथ, सीमा ने कैप्शन में लिखा है, ‘हैप्पी बर्थ-डे माय लव #mybestfriend #mygreatestblessing #myworld।’ (ये भी पढ़ें: सपना चौधरी के बेटे की पहली फोटो आई सामने, खुद डांसर ने की शेयर)

Nirvan Khan

Nirvan Khan

सलमान खान थे गायब

सीमा के अलावा अर्पिता शर्मा ने भी अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी में केक कटिंग की काफी तस्वीरें शेयर कीं, जिसके साथ ही उन्होंने निर्वाण को बर्थ-डे विश भी किया है। इसके अलावा निर्वाण के फूफा व फिल्म प्रोड्यूसर अतुल अग्निहोत्री ने सेलिब्रेशन की कुछ फोटोज शेयर करते हुए लिखा, ‘हैप्पी बर्थडे निर्वाण’।

Nirvan Khan

Nirvan Khan

Nirvan Khan

वहीं, 'बर्थडे बॉय' निर्वाण ने भी केक कटिंग की तस्वीर शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा, ‘पुराना-यंग-प्राचीन’। इस बर्थडे बैश में पूरा परिवार तो नजर आया, लेकिन जिसकी कमी खली, वो थे सलमान खान। बॉलीवुड के दबंग खान पूरी तस्वीरों में दूर-दूर तक नजर नहीं आ रहे हैं। (ये भी पढ़ें: बच्चे होने से पहले दुनिया के सामने आएंगे राखी सावंत के पति, बोलीं- ‘मैं कोई पब्लिसिटी नहीं कर रही’)

दिलचस्प है सोहेल और सीमा की लवस्टोरी

अब हम बात करते हैं सोहेल खान और सीमा खान की फिल्मी लव स्टोरी की। दोनों की लव स्टोरी बेहद दिलचस्प है। सोहेल खान सलमान के छोटे भाई हैं। सलमान खान अब भी कुंवारे हैं, लेकिन सोहेल खान दो बच्चों के पिता हैं। सलमान खान ने तो वैसे कई लड़कियों को अपना दिल दिया, लेकिन किसी को भी अपनी दुल्हनिया नहीं बनाया। दूसरी तरफ, सोहेल खान पहली नजर में सीमा पर दिल हार गए थे और दोनों ने एक साल के अंदर भाग कर शादी रचा ली थी।

Sohail Khan and Seema Khan

सोहेल और सीमा ने भागकर की थी शादी

सोहेल खान एक अभिनेता के तौर पर कुछ खास कमाल नहीं कर पाए। हालांकि, एक निर्देशक के तौर पर उन्होंने काफी कामयाबी हासिल की। सोहेल खान के निर्देशन में पहली फिल्म ‘प्यार किया तो डरना क्या’ ने बॉक्स ऑफिस पर अच्छा कमाल दिखाया था। आपको जानकर हैरानी होगी कि इस फिल्म की रिलीज वाले दिन ही सोहेल और सीमा ने भाग कर आर्य समाज रीति रिवाज से शादी रचा ली थी। दरअसल, सीमा और सोहेल अलग-अलग धर्म से ताल्लुक रखते हैं। सोहेल जहां मुस्लिम हैं, तो वहीं सीमा पंजाबी हैं। ऐसे में, सीमा के परिवारवाले इंटर कास्ट मैरिज के सख्त खिलाफ थे, जिस वजह से दोनों को साल 1998 में भागकर शादी करनी पड़ी थी। हालांकि, शादी के कुछ समय बाद ही दोनों के परिवार वालों ने इस रिश्ते को स्वीकार कर लिया था, और बाद में दोनों ने परिवार की रज़ामंदी के साथ निकाह भी किया था।

फैशन डिजाइनर हैं सीमा सचदेव

सोहेल खान और सीमा सचदेव अब एक खुशहाल जिंदगी बिता रहे हैं। सोहेल और सीमा के दो बेटे हैं, जिनका नाम निर्वाण और योहान खान है। सोहेल खान जहां एक एक्टर, प्रोड्यूसर और डायरेक्टर हैं, तो वहीं सीमा एक मशहूर फैशन डिजाइनर हैं। इसके अलावा, सीमा एक बुटीक भी चलाती हैं, जिसका शोरूम मुंबई के अलावा दुबई में भी मौजूद है।

फिलहाल, निर्वाण खान के बर्थडे सेलिब्रेशन की फोटोज सोशल मीडिया पर खूब धूम मचा रही हैं। तो आपको ये तस्वीरें कैसी लगीं? हमें कमेंट सेक्शन में जरूर बताएं, साथ ही कोई सुझाव हो तो अवश्य दें।  

(फोटो क्रेडिट- निर्वाण खान, सीमा खान, अर्पिता खान शर्मा, अतुल अग्निहोत्री)
BollywoodShaadis.com © 2021, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.