सलमान खान की प्रेमिका सोमी अली 16 साल की उम्र में पाकिस्तान से आई थीं भारत, ऐसी है स्टोरी

सोमी अली अपने रूमर्ड बॉयफ्रेंड व एक्टर सलमान खान से शादी करने के लिए भारत आई थीं। इस बारे में उन्होंने अपने एक इंटरव्यू में बताया था। आइये जानते हैं इस बारे में।

img

By Vidushi Gupta Last Updated:

सलमान खान की प्रेमिका सोमी अली 16 साल की उम्र में पाकिस्तान से आई थीं भारत, ऐसी है स्टोरी

ग्लैमर वर्ल्ड में रूमर्स हर सेलेब्रिटी की लाइफ का एक हिस्सा हैं। उनके डेटिंग पार्टनर से लेकर रिलेशनशिप में इश्यूज तक ये कुछ ऐसी कॉमन गॉसिप हैं, जो हमेशा हेडलाइंस में आती रही हैं। ऐसे ही हमेशा अपने रिलेशनशिप के चलते सुर्ख़ियों में रहने वाले एक्टर सलमान खान (Salman Khan) के बारे में भी फैंस के दिमाग में आए दिन एक ही सवाल घूमता रहता है कि आखिर वो शादी कब करेंगे? संगीता बिजलानी, ऐश्वर्या राय, कैटरीना कैफ और ऐसी कई एक्ट्रेस के साथ सलमान का नाम हमेशा न्यूज में रहा है, लेकिन इसमें से जिस अभिनेत्री के साथ एक्टर के लिंकअप की सबसे ज्यादा चर्चा हुई वो सोमी अली (Somy Ali) थीं। यही नहीं, सोमी ने एक बार अपने इंटरव्यू में भी सलमान के लिए अपना प्यार जाहिर भी किया था।

पाकिस्तान के कराची में जन्मी सोमी को यंग एज से ही सलमान काफी पसंद थे। एक्टर से इंस्पायर होकर ही सोमी ने अपने पेरेंट्स को इंडिया मूव करने के लिए मनाया था। भारत आने के बाद साल 1991 से 1998 तक एक्ट्रेस बतौर लीड हीरोइन 10 फिल्मों में नजर आई थीं। इसके साथ ही, सोमी और सलमान 8 साल के रिलेशनशिप में भी रहे हैं। बॉलीवुड में कुछ समय काम करने के बाद, साल 1999 में सोमी अपनी मां के साथ रहने के लिए फ्लोरिडा चली गई थीं। इसके बाद साल 2011 में सोमी को महिलाओं के अधिकार के लिए किए गए काम के लिए अमेरिकन हेरिटेज अवार्ड से भी नवाजा गया था। (ये भी पढ़ें: गौहर खान ने अपने निकाह का अनदेखा वीडियो किया शेयर, शौहर जैद दरबार का मेकअप करती दिखीं एक्ट्रेस)

Somy

‘टाइम्स ऑफ़ इंडिया’ को दिए गए एक इंटरव्यू में सोमी अली ने अपने बॉलीवुड में कुछ सालों बाद काम न करने के बारे में बात की थी। एक्ट्रेस ने ये भी खुलासा किया था कि उनके भारत आने की वजह सिर्फ सलमान खान ही थे। एक्ट्रेस ने अपने पेरेंट्स को इस बात के लिए मनाने के बारे में बात करते हुए कहा था, “वो साल 1991 था और मैं 16 साल की थी। मैंने फिल्म ‘मैंने प्यार किया’ देखी और मुझे एहसास हुआ कि मुझे इस व्यक्ति से शादी करनी है। मैंने अपनी मां को कहा कि मैं कल भारत जा रही हूं। उन्होंने निश्चित रूप से मुझे मेरे कमरे में भेज दिया, लेकिन मैं उनके सामने गिड़गिड़ाती रही कि मुझे इंडिया जाकर इस व्यक्ति (सलमान खान) से शादी करनी है। मेरा एक सपना था कि मुझे सलमान से शादी करनी है, क्योंकि वो मेरे रक्षक बनेंगे। चूंकि वो नहीं मानीं, मैंने अपने डैड को कॉल किया। हालांकि, मैंने उन्हें नहीं बताया कि मैं भारत क्यों जाना चाहती थी।”

Somy

सोमी ने ये बताया था कि कैसे उन्होंने अपने पिता को इस बात के लिए राजी किया था और कहा था कि उन्हें मुंबई में अपने रिश्तेदारों से मिलना है। सोमी ने बताया था, “मैंने उन्हें कहा कि हमारे मुंबई में रिश्तेदार हैं और मुझे उनसे मिलना है। मैंने उन्हें ये भी कहा कि मेरा सबसे बड़ा सपना ताज महल देखने का है, जो मैने आज तक नहीं देखा (हंसते हुए)। मैं पाकिस्तान में जन्मी थी और मिआमी मूव करने से पहले कुछ सालों तक वहीं रही थी, तो इसलिए मैंने वहां अपना करीब एक हफ्ता गुजारा और इंडिया में लैंड होकर फाइव स्टार होटल में चेक इन किया। लोग मेरा मजाक उड़ाते थे, क्योंकि मैं एक स्ट्रगलिंग एक्टर थी, जो एक महंगे होटल में रह रही थी।” (ये भी पढ़ें: राजीव कपूर की लव लाइफ: शादी के दो साल बाद ही हो गया था तलाक, इन एक्ट्रेसेस से जुड़ा था नाम

Somy

सोमी ने इसके आगे बॉलीवुड में अपने कार्यकाल के बारे में बात करते हुए बताया था, “मैं हर डायरेक्टर के लिए एक बुरा सपना थी और रिहर्सल पर जाने के लिए मना कर देती थी। मैं दूसरों से अलग थी। मैं काफी ज्यादा अमरीकी चीजों से प्रभावित थी और एक टॉम बॉय की तरह थी। मेरा फिल्म करियर को अपनाने में कोई इंट्रेस्ट नहीं था। मेरा सिर्फ सलमान खान से शादी करने का गोल था, जो इस उम्र में सुनने में थोड़ा अटपटा लगता है।”

Somy

सोमी ने बताया था कि मात्र 16 साल की उम्र में अपनी पढ़ाई बिना पूरे किए भारत आना उनका भोलापन था। उन्होंने अपने गुमराह होने के बारे में भी खुलासा किया था, जिसके चलते उन्होंने अपनी कई रिलेशनशिप को तोड़ दिया, लेकिन वो इस बात से खुश हैं कि उन्हें इंडस्ट्री में कुछ अच्छे दोस्त मिले। सोमी, जो अभी सोशल एक्टिविस्ट हैं, उन्होंने ये भी बताया था कि वो घरेलु और सेक्सुअल हिंसा की भी विक्टिम रह चुकी हैं। मौजूदा समय में वो ‘No More Tears USA’ की संस्थापक हैं और महिलाओं के अधिकार को बढ़ावा देने के लिए काम करती हैं। (ये भी पढ़ें: रुबीना दिलैक और अविनाश सचदेव की लव स्टोरी का हुआ था दुखद अंत, जानें क्या थी ब्रेकअप की वजह)

Somy

तो आपकी सलमान के लिए सोमी के प्यार पर क्या राय है? हमें कमेंट सेक्शन में जरूर बताएं, साथ ही कोई सुझाव हो तो अवश्य दें।

(फोटो क्रेडिट-इंस्टाग्राम) 
BollywoodShaadis.com © 2021, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.