मीटू मूवमेंट में आवाज बुलंद करने पर सोना महापात्रा के पति ने जताया उन पर गर्व, कहा- मैं बहुत खुश हूं

सोनी टीवी का रियल्टी शो इंडियन आयडल सीजन 11 में एक बार फिर अनु मलिक (Anu Malik) की वापसी हो गई है। अनु मलिक के शो में वापसी पर सिंगर सोना महापात्रा ने ट्वीट कर अपना गुस्सा जाहिर किया था। वहीं अब उनके पति ने #MeToo के बारे में खुलकर बात की हैं।

img

By Tripti Sharma Last Updated:

मीटू मूवमेंट में आवाज बुलंद करने पर सोना महापात्रा के पति ने जताया उन पर गर्व, कहा- मैं बहुत खुश हूं

साल 2018 में चली मीटू मूवमेंट (#MeToomovement) ने पूरी बॉलीवुड इंडस्ट्री को हिला कर रख दिया था। #MeToo आंदोलन में ऐसे कई बड़े नाम सामने आए थे जिनका अंदाजा लगाना काफी मुश्किल था। इस आंदोलन ने न केवल बॉलीवुड बल्कि टीवी इंडस्ट्री, राजनैतिक गलियारों और जाने-माने पत्रकारों को भी अपनी चपेट में ले लिया था। ऐसा ही एक नाम था बॉलीवुड सिंगर अनु मलिक (Anu Malik) का। जी हां, शो इंडियन आइडल के कई सीजन को जज कर चुके अनु मलिक भी #MeToo की गिरफ्त में थे। गायिका श्वेता पंडित (Shweta Pandit)  द्वारा लगाए गए आरोपों के बाद उन्हें सिंगिंग रियलिटी शो ‘इंडियन आइडल’ के सीजन 10 (Indian Idol 10) से उन्हें निकाल दिया गया था।

मीटू मूवमेंट (#MeToo Movement) के दौरान भारत में चली आंधी में बॉलीवुड सिंगर और कंपोजर अनु मलिक का नाम शीर्ष पर था। उन पर कई महिलाओं ने बदसलूकी के आरोप लगाए थे। जिसके चलते उन्हें इंडियन आयडल में जज की कुर्सी से हटा दिया गया था। लेकिन एक बार फिर इस सीजन यानि इंडियन आयडल सीजन 11 (Indian Idol) में अनु मलिक की वापसी हो गई थी। शो में सिंगर की वापिसी पर भड़की सोना मोहपात्रा लगातार अपने ट्वीट्स के जरिए अपने गुस्से का पिटारा शो के मेकर्स पर फोड़ रही थी। जिसको लेकर हाल ही में उनके पति और जाने-माने संगीतकार राम संपत ने उनकी हाजिरजवाबी की तरीफ की हैं। (ये भी पढ़ें: वरुण धवन इस महीने करेंगे अपनी गर्लफ्रेंड नताशा दलाल से शादी, अगले साल यहां लेंगे सात फेरे)

(फोटो-इंस्टाग्राम)

जैसा की हम सभी जानते हैं कि सोना महापात्रा (Sona Mohapatra) को सोशल मीडिया पर अपनी राय देने और सामाजिक मुद्दों पर अपनी बेबाक आवाज़ उठाने के लिए जाना जाता है, विशेषकर उन लोगों के लिए जो यौन उत्पीड़न और उत्पीड़न से संबंधित होते हैं। #MeToo के आरोपी अनु मलिक को इंडियन आइडल 11 में जज के रूप में बहाल किए जाने के बाद सोना महापत्रा ने खुलकर अपनी राय रखी थी। अनु मालिक को शो में वापस लाने के लिए निर्माताओं को उन्होंने खूब खरी-खोटी सुनते हुए कहा था कि, भारत में निर्भया स्तर की त्रासदी होने पर ही क्या लोग जागेंगे? मीटू मूवमेंट में अनु मलिक के खिलाफ बोलने के बाद मुझे जज की सीट छोड़ने के लिए कहा गया। मेरे को-जज ने कहा था कि मैंने अनु मलिक को जो पब्लिसिटी प्रदान की है उससे हमारे प्रतिद्विंदी शो की टीआरपी बढ़ गई है। एक साल बाद, सेक्शुएल हैरेसर एक बार फिर उसी सीट पर जाकर बैठ गया है।

हाल ही में जूमटीवी के साथ एक साक्षात्कार में बात करते हुए राम संपत ने सोना महापात्रा की #MeToo लड़ाई के बारे में कहा कि उन्हें अपनी पत्नी और हर दूसरी महिला पर बहुत गर्व है जो इस आंदोलन के लिए खड़ी है। उन्होंने कहा, यह बहुत मुश्किल है। मुझे नहीं लगता कि मीटू आंदोलन सिर्फ एक फ्लैश है, यह एक सांस्कृतिक आंदोलन है। यह एक बदलाव है और जो हमारे आने वाले भविष्य को बदलने के लिए जा रहा है। उन्होंने अपनी बात को रखते हुए ये भी कहा कि महिलाओं के अधिकारों को ठंडे बस्ते में रखने की कला भी इस देश में खूब हैं और यह एक शर्म की बात हैं। (ये भी पढ़ें: पारस छाबड़ा-माहिरा शर्मा की बढ़ती नजदीकियों ने किया आकांक्षा पुरी को परेशान, कहा- छोड़ दूंगी उसे)

(फोटो-इंस्टाग्राम)

अपनी बात को जारी रखते हुए राम संपत ने ये भी कहा कि महिलाओं के अधिकारों के वैधीकरण में सबसे लंबा समय लगता है, उन्हें फास्ट-ट्रैक अदालतों का वादा किया जाता है और फास्ट-ट्रैक कोर्ट अभी तक स्थापित ही नहीं किए गए  हैं। चीजें हमेशा समय लेती हैं और न्याय हमेशा एक टोकन है, यह वास्तविक भी नहीं है और मुझे इस बात पर गर्व है कि मेरी पत्नी सोना महापात्रा ने ये लड़ाई कैसे लड़ी।

(फोटो-इंस्टाग्राम)

आपको बताते चलें कि सिंगर सोना के ट्वीट का जवाब देते हुए सिंगर नेहा भसीन ने भी अपनी आवाज बुलंद करते हुए एक ट्वीट किया था। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा, ‘मैं आपसे सहमत हूं। हम एक बेहद सेक्सिस्ट समाज में रहते हैं। अनु मलिक एक प्रीडेटर हैं। मैं भी 21 साल की उम्र में उनकी अजीब हरकतों को देखकर वहां से भाग गई थी। मैंने खुद को एक मुश्किल स्थिति से बचा लिया था। वे मेरे सामने एक सोफे पर लेटे हुए एक स्टूडियो में मेरी आंखों के बारे में बात कर रहे थे। मैं इसके बाद वहां से झूठ बोलकर भाग गई थी। (ये भी पढ़ें: स्कूल फंक्शन के लिए आराध्या बच्चन ने पहनी साड़ी तो अबराम खान ने लगाई रेड लिपस्टिक, यहां देखिए वीडियो)

नेहा ने आगे लिखा- मैंने झूठ बोला की मेरी मां नीचे इंतजार कर रही हैं। इसके बाद अनु मलिक ने मुझे कॉल और मैसेज दोनों किए मगर मैंने उनका जवाब नहीं दिया। मैं वहां अनु मलिक को अपनी सीडी देने गई थी ताकि मुझे एक गाने का मौका मिल सके। वह बड़े हैं और इस तरह का व्यवहार नहीं करना चाहिए जैसा उन्होंने किया।

आपको बता दें कि सोना महापात्रा और नेहा भसीन के अलावा भी कई महिलाओं ने अनु मलिक पर हैरेसमेंट का आरोप लगाया है। साल 1996 में अलीशा चिनॉय ने अनु मलिक को सेक्शुएल हैरेसमेंट मामले में कोर्ट तक घसीटा था। ऐसे में अपनी पत्नी की निडरता देख हर पति को गर्व होना तो लाजमी हैं। आपको हमारी ये स्टोरी कैसी लगी ये भी बताना न भूलें, हमारे लिए कोई सलाह है तो जरूर दें।

BollywoodShaadis.com © 2021, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.