सोनाली बेंद्रे ने कैंसर सर्जरी के निशान और गंजेपन को बताया 'डरावना', बॉडी शेमिंग पर भी की बात

हाल ही में, एक्ट्रेस सोनाली बेंद्रे ने कैंसर की सर्जरी के बाद हुए निशान और गंजेपन के बारे में बात की है। उन्होंने बताया कि, यह बहुत डरावना दृश्य था। सोनाली ने क्या-कुछ कहा है, आइए आपको बताते हैं।

img

By Pooja Shripal Last Updated:

सोनाली बेंद्रे ने कैंसर सर्जरी के निशान और गंजेपन को बताया 'डरावना', बॉडी शेमिंग पर भी की बात

बॉलीवुड एक्ट्रेस सोनाली बेंद्रे (Sonali Bendre) 90 के दशक की खूबसूरत एक्ट्रेसेस में से एक थीं। फिल्म 'आग' से बॉलीवुड में डेब्यू करने के बाद उन्होंने सलमान खान से लेकर आमिर खान जैसे बड़े स्टार्स के साथ काम किया और अपने शानदार अभिनय के दम पर फिल्म इंडस्ट्री में अपनी एक खास पहचान बनाई। हालांकि, अपने करियर के शुरुआती दौर में उन्हें पतला होने की वजह से बॉडी शेमिंग का शिकार भी होना पड़ा था, जिसके बारे में एक्ट्रेस ने एक इंटरव्यू में खुलकर बात की है।

SONALI

पहले ये जान लीजिए कि, सोनाली बेंद्रे 'सरफरोश', 'हम साथ साथ हैं', 'दिलजले', 'मेजर साब' और कई अन्य फिल्मों में अपनी बेहतरीन अदायगी के लिए जानी जाती हैं। उनकी सुंदरता और मासूमियत के लोग दीवाने थे। जब वह इंडस्ट्री में नई-नई आई थीं, तब वह बहुत पतली थीं, जिसको लेकर उन्हें बॉडी शेमिंग किया जाता था। अब एक्ट्रेस ने इस पर बात की है और बताया है कि, कैसे वह इस तरह की बॉडी शेमिंग से बाहर निकल पाई हैं।

SONALI

'बॉलीवुड बबल' के साथ एक साक्षात्कार में सोनाली बेंद्रे ने 90 के दशक के दौरान बॉडी शेमिंग का सामना करने के बारे में बात की। अभिनेत्री ने उस समय को याद किया, जब वह पतली थीं और इस वजह से उन्हें एक 'परफेक्ट हीरोइन' नहीं माना जाता था। उन्होंने कहा, "90 के दशक में पतला होना सुंदरता नहीं थी। यदि आप आकर्षक नहीं दिखतीं या ज्यादा पतली हैं, तो उस वक्त में आप पर्याप्त महिला नहीं मानी जाती थीं।''

SONALI

(ये भी पढ़ें- हेजल कीच ने इंस्टा पर शेयर किया बेटे का पहला वीडियो, फैंस बोले- 'छोटा युवराज')

इसके अलावा सोनाली बेंद्रे ने अपने मेटास्टेटिक कैंसर के बारे में भी बात की। उन्होंने बताया कि, कैसे इलाज के बाद वह कैंसर की सर्जरी के निशानों व अपने गंजे सिर से डरती थीं और बाहर निकलने से कतराती थीं। उन्होंने कहा, "मैं यह शूट करना चाहती थी और मैं इसे (शूट) इस निशान के साथ ही करना चाहती थी, क्योंकि मैं इसे दिखाने से डरती थी। जब मुझे डर लगता है, तो मैं विग के साथ बाहर जाती हूं। मुझे नहीं पता कि, क्या मुझे अपने गंजे सिर के साथ बाहर कदम रखना चाहिए। तो फिर क्या करना है, क्या बिना विग के बाहर कदम रखना है, क्योंकि अगर आप इस वजह से डरते हैं, तो इसे वहीं खत्म कर दें।"

SONALI

(ये भी पढ़ें- करण मेहरा के आरोपों के बाद निशा रावल से मिलीं रोहित सेठिया की पत्नी, घंटों की बातचीत)

आगे इंटरव्यू में सोनाली ने यह भी बताया कि, उनका फूला हुआ चेहरा व गंजापन उनके लिए सबसे बदसूरत दृश्य था और वह ऐसे बाहर जाने से डरती थीं। इस बारे में उन्होंने कहा, "फूला चेहरा, निशान और गंजापन ये सब देखने में बहुत डारवना था। खासकर जब बाल आने लगते हैं, तो यह बहुत बदसूरत होता है, लेकिन मैंने ऐसा किया और मुझे विश्वास था कि, जिस पल आपको किसी चीज से डर लगता है और आपको लगता है कि नहीं, मैं यह कैसे कर सकती हूं, तो आपको यह जरूर करना चाहिए। आप इस डर को वहीं खत्म कर दें।''

SONALI

(ये भी पढ़ें- महेश बाबू के 47वें जन्मदिन पर वाइफ नम्रता ने किया विश, एक्ट्रेस ने तस्वीर शेयर कर लुटाया प्यार)

वर्क फ्रंट की बात करें तो सोनाली बेंद्रे आखिरी बार शो 'द ब्रोकन न्यूज' में नजर आई थीं। फिलहाल, सोनाली के इन खुलासों पर आपका क्या कहना है? हमें कमेंट करके जरूर बताएं, साथ ही हमारे लिए कोई सलाह हो तो अवश्य दें।

BollywoodShaadis.com © 2022, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.