जब सोनी राजदान को महेश भट्ट की पहली पत्नी से थी दिक्कत, निर्माता ने कहा था, 'वो वैम्प बन गई थी'

जब फिल्म निर्माता महेश भट्ट को एक्ट्रेस सोनी राजदान से प्यार हो गया था, उस दौरान पहली पत्नी किरण भट्ट के चलते सोनी को बहुत परेशानियों का सामना करना पड़ा था। आइए आपको इसके बारे में बताते हैं।

img

By Rinki Tiwari Last Updated:

जब सोनी राजदान को महेश भट्ट की पहली पत्नी से थी दिक्कत, निर्माता ने कहा था, 'वो वैम्प बन गई थी'

शादी किसी भी शख्स की जिंदगी का सबसे बड़ा फैसला होता है, क्योंकि ये एक ऐसा बंधन होता है, जिसमें दो अलग-अलग व्यवहार के लोग पूरी जिंदगी एक-दूसरे के साथ बिताते हैं। ऐसे में अगर पार्टनर सही न हुआ, तो जिंदगी कठिन हो जाती है। बॉलीवुड इंडस्ट्री में ऐसे कई कपल्स हैं, जिनकी लव मैरिज हुई, बच्चे भी हुए, लेकिन वे अपनी पूरी जिंदगी साथ बिताने में असफल रहे और फिर दूसरी शादी कर ली। इस लिस्ट में बॉलीवुड के दिग्गज फिल्म निर्माता महेश भट्ट (Mahesh Bhatt) भी शामिल हैं।

Mahesh Bhatt

महेश भट्ट ने महज 20 साल की उम्र में अपने प्यार किरण भट्ट (लोरेन ब्राइट) से शादी कर ली थी। किरण, महेश भट्ट की जिंदगी की पहली महिला थीं, जिनके प्यार में पागल प्रोड्यूसर ने बिना देर किए 20 साल में ही शादी कर ली थी। लेकिन उनकी शादी लंबे समय तक नहीं चल सकी। इसके पीछे की वजह महेश भट्ट का हॉट एक्ट्रेस परवीन बाबी पर दिल आना था। निर्माता बिना तलाक लिए अपनी पत्नी किरण को छोड़कर परवीन के साथ लिव-इन में रहने चले गए थे। लेकिन कुछ समय बाद परवीन से भी महेश भट्ट ने अपना रिश्ता तोड़ दिया था। इसके बाद महेश भट्ट को फिर से एक लड़की से प्यार हुआ, जो ‘उनका हमेशा के लिए प्यार’ बन गईं। उन्हें एक्ट्रेस सोनी राजदान (Soni Razdan) से प्यार हुआ, जिन्हें निर्माता ने गुपचुप 2 सालों तक डेट किया था।

(ये भी पढ़ें- महेश भट्ट और परवीन बॉबी की दुखभरी प्रेम कहानी जान आंखों में आ जाएंगे आंसू)

Mahesh Bhatt With Kiran Bhatt

साल 1986 में महेश भट्ट ने सोनी राजदान के साथ शादी की थी, लेकिन ये शादी इतनी आसान नहीं थी। साल 1998 में सिमी ग्रेवाल संग बातचीत में सोनी और महेश ने अपने प्यार के बारे में बताया था कि, कैसे उन्होंने सभी परेशानियों को पार करते हुए एक-दूसरे का साथ पाया। इस दौरान सोनी राजदान ने महेश भट्ट की पहली पत्नी किरण भट्ट संग तकरार पर भी बात की थी। सोनी ने कहा था, ‘हम एक-दूसरे से काफी मिलते-जुलते हैं, लेकिन हमारे बीच काफी झगड़े होते थे। शुरू में जब हमारी शादी नहीं हुई थी, तो समस्याएं थीं। लेकिन जब मैंने उनसे शादी कर ली, तो हम एक-दूसरे के लिए अच्छे रहे हैं।’

Mahesh Bhatt With Wife Soni Razdan

सोनी राजदान के स्टेटमेंट के बाद महेश भट्ट ने बताया था कि, उन्होंने अपनी पहली पत्नी और बच्चों को अपना गुस्सा निकालने की पूरी छूट दी थी। प्रोड्यूसर ने कहा था, ‘शुरुआत में हमारे बीच नाराजगी थी। वो एक दुष्ट वैम्प बन गई थीं, जिन्होंने अपने पापा से बच्चों को दूर कर दिया था। लेकिन मैंने उन्हें गुस्सा करने का पूरा अधिकार दिया था।’ प्रोड्यूसर ने ये भी बताया था कि, उन्होंने अपनी बेटी पूजा भट्ट से भी अपने अफेयर के बारे में बात की थी। उस वक्त पूजा महज 10 साल की थीं और महेश भट्ट ने उनसे कह दिया था कि, वो एक लड़की को पसंद करते हैं।

(ये भी पढ़ें- जब आलिया भट्ट की मां सोनी राजदान से सख्त नफरत करती थीं पूजा भट्ट, जानें क्या थी वजह?)

Mahesh Bhatt Children

भट्ट फैमिली आज के समय में सभी के लिए एक उदाहरण है। पूजा भट्ट का अपनी सौतेली बहनों आलिया भट्ट व शाहीन भट्ट और सौतेली मां सोनी राजदान के साथ अच्छा रिश्ता है। ‘स्टारडस्ट’ को दिए इंटरव्यू में पूजा भट्ट ने कहा था, ‘मैं बहुत भाग्यशाली रही हूं कि, मेरा बचपन वास्तव में दर्दनाक नहीं रहा। ठीक है, मां और पिताजी लड़ते थे और कभी-कभी घर पर हिंसा भी होती थी, लेकिन मैं इन सब चीजों को सिर्फ मूक दर्शक होकर देखती थी। मैं इसके बारे में कुछ रिएक्शन देने के लिए बहुत छोटी थी। बेशक, इसका मुझ पर कुछ मनोवैज्ञानिक प्रभाव पड़ा, लेकिन तब मुझे लगता है कि मैं बड़ी हो रही थी और सीख रही थी। मेरे माता-पिता ने मुझसे कभी कुछ नहीं छिपाया।’

Mahesh Bhatt With Daughter Pooja Bhatt

इसी इंटरव्यू में पूजा भट्ट ने अपनी सौतेली मां सोनी राजदान संग अपनी इक्वेशन के बारे में बात की थी। पूजा भट्ट ने कहा था, ‘शुरुआत में जैसा मैंने कहा कि हम (सोनी और मैं) बिल्कुल अजनबी थे और वह मेरी दुश्मन थीं। लेकिन वे कहते हैं ना कि, समय सभी घावों को भर देता है। इसने मेरे दिल के दर्द को भी ठीक कर दिया। हमने नमस्ते कहकर शुरू किया और फिर छोटी-छोटी बातें करना शुरू कर दिया। धीरे-धीरे हम अच्छे दोस्त बन गए। थोड़ी देर हुई, लेकिन मां ने भी सोनी राजदान को एक्सेप्ट कर लिया था। पिताजी और मैंने उन्हें दोस्त बनाने की कोशिश नहीं की। यह अपने दम पर था कि, उन्होंने ऐसा किया।’

(ये भी पढ़ें- पूजा भट्ट की लव लाइफ: पिता महेश भट्ट संग अफेयर से पति मनीष संग तलाक तक ऐसी है एक्ट्रेस की कहानी)

Mahesh Bhatt With Wife And Daughters

फिलहाल, ये बात तो साफ है कि, महेश भट्ट ने अपनी दोनों फैमिली की जिम्मेदारी संभाली है। तो आपको हमारी ये स्टोरी कैसी लगी? हमें कमेंट करके जरूर बताएं, साथ ही कोई सुझाव हो तो अवश्य दें।

(फोटो क्रेडिट- महेश भट्ट)
BollywoodShaadis.com © 2021, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.