ब्रह्मानंदम से लेकर अली तक, साउथ इंडस्ट्री के इन कॉमेडियन स्टार्स की पर्सनल लाइफ है बेहद दिलचस्प

आइए आज हम आपको साउथ इंडियन सिनेमा के पॉपुलर कॉमेडियन एक्टर्स की पर्सनल लाइफ के बारे में बताते हैं, जिनको देख कर अच्छे-अच्छों की हंसी छूट जाती है।

img

By Vidushi Gupta Last Updated:

ब्रह्मानंदम से लेकर अली तक, साउथ इंडस्ट्री के इन कॉमेडियन स्टार्स की पर्सनल लाइफ है बेहद दिलचस्प

किसी भी फिल्म में अगर कॉमेडी सीन न हो तो वो हल्की बोरिंग लगने लगती है। यही वजह है कि फिल्मों में दिलचस्पी बनाये रखने के लिए कॉमेडियन का रोल काफी अहम हो जाता है। उनके मजेदार डायलाग फैंस को न सिर्फ गुदगुदाते हैं, बल्कि उनका भरपूर मनोरंजन भी करते हैं। पिछले कुछ सालों से इसलिए साउथ इंडस्ट्री का क्रेज लोगों के बीच ज्यादा देखने को मिला है, क्योंकि ये फिल्में एक्शन, ड्रामा और कॉमेडी का कंप्लीट पैकेज होती हैं। तो आज हम आपको तमिल और तेलुगु सिनेमा के उन 5 फेमस कॉमेडियन एक्टर्स के बारे में बताएंगे, जिनके स्क्रीन पर आते ही लोग ठहाके मार कर हंसने लगते हैं।  

1. ब्रह्मानंदम (Brahmanandam)

कन्नन्ग्ती ब्रह्मानंदम की गिनती साउथ के पॉपुलर एक्टर, कॉमेडियन और डायरेक्टर के रूप में की जाती है। एक ही भाषा में 700 से अधिक फिल्में करने के चलते साल 2007 में एक्टर का नाम गिनीज बुक ऑफ़ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज किया गया था। इनकी कॉमिक एक्सप्रेशन की टाइमिंग इतनी जबरदस्त है कि ये बड़े से बड़े एक्टर्स को मात देते हैं। आंध्र प्रदेश के गुंटूर जिले में जन्मे ब्रह्मानंदम को एक बार इंटर कॉलेज ड्रामा कॉम्पटीशन में बेस्ट सपोर्टिंग आर्टिस्ट का प्राइज मिला था, जिसके बाद से ही उनका ड्रामा में इंट्रेस्ट बढ़ने लगा। इस दौरान जाने-माने तेलुगु डायरेक्टर जंध्याला ने ब्रह्मानंदम को ‘मोद्दाबाई’ नामक ड्रामा में एक्टिंग करते हुए देखा और देखते ही अपनी फिल्म ‘चंताबाबाई’ में रोल ऑफर कर दिया। (ये भी पढ़ें: आलिया भट्ट के नाना-नानी की लव स्टोरी, जानें कैसे हुई थी सोनी राजदान के मम्मी-पापा की मुलाकात)

brahmanandam

अगर एक्टर की पर्सनल लाइफ पर नजर डालें, तो शुरुआती दिनों में उनके परिवार की आर्थिक हालत अच्छी नहीं थी। लेकिन, इसके बावजूद ब्रह्मानंदम ने अपनी पढ़ाई नहीं छोड़ी और पोस्ट ग्रेजुएशन की डिग्री हासिल की। इसके बाद उन्होंने लेक्चरर के रूप में एक कॉलेज में नौकरी करनी शुरू कर दी थी, लेकिन किस्मत ने उन्हें एक्टर बना दिया।

brahmanandam

ब्रह्मानंदम की शादी लक्ष्मी अलापति से हुई है और उनके दो बेटे हैं। लक्ष्मी होममेकर हैं। उनके बड़े बेटे का नाम राजा गौतम और छोटे का नाम सिद्धार्थ है। राजा गौतम ने 2004 में फिल्म 'पल्लाकिलो पेल्लि कुटुरु' से डेब्यू किया है। वहीं ब्रह्मानंदम के छोटे बेटे सिद्धार्थ का इंट्रेस्ट एक्टिंग से कहीं ज्यादा डायरेक्शन फील्ड में है।

2. सुनील वर्मा (Sunil Varma)

सुनील वर्मा का पूरा नाम सुनील वर्मा इन्दुकुरी है। साउथ इंडियन फिल्मों में सुनील ने बतौर डांसर एंट्री मारी थी, लेकिन सुनील का सपना हीरो बनने का था। हालांकि, शुरुआती दिनों में एक्टर को फिल्मों में छोटे रोल्स ही मिलते थे। साल 2006 में पहली बार सुनील फिल्म ‘अंडाला रामुडु’ में अपने को-स्टार्स ब्रह्मानंदम और आरती अग्रवाल के साथ लीड रोल में नजर आए। लेकिन उनके करियर को उड़ान साल 2010 में आई फिल्म ‘मर्यादा रामन्ना’ से मिली, जो बॉक्स ऑफिस पर सुपर डुपर हिट साबित हुई। इसके बाद उन्होंने ‘पेड़ा बाबू’, ‘तडाखा’, ‘नुव्वु नेनु’ जैसी कई सुपरहिट फिल्में साउथ इंडस्ट्री को दी हैं।

sunil varma

सुनील ने अपनी प्रोफेशनल लाइफ में जितनी सफलता हासिल की है, उनकी पर्सनल लाइफ उतनी ही उतार-चढ़ावों से भरी रही है। जब एक्टर 5 साल के थे, तभी उनके पिता गुजर गए थे। सुनील की मां ने बड़ी ही मेहनत के साथ खुद के दम पर अपने बेटे को पाल-पोसकर बढ़ा किया। अपनी ग्रेजुएशन कंप्लीट करने के बाद सुनील एक्टिंग इंडस्ट्री में आ गए। एक्टर ने साल 2002 में श्रुति इंदुकुरी से शादी की। कपल की एक बेटी कुंदना इंदुकुरी और बेटा दुष्यंत इंदुकुरी है। (ये भी पढ़ें: केएल राहुल से लेकर शुभमन गिल तक ये क्रिकेटर्स किसको कर रहे हैं डेट! जानें इसके बारे में)

sunil varma wife

3. अली (Ali)

अली का जन्म 10 अक्टूबर 1967 को आंध्र प्रदेश के राजमाहेंदरी में हुआ था। ये साउथ इंडियन सिनेमा में एक्टर, कॉमेडियन हैं और साथ ही टीवी प्रेजेंटर भी हैं। तेलुगु सिनेमा में इनकी स्क्रीन पर मौजूदगी हंसी का कारण बन जाती है। इनको दो नंदी अवार्ड्स और दो साउथ फिल्मफेयर अवार्ड्स भी हासिल हैं।

ali

अली ने साल 1979 में ‘निंदु नूरेल्लू’ से अपना साउथ इंडस्ट्री में डेब्यू किया था। जब डायरेक्टर भारती राजा अपनी मूवी ‘सीठकोका चिलाका’ में चाइल्ड एक्टर्स को ढूंढ रहे थे, तब उसमें रोल पाने के लिए अली चेन्नई तक चले गए थे और किस्मत ने उन्हें इस फिल्म में रोल दिला भी दिया था। इसके बाद उन्होंने बतौर चाइल्ड एक्टर कई फिल्मों में काम किया। बढ़ती उम्र के साथ अली को फिल्मों में लीड रोल कम मिलने लगे थे, जिसके बाद उन्होंने टॉलीवुड में कॉमेडियन के रूप में लोकप्रियता हासिल की।

ali

अली के पिता एक दर्जी थे और उनकी मां एक होममेकर थीं। इनका एक छोटा भाई खय्युम भी है, जोकि एक एक्टर हैं। अली ने साल 1994 में जुबेदा सुल्तान से शादी की थी। कपल की दो बेटियां और एक बेटा है। (ये भी पढ़ें: 7 एकड़ में फैला है धोनी का आलीशान फार्म हाउस, देखें अंदर की तस्वीरें व वीडियोज)

ali family

4. कृष्णा भगवान (Krishna Bhagavaan)

कृष्णा भगवान टॉलीवुड के एक पॉपुलर एक्टर हैं, जिन्होंने करीब 100 फिल्मों में बतौर कॉमेडियन काम किया है। ईस्ट गोदावरी जिले के छोटे से गांव कैकवोलू में जन्मे कृष्णा का बचपन में अधिकतर समय अपने गांव में ही बीता। उन्हें अपने स्कूल जाने के लिए खेतों और छोटी सुरंग से होकर गुजरना पड़ता था। अपनी स्कूलिंग पूरी करने के बाद कृष्णा ने आगे की पढ़ाई के लिए गांव छोड़ दिया और हैदराबाद से अपना ग्रेजुएशन पूरा किया। इसके बाद जब कृष्णा ने मास्टर डिग्री हासिल करने की सोची, तब उन्हें किसी भी कॉलेज में कोई सीट नहीं मिली। यहीं से उनका पढ़ाई से मन हटकर फिल्मों की ओर जाने लगा।

krishna bhagvaan

बचपन से ही थिएटर में दिलचस्पी होने के चलते कृष्णा अपना फ़िल्मी करियर बनाने चेन्नई चले गए। वहां उन्होंने क्रांति कुमार की फिल्म के लिए ऑडिशन दिया और 300 लोगों में से वो सेलेक्ट कर लिए गए। हालांकि, फिल्म प्रोड्यूसर की मौत होने के चलते फिल्म की शूटिंग को बीच में ही रोकना पड़ा। इसके बाद एक्टर ने कई फिल्मों में छोटे-छोटे रोल अदा किये, लेकिन उन्हें असल पहचान टीवी सीरियल ‘वसंत कोकिला’ से मिली। इसके बाद कृष्णा ने ‘कबड्डी कबड्डी’, ‘जॉन अप्पा राव 40 प्लस’ जैसी कई फिल्मों में काम किया। पर्सनल लाइफ की बात करें तो, कृष्णा ने अपनी बहन की बेटी लक्ष्मी से शादी की है, जिससे उनकी एक बेटी है।

krishna bhagavaan

5. संथानम (Santhanam)

संथानम का जन्म 21 जनवरी 1980 को चेन्नई में हुआ था। उनका यंग एज में एक्टिंग में कोई भी इंट्रेस्ट नहीं था, उन्हें कॉमेडी अच्छी लगती थी, जिस वजह से 20 साल की उम्र से ही वो एक कॉमेडी ग्रुप का हिस्सा बन गए थे। साल 2003 में एक्टर ने टीवी के कॉमेडी शोज में काम करना शुरू कर दिया था। धीरे-धीरे उनके शानदार प्रदर्शन को नोटिस किया जाने लगा और साल 2004 में संथानम को फिल्म ‘मनमधन’ में सपोर्टिंग एक्टर के रूप में काम करने का मौका मिला। इसके बाद से ही उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा और आज साउथ इंडस्ट्री में एक जाना-पहचाना नाम हैं।

santhanam

एक इंटरव्यू में संथानम ने बताया था कि, पॉपुलर होने के बाद उन्हें कई लेटर्स व लड़कियों से शादी के प्रपोजल मिलते थे। जहां एक ओर उन्होंने इस चीज को काफी कैजुअल तरीके से लिया, वहीं उनके पेरेंट्स अपने बेटे के लगातार बढ़ रहे सेलिब्रिटी स्टेटस से चिंतित ये सोच रहे थे कि बिग स्क्रीन कॉमेडी एक्टर बनने के बाद उन्हें संथानम के लिए कोई लड़की नहीं मिलेगी। इसके बाद एक्टर के पेरेंट्स ने अपने बेटे के लिए उषा नाम की लड़की देख कर उनकी साल 2004 में अरेंज मैरिज करवा दी।  

santhanam family

तो ये थे साउथ इंडस्ट्री के पॉपुलर कॉमेडियन स्टार्स। तो इनमें से कौन सा एक्टर आपका फेवरेट है? हमें कमेंट करके जरूर बताएं, साथ ही कोई सुझाव हो तो अवश्य दें।

(फोटो क्रेडिट- इंस्टाग्राम)
BollywoodShaadis.com © 2021, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.