श्रीदेवी की लव लाइफ: बोनी कपूर की पहली पत्नी मोना की सहेली से 'सौतन' तक का सफर रहा ऐसा

बॉलीवुड की दिवंगत अभिनेत्री श्रीदेवी लाखों दिलों की धड़कन थीं। श्रीदेवी और बोनी कपूर एक-दूसरे से बहुत प्यार करते थे। आइए जानते हैं उन दोनों के बीच प्यार की शुरुआत कहां से हुई थी।

img

By Shivakant Shukla Last Updated:

श्रीदेवी की लव लाइफ: बोनी कपूर की पहली पत्नी मोना की सहेली से 'सौतन' तक का सफर रहा ऐसा

फिल्म इंडस्ट्री में 'चांदनी' नाम से मशहूर बॉलीवुड की दिवंगत अभिनेत्री श्रीदेवी (Sridevi) लाखों दिलों की धड़कन थीं। वह बॉलीवुड की सबसे बेहतरीन अभिनेत्रियों में से एक थीं। उन्होंने अपनी लाजवाब एक्टिंग के दम पर इंडस्ट्री में अपनी एक अलग पहचान बनाई थी। श्रीदेवी ने 1975 में फिल्म 'जूली' से अपने करियर की शुरुआत की थी। इसके बाद उन्होंने हिंदी, तमिल, तेलुगू, कन्नड़ और मलयालम फिल्मों में अपने अभिनय की छाप छोड़ी। यहीं नहीं, उन पर कई कलाकार मरते थे, लेकिन इसके बावजूद श्रीदेवी ने फिल्म प्रोड्यूसर बोनी कपूर (Boney Kapoor) को अपना जीवन साथी चुना, जो पहले से शादीशुदा थे। आइए जानते हैं श्रीदेवी और बोनी कपूर की प्रेम कहानी के बारे में।

Sridevi And Boney Kapoor

श्रीदेवी और बोनी कपूर में एकतरफा प्यार नहीं था। मोहब्बत दोनों तरफ से थी और ऐसी-वैसी वाली मोहब्बत नहीं, दिलो-ओ-जान वाली मोहब्बत थी। बोनी कपूर ने श्रीदेवी से अपनी मोहब्बत का इजहार करने के लिए सब कुछ किया, जो एक प्रेमी अपनी प्रेमिका के लिए करता है। जब बॉलीवुड में वैनिटी वैन और निजी सहायकों के बारे में नहीं सुना गया था, तब बोनी ने श्रीदेवी के लिए एक विशेष वैन की व्यवस्था की थी। यह बात किसी से छिपी नहीं है कि, श्रीदेवी, बोनी कपूर के साथ रिलेशनशिप में थीं और शादी के पहले ही वह प्रेग्नेंट हो गई थीं।

(ये भी पढ़ें: श्रीदेवी के लिए राम गोपाल वर्मा का प्यार, 6 घटनाओं से साबित हुआ था एक्ट्रेस के लिए 'RGV' का जुनून)

Sridevi And Boney Kapoor

बात यहीं तक सीमित रह जाती, तो ठीक थी, लेकिन कई लोगों ने कुछ ऐसा कहा, जो सुनकर शायद श्रीदेवी को धक्का लगा होगा। श्रीदेवी को उस समय 'घर तोड़ने वाली' कहा गया था। श्रीदेवी, बोनी कपूर की पहली पत्नी मोना शौरी की दोस्त थीं, जिसके बाद वह 'सौतन' बन गईं। इसके बाद क्या था। बोनी और श्रीदेवी की मोहब्बत पटरी पर ऐसे दौड़ी कि, सारा जमाना देखता रह गया।

श्रीदेवी और बोनी कपूर की पहली मुलाकात

Sridevi and Boney Kapoor

'इंडिया टुडे वुमन समिट 2013' में बोनी कपूर ने अपने प्यार यानी श्रीदेवी को लेकर खुलकर बातें की थीं। उन्होंने कहा था, "मैंने श्रीदेवी को पहली बार ऑन स्क्रीन तमिल फिल्म में देखा था। तभी से मैं चाहता था कि, वह मेरी फिल्म में काम करें। मैं श्रीदेवी से बहुत प्रभावित हुआ था और उनसे मिलने चला गया। जब मैं उनसे मिला, तो ऐसा लगा कि सपना अब साकार हो गया है। श्रीदेवी ने मुझसे टूटी-फूटी हिन्दी और इंग्लिश में बहुत सारी बातें कीं।"

(ये भी पढ़ें: जान्हवी कपूर का श्रीदेवी संग अनदेखा वीडियो आया सामने, शादी में हाथ थामे दिखी मां-बेटी की जोड़ी)

Sridevi And Boney Kapoor

यहीं नहीं बोनी कपूर, शेखर कपूर की फिल्म 'मिस्टर इंडिया' के लिए श्रीदेवी को साइन करने के लिए अड़ गए थे और यहां तक कि, उनकी मां ने जितना मांगा था, उससे कहीं अधिक भुगतान भी किया था। श्रीदेवी की मां उनकी मैनेजर थीं और उन्होंने फिल्म के लिए 10 लाख रुपये की मांग की थी। हालांकि, बोनी कपूर ने रोल के लिए 11 लाख रुपये की पेशकश कर डाली।

बोनी कपूर और श्रीदेवी की लव स्टोरी

Sridevi and Boney Kapoor

फिल्म 'मिस्टर इंडिया' की शूटिंग के दौरान से ही बोनी कपूर श्रीदेवी को अपनी ओर आकर्षित करना शुरू कर दिए थे। बोनी ने श्रीदेवी के लिए बढ़िया मेकअप रूम, अच्छे कॉस्टयूम की व्यवस्था की और उन्होंने हर वह चीज दिलाई, जो वह चाहती थीं। बोनी हमेशा श्रीदेवी से मिला करते थे। बोनी कपूर और श्रीदेवी के बीच नजदीकियां तब और ज्यादा बढ़ गईं, जब श्रीदेवी के पिता की मृत्यु हो गई। श्रीदेवी ने एक इंटरव्यू में कहा था कि, वह जब बोनी को करीब से जानने लगीं, तो उन्हें प्यार हो गया। हालांकि, उनकी बहन इस फैसले से हैरान जरूर थीं, लेकिन उन्हें श्रीदेवी ने मना लिया था।

श्रीदेवी के अफेयर के चर्चे

Sridevi and Boney Kapoor

श्रीदेवी का नाम कई कलाकारों से जोड़ा गया था। ऐसी हवा बनाई गई थी कि, श्रीदेवी का कई अभिनेताओं के साथ रिलेशनशिप है। इनमें मिथुन चक्रवर्ती, जीतेंद्र जैसे कई एक्टर्स शामिल थे।

(ये भी पढ़ें: ज​ब श्रीदेवी के प्यार में 'पागल' होकर बोनी कपूर ने छोड़ दिया था पहली पत्नी और बच्चों का साथ)

बोनी कपूर की पहली पत्नी, मोना शौरी कपूर

Boney Kapoor and Mona Kapoor

बोनी कपूर की शादी मोना कपूर से साल 1983 में हुई थी। मोना उस समय 19 साल की थीं और बोनी उनसे 10 साल बड़े थे। दोनों की जिंदगी पटरी पर दौड़ पड़ी थी। हालांकि, श्रीदेवी के आते ही बोनी और मोना की बसी-बसाई गृहस्थी बर्बाद हो गई थी। जब बोनी और श्रीदेवी के रिश्ते लोगों के सामने आए, तो लोगों ने एक्ट्रेस को 'घर तोड़ने वाली' कहा था।

बोनी और मोना के बच्चे

Arjun

बोनी और मोना कपूर के दो बच्चे हैं। बेटा अर्जुन कपूर, जिनका जन्म 26 जून 1985 को और बेटी अंशुला कपूर का जन्म 29 दिसंबर 1990 को हुई था। अर्जुन कपूर बॉलीवुड के जाने-माने एक्टर हैं, जबकि अंशुला को बॉलीवुड की लाइमलाइट से दूर रखा गया है।

बोनी कपूर और श्रीदेवी की शादी

Sridevi And Boney Kapoor

बोनी कपूर और श्रीदेवी की शादी 2 जून 1996 को हुई थी। वह शादी से पहले ही प्रेग्नेंट हो गई थीं। बोनी और श्रीदेवी की उम्र में लगभग 8 साल का अंतर था। इन दोनों की शादी मंदिर में साधारण तरीके से संपन्न हुई थी। बाद में 6 मार्च 1997 को पहली बेटी जाह्नवी कपूर और 5 नवंबर 2000 को दूसरी बेटी खुशी कपूर का जन्म हुआ था।

श्रीदेवी की मृत्यु

Sridevi

श्रीदेवी की मृत्यु देश और दुनिया के लिए शोक से कम नहीं था। ऐसा लगा था कि, मानों एक पल में सब बिखर गया। वह मनहूस दिन 24 फरवरी 2018 था। इसी दिन दुबई स्थित एक होटल में श्रीदेवी की मौत बाथटब में गिरने से हो गई थी। उस समय उनकी दोनों बेटियां जाह्नवी कपूर और खुशी कपूर तन्हा सी हो गई थीं, लेकिन भाई अर्जुन कपूर अपनी बहनों और पिता बोनी कपूर के साथ खड़े थे।

Sridevi

फिलहाल, भले ही श्रीदेवी हम लोगों के बीच नहीं हैं, लेकिन उनकी एक्टिंग को कभी कोई चाहकर भी भूल नहीं पाएगा। तो आपको श्रीदेवी और बोनी कपूर की यह लव स्टोरी कैसी लगी? हमें कमेंट करके जरूर बताएं, साथ ही हमारे लिए कोई सलाह हो तो अवश्य दें।

(फोटो क्रेडिट: इंस्टाग्राम)
BollywoodShaadis.com © 2021, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.