'इंग्लिश विंग्लिश' के 10 साल पूरे होने पर नीलाम होंगी श्रीदेवी की साड़ियां, जानें कहां लगेगा ये पैसा

दिवंगत एक्ट्रेस श्रीदेवी की मशहूर फिल्म 'इंग्लिश विंग्लिश' को इसी महीने 10 साल पूरे होने वाले हैं। इस अवसर पर निर्देशक गौरी ने एक्ट्रेस द्वारा फिल्म में पहनी गई साड़ियों को नीलाम करने का फैसला किया है। आइए बताते हैं।

img

By Prerna Mishra Last Updated:

'इंग्लिश विंग्लिश' के 10 साल पूरे होने पर नीलाम होंगी श्रीदेवी की साड़ियां, जानें कहां लगेगा ये पैसा

बॉलीवुड की दिवंगत और 'पद्म श्री' से सम्मानित एक्ट्रेस श्रीदेवी (Sridevi) किसी परिचय की मोहताज नहीं हैं। एक्ट्रेस की मशहूर फिल्म 'इंग्लिश विंग्लिश' इसी महीने 10 साल पूरे कर रही है। डायरेक्टर गौरी शिंदे के निर्देशन में बनी ये फिल्म श्रीदेवी की महान एक्टिंग और यूनिक स्टोरी के लिए हमेशा याद की जाएगी। फिल्म 'इंग्लिश विंग्लिश' की मुख्य विशेषताओं में से एक दिवंगत एक्ट्रेस की साड़ियां थीं। अब, जैसे फिल्म को एक दशक पूरा हो गया है, निर्देशक गौरी ने उन साड़ियों को नीलाम करने का फैसला किया है, जो एक्ट्रेस ने इस फिल्म के दौरान पहनी थीं।

sridevi

(ये भी पढ़ें:श्रीदेवी की लव लाइफ: बोनी कपूर की पहली पत्नी मोना की सहेली से 'सौतन' तक का सफर रहा ऐसा)

रिपोर्ट्स के मुताबिक, गौरी ने कहा, "हम 'इंग्लिश विंग्लिश' के दस साल का जश्न मना रहे हैं, इसलिए हम 10 अक्टूबर 2022 को मुंबई के अंधेरी में फिल्म की एक स्क्रीनिंग कर रहे हैं। हम स्क्रीनिंग करेंगे, लोगों को शामिल करेंगे, बातचीत करेंगे। हम उनकी साड़ियों की नीलामी भी करने जा रहे हैं, जिन्हें मैंने अब तक बहुत सुरक्षित रूप से रखा था।"

gauri

उन्होंने आगे कहा, "हम फिल्म में श्रीदेवी द्वारा 'शशि' के रूप में पहनी गई साड़ियों की नीलामी कर रहे हैं। मैं इसे लड़कियों की शिक्षा एनजीओ के लिए इस्तेमाल करना चाहूंगी। मैं हमेशा से ऐसा करना चाहती थी, लेकिन ऐसा कभी नहीं हुआ। मैंने सोचा अब यह करना सबसे सही रहेगा।"

sridevi

(ये भी पढ़ें:श्रीदेवी के लिए राम गोपाल वर्मा का प्यार, 6 घटनाओं से साबित हुआ था एक्ट्रेस के लिए 'RGV' का जुनून)

श्रीदेवी ने फिल्म 'इंग्लिश विंग्लिश' से कई सालों बाद बड़े पर्दे वापसी की थी। दिवंगत एक्ट्रेस ने एक छोटी बिज़नेस वुमन की भूमिका निभाई थी, जिसका उनके पति और बेटी द्वारा ढंग से अंग्रेजी न बोल पाने के लिए मजाक उड़ाया जाता है, लेकिन बाद में वह कमाल कर देती है।

sridevi

.खैर, यह बहुत कम लोग जानते होंगे कि श्रीदेवी की अधिकांश संपत्ति उनकी मृत्यु के बाद दान कर दी गई थी। श्रीदेवी के पति बोनी कपूर ने अपनी दिवंगत पत्नी के नाम पर एक चैरिटी के लिए बड़ी रकम दान की थी। इतना ही नहीं, पति बोनी कपूर ने दूर के गांव में एक स्कूल भी बनवाया था, जहां सभी बच्चों को मुफ्त शिक्षा दी जा रही है।

sridevi

(ये भी पढ़ें:जान्हवी कपूर अपनी मां श्रीदेवी के निधन के बाद इस रस्म का करती हैं पालन, खुद किया खुलासा)

आप इस बारे में क्या सोचते हैं? हमें कमेंट कर जरूर बताएं। साथ ही कोई सुझाव हो तो अवश्य दें।

BollywoodShaadis.com © 2022, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.