पेस्ट्री शॉप से शुरू हुई थी सुनील शेट्टी की लव स्टोरी, मुस्लिम लड़की से शादी नहीं थी आसान

बॉलीवुड एक्टर सुनील शेट्टी की लव स्टोरी पेस्ट्री शॉप से शुरू हुई थी, लेकिन अपने प्यार को पाने के लिए उन्हें तमाम पापड़ बेलने पड़े थे। तो चलिए आज हम आपको उनकी लव स्टोरी के बारे में बताएं।

img

By Ritu Singh Last Updated:

पेस्ट्री शॉप से शुरू हुई थी सुनील शेट्टी की लव स्टोरी, मुस्लिम लड़की से शादी नहीं थी आसान

अभिनेता सुनील शेट्टी (Sunil Shetty) ने बॉलीवुड में अपने करियर की शुरुआत साल 1992 में फिल्म 'बलवान' से की थी। पहली फिल्म हिट होते ही उनके हाथ जैकपॉट लग गया। उस समय बहुत कम लोग ये जानते थे कि सुनील शेट्टी शादीशुदा हैं और उन्होंने फिल्मों में आने के लिए जितनी मेहनत की थी, उतनी ही मशक्कत उन्हें अपनी प्रेमिका से शादी के लिए करनी पड़ी थी। माना और सुनील शेट्टी का पहली नजर वाला प्यार था। सुनील ने अपनी भावी पत्नी माना (Mana) को पहली बार पेस्ट्री शॉप में देखा था और उसी समय वो उनके दीवाने हो गए थे। पहले माना को मनाने और फिर शादी के मुकाम तक अपने प्यार को ले जाने में सुनील ने बहुत पापड़ बेले थे। तो चलिए आपको आज इस कपल की लव स्टोरी की कुछ दिलचस्प बातें बताएं।

सुनील शेट्टी का जन्म 11 अगस्त 1961 को मैंगलोर (कर्नाटक) के मुल्की में हुआ था। सुनील दक्षिण भारतीय हैं, जबकि उनकी पत्नी गुजरात के एक मुस्लिम परिवार से हैं। हालांकि, माना हाफ मुस्लिम और हाफ पंजाबी थीं। उनका असली नाम मोनिषा कादरी था। सुनील शेट्टी एक बार पेस्ट्री शॉप पर गए हुए थे और वहीं, माना भी कुछ लेने आई थीं। माना को पहली नजर में देख कर ही सुनील उनके दीवाने हो गए थे। माना ने जब उनको लिफ्ट नहीं दिया तो उन्हें मनाने के लिए वह माना की छोटी बहन से दोस्ती कर लिए और अपने कॉमन फ्रेंड के जरिये माना तक पहुंचने का प्रयास करने लगे। इसके बाद सुनील और माना की कई मुलाकातें बहन ने करवाईं। एक्टर को इस बात का एहसास हो चुका था कि माना ही वह लड़की है, जिसके साथ वे अपना जीवन बिता सकते हैं। माना को मनाने के लिए उनकी बहन और कॉमन फ्रेंड ने बहुत मदद की। सुनील ने एक बार माना से मिलने और बात करने का प्लान बनाया। उन्होंने अपने कॉमन दोस्त के घर पार्टी रखवाई और उसमें माना को भी इनवाइट किया। वहां माना को खुल कर सुनील को समझने का मौका मिला और पार्टी के बाद दोनों बाइक राइड पर निकल गए और वहीं सुनील ने माना से अपने प्यार का इजहार किया। माना ने भी हां कर दी। (इसे भी पढ़ें: कभी सांवली-सलोनी रह चुकीं काजोल अब हैं बेहद खूबसूरत, जानें इनका मेकओवर टिप्स)

माना और सुनील शेट्टी अलग-अलग धर्मों से ताल्लुक रखते थे, इसलिए तय था कि उनकी शादी में अड़चने आएंगी। दोनों के परिवारों को लगता था कि अलग-अलग धर्म का होने की वजह से उनकी शादी लंबी नहीं चल पाएगी। मगर कपल अड़ा रहा और दोनों को अपने परिवारों को मनाने में 9 साल लग गए। 9 साल बाद 1991 में दोनों के परिवार ने शादी के लिए मंजूरी दी, तब जाकर सुनील और माना शादी के बंधन में बंधे। इसके बाद सुनील ने बॉलीवुड में एंट्री की और पहली ही फिल्म से एक्शन हीरो की अपनी पहचान कायम कर ली। इस लिहाज से भी वह माना को अपने लिए लकी जेम्स मानते हैं।

माना शेट्टी ने एक इंटरव्यू में कहा था कि, ‘साथ में मिलकर चीजें करना कपल को जोड़े रखने में मदद करता है। आप जैसे दिखते हैं या जो करते हैं, उसमें आपसी अट्रैक्शन और एक्साइटमेंट बनाए रखना जरूरी है। किसी भी साथी को एक-दूसरे पर डिपेंड नहीं होना चाहिए, नहीं तो कपल एक-दूसरे को बोझ समझने लगते हैं।’ (इसे भी पढ़ें: कबीर बेदी ने 70 साल की उम्र में की थी शादी, तो बेटी पूजा बेदी ने नई मां को कहा था 'दुष्ट सौतेली मां')

एक बार सुनील शेट्टी से एक सवाल किया गया था कि शादीशुदा होने के बाद भी उनका नाम कई एक्ट्रेसेस के साथ जुड़ा तो क्या उनका कभी किसी के प्रति अट्रैक्शन रहा? इस सवाल के जवाब में सुनील ने कहा था कि, 'मेरे साथ जब भी ऐसा होता है, तो मैं खुद से सवाल करता हूं कि क्या यह कुछ पलों का अट्रैक्शन इस काबिल है कि मैं अपना सबकुछ दांव पर लगा दूं?' जाहिर सी बात है कि इसका जवाब 'ना' ही होता है।’

माना शेट्टी ने भी एक इंटरव्यू में इस बात पर जोर दिया था कि, ‘कपल को आपस में कम्युनिकेशन गैप नहीं आने देना चाहिए। कम्युनिकेशन जहां होता है वहां रिश्ते लंबे चलते हैं। कपल को एक-दूसरे से सारी बातें शेयर करनी चाहिए और उन्हें एक धैर्यवान श्रोता भी होना चाहिए। एक-दूसरे को जज करने से बचना चाहिए। एक लंबे रिश्ते के लिए यह काफी जरूरी होता है।’ (इसे भी पढ़ें: सचिन की बेटी सारा के फैशन सेंस के आगे बड़े-बड़े स्टार हैं फेल, बनीं सोशल मीडिया स्टार)

सुनील शेट्टी और उनकी पत्नी माना शेट्टी की शादी को 29 साल हो चुके हैं और इस कपल के बीच आज भी वही प्यार और चार्म कायम है। कपल के दो बच्चे भी हैं और उनकी बेटी आथिया भी अब फिल्मों में आ चुकी हैं। भले ही सुनील शेट्टी को अपना प्यार पाने के लिए बहुत जतन करने पड़े, लेकिन उन्होंने सही मायने में अपने लिए हीरा तलाशा है। तो आपको हमारी ये स्टारी कैसी लगी? हमें जरूर बताएं, और कोई सुझाव हो तो वह भी अवश्य दें।

(Photo Credit: #manashetty, retrobollywood)
BollywoodShaadis.com © 2021, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.