पापा धर्मेंद्र के साथ बेटे सनी देओल ने ऐसे गुजारा है अपना बचपन, देखें क्यूट तस्वीरें

सनी देओल (Sunny Deol) एंग्री मैन की तरह नजर आते हैं, लेकिन पापा धर्मेंद्र के साथ उनकी बचपन की तस्वीरें देखने के बाद आपकी ये धारणा टूट जाएगी। तो चलिए आपको बाप-बेटे की कुछ अनसीन तस्वीरें दिखाते हैं।

img

By Ritu Singh Last Updated:

पापा धर्मेंद्र के साथ बेटे सनी देओल ने ऐसे गुजारा है अपना बचपन, देखें क्यूट तस्वीरें

सिल्वर स्क्रीन पर ‘एंग्री यंग मैन’ की इमेज कायम करने वाले सनी देओल (Sunny Deol) को लेकर आमतौर पर ये धारणा बनी हुई है कि असल जीवन में भी वे बेहद गुस्सैल मिजाज वाले होंगे। उनकी कद काठी, बोलने का तरीका और लुक के साथ ही फिल्मों में मिलने वाले वैसे ही रोल के कारण लोगों में ये धारणा बनी हुई है। हालांकि, असल जिंदगी में वह रील लाइफ से बेहद अलग हैं। यही नहीं, उनके परिवार के साथ उनकी बॉन्डिंग देखकर आप हैरत में पड़ जाएंगे। खासतौर पर अपने पिता धर्मेंद्र के साथ उनकी बचपन की कुछ तस्वीरें देखने के बाद आप उनके दूसरे ही रूप देंखेंगे। यहां आपके लिए हम पापा धमेंद्र के साथ उनकी बचपन की कुछ ऐसी तस्वीरें लाए हैं, जिन्हें देखने के बाद आप सनी देओल की मस्ती को महसूस कर सकेंगे।

धर्मेंद्र (Dharmendra) ने अपने सभी बच्चों के साथ हमेशा समान व्यवहार किया और एक बेहतरीन पिता की भूमिका अदा की है। उन्होंने अपनी दोनों ही पत्नियों या उनके बच्चों के साथ कभी भेदभाव नहीं किया और बराबर प्यार बांटा है। वह अपने सभी बच्चों से एक समान लगाव रखते हैं। बॉलीवुड के 'ही-मैन' ने 1954 में प्रकाश कौर (Prakash Kaur) से शादी की थी और उनसे उन्हें चार बच्चे, सनी देओल (Sunny Deol), बॉबी देओल (Bobby Deol), विजेता देओल (Vijeta Deol), अजीता देओल (Ajeita Deol) हुए। धर्मेंद्र और प्रकाश कौर के बीच दूरियां तब बढ़ीं, जब उनके जीवन में बॉलीवुड की ‘ड्रीम गर्ल’ हेमा मालिनी (Hema Malini) ने एंट्री की। धर्मेंद्र, हेमा मालिनी से शादी करना चाहते थे, लेकिन प्रकाश कौर ने उनको तलाक देने से इनकार कर दिया था। ऐसे में हेमा मालिनी से शादी करने के लिए धर्मेंद्र को अपना धर्म बदल कर इस्लाम कबूल करना पड़ा था। हालांकि, हेमा मालिनी की उनके बेटों सनी और बॉबी के साथ हमेशा से अच्छी ट्यूनिंग रही है। (इसे भी पढ़ें: पति शाहिद कपूर का नया लुक देख मीरा राजपूत करने लगी फ्लर्ट, भाई ईशान ने दिया भाभी का साथ)

फिल्मों के सेलेक्शन को लेकर सनी देओल की इमेज हमेशा से ‘एंग्री यंग मैन’ वाली रही है। हालांकि, असल जिंदगी में वे अपनी इमेज के बिलकुल विपरीत रहे हैं। वे बेहद शांत, विनम्र और जमीन से जुड़े हुए हैं। सनी की पिता धर्मेंद्र के साथ बचपन की तस्वीरों को देखें तो सनी की गुस्सैल छवि आपको दूर-दूर तक नजर नहीं आएगी। वह बचपन में बहुत ही शरारती और मस्ती भरी हरकतें करते थे और अपने पापा धर्मेंद्र के साथ वह खूब मस्ती करते थे। यहां कुछ ब्लैक एंड व्हाइट तस्वीरें हम आपके लिए लाएं हैं, जिसे देखकर आप खुद महसूस करेंगे कि वह अपने पापा के साथ कितनी मस्ती करते थे। एक तस्वीर में वह अपने पापा धर्मेंद्र की गोद में बैठे हुए हैं, तस्वीर में धर्मेंद्र, सनी को गले लगाए नजर आ रहे हैं और वह उनको गुदगुदाने की कोशिश कर रहे हैं, जबकि सनी आंखें बंद करके खुशी में डूबे हुए हैं। (इसे भी पढ़ें: गौहर खान की सास ने किया अपनी होने वाली बहू का स्वागत, ननद ने कमेंट कर कही ये बात)

सनी देओल ने हमेशा अपने पिता धर्मेंद्र को अपनी खुशहाली की वजह बताया है, जो कि बिल्कुल साफ तौर पर उनके इंस्ट्राग्राम हैंडल पर देखी जा सकती है। 23 अप्रैल 2020 को सनी देओल ने अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर अपने बचपन के दिनों की थ्रोबैक तस्वीरें शेयर की थीं। इन तस्वीरों में हम देख सकते हैं कि किस तरह सनी ने अपने हाथ में तकिया ले रखा है और खेल-खेल में अपने पिता और बहन को तकिए से मार रहे हैं। सोशल मीडिया पर ये तस्वीर खूब वायरल भी हुई थी। लोगों ने इस तस्वीर पर खूब कमेंट किया था, एक फैंस ने यहां तक कहा कि ‘कौन जानता था कि एक दिन ऐसा भी आएगा जब यही सनी पा जी के हाथों में हैंड पंप होगा।’ हालांकि, इस तस्वीर के साथ सनी देओल ने एक छोटा सा कैप्शन भी लिखा था, “फ्लैशबैक डैड, मेरी बहन और मैं #लाइफ।” (इसे भी पढ़ें: पति गौतम किचलू के साथ हनीमून पर निकलीं काजल अग्रवाल, सामने आई तस्वीरें)

साल 2018 में ‘फिल्मफेयर’ को दिए इंटरव्यू में सनी देओल ने अपने जीवन से जुड़ी विविधताओं के बारे में बात करते हुए कहा था कि, “किसी ऐसे कलाकार का नाम बताइए जो किसी एक इमेज में बंध कर न रहा हो और सफल भी हुआ हो। मेरे साथ विडंबना यह रही कि मुझे ‘मोहल्ला अस्सी’ या ‘आई लव न्यू ईयर’ जैसी फिल्में पहले नहीं मिलीं। अगर मैं ‘दामिनी’ जैसी महिला केंद्रित फिल्में कर सकता हूं तो वैसी फिल्में भी कर सकता हूं। पापा (धर्मेंद्र) ने ऐसी-ऐसी फिल्में की जिसे शायद ही कोई और एक्टर करने की सोचता है। कोई भी कलाकार हिट फिल्मों में इतनी विविधताओं वाली भूमिकाएं नहीं निभा सकता है। निर्देशक और कहानियां तब उस समय इतनी खूबसूरत हुआ करती थीं। दुख की बात है कि आज के एक्टर बातें तो बड़ी-बड़ी करते हैं, लेकिन वे अंदर से पूरे खोखले होते हैं। वे जितना दिखावा करते हैं, उतने काबिल होते नहीं। असल में जो काबिल होते हैं वह कभी दिखावा नहीं करते, उनका काम ही बोलता है। ऐसे में किस बात का अफसोस और कैसी नाराजगी? जो मैंने हासिल किया है, बहुत से कलाकारों को तो वह भी नसीब नहीं है। तो उसकी तारीफ करें और आगे बढ़ें।”

वैसे, धर्मेंद्र ने अपने सभी बच्चों को बराबर प्यार दिया है और उनकी हर जरूरत पूरी की। सामान्य लोगों से हट कर उन्होंने अपनी दोनों पत्नियों और बच्चों के बीच कभी अंतर नहीं किया। धर्मेंद्र हमारे समाज के लिए एक आदर्श की तरह हैं। उम्मीद है कि आपको पिता धर्मेंद्र के साथ हंसते-खेलते सनी देओल की तस्वीरें पसंद आईं होंगी। तो आपको हमारी ये स्टोरी कैसी लगी? हमें जरूर बताएं और कोई सुझाव हो तो अवश्य दें।

(फोटो क्रेडिट: इंस्टाग्राम)
latest
latest

Loading...

BollywoodShaadis.com © 2020, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.