सनी देओल की नेट वर्थ: आलीशान घर से लग्जीरियस कारों तक, करोड़ों की संपत्ति के मालिक हैं एक्टर

बॉलीवुड एक्टर सनी देओल करोड़ों की संपत्ति के मालिक हैं और एक आलीशान घर में लग्जीरियस लाइफ जीते हैं। आइए आपको उनकी नेट वर्थ के बारे में बताते हैं।

img

By Ruchi Upadhyay Last Updated:

सनी देओल की नेट वर्थ: आलीशान घर से लग्जीरियस कारों तक, करोड़ों की संपत्ति के मालिक हैं एक्टर

अपने जबरदस्त एक्शन सीन और भारी-भरकम डायलॉग्स के लिए फेमस अभिनेता सनी देओल (Sunny Deol) अब तक 100 से ज्यादा फिल्मों में काम कर चुके हैं। मौजूदा समय में वह एक एक्टर के साथ-साथ नेता की भूमिका भी निभा रहे हैं, लेकिन क्या आप जानते हैं कि 90 के दशक में सबको अपना दीवाना बनाने वाले सनी बेहद लग्जीरियस लाइफ जीते हैं। आज हम आपको इस आर्टिकल में सनी देओल की टोटल नेट वर्थ और उनकी लाइफस्टाइल के बारे में बताएंगे।   

सनी देओल का एक्टिंग करियर

(ये भी पढ़ें- आकाश अंबानी की 4 लग्जरी कारें, करोड़ों में है इनकी कीमत)

सनी देओल की फिल्मों में शानदार एक्शन ना हो, ऐसा हो ही नहीं सकता। उन्होंने हिंदी सिनेमा को 'गदर एक प्रेम कथा', 'इंडियन', 'घायल', 'घातक', 'बॉर्डर', 'बेताब' जैसी कई शानदार फिल्में दी हैं। सनी ने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत साल 1982 में आई फिल्म 'बेताब' से की थी, जिसमें उन्होंने बॉलीवुड एक्ट्रेस अमृता सिंह के साथ स्क्रीन शेयर किया था। सनी ने एक्टिंग में ही नहीं, बल्कि राजनीति में भी कदम रखा और यहां भी छा गए। उन्होंने साल 2019 के आम चुनाव में भारतीय जनता पार्टी के टिकट पर गुरदासपुर लोकसभा सीट से जीत हासिल की और संसद पहुंचे।

सनी देओल का आलीशान घर 

Sunny Deol

सनी देओल के घर की बात करें, तो उनका घर किसी महल से कम नहीं है। उनके पास मुंबई के अलावा पंजाब और यूके में भी एक-एक बंगला है। उनके यूके वाले बंगले में कई बार शूटिंग भी की जाती हैं, लेकिन सनी ज्यादातर अपने मुंबई वाले घर में रहते हैं। मालाबार हिल्स जैसे पॉश इलाके के आलीशान बंगले में रहने वाले सनी अपनी पत्नी पूजा दोनों बेटे करण, राजवीर और अपनी मां प्रकाश कौर के साथ इस घर में रहते हैं।

सनी देओल का कार कलेक्शन 

Sunny Deol

सनी देओल को कारों का बहुत शौक है और इनमें 'एसयूवी' उन्हें खूब पसंद है। सनी देओल के कलेक्शन में 'मर्सिडीज' से लेकर 'लैंड रोवर' तक की कारें शामिल हैं, जिनमें सफर करते वह आमतौर पर देखे जाते हैं। इस साल मई के महीने में ही सनी देओल ने 'लैंड रोवर' की दमदार 'एसयूवी डिफेंडर 110' खरीदी है। इस एसयूवी की कीमत 1 करोड़ रुपए से भी ज्यादा है। इसके अलावा, सनी के पास 'मर्सिडीज बेंज सिल्वर एसएल500' और 'ऑडी ए8' जैसी कई महंगी कारें हैं।

एक फिल्म के लिए कितना चार्ज करते हैं सनी देओल

Sunny Deol

(ये भी पढ़ें- प्रभास से लेकर अक्किनेनी नागार्जुन तक, इन साउथ इंडियन सेलेब्स के पास हैं खुद के प्राइवेट जेट)

80 के दशक में हिंदी सिनेमा में कदम रखने के बाद सनी ने कुछ ही समय में अपनी मजबूत पकड़ बना ली थी और 90 के दशक में उनका करियर पीक पर था। उस समय सनी देओल एक फिल्म के लगभग 90 लाख रुपए चार्ज करते थे। फिल्म 'बॉर्डर' के लिए भी उन्होंने 90 लाख रुपए चार्ज किए थे। आज के समय में वह लाखों नहीं बल्कि करोड़ों चार्ज करते हैं। फिल्म 'चुप' के लिए सनी देओल ने 6 करोड़ रुपए चार्ज किए हैं। 

सनी देओल की टोटल नेट वर्थ

Sunny Deol

(ये भी पढ़ें- 'KGF' फेम यश के आलीशान घर की तस्वीरें: 6 करोड़ के डुप्लेक्स की ये है खासियत)

आज के समय में सनी देओल करोड़ों की संपत्ति के मालिक हैं। जी हां, सनी 60 करोड़ रुपए की चल संपत्ति और 21 करोड़ रुपए की अचल संपत्ति के मालिक हैं। उनके टोटल नेट वर्थ की बात करें, तो सनी की 17 मिलियन डॉलर यानी 133 करोड़ रुपए टोटल नेट वर्थ है। वह एक महीने में एक करोड़ रुपए की कमाई करते हैं और कई लग्जरी गाड़ियों के मालिक हैं। 

Sunny Deol

फिलहाल, आपको हमारे द्वारा शेयर की गई यह जानकारी कैसी लगी? हमें कमेंट में जरूर बताएं और हमारे लिए कोई सुझाव हो तो अवश्य दें। 

BollywoodShaadis.com © 2022, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.