सुशांत सिंह राजपूत के जीजा ओपी सिंह ने एक्टर के बारे में बताई कई अनसुनी बातें

बॉलीवुड के दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) के जीजा ओपी सिंह (O. P. Singh) ने सुशांत के बारे में कुछ ऐसी बातें बताई हैं, जिन्हें इससे पहले तक शायद कोई नहीं जानता था। तो चलिए जानते हैं वो खास बातें।

img

By Prakash Joshi Last Updated:

सुशांत सिंह राजपूत के जीजा ओपी सिंह ने एक्टर के बारे में बताई कई अनसुनी बातें

बॉलीवुड के दिवंगत एक्टर सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) के निधन को एक महीने से ज्यादा का समय बीत चुका है, लेकिन अब भी किसी के लिए इस बात पर यकीन कर पाना आसान नहीं है कि सुशांत अब हमारे बीच नहीं हैं। उनके जाने का सबसे बड़ा सदमा सुशांत के परिवार को लगा है। पिता, बहन और जीजा सभी सुशांत के साथ बिताए हुए पलों को याद कर रहे हैं। इसी कड़ी में सुशांत के जीजा ओपी सिंह (O. P. Singh) ने उनके साथ बिताए पुराने पलों को याद करते हुए उनके बारे में कुछ ऐसी बातें बताई हैं, जिन्हें इससे पहले तक शायद कोई नहीं जानता था। तो चलिए जानते हैं वो खास बातें।

सुशांत के जीजा ओपी सिंह 1992 बैच के आईपीएस अफसर हैं और फिलहाल वो फरीदाबाद के कमिश्नर पुलिस (सीपी) के पद पर कार्यरत हैं। बॉलीवुड लाइफ की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि ओपी सिंह ने साल 1995 में 10 साल की उम्र में सुशांत सिंह राजपूत को अपनी शादी में देखा था। इस पर ओपी सिंह ने कहा कि, "अपनी शादी के मौके पर सुशांत से पहली मुलाकात 24 मई 1995 को हुई थी। डार्क शेड्स गोगल पहने हुए और गले में रुमाल डाले हुए, वो 'तू चीज बड़ी है मस्त-मस्त' गाने पर मंच पर जबरदस्त परफॉर्मेंस दे रहे थे और तब वो महज 10 साल के थे। मैंने नोटिस किया कि सुशांत के अंदर एक छिपा हुआ कलाकार था और फैमिली गेट-टू गैदर में वो सबका मनोरंजन करके वाहवाही लूट लेते थे। सुशांत को उर्दू के दोहे काफी पसंद थे।" (ये भी पढ़ें: सुशांत के मौत की खबर सुनते ही एक्स गर्लफ्रेंड अंकिता का हुआ बुरा हाल, दिया ऐसा रिएक्शन) 

जब चोरी हो गए थे जूते और सामान

आगे उन्होंने बताया कि "सुशांत ए-ग्रेड और तेज-तर्रार दिमाग वाले छात्र थे। वो पहली बार मेरे घर पर साल 1999 में आए थे। सफर के दौरान उनके साथ एक पुलिस कमांडो भी था जो कि ट्रेन यात्रा के दौरान सुशांत की सुरक्षा में तैनात था, लेकिन दोनों बीच सफर में सो गए थे और जिसके बाद चोर ने उनके जूतों और सामान पर हाथ साफ कर दिया था। इसके बाद वो मेरे घर नंगे पैर और खाली हाथ एक मुस्कुराते हुए चेहरे के साथ पहुंचे थे।"

सुशांत के जीजा ने बताया कि, "उन्हें कारें काफी पसंद थीं। एक दिन सुबह वो मेरी कार चुप-चाप गैरेज से ले गए। मुझे इस बारे में तब पता चला जब किसी ने मुझे बताया कि उनकी कार गोल चक्कर पर टकरा गई। मैं अपने बड़े से सरकारी बंगले में आगे-पीछे चलता हुआ उन्हें इस घटना पर डांटने की तैयारी कर रहा था। वो एक बार फिर अपने चेहरे पर बड़ी-सी मुस्कुराहट लिए पैदल घर पहुंचे। हमारी नजरें मिलीं और मेरा दिल पिघल गया। उनके चेहरे की मासूमियत देखते हुए मुझे उन्हें डांटने का मन नहीं किया। उस उम्र में सुशांत एक आम लड़के की तरह एक अच्छे इंजीनियरिंग कॉलेज में एडमिशन लेना चाहते थे, लेकिन वो अन्य लोगों की तरह नहीं थे। वो अपनी जेब में एक चार्ट रखते थे। वो चार्ट सुशांत को ऊंचाइयों तक ले जाने का रोडमैप था।" (ये भी पढ़ें: अंकिता लोखंडे का असली नाम नहीं जानते होंगे आप, 2016 में सुशांत से होने वाली थी शादी)

मां के जाने से टूट चुके थे सुशांत

उन्होंने सुशांत के बारे में आगे कहा कि "फिर आया साल 2002, जब उन्होंने अपनी मां को खो दिया। वो अपनी मां से बहुत प्यार करते थे और उनके जाने से वो पूरी तरह से टूट गए थे। वो अपनी मां का अंतिम संस्कार करने के लिए थोड़ी देर के लिए हिचकिचाए। एक बच्चे का दिमाग अपनी उस मां को मुखाग्नि देने के बारे में सोच भी नहीं सकता था, जिस मां के प्यार को उन्होंने कुछ समय पहले ही महसूस किया था। लेकिन उन्होंने जल्दी ही खुद को संभाल लिया और अपनी मां का अंतिम संस्कार किया। इस घटना के बाद उन्होंने काफी समय तक शायरी नहीं की। उनके जीवन का एक मुख्य लक्ष्य था कि वो अपनी मां को एक दिन गर्व महसूस कराएंगे। ये लक्ष्य देखते ही देखते उनकी आंखों से ओझल हो गया।"

ऐसे आंखों में लौटी थी चमक

ओपी सिंह कहते हैं कि "दु:ख को दूर करने का सबसे अच्छा तरीका होता है कि अपने आपको एक बड़े सपने में खो देना। उसको सामान्य जिंदगी में वापस लाने के लिए मैंने उन्हें शहर में घुमाया। शहर में लेकर गया और बड़े पोस्टर की तरफ इशारा करते हुए कहा कि वो भी एक दिन बहुत बड़े फिल्म स्टार बनेंगे और एक दिन उनके पोस्टर सभी जगह लगे होंगे और सारा शहर उनकी चर्चा करेगा। ये तरीका काम कर गया और उनकी मुस्कुराहट और आंखों में चमक लौट आई।" (ये भी पढ़ें: अंकिता लोखंडे के ब्वॉयफ्रेंड विक्की जैन ने ट्रोलर्स से पीछा छुड़ाने के लिए उठाया ये बड़ा कदम)

Unveiling The Secrets Behind Sushant Singh Rajput's To-Die-For Physique

फिलहाल, सुशांत के जाने से उनके जीजा समेत पूरा परिवार बेहद दुखी है और वो चाहते हैं कि इस केस की सीबीआई जांच हो। हालांकि, सुशांत की आत्महत्या के बाद से ही इस मामले की जांच मुंबई पुलिस कर रही है। पुलिस ने अभी तक सुशांत के परिवार, दोस्तों समेत बॉलीवुड के लगभग 30 से अधिक लोगों से पूछताछ की है, जिनमें फिल्म डायरेक्टर महेश भट्ट का नाम भी शामिल है। तो आपको सुशांत के जीजा ओपी सिंह द्वारा सुशांत के लिए कही गईं ये बातें कैसी लगी? हमें कमेंट करके जरूर बताएं, साथ ही हमारे लिए कोई सलाह हो तो अवश्य दें।

(फोटो क्रेडिट: इंस्टाग्राम)
BollywoodShaadis.com © 2021, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.