इरफान खान की पहली डेथ एनिवर्सरी: पत्नी सुतापा सिकदर और बेटे बाबिल खान ने लिखा इमोशनल नोट

बॉलीवुड के लेजेंडरी एक्टर इरफान खान की पहली डेथ एनिवर्सरी पर उनकी पत्नी सुतापा सिकदर और बेटे बाबिल खान ने एक इमोशनल नोट लिखा है। आइए आपको इसके बारे में बताते हैं।

img

By Rinki Tiwari Last Updated:

इरफान खान की पहली डेथ एनिवर्सरी: पत्नी सुतापा सिकदर और बेटे बाबिल खान ने लिखा इमोशनल नोट

बॉलीवुड इंडस्ट्री चकाचौंध से भरी है, जहां सितारों को अभिनय के अलावा उनके लुक्स, फैशन और पर्सनैलिटी के लेकर पहचाना जाता है। हालांकि, इसी फिल्म इंडस्ट्री में कई ऐसे सितारे भी आए, जिन्होंने अपने लाजवाब अभिनय से लोगों की सोच बदल दी। इस लिस्ट में बॉलीवुड के लेजेंडरी एक्टर इरफान खान (Irrfan Khan) भी शामिल हैं। इरफान खान ने अपनी शांत पर्सनैलिटी से फिल्मी पर्दे पर तहलका मचा दिया था। आज उनकी पहली डेथ एनिवर्सरी है। 27 फरवरी 2020 को इरफान खान ने अपनी फैमिली और करोड़ों फैंस को दुखी करके इस दुनिया को अलविदा कह दिया था। दिवंगत एक्टर की डेथ एनिवर्सरी के मौके पर उनकी पत्नी सुतापा सिकदर (Sutapa Sikdar) और बेटे बाबिल खान (Babil Khan) ने एक इमोशनल पोस्ट शेयर किया है।

दरअसल, इरफान खान की पहली पुण्यतिथि पर उनकी पत्नी सुतापा सिकदर ने सोशल मीडिया पर एक इमोशनल नोट लिखा है, जिसमें उन्होंने अपने हसबैंड की यादों के बारे में बात की है। सुतापा ने अपने नोट की शुरुआत में अपने पति इरफान के पसंदीदा कवि की कविता के साथ की है। उन्होंने लिखा है, “गहराई में रहने वाले लोगों को मृत्यु का डर नहीं होता है। Anaïs Nin आपके पसंदीदा कवि इरफान। पिछले साल आज रात मैंने और मेरे दोस्तों ने आपके लिए, आपके सभी पसंदीदा गाने गाए। नर्सें हमें अजीब तरह से देख रही थीं। क्योंकि इस मुश्किल समय में हमें धार्मिक गीत गाने चाहिए थे, लेकिन मैंने उसके बजाय आपके लिए पिछले दो सालों से सुबह, शाम-रात ये किया। चूंकि वो समय था जब मैं चाहती थी कि, आप उन यादों के साथ जाएं, जो आपको पसंद थीं। इसलिए हमने गाने गाए। अगले दिन आप अगले स्टेशन के लिए निकल गए। मुझे उम्मीद है कि आप जानते थे कि, मेरे बिना नीचे कहां जाना है।”

(ये भी पढ़ें- सुगंधा मिश्रा और संकेत भोसले की हल्दी सेरेमनी का वीडियो आया सामने, भांगड़ा करता दिखा कपल)

इसके आगे सुतापा ने लिखा, “363 दिन, 8 हजार सात सौ और 12 घंटे.. जब हर सेकेंड को गिना जाता है। वास्तव में समय के इस विशाल महासागर में कोई कैसे तैरता है। घड़ी बंद हो गई थी।” सुतापा ने अपने नोट में ये भी बताया कि, इरफान को नंबर में बहुत दिलचस्पी थी। सुताबा ने लिखा, ‘मेरे लिए 29 अप्रैल को 11 बजकर 11 मिनट ... इरफान आपको संख्याओं के रहस्य में गहरी दिलचस्पी थी। और मजेदार बात है कि आपके अंतिम दिन तीन 11 थे। बहुत लोग कहते हैं कि, 11/11/11 बहुत रहस्यमयी संख्या है। आज के समय में महामारी ने लोगों को चिंता, भय और दर्द से जोड़ दिया है। बीते वक्त के साथ जिम्मेदारियां बढ़ गई हैं। मेरी उंगलियां इस बात पर टिकी रहीं कि, मैं बस उसका नाम कैसे ले सकती हूं और इसे सुतापा बना सकती हूं। मैं एक दिन की छुट्टी लेने में असमर्थ थी और नाम का खेल मेरे दिमाग में चल रहा था, जैसे एक प्रोजेक्टर में एक फिल्म।”

सुतापा के अलावा उनके बेटे बाबिल ने भी अपने बाबा के लिए एक खास पोस्ट शेयर किया है। बाबिल ने अपने इंस्टा हैंडल से अपने बाबा इरफान की अनदेखी तस्वीर शेयर की है, जिसमें एक्टर अपने टेबल को बनाते हुए नजर आ रहे हैं।

इस तस्वीर के साथ बाबिल ने अपने बाबा के लिए एक इमोशनल नोट लिखा है। बाबिल ने लिखा है, “केमो आपको अंदर से जलाता है। इसलिए सरल चीजों में आनंद खोज लेना चाहिए, जैसे खुद की टेबल बनाना, खुद का जर्नल लिखना। ये एक पवित्रता है, जिसे अभी तक मैंने नहीं खोजा है। एक विरासत है, जो मेरे बाबा में पहले से ही थी। एक पूर्ण विराम। कोई भी उनकी जगह नहीं ले सकता है और ना ले पाएगा।”

(ये भी पढ़ें- आरजे अनमोल ने वाइफ अमृता राव संग बेटे वीर की क्यूट फोटो की शेयर, कार की सीट पर बैठे दिखे दोनों)

इसके साथ ही बाबिल ने बताया कि, वो अपने बाबा को कितना मिस करते हैं। उन्होंने लिखा, "सबसे बड़े, सबसे अच्छे दोस्त, साथी, भाई, पिता, मेरे पास कभी था और कभी होगा। मैं आपसे बहुत प्यार करता हूं, इस अराजकता के लिए हम जीवन को बुलाना चुन रहे हैं। मुझे आपकी याद आ रही है, शाह-जहां / मुमताज; मैंने एक अंतरिक्ष स्मारक बनाया होगा, जो हमें एक ब्लैकहोल विलक्षणता के सबसे दूर के हिस्सों में ले जा सकता था, जिसकी आपने भी साजिश की थी। लेकिन काश मैं आपके साथ होता बाबा और हम साथ-साथ चल सकते, हाथ में हाथ डाले।"

इस वजह से हुआ था निधन

इरफान खान ने अपनी अंतिम सांस मुंबई के कोकिलाबेन अस्पताल में ली थी। उन्हें साल 2018 में पता चला था कि वह न्यूरोएंडोक्राइन ट्यूमर से पीड़ित हैं। अपनी बीमारी का इलाज करवाने वह विदेश भी गए थे, लेकिन दो साल बाद जिंदगी से जारी इस जंग को इरफान हार गए थे। इस दिग्गज कलाकार के जाने से बॉलीवुड में शोक का माहौल छा गया था। उनकी आखिरी फिल्म ‘अंग्रेजी मीडियम’ थी।

(ये भी पढ़ें- माधुरी दीक्षित के पति श्रीराम नेने ने पत्नी संग फोटो शेयर कर लोगों से की ये खास अपील)

फिलहाल, हम भी इरफान खान की पुण्यतिथि पर उनके लिए प्रार्थना करते हैं। तो सुतापा और बाबिल के इमोशनल नोट पर आपकी क्या राय है? हमें कमेंट बॉक्स में बताएं, साथ ही कोई सुझाव हो तो अवश्य दें।

(फोटो क्रेडिट- बाबिल खान)
BollywoodShaadis.com © 2021, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.