इरफान खान की पत्नी सुतापा ने खोला राज, अपने दूसरे बच्चे के जन्म पर क्यों निराश हो गए थे एक्टर?

'डॉटर्स डे' के मौके पर बॉलीवुड के दिवंगत अभिनेता इरफान खान की पत्नी सुतापा सिकदर ने बताया कि, क्यों उनके दूसरे बच्चे के जन्म के वक्त इरफान और वो खुद भी खुश नहीं थीं? आइये जानते हैं इस बारे में।

img

By Hrishabh Parmar Last Updated:

इरफान खान की पत्नी सुतापा ने खोला राज, अपने दूसरे बच्चे के जन्म पर क्यों निराश हो गए थे एक्टर?

पति-पत्नी का रिश्ता ऐसा होता है, जिसमें कुछ भी एक-दूसरे से छुप नहीं सकता। दिवंगत अभिनेता इरफान खान (Irrfan Khan) और उनकी पत्नी सुतापा सिकदर (Sutapa Sikdar) के बीच भी कुछ ऐसा ही रिश्ता था। जब इरफान ज़िंदा थे तो कई मौकों पर उन्होंने ये जाहिर भी किया था। उन्होंने कहा था, 'मैं जैसे ही बीमारी से हारकर जीना छोड़ने के बारे में सोचता हूं तो मुझे मेरी पत्नी सुतापा से हिम्मत मिलती है। वो ही हैं जो मुझे आज तक ज़िंदा रखी हुई हैं और आगे भी रखना चाहती हैं।' हालांकि अब इरफान हमारे बीच नहीं हैं। 27 सितंबर 2020 को 'डॉटर्स डे' के मौके पर सुतापा ने इरफान को याद करते हुए फेसबुक पर एक भावुक पोस्ट लिखा था। आइये आपको बताते हैं इस बारे में।

दूसरे बच्चे के रूप में बेटी चाहते थे इरफान खान

सुतापा सिकदर ने अपने फेसबुक अकाउंट की पोस्ट पर लिखा, 'मैं और इरफान चाहते थे कि हमें बेटी हो, इसलिए जब दूसरी बार भी बेटा हुआ तो डॉक्टर ने बोला ही नहीं कि बेटा हुआ है। उन्होंने बस इतना कहा कि बधाई हो, बेबी स्वस्थ है।' 'मैं बाद में बहुत निराश हुई थी, क्योंकि हमें बेटी चाहिए थी। मुझे दुख होता है कि इरफान को बेटी देने की ख्वाहिश पूरी न कर सकी। उनका मानना था कि लड़की को सिर्फ आजादी देना काफी नहीं है।'

हालांकि, इरफान बेटी के पिता तो नहीं बन पाए लेकिन दूसरी बार भी उनके घर एक 'बेबी बॉय' ने जन्म लिया था। कपल के दो बेटे हैं, उनके बड़े बेटे का नाम बाबिल व छोटे बेटे का नाम अयान खान है। (ये भी पढ़ें : लॉकडाउन के दौरान 'मास्टर शैफ' बन गए थे शाहरुख खान, गौरी बोलीं- 'पूरे परिवार के लिए बनाते थे खाना')

बड़े बेटे बाबिल ने किया पिता को याद

दिग्गज बॉलीवुड एक्टर इरफान खान आज भी हमारे दिलों में जिंदा हैं। इरफान एक ऐसे व्यक्ति थे, जिन्हें न केवल उनके अभिनय के लिए बल्कि उनकी विनम्रता के लिए भी याद किया जाएगा। इरफान के बड़े बेटे बाबिल खान (Babil Khan) भी अपने पिता को काफी ज्यादा मिस करते हैं, जिसके चलते उन्होंने अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक पोस्ट शेयर की। बाबिल ने पिता इरफान खान के साथ अपनी तस्वीर साझा की, जिसके साथ उन्होंने एक इमोशनल नोट भी लिखा। (ये भी पढ़ें : कपिल शर्मा ने शेयर की बेटी 'अनायरा' की ये क्यूट फोटोज, लिखा- 'हमारी जिंदगी को और...')

बाबिल ने पिता इरफान के नाम लिखा 'नोट' 

दरअसल, 28 सितंबर, 2020 को बाबिल ने अपने पिता की एक फोटो शेयर करते हुए एक विचारशील नोट लिखा है। बाबा को याद करते हुए और देश के वर्तमान राजनीतिक परिदृश्य पर टिप्पणी करते हुए उन्होंने लिखा, 'बाबा मैं काम कर रहा हूं। आपने अपनी भावनाएं राक्षसों के हाथों कुर्बान कर दी थीं, कोई इस बारे में नहीं जानता है। मैंने आपकी उपस्थिति में हर कोशिका से आपकी त्वचा को याद रखने की कोशिश की थी। मेरी रीढ़ की हड्डी घूम जाएगी और मेरी आत्मा आपको पास महसूस करने के लिए तलाश करती रहेगी।' इसके आगे इरफान के बेटे ने लिखा, 'काश मुझे पता होता कि यह कैसे खत्म होता है, ताकि मैं एक नई शुरुआत कर सकूं। आप आश्चर्यचकित क्यों हैं? झूठ बोलना राजनेता का काम है, और जब मैं खून बहा रहा हूं, तो मुझे पता है कि नींद सिर्फ शर्म की मौत है। मैं आपके लिए, किसानों के लिए, सोचता था हम बेहतर थे, मुझे आशा है कि हम आत्मसमर्पण कर सकते हैं। मुझे आशा है कि हम एक रास्ता खोज लेंगे। मुझे आपकी याद आती है, भारत।' इसके साथ ही उन्होंने अपनी भी दो फोटो शेयर कीं।

 

बाबिल ने पिता को याद करते हुए शेयर की बचपन की थी फोटो 

5 सितंबर 2020  को, बाबिल खान ने अपने बाबा इरफान खान के साथ बचपन की एक तस्वीर साझा की थी, जिसमें उन्होंने बताया था कि वह सुबह कैसे नहीं उठना चाहते थे। सुबह जागने में काफी मुश्किलें आती थीं। उन्होंने लिखा था, 'मैं 14 घंटे सोया, और मैं जागना नहीं चाहता था क्योंकि मैं आपके बारे में सपना देख रहा था। जागना सबसे बुरा है। मुझे हर रोज़ एहसास होता है कि आप चले गए हैं। सपने में आपने कुछ नहीं कहा, हम बस हंसे।' (ये भी पढ़ें : रणबीर कपूर को बहन रिद्धिमा ने खास अंदाज में किया बर्थडे विश, शेयर की थ्रोबैक फोटोज)

ट्रोलर्स को दिया था मुहंतोड़ जवाब

कुछ दिनों पहले सोशल मीडिया यूजर्स ने बाबिल पर कमेंट करते हुए ये दावा किया था कि, अभिनेता इरफान खान को अपने बेटे पर शर्म आती थी। ट्रोलर्स की इस बात पर बाबिल काफी भड़क गए थे, और उन्हें जवाब देते हुए एक नोट के जरिए अपना गुस्सा व्यक्त किया था। उन्होंने कहा था, "मुझे आपकी नफ़रत से मुक्ति का एहसास हुआ है क्योंकि मैंने महसूस किया है, आपके पास वास्तव में करने के लिए कुछ भी नहीं है लेकिन आप नफरत करते हैं और एक वास्तविक इंसान के बारे में तुरंत निर्णय बनाते हैं।'

अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए इरफान के बेटे ने लिखा था, 'इसलिए वास्तव में लोग नफरत करने वालों के लिए ये दावा करते हैं कि वो मेरे पिता को मुझसे बेहतर जानते थे, जैसे "ओह तुम्हारे पिता को तुम पर इतनी शर्म आती थी।" अपना मुंह बंद करो, मैं और बाबा सबसे अच्छे दोस्त थे, मुझे सिखाने की कोशिश मत करो कि, मेरे पिता ने क्या किया होगा। यदि आप इरफान खान के प्रशंसक हैं, तो इसे साबित करें, मुझे टारकोवस्की और बर्गमैन के साथ अपने आकर्षण को दिखाएं, और फिर हम शायद एक बातचीत शुरू करेंगे कि आप सोचते हैं कि आप मेरे पिता को जानते भी थे या नहीं? बाबा मेरे सबसे खास दोस्त थे।"

बाबिल के सपोर्ट में उतरी थीं मां सुतापा 

बाबिल की पोस्ट पर उनकी माँ  सुतापा सिकदर (Sutapa Sikdar) ने जवाब देते हुए लिखा था, "हम आपसे प्यार करते हैं !! जो मुझे और बाबा से ज्यादा जानता है कि आपके पास क्या खूबसूरत आत्मा है। मैं कल रात सो नहीं सकी, इन लोगों की सोच की वजह से। इनपर ध्यान न दें, ये आत्माओं को खा जाता है। आपसे प्यार करती हूं, अनंत काल तक।" 

फिलहाल, हम इरफान के जाने के बाद उनकी पत्नी सुतापा और बेटे बाबिल के इस दुख से जल्द उबरने की कामना करते हैं। इरफान खान को गए हुए 6 महीने का समय बीत गया है, लेकिन आज भी सुतापा और बाबिल उन्हें काफी मिस कर रहे हैं। तो आपको हमारी ये स्टोरी कैसी लगी? हमें कमेंट सेक्शन में जरुर बताएं, हमारे लिए कोई सुझाव हो तो अवश्य दें।

 

(फोटो क्रेडिट: इंस्टाग्राम)
BollywoodShaadis.com © 2021, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.