स्वरा भास्कर जल्द बनने वाली हैं मां, कहा- 'मैं हमेशा से एक बच्चा और फैमिली चाहती थी'

एक लेटेस्ट इंटरव्यू में बॉलीवुड एक्ट्रेस स्वरा भास्कर ने अपने मां बनने की घोषणा की है। वो जल्द ही एक बच्चे को गोद लेने वाली हैं। आइए आपको इस बारे में बताते हैं।

img

By Rinki Tiwari Last Updated:

स्वरा भास्कर जल्द बनने वाली हैं मां, कहा- 'मैं हमेशा से एक बच्चा और फैमिली चाहती थी'

बॉलीवुड अभिनेत्री स्वरा भास्कर (Swara Bhaskar) ने इंडस्ट्री में अपनी एक अलग पहचान बनाई है। फिल्मों में उनके लाजवाब अभिनय के अलावा असल जिंदगी में उनकी मजबूत प्रतिक्रिया हर किसी को हैरान कर देती है। हालांकि, अपनी प्रोफेशनल लाइफ में कामयाबी के झंडे गाड़ चुकीं स्वरा अपनी निजी जिंदगी के एक नए चैप्टर में प्रवेश करने के लिए तैयार हैं। वो जल्द ही अपने बच्चे के साथ अपनी मदरहुड जर्नी को शुरू करने वाली हैं।

Swara Bhaskar

जी हां, सही पढ़ा आपने! स्वरा भास्कर जल्द ही मां बनने वाली हैं। वो एक बच्चे को गोद लेंगी, जिसकी प्रक्रिया जारी है। स्वरा ने हाल ही में, एक इंटरव्यू दिया है, जिसमें एक्ट्रेस ने खुलासा किया है कि, उन्होंने ‘केंद्रीय दत्तक ग्रहण संसाधन प्राधिकरण’ (CARA) में एक बच्चे को गोद लेने के लिए अप्लाई किया है। अभी वो प्रतीक्षा सूची में हैं।

(ये भी पढ़ें- स्वरा भास्कर की लव लाइफ: इतने प्यार के बावजूद भी क्यों टूट गया एक्ट्रेस का हिमांशू शर्मा से रिश्ता)

Swara Bhaskar

स्वरा भास्कर ने ‘मिड-डे’ संग बातचीत में इस बारे में बात की है। उन्होंने कहा, “मुझे हमेशा से एक परिवार और बच्चे चाहिए थे। मैंने महसूस किया कि, गोद लेना इन चीजों को पाने का एक तरीका है। सौभाग्य से भारत में सिंगल महिलाओं को गोद लेने की अनुमति है। मैं ऐसे कई जोड़ों से मिली, जिन्होंने बच्चों को गोद लिया है। मैं कुछ ऐसे बच्चों से मिली, जिन्हें गोद लिया गया था और जो अब लगभग वयस्क हो चुके हैं। मैंने प्रक्रिया और अनुभव के बारे में पढ़ा।”

Swara Bhaskar

अभिनेत्री ने बताया कि, वह अब ‘कारा’ में एडोप्टिव पैरेंट हैं। हालांकि, प्रतीक्षा का समय काफी लंबा है। उनके मुताबिक, इस प्रक्रिया में तीन साल का भी समय लग सकता है। एक्ट्रेस ने कहा, "मुझे पता है कि, प्रतीक्षा अवधि लंबी है। यहां तक कि, इसमें तीन साल तक का भी समय लगता है, लेकिन मैं गोद लेने के माध्यम से एक बच्चे की मां बनने का इंतजार नहीं कर सकती।"

Swara Bhaskar

(ये भी पढ़ें- मौनी रॉय जनवरी 2022 में रूमर्ड बॉयफ्रेंड सूरज नांबियार संग करेंगी शादी! पढ़ें पूरी रिपोर्ट)

एक्ट्रेस की प्रोफेशनल लाइफ की बात करें तो, स्वरा ने हाल ही में ‘सोहो लंदन इंडिपेंडेंट फिल्म फेस्टिवल’ में फिल्म ‘शीर कोरमा’ में अपनी भूमिका के लिए ‘सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री’ का पुरस्कार जीता है। समलैंगिक जोड़े के इर्द-गिर्द घूमती इस फिल्म में स्वरा ने ‘सितारा’ की भूमिका निभाई थी। फिल्म में एक्ट्रेसेस दिव्या दत्त और शबाना आजमी भी हैं।

Swara Bhaskar

(ये भी पढ़ें- प्रियंवदा कांत को है सच्चे प्यार की तलाश, कहा- 'उससे शादी करूंगी, जो फैमिली चाहता ​हो')

फिलहाल, हम स्वरा भास्कर को मां बनने के लिए एडवांस में ढेर सारी बधाई देते हैं। वैसे, स्वरा भास्कर के इस कदम पर आपकी क्या राय है? हमें कमेंट करके जरूर बताएं, साथ ही कोई सुझाव हो तो अवश्य दें।

(फोटो क्रेडिट- स्वरा भास्कर)
BollywoodShaadis.com © 2022, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.