आयुष्मान खुराना की पत्नी ताहिरा ने एक-दूसरे के साथ को 20 साल पूरे होने पर शेयर किया खास वीडियो

अभिनेता आयुष्मान खुराना की पत्नी ताहिरा कश्यप ने अपने और पति के साथ को 20 साल पूरा होने पर एक वीडियो शेयर किया है। आइए आपको दिखाते हैं।

img

By Shivakant Shukla Last Updated:

आयुष्मान खुराना की पत्नी ताहिरा ने एक-दूसरे के साथ को 20 साल पूरे होने पर शेयर किया खास वीडियो

साल 2012 में आई फिल्म 'विक्की डोनर' से अपने करियर की शुरूआत करने वाले अभिनेता आयुष्मान खुराना (Ayushmann Khurrana) मौजूदा समय में इंडस्ट्री के सबसे वर्सेटाइल एक्टर्स में गिने जाते हैं। आयुष्मान ने 'शुभ मंगल सावधान', 'आर्टिकल 15', 'अंधाधुन' जैसी कई फिल्मों में अलग-अलग तरह के कुछ बेहतरीन किरदार निभाकर बहुत ही कम समय में लाखों-करोड़ों दिलों में अपनी जगह बनाई है। आयुष्मान अपनी पत्नी ताहिरा कश्यप (Tahira Kashyap) को बेहद प्यार करते हैं। दोनों स्कूल फ्रेंड से पति-पत्नी के बीच तक का सफर तय कर चुके हैं और अब अपनी फैमिली लाइफ को एंजॉय कर रहे हैं।

आयुष्मान और ताहिरा की शादी को भले ही 12 साल हो चुके हैं, लेकिन आज भी दोनों में उतना ही प्रेम है, जितना कि एक न्यूली मैरिड कपल के बीच होता है। ये लवली कपल सोशल मीडिया के जरिए हर खास मौकों पर अपने फैंस के लिए तस्वीरें जरूर शेयर करता है। हाल ही में, जब दोनों के साथ को 20 साल पूरे हुए तो ताहिरा कश्यप ने एक पोस्ट के जरिए अपने उस दिन को याद किया। आइए आपको बताते हैं इसके बारे में।

पहले आइए इस क्यूट कपल की लव स्टोरी पर एक नजर डाल लेते हैं। साल 2020 में 'दैनिक भास्कर' से बात करते हुए आयुष्मान खुराना के छोटे भाई अपार शक्ति खुराना ने आयुष्मान और ताहिरा कश्यप की लव स्टोरी के बारी में सभी को बताया था। अपार शक्ति खुराना ने कहा था, 'भाई और भाभी की प्रेम कहानी फिजिक्स की कोचिंग क्लास से शुरू हुई थी। तब दोनों 11वीं-12वीं में थे। उनके नजदीक आने का किस्सा भी बहुत इंट्रेस्टिंग है।'

अपार शक्ति खुराना ने बताया था कि, 'मेरे एस्ट्रोलॉजर पापा का कॉलम उस अखबार में छपता था, जिसमें भाभी के फादर काम करते थे। उनका नाम राजन कश्यप था। पापा और अंकल एक-दूसरे को जानते थे। उधर, भैया-भाभी तब कोचिंग पर मिला करते थे। एक दिन की बात है पापा और अंकल ने तय किया कि क्यों न घर पर दोनों फैमिलीज डिनर साथ में करें? यह सब भैया-भाभी को पता नहीं था। शाम को जब दोनों फैमिलीज डिनर पर इकट्ठा हुए तो भाई और भाभी एक-दूसरे को देखकर दंग रह गए। शाम को ही दोनों एक साथ ट्यूशन पढ़कर आए थे। उन्हें बिल्कुल पता नहीं था कि कुछ घंटों बाद डिनर पर दोनों मिलने वाले हैं।'

यही नहीं, उन्होंने अपनी बात में आगे बताया था, 'ट्यूशन के वक्त भैया सोच रहे थे लड़की तो सुंदर है। उसे कभी साथ डिनर पर ले जाऊंगा। उन्हें यह नहीं पता था कि किस्मत उन्हें कुछ घंटों बाद खुद ही डिनर पर साथ मिलवा रही है। इससे हसीन इत्तेफाक तो हम लोगों ने शायद ही कहीं देखा और सुना होगा। स्कूल टाइम की लव स्टोरी आगे कॉलेज और फिर थिएटर तक पहुंच गई। चंडीगढ़ में दोनों ने साथ में थिएटर किया। दोनों का ही पहली नजर वाला प्यार था। भैया की तरफ से तो यही था लेकिन भाभी का पता नहीं। भैया ने ये सब चीजें मुझसे डिस्कस की थीं, भाभी ने तो कभी जिक्र भी नहीं किया।' इसके बाद करीब 7 साल तक डेटिंग के बाद बात आगे बढ़ी और 1 नवंबर 2008 को दोनों शादी के बंधन में बंध गए।

उस समय आयुष्मान बॉलीवुड इंडस्ट्री में नहीं आए थे। मौजूदा समय में आयुष्मान और ताहिरा दो बच्चों विराजवीर और वरुष्का के माता-पिता हैं और दोनों अपनी फैमिली लाइफ को एंजॉय कर रहे हैं। बॉलीवुड में ऐसा कहा जाता है कि पहले से शादीशुदा एक्टर या एक्ट्रेस ज्यादा सफलता प्राप्त नहीं कर पाते हैं। लेकिन आयुष्मान के केस में ऐसा नहीं है। एमटीवी 'रोडीज़' जैसे टीवी रियलिटी शो को जीतने वाले आयुष्मान अपनी प्रतिभा के दम पर आगे बढ़े हैं। 

अब आइए आपको बताते हैं कि ताहिरा ने आयुष्मान के साथ को 20 साल पूरा होने पर क्या कहा है। दरअसल, ताहिरा कश्यप और आयुष्मान खुराना को साल 2001 में क्लॉस 12 में पढ़ते समय एक-दूसरे से प्यार हो गया था। उस हिसाब से दोनों को आज यानी 15 मार्च 2021 को बीस साल पूरे हो चुके हैं। इस खास मौके पर ताहिरा कश्यप ने अपने आधिकारिक ​इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक वीडियो शेयर किया है। ये वीडियो आयुष्मान और ताहिरा के स्कूल टाइम से लेकर अब तक की कई सारी फोटोज को मिलाकर बनाया गया है। इसमें दोनों की लाइफ जर्नी को साफ देखा जा सकता है। वीडियो में ताहिरा अपनी लाइफ जर्नी को बता भी रही हैं। वो बता रही हैं कि दोनों का प्यार साल 2001 में शुरू हुआ था। (ये भी पढ़ें- करीना कपूर बेबी बॉय को घर छोड़कर पहुंची दोस्त के घर, तो यूजर्स बोले 'किस तरह की मां हो')

इस वीडियो को शेयर करते हुए उन्होंने लिखा है, 'हेटर्स कहेंगे यह बहुत ही चीजी है! वैसे मैं भी मानती हूं, लेकिन स्पेक्ट्रम के इस तरफ होना आश्चर्यजनक है ... मैं प्यार की इतनी भूखी हूं...आपसे बेइंतहा मोहब्बत करती हूं।'

वहीं, इस वीडियो के स्क्रीनशॉट को आयुष्मान ने भी अपनी इंस्टा स्टोरी पर शेयर करते हुए लिखा है, 'ये तब शुरू हुआ था जब हम क्लॉस 12 का एग्जाम दे रहे थे।' इसके साथ ही उन्होंने एक दिल की इमोजी भी बनाई है।

आयुष्मान और ताहिरा के बीच कितना प्यार है, इसका अंदाज़ा इसी बात से लगाया जा सकता है कि जब साल 2018 में आयुष्मान के बर्थडे के मौके पर उन्हें ये पता चला कि ताहिरा को ब्रेस्ट कैंसर है तो वो उन दिनों अपनी फिल्म 'अंधाधुन' और 'बधाई हो' का प्रमोशन कर रहे थे। लेकिन बावजूद इसके वो अपनी लेडी लव के साथ कंधे से कंधा मिलाकर हर नाज़ुक मोड़ पर खड़े रहे। 'मिड डे' को दिए एक इंटरव्यू में आयुष्मान ने बताया था कि, "साल 2018 में 14 सितंबर को उनके बर्थडे के दिन ही पता चला कि ताहिरा कैंसर से पीड़ित हैं। लेकिन हमने फैसला किया कि हम रोएंगे नहीं बल्कि फाइट करेंगे। उसके बाद वो दोनों 'मनमर्जियां' फिल्म देखने गए और बाद में कैंसर के ऑपरेशन की डेट फाइनल करवाई और ताहिरा के कैंसर से लड़ाई के वक्त आयुष्मान एक चट्टान की तरह उनकी हिम्मत बनकर उनके साथ खड़े रहे।' (ये भी पढ़ें- अभय देओल के बर्थडे पर बहन ईशा देओल ने शेयर किया खास पोस्ट, लिखा- 'तुम मेरी धूप हो')

मैरिज एनिवर्सरी पर कपल ने एक-दूसरे के लिए लिखा था ये नोट

1 नवंबर 2020 को इस जोड़े के शादी के 12 साल पूरे करने के मौके पर ताहिरा ने अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट पर पति आयुष्मान के साथ एक रोमांटिक फोटो शेयर की थी। इस फोटो में ताहिरा और आयुष्मान दोनों लोग चश्मा लगाए हुए हैं। फोटो में आयुष्मान खुराना पत्नी ताहिरा कश्यप को अपनी पीठ पर उठाए नजर आ रहे हैं। इसे शेयर करते हुए ताहिरा ने कैप्शन में लिखा था, 'और मैं झूठ नहीं बोलती। वह इसी तरीके से मुझे उठाता है! गनी बैग ‘आलू की बोरी’ की स्टाइल में! लेकिन इसी प्यार को मैं प्यार करती हूं।' 

वहीं, इसी तस्वीर को शेयर करते हुए आयुष्मान ने अपनी पत्नी के लिए खास मैसेज लिखा था। उन्होंने लिखा था, ''125 साल पूरे होने का जश्न, शायद और भी। क्योंकि मुझे पता है कि मैं आपको शताब्दियों और लंबे समय से जानता हूं। यह बॉन्ड इस जिंदगी तक सीमित नहीं हो सकता है। आप मेरी साथी, लवर, पर्सनल स्टैंडअप कॉमेडियन, कोच और मेरी सबसे अच्छी दोस्त हैं। मैं तुम्हारे साथ पूरी ज़िंदगी गुजारना चाहता हूं। मुझे पता है कि यह बहुत मज़ेदार होगा। हैप्पी एनिवर्सरी ताहिरा कश्यप।''

कई सार्वजनिक मौकों पर आयुष्मान अपनी वाइफ ताहिरा को अपनी हिम्मत बता चुके हैं। वहीं ताहिरा एक लेखिका, फिल्म निर्माता और एक कैंसर सर्वाइवर हैं। शादी के 12 साल बाद भी दोनों खुशी से रह रहे हैं और उनका प्यार हर बीतते दिन के साथ बढ़ता जा रहा है। बेस्ट फ्रेंड्स से लेकर सोलमेट तक, उनके बीच कुछ भी नहीं आया है। यहां तक की आयुष्मान का स्टारडम भी नहीं। तो इस तरह अगर आयुष्मान और ताहिरा के डेटिंग पीरियड को मिला लें तो, कपल 20 साल से एक-दूसरे के साथ हैप्पी लाइफ गुजार रहा है। (ये भी पढ़ें- दूसरी बार पिता बनने जा रहे हरभजन सिंह को लेकर वाइफ गीता बसरा ने कहा 'वह एक एक्सीलेंट फादर हैं')

फिलहाल, ये बात तो साफ है कि दोनों के बीच कमाल की बॉन्डिंग है। तो आपको ये जोड़ी कैसी लगती है? हमें कमेंट करके जरूर बताएं, साथ ही हमारे लिए कोई सलाह हो तो अवश्य दें।

BollywoodShaadis.com © 2021, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.