तैमूर अली खान से लेकर इनाया नौमी खेमू तक इन स्टार्स किड्स की नर्सरी ने जीता सबका दिल, देखिए तस्वीरें

घर आने वाले नन्हें मेहमान के लिए नर्सरी की योजना बनाना इतना आसान काम नहीं है जितना लगता है। ऐसे में बॉलीवुड के उन माता-पिता की एक भव्य लिस्ट हमारे पास हैं जिन्होंने अपने लाडले-लाडली के लिए बेबी नर्सरी (Celebrity Baby Nurseries) बनाकर सभी को चौंका दिया।

img

By Tripti Sharma Last Updated:

तैमूर अली खान से लेकर इनाया नौमी खेमू तक इन स्टार्स किड्स की नर्सरी ने जीता सबका दिल, देखिए तस्वीरें

गर्भावस्था किसी भी महिला के जीवन का एक सुनहरा पड़ाव है। यह और भी ज्यादा खास तब हो जाता है, जब आप पहली बार मां बनने वाली होती हैं। उस क्षण जब आपको पता चलता है कि आपने गर्भधारण किया है और आप मां बनने वाली हैं, तब वह पल शायद ही किसी भी महिला के लिए शब्दों में बयां करना मुश्किल ही नहीं बल्कि नामुमकिन है। पहली गर्भावस्था खुशी के साथ ही ढेर सारी उत्सुकता और डर भी साथ लेकर आती है। आपके जीवन का यह एक ऐसा खास समय होता है, जब आप एक लड़की से महिला और महिला से मां बनने के रिश्ते को महसूस करती हैं। अब तक तो आपने मां की परिभाषा और मिसालें सुनी होती हैं कि कैसे एक मां अपने बच्चे के लिए किसी भी हद तक जाती है। ये ही वो समय होता है, जब पहली बार आप यह सब महसूस करती हैं। पहली गर्भावस्था के दौरान हर लड़की अपनी समझ से हर वो काम करती है, जो उसके होने वाले बच्चे के स्वास्थ्‍य के लिए अच्छा हो और उसका होने वाला बच्चा पूरी तरह से हृष्ट-पुष्ट हो। 

यही वो समय होता है, जब सलाह देने वाले लोगों की भी आपको कमी नहीं होती। रिश्तेदार-पड़ोसी, दोस्त, परिवार या हर कोई आपको गर्भावस्था के दौरान आने वाली समस्याओं की टिप्स देता है। मजे की बात यह है कि सभी की राय भी अलग-अलग होती है। आखिर उन सभी का अपना अलग-अलग अनुभव जो रहा है। लेकिन हर महिला का शरीर अलग होता है। कोई चीज किसी के लिए काम कर सकती है तो जरूरी नहीं कि वह आपके लिए भी सही ही नतीजे देगी। यही नहीं पहली-पहली बार मां बनने जा रहीं महिला हर पल इस आशंका में रहती हैं कि उसको लड़का होगा या लड़की, वह अपने बच्चे को किस तरह के कपड़े पहनाएगी, और सबसे महत्वपूर्ण बात कि उसके होने वाला बच्चा का कमरा कैसा होगा। एक बच्चे की नर्सरी की योजना बनाना उतना आसान नहीं है जितना आसान लगता है, खासकर बॉलीवुड के माता-पिता के लिए जो विशेषकर चाहते हैं कि उनके होने वाले लाडले या लाडली के लिए सबकुछ बेहतरीन हो। (ये भी पढ़ें: बेटे तैमूर अली खान की गर्लफ्रेंड के घर आने पर कुछ ऐसा है मां करीना कपूर का रिएक्शन, कही ये बात)

#1. तैमूर अली खान 

बॉलीवुड के सबसे फेमस स्टार किड्स की सूचि में तैनात तैमूर अली खान (Taimur Ali Khan) फेमस स्टार बेबी में से एक हैं। तैमूर जहां भी जाते हैं उनकी फोटोज के लिए फोटोग्राफर्स की भीड़ उनकी एक झलक पाने के लिए वहां जमा हो जाती है। तैमूर पैदा ही एक राजकुमार के रूप में हुए हैं क्योंकि वह पटौदी वंश के सबसे कम उम्र के नवाब हैं। तैमूर के किरदार की तरह तैमूर की नर्सरी भी उनके जैसी ही शाही है। उनकी नर्सरी ऑफ-व्हाइट के रंगों से सजी है। जिसमें उनके बैड के आस-पास धारीदार दीवारें हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं मिनी नवाब के घर की देखरेख किसी और ने नहीं बल्कि उनके अब्बा जान यानि सैफ अली खान ने की थी। तैमूर की इस नर्सरी को बिब्स एन क्रिब्स द्वारा डिजाइन किया गया था। 

#2. इनाया नौमी खेमू 

तैमूर अली खान की तरह उनकी बहन इनाया नौमी खेमू भी क्यूटनेस की ओवरडोस हैं। सोहा अली ख़ान और कुणाल खेमू (Kunal khemu) की बेटी इनाया नौमी खेमू ( Inaaya Naumi Khemu ) एक चलती-फिरती डॉल हैं। वहीं बात करें इनाया की नर्सरी की तो, वह 'सूक्ष्मता' का पर्याय है! मम्मी सोहा, ने खुद अपनी बेटी की नर्सरी की एक के बाद एक बेहद खूबसूरत तस्वीरें साझा कीं थीं। नर्सरी की दीवारों में से एक दिवार पर गुलाबी रंग का पैंट किया हुआ है। वहीं इसके साथ पालने के ठीक ऊपर चांद-तारों को भी जगह दी गई है। कमरे में एक बच्चा पालना, डायपर बदलने वाला स्टेशन, एक सोफे और उसके सामान के लिए पर्याप्त अलमारी होने का भी दावा किया गया है। 

#3. शिवाय रल्हन

   

बॉलीवुड सिंगर तुलसी कुमार ने भी अपने बेटे शिवाय रल्हन की नर्सरी की दीवारों को नीले रंग से सजाया हुआ है। जिस पर कई सारे विमान और पैराशूट लगे हुए हैं। बच्चे का पालना इतना आरामदायक दिखाई दे रहा है जिसे देखते ही बात बन रही हैं। कमरे की अन्य दीवारें एक गगनचुंबी इमारत के शहर की रोशनी से जगमगाती हुईं नजर आ रही हैं। (ये भी पढ़ें: नीतू कपूर और उनकी नातिन समारा के इस वीडियो ने मचाया धमाल, तारीफ करते नहीं थक रहे हैं फैंस)

#4. यश और रूही जौहर 

बॉलीवुड डायरेक्टर-प्रोड्यूसर करण जौहर (Karan Johar) आज किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं। सिनेमाई दुनिया से भरी इस चकाचौंध में करण जौहर आज जिस मुकाम पर है वो वाकई काबिल-ए-तारीफ है। वहीं इसी कड़ी में आज बी-टाउन के सबसे कूल डैडी के लिटिल चैंप्स यानि यश जौहर और रूही जौहर के पिता भी हैं। यह बात किसी से छिपी नहीं है कि करण जौहर की जान उनके छोटे से परिवार में बसती है जिसमें उनकी मां हीरू जौहर, रूही और यश शामिल हैं। कई अन्य हस्तियों की तरह, करण ने अपने घर में 'सबसे सुंदर स्थान' बनाने के लिए एक इंटीरियर डिजाइनर की मदद ली थी और डिजाइनर कोई और नहीं बल्कि किंग खान, शाहरुख खान की पत्नी, गौरी खान थी। जिन्होंने यश और रूही की नर्सरी तैयार की थी। यश जौहर और रूही जौहर की नर्सरी तैयार करते हुए गौरी खान ने दोनों बच्चों के लिए सफेद पालना से लेकर सफ़ेद सोफा और यहां तक कि एक सफ़ेद अलमारी को भी कमरे में जगह दी थी। 

#5. रिआन देशमुख

बॉलीवुड स्टार कपल जितने पॉपुलर हैं उससे कई ज्यादा इस फेहरिस्त में स्टार्स किड्स हैं। हालांकि इस लिस्ट में करीना कपूर के लाडले तैमूर अली खान किसी को पहले नंबर की जगह लेने ही नहीं देते लेकिन ऐसा नहीं उनके आगे-पीछे इस लिस्ट में कोई ना हो। बॉलीवुड के न्यूकमर्स की तरह इस लिस्ट में भी जबरदस्त कॉम्पिटिशन है। ऐसा हम नहीं बल्कि अब आप अब खुद कहेंगे, आपने लगभग बॉलीवुड के फेमस कपल रितेश देशमुख (Riteish Deshmukh) जेनेलिया देशमुख (Genelia Deshmukh) की गजब केमिस्ट्री के बारे में तो हर बार सुना ही होगा लेकिन उनके दोनों बेटों राहील और रिआन भी किसी से कम नहीं हैं। इसी कड़ी में जेनेलिया और रितेश देशमुख के लाडले रिहान की नर्सरी की वैसे तो साफ़ तस्वीरें हमारे हाथ नहीं लग पाईं हैं लेकिन हम आपको बता सकते हैं कि रिहान के कमरे की दीवारों में हरे और पीले रंग के घुमक्कड़ के चित्र हैं, जिसमें तकिए, कंबल, फोटो फ्रेम, हैंगर, लेबल बने हुए हैं। (ये भी पढ़ें: फिल्म 83 से दीपिका पादुकोण का फर्स्ट लुक हुआ रिवील, देखिए कैसे रणवीर सिंह का हाथ थामे आईं नजर)

वैसे क्या अब आपको नहीं लगता कि बॉलीवुड के इन सेलेब्स किड्स की नर्सरी को देखकर आपको भी अपने होने वाले बच्चे के लिए ढेर सारे आइडिया मिल गए होंगे। यदि आपका जवाब भी हां में हैं तो हमें कमेंट करके बताना न भूलें, साथ ही हमारे लिए कोई सलाह है तो जरूर दें।

latest

Loading...

BollywoodShaadis.com © 2020, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.