दुल्हन ने स्क्रैच से खुद डिजाइन किया अपनी शादी का लहंगा, दिखीं बेहद खूबसूरत

मिलिए दुल्हन शिवांगी से, जिन्होंने अपने वेडिंग आउटफिट्स खुद स्क्रैच से डिजाइन किए थे। आइए हम आपको इसके बारे में विस्तार से बताते हैं।

img

By Shivakant Shukla Last Updated:

दुल्हन ने स्क्रैच से खुद डिजाइन किया अपनी शादी का लहंगा, दिखीं बेहद खूबसूरत

आजकल शादियां सिर्फ अच्छा खाना, तेज संगीत, शानदार सजावट और शादी के कपड़ों तक ही सीमित नहीं है। इन दिनों शादियों में बहुत सारे बदलाव देखे जा रहे हैं। हालांकि, कुछ जोड़े अभी भी पुराने तरीके से शादी करना पसंद करते हैं, लेकिन ज्यादातर जोड़े अपनी शादी में ट्विस्ट जोड़ना पसंद करते हैं।

bride shivangi

नए ट्रेंड सेट करने की बात करें तो इन दिनों होने वाली दुल्हनें अपनी शादी के आउटफिट्स को लेकर एक्सपेरिमेंट करना पसंद करती हैं। यहां तक कि, पूरी शादी की योजना बनाने से लेकर सजावट तक, सब कुछ खुद प्लान करने की कोशिश करती हैं। आज हम आपको दुल्हन शिवांगी के बारे में बताएंगे, जिन्होंने अपने और अपने दूल्हे की शादी के आउटफिट्स को बिल्कुल नए सिरे से डिजाइन किया था।

bride shivangi

दुल्हन शिवांगी ने अपने सपनों के राजकुमार सनी भल्ला के साथ ग्रैंड वेडिंग की थी। दुल्हन द्वारा डिजाइन किए गए वेडिंग कॉस्टयूम में दोनों कमाल लग रहे थे। अपने स्पेशल दिन पर शिवांगी ने भारी कढ़ाई वाला लाल लहंगा पहना था, जिसके चारों ओर फूलों के पैटर्न में भारी कढ़ाई की गई थी। इस आउटफिट को शिवांगी ने खुद गोल्डन जरी और स्टोन से डिजाइन किया था। उन्होंने इस सुंदर लहंगे को सेमी स्लीव ब्लाउज़ के साथ पेयर किया था, जिस पर भारी ज़री वर्क किया हुआ था।

bride shivangi

(ये भी पढ़ें- 10 सब्यसाची दुल्हनें, जिन्होंने शादी में पहना ऑरेंज कलर का लहंगा, ब्राइडल लुक से नहीं हटेंगी नजरें)

दुल्हन ने अपने वेडिंग आउटफिट को डबल दुपट्टे के साथ स्टाइल किया था। शिवांगी का एक दुपट्टा उनकी चोली से जुड़ा हुआ था, वहीं दूसरा उन्होंने अपने सिर पर ओढ़ रखा था। उनके दोनों दुपट्टों के बॉर्डर पर साधारण कढ़ाई का काम किया गया था।

bride shivangi

शिवांगी ने भारी चोकर सेट के साथ अपने लुक को एक्सेसराइज़ किया था और इसे मैचिंग इयररिंग्स, मांग टीका, माथा-पट्टी और एक बहुत ही साधारण नथ के साथ मैच किया था। दुल्हन की मेकअप आर्टिस्ट समायरा संधू ने दुल्हन के बालों में स्लीक बन बनाया था और उसे फ्लोरल कार्नेशन्स से सजाया था। मेकअप की बात करें, तो शिवांगी ने अपना मेकअप सटल रखा था, उन्होंने हाई डिफाइंड आइब्रोज, ब्राउन शैडो और रेड लिपस्टिक के साथ अपने लुक को कंप्लीट किया था।

bride shivangi

(ये भी पढ़ें- इन 8 दुल्हनों ने शादी में पहना मनीष मल्होत्रा ​​का डिजाइन किया गया लाल लहंगा, दिखीं बेहद सुंदर)

सिर्फ दुल्हन ही नहीं, शिवांगी के दूल्हे सनी भल्ला ने भी अपनी पत्नी को कॉम्पलिमेंट दिया था। उन्होंने आइवरी कलर का बंदगला शेरवानी पहना था, जिस पर फूलों के पैटर्न में कढ़ाई किया गया था। दूल्हे ने शेरवानी को सफेद रंग के पायजामा के साथ पेयर किया था। उन्होंने अपने लुक को एंब्रॉयडरी वाली जूती, मल्टी लेयर्ड नेकपीस, पगड़ी और दोशाला के साथ कंप्लीट किया था।

bride shivangi

इस जोड़े की हर तस्वीर किसी फेयरी टेल जैसी लग रही थी, उनके खास पल को 'दीपक स्टूडियो' ने खूबसूरती से कैद किया था। इसके अलावा, हर कोई इस बात से चकित था कि, शिवांगी ने अपने वेडिंग आउटफिट्स को डिजाइन करने, सजावट की देखभाल करने और अपनी शादी की योजना को सफल बनाने में कामयाब रहीं।

bride shivangi

'वेड मी गुड' से बातचीत में शिवांगी ने शेयर किया था, "मैंने अपनी पूरी शादी की योजना खुद बनाई थी। मैं चाहती थी कि, सब कुछ मेरे हिसाब से हो और हर चीज़ पर व्यक्तिगत रूप से नज़र रख सकूं। मैं हमेशा सफेद फूलों, ढेर सारे झूमरों वाली पाकिस्तानी सजावट से प्रेरित रही हूं। इसलिए जब वास्तविक दिन आया, तो यह वैसा ही होना चाहिए था, जैसी मैंने कल्पना की थी। इतना ही नहीं, मेरे सभी ब्राइडल आउटफिट्स भी मैंने खुद से ही डिजाइन किए थे।"

bride shivangi

(ये भी पढ़ें- मोहित रैना की दुल्हन अदिति ने मैजेंटा-गोल्डन कलर के लहंगे में जीता दिल, जानें वेडिंग डीटेल)

फिलहाल, हमें शिवांगी द्वारा डिजाइन किए गए उनके वेडिंग आउटफिट्स बेहद पसंद आए। वैसे आपको कैसे लगे? हमें कमेंट करके जरूर बताएं, साथ ही कोई सुझाव हो तो अवश्य दें.

BollywoodShaadis.com © 2022, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.