'द कपिल शर्मा शो' फेम सुदेश लहरी ने पत्नी संग 'हेट मैरिज' पर की बात, कहा- 'वह फ्री में मिल गई'

एक इंटरव्यू में कॉमेडियन सुदेश लहरी ने 17 साल की उम्र में अपनी पत्नी ममता लहरी के साथ हुई अपनी शादी के बारे में खुलकर बात की है। आइए आपको बताते हैं।

img

By Shivakant Shukla Last Updated:

'द कपिल शर्मा शो' फेम सुदेश लहरी ने पत्नी संग 'हेट मैरिज' पर की बात, कहा- 'वह फ्री में मिल गई'

लोकप्रिय कॉमेडियन सुदेश लहरी (Sudesh Lehri) को उनके विनम्र स्वभाव और हास्य व्यंग्य के लिए पसंद किया जाता है। लाखों दिलों में जगह बनाने के लिए उनका संघर्ष प्रेरणादायक है। उन्होंने पंजाबी फिल्म 'वजह' (2007) के साथ फिल्म इंडस्ट्री में अपने अभिनय करियर की शुरुआत की थी। उसके बाद उन्हें 'नॉटी एट 40', 'रेडी', 'जय हो', 'ग्रेट ग्रैंड मस्ती' और 'टोटल धमाल' जैसी फिल्मों में भी देखा गया था।

sudesh

(ये भी पढ़ें- सब्यसाची दुल्हन ने शादी में पहना फ्लोरल एम्ब्रॉयडरी वाला लहंगा, हल्की ज्वेलरी के साथ किया पेयर)

हालांकि, कॉमेडी शो 'द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज III' (2007) में तीसरे रनर-अप से सुदेश लहरी की यात्रा शुरू हुई, इसके बाद 'कॉमेडी सर्कस' और 'द कपिल शर्मा शो' जैसे शो में उनके विभिन्न कॉमेडी कैरेक्टर्स ने उन्हें घर-घर में पहचान दिलाई। परिवार के बारे में बात करें, तो उन्होंने ममता लहरी से शादी की है और उन्हें एक बेटा व एक बेटी का आशीर्वाद प्राप्त है।

Sudesh lehri

(ये भी पढ़ें- आलिया भट्ट ने प्रेग्नेंसी में एक्शन सीन की शूटिंग का बताया अनुभव, कहा- 'मैं इसे कभी नहीं भूल सकतीे')

कॉमेडियन और अभिनेता मनीष पॉल के साथ एक बातचीत में सुदेश लहरी ने अपनी 'हेट मैरिज' के बारे में खुलासा किया। बातचीत के दौरान मनीष ने उनसे पूछा कि, क्या वह अपने हास्य से अपने परिवार और पत्नी का मनोरंजन करते रहते हैं। इसके जवाब में उन्होंने कहा कि, चूंकि 17 साल की उम्र में उनकी शादी हो गई, इसलिए अब कोई उन्हें कुछ भी बोलने नहीं देता। इसके अलावा उन्होंने कहा कि, उनकी पत्नी ममता लहरी अंग्रेजी नहीं समझती हैं और इस तरह वह उस भाषा में अपनी निराशा को बाहर निकालते हैं। उन्होंने कहा कि, ''छोटी उम्र में शादी हो गई और बच्चे अब बड़े हो गए, तो मारते हैं। अनुमति नहीं है। मतलब कभी कभी ऐसा होता है कि, बच्चे कहीं गए हों तो मैं बिल्लो तो धर लेता हूं। उन्हें अंग्रेजी समझ में नहीं आती है न, तो मैं उन पर भड़ास निकाल देता हूं।''

Comedian Sudesh Lehri

उसी बातचीत में मनीष ने उनसे पूछा कि, क्या उन्होंने लव मैरिज की है। इस पर सुदेश ने तुरंत जवाब दिया कि, उन्होंने 'हेट मैरिज' की है। फिर उन्होंने समझाया कि, चूंकि उन्हें उनकी शादी के दौरान प्यार नहीं हुआ था, इसलिए वह इसे 'हेट मैरिज' कहते हैं। उन्होंने कहा कि, ''मैंने हेट मैरिज की थी। मुझे प्यार नहीं हुआ। तो शादी से नफरत है और मैं इसे गर्व से कहता हूं। कभी-कभी नफरत की शादियां भी सुचारू रूप से चलती हैं। उस समय मुझे फ्री में मिल गई। आज के जमाने में कितना खर्च है बताओ। जब मेरी शादी हुई, तब मैं बहुत छोटा था। मैं ऑर्केस्ट्रा में खेल रहा था। इसलिए उन्होंने सोचा कि, मेरी शादी कहीं और हो सकती है। वह हमारे परिचितों में थीं। एक दिन मैं निराश हो गया और उनसे कहा कि, मैं शादी कर लूंगा। मेरे परिवार ने उन्हें एक शादी में देखा, जिसमें वह शामिल हुई थीं। वह हमें एक मंदिर में ले गए और हमने कुछ ही लोगों की मौजूदगी में शादी कर ली।''

Sudesh lehri awards

(ये भी पढ़ें- श्रद्धा शर्मा ने राजा चौधरी संग ब्रेकअप पर तोड़ी चुप्पी, बोलीं- 'शराब के नशे में हिंसक हो जाते थे')

अंत में सुदेश ने मनीष से कहा कि, ''आपने मुझे सच बोलने के लिए कहा और मैंने सच बोला। घर जाके जूते चप्पल खा लूंगा। उसमें क्या है। एक दो जूते के लिए पंगा थोड़ी लूंगा।'' तो क्या आप भी सुदेश की 'हेट मैरिज' के बारे में जानकर हैरान हैं? हमें कमेंट करके जरूर बताएं, साथ ही हमारे लिए कोई सलाह हो तो अवश्य दें।

BollywoodShaadis.com © 2022, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.