8 पंजाबी दुल्हनें, जो अपनी 'आनंद कारज' शादी में लहंगे के बजाय यूनिक 'शरारा' में लगी थीं बेहद सुंदर

इस स्टोरी में हम आपको उन 8 सिख दुल्हनों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्होंने अपनी शादी में आकर्षक शरारा पहनकर काफी लाइमलाइट चुराई थी।

img

By Rinki Tiwari Last Updated:

8 पंजाबी दुल्हनें, जो अपनी 'आनंद कारज' शादी में लहंगे के बजाय यूनिक 'शरारा' में लगी थीं बेहद सुंदर

सिख शादियों को आनंद-कारज भी कहा जाता है, जो गुरुद्वारे में दिन के समय संपन्न होती हैं। सिख शादियां भले ही सिंपल तरीके से गुरुद्वारे में संपन्न होती हैं, लेकिन सिख दुल्हनें अपनी शादी में यूनिक और रॉयल लुक अपनाने में कई कसर नहीं छोड़ती हैं। अक्सर सिख दुल्हनों को ब्राइडल लुक के साथ एक्सपेरिमेंट करते हुए देखा गया है, जो आगे चलकर ट्रेंड बन जाता है।

Punjabi Bride

शादियों में लाल की बजाय पेस्टल रंगों का चुनाव करना हो, खूबसूरत कलीरों व चूड़ों से अपने लुक में जान डालनी हो, या फिर न्यूड शेड मेकअप के साथ भारी ज्वेलरी से अपने लुक में चार-चांद लगाना हो, सिख दुल्हनें हमेशा अपने लुक से लोगों को हैरान करती नजर आई हैं। ज्यादातर दुल्हनें अपनी शादी के दिन लहंगा पहनना पसंद करती हैं, लेकिन कुछ दुल्हनें ऐसी भी हैं, जिन्होंने लहंगे को किनारे करके यूनिक व सुंदर शरारा सेट पहनकर अपने वेडिंग डे को स्पेशल बनाया था।

(ये भी पढ़ें- ऐश्वर्या राय से करीना कपूर तक, इन 9 एक्ट्रेसेस ने अपनी शादी में पहने थे इतने महंगे वेडिंग आउटफिट्स)

Punjabi Bride

इस स्टोरी में हम आपको उन 8 सिख दुल्हनों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्होंने अपनी शादी में आकर्षक शरारा पहनकर काफी लाइमलाइट चुराई थी।

1. दुल्हन ने पहना बकाइन कलर का शरारा

Punjabi Bride

एक खूबसूरत दुल्हन ने अपनी शादी के दिन गॉर्जियस नेट बकाइन (Lilac) कलर का शरारा सेट पहना था। उनके आउटफिट में अलग-अलग फ्लोरल और चेक पैटर्न में जटिल धागे और मनके थे। दुल्हन ने भारी पेस्टल गुलाबी, हरी और गोल्डन ज्वेलरी के साथ अपने आउटफिट को स्टाइल किया था, जिसमें एक मांग टीका, पासा, एक जोड़ी झुमके, एक चोकर और रानी हार शामिल थे। उन्होंने अपने आउटफिट को हैवी पिंक कलीरे के साथ पेयर किया था।

2. रेड वेलवेट शरारा में दिखी दुल्हन

Punjabi Bride in Red Velved Sharara

दुल्हन सारा ने अपने आनंद-कारज समारोह के लिए एक सुंदर घरारा पहना था, जिसे रिम्पल और हरप्रीत की जोड़ी ने डिजाइन किया था। दुल्हन अपने वेलवेट-कालीदार आउटफिट में बहुत खूबसूरत लग रही थीं, जिसे उन्होंने रस्ट कलर के भारी दुपट्टे के साथ पेयर किया था। उनके शरारा में रेशम, हाथ से कटे हुए सीक्विन, डबका और गोल्डन पत्थरों के साथ जटिल जरदोज़ी का काम था। सारा का ब्राइडल स्टाइल कई लोगों के लिए प्रेरणादायक है, जो अपनी शादी के लिए पारंपरिक लाल रंग का आउटफिट पहनना चाहती हैं।

3. पेस्टल ड्रेस में एलिगेंट लगी दुल्हन

Punjabi Bride In Onion Pink Color Sharara

अगर आप अपनी शादी में हैवी आउटफिट पहनना चाहती हैं, तो इस दुल्हन के आउटफिट से आप प्रेरणा ले सकती हैं। दुल्हन ने अपने स्पेशल डे पर सुपर रिच ओनियन पिंक कलर का शरारा पहना था, जिसमें भारी कढ़ाई का काम था। हालांकि, उन्होंने अपने लुक को मिनिमल ज्वेलरी और रेड चूड़ा के साथ एलिगेंट बनाया था। दुल्हन अपने भारी शरारा सेट में वाकई बेहद खूबसूरत लग रही थीं।

(ये भी पढ़ें- बॉलीवुड की वो स्टार दुल्हनें, जिन्होंने रूढ़िवादी परंपराओं को तोड़कर रचाई शादी)

4. दुल्हन ने अपनाया रॉयल लुक

Punjabi Bride In Rani Pink Sharara

हमारी एक दुल्हन ने अपनी शादी के दिन खुद को पारंपरिक और रॉयल दुल्हन बनाने का फैसला किया था। इसलिए उन्होंने सभी मशहूर डिजाइनर्स को छोड़कर अपनी शादी का जोड़ा खुद ही डिजाइन किया था। उन्होंने अपने खास दिन के लिए रानी कलर का रॉयल और पांरपरिक शरारा सेट बनाया था, जिसमें ज्यादातर ज़री की कढ़ाई की गई थी। उनके आउटफिट में नीले और हरे रंग में एक यूनिक मोर डिजाइन किया गया था। दुल्हन ने अपने एटायर को गोल्डन कढ़ाई वाले दुपट्टे के साथ पेयर किया था। इसके साथ ही, उन्होंने गोल्ड की ज्वैलरी से अपने लुक में चार-चांद लगाए थे।

5. दुल्हन का खूबसूरत ग्रीन शरारा

Punjabi Bride In Unique Pastel Green Sharara

दुल्हनें अपनी शादी में अलग-अलग रंगों से खुद में निखार ला रही हैं। हमारी एक दुल्हन ने अपनी शादी में एक यूनिक पेस्टल ग्रीन कलर का सुंदर शरारा सेट पहना था। उनकी टॉप स्टाइल कुर्ती के बैकसाइड को डीप करते हुए धागों से जोड़ा गया था, जो उनके आउटफिट को खास बना रहा था। दुल्हन ने गोल्ड ज्वेलरी के साथ ड्रेस से मैच करता हुआ चूड़ा पहना था, जिसमें वो हूर की परी लग रही थीं।

6. बेबी पिंक कलर में सुंदर दुल्हन

Punjabi Bride in Pink Sharara

हमारी दुल्हन क्यूट पिंक कलर का शरारा में बेहद आकर्षक लग रही थीं। उनके शरारा सेट को मिरर वर्क और रंगीन धागों के साथ डिजाइन किया गया था। उन्होंने अपने सिर पर नेट का एक पारंपरिक दुपट्टा ले रखा था। इसके साथ ही उन्होंने अपने आउटफिट को व्हाइट व गोल्डन कलर की ज्वेलरी और खूबसूरत लॉन्ग कलीरे से कंप्लीट किया था। उन्होंने भले ही मिनिमल लुक अपनाया था, लेकिन वो काफी सुंदर लग रही थीं।

(ये भी पढ़ें- गौरी खान के वो 10 आउटफिट्स जो वेडिंग सीजन में पहनने के लिए हैं परफेक्ट)

7. गोल्डन कलर में क्लासी दिखी दुल्हन

Punjabi Bride In Golden Sharara

दुल्हन ने अपनी इंटीमेट वेडिंग सेरेमनी के लिए डिजाइनर जोड़ी रिम्पल और हरप्रीत नरूला के कलेक्शन से एक भारी शरारा सेट चुना था। गोल्डन शरारा पर अलंकरण के साथ जटिल कढ़ाई थी। इसके साथ ही उन्होंने अपने लुक को पूरा करने के लिए अपनी मां के लाल रंग के दुपट्टे को पेयर किया था। भारी डबका वर्क वाले दुपट्टे ने उनके लुक में चार-चांद लगा दिए थे।

8. ऑरेंज शरारा में खूबसूरत लगी दुल्हन

Punjabi Bride In Orange Sharara

इस दुल्हन ने रस्ट कलर का स्टाइलिश और भारी पेप्लम स्टाइल शरारा पहना था। शरारा में सुंदर फ्रिंज डीटेल्स और स्कैलप्ड बॉर्डर थे। साथ ही उन्होंने सिर पर भारी कढ़ाई वाला दुपट्टा भी पहन रखा था। उन्होंने इसे सोने के आभूषणों, सफेद  कलीरे और लाल चूड़ों के साथ पेयर किया था। दुल्हन अपने ओवरऑल लुक में काफी आकर्षक लग रही थीं।

The Sikh Bride

तो आप भी अपने वेडिंग लुक के लिए इन दुल्हनों के खूबसूरत आउटफिट से प्रेरणा ले सकते हैं। वैसे, आपको इनमें से किसका आउटफिट पसंद आया? हमें कमेंट करके जरूर बताएं, साथ ही कोई सुझाव हो तो अवश्य दें।

(फोटो क्रेडिट- इंस्टाग्राम)
BollywoodShaadis.com © 2022, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.