40 साल की उम्र के बाद ये स्टार्स बने पिता, सैफ अली खान से लेकर संजय दत्त तक इस लिस्ट में हैं शामिल

आज हम आपको ऐसे 10 एक्टर्स के बारे में बताने जा रहे हैं, जो 40 साल की उम्र या उसके बाद पिता बने हैं...

img

By Deepali Srivastava Last Updated:

40 साल की उम्र के बाद ये स्टार्स बने पिता, सैफ अली खान से लेकर संजय दत्त तक इस लिस्ट में हैं शामिल

पिता बनने की खुशी जिंदगी की सभी खुशियों में से सबसे ऊपर है। अपनी दुनिया में नन्ही सी जान का स्वागत करना और उसकी जिम्मेदारी उठाना एक अलग अनुभव देता है। पैरेंट्स बनने की भी कोई उम्र नहीं होती। आप 40 की उम्र में भी एक बेहतर पिता बन सकते हैं। अगर आपको लगता है कि ये उम्र पिता बनने के लिए सही नहीं है, तो आज हम आपको ऐसे 10 एक्टर्स के बारे में बताने जा रहे हैं, जो 40 साल की उम्र या उसके बाद पिता बने हैं और ये सभी एक्टर्स अपने बच्चों की खास देखभाल कर रहे हैं।

प्रकाश राज

कहा जाता है कि उम्र सिर्फ एक नंबर है और इससे किसी भी चीज पर कोई फर्क नहीं पड़ता। इस बात को एक्टर प्रकाश राज ने साबित किया है। प्रकाश राज साउथ के जाने-माने एक्टर्स में से एक हैं और उन्होंने हिंदी सिनेमा भी अपनी एक अगल पहचान बनाई है। उनकी पर्सनल लाइफ की बात करें, तो उन्होंने पहले एक्ट्रेस ललिता कुमारी से शादी की थी, जिससे उनके तीन बच्चे थे। साल 2009 में दोनों का तलाक हो गया। इसके बाद एक्टर ने कोरियोग्राफर पोनी वर्मा से साल 2010 में शादी रचाई। पोनी ने एक बेटे को जन्म दिया और उस वक्त प्रकाश राज की उम्र 50 साल थी। प्रकाश अपने बेटे वेदांत का खास ख्याल रखते हैं। (ये भी पढ़ें: बड़ी अनोखी है महारानी गायत्री देवी की प्रेम कहानी, 12 की उम्र में 21 साल के राजा को दे दिया था दिल)

सैफ अली खान

बॉलीवुड के स्टाइलिश स्टार्स में से एक एक्टर सैफ अली खान का नाम भी इस लिस्ट में शामिल है। सैफ अली खान ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत फिल्म 'परंपरा' से की थी और उसके बाद उन्होंने कई फिल्मों में काम किया। अगर उनकी पर्सनल लाइफ की बात करें तो, सैफ ने दो शादियां की हैं। उन्होंने पहली शादी एक्ट्रेस अमृता सिंह से की थी और उनसे उन्हें दो बच्चे सारा अली खान और इब्राहिम अली खान हुए। कुछ सालों बाद अमृता से तलाक लेकर सैफ ने दूसरी शादी अपने से 12 साल छोटी एक्ट्रेस करीना कपूर खान से रचाई। सैफ और करीना का एक बेटा है, जिसका नाम तैमूर अली खान है। तैमूर के जन्म के वक्त सैफ की उम्र 46 साल थी। खास बात ये है कि सैफ दोबारा पिता बनने जा रहे हैं और अभी उनकी उम्र 50 साल है। 

शाहरुख खान

सुपरस्टार शाहरुख खान किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं। उन्होंने अपनी जिंदगी जीने के ढंग को लेकर अपने फैंस के बीच हमेशा ही अलग उदाहरण पेश किया है। फिर चाहे वो शादी को लेकर हो, बच्चों को लेकर हो या अपने करियर को लेकर हो। शाहरुख ने अपने फिल्मी करियर में खूब नाम कमाया है। इसके साथ ही उन्होंने अपनी पर्सनल लाइफ को भी बखूबी संभाला है। शाहरुख ने गौरी से लव मैरिज की थी और वो आज तक उनके लिए वफादार हैं। शाहरुख-गौरी के दो बेटे और एक बेटी हैं, जिनका नाम सुहाना, आर्यन और अबराम है। 47 साल की उम्र में शाहरुख खान अबराम के पिता बने थे। आईवीएफ सरोगेसी के जरिये अबराम का जन्म हुआ था। (इसे भी पढ़ें: रेखा से जुड़े सवाल पर भड़क गए थे अमिताभ बच्चन, पत्नी जया को सबके सामने कह डाली थी ये बात)

आमिर खान

'मिस्टर परफेक्शनिस्ट' के नाम से मशहूर एक्टर आमिर खान ने भी साबित किया है कि उम्र महज नंबर है। जब उनकी उम्र 46 साल थी, तब उनके बेटे आजाद राव खान का जन्म हुआ था। आमिर खान ने पहली शादी रीना दत्ता से की थी, जिनसे उनके दो बच्चे जुनैद और इरा हैं। रीना दत्ता से तलाक के बाद उन्होंने किरन राव से शादी रचाई। 5 दिसंबर 2011 को कपल के घर में आईवीएफ सेरोगेसी की मदद से आजाद का जन्म हुआ। फिल्मी करियर की बात करें, तो आमिर खान ने फिल्म 'कयामत से कयामत तक' से बॉलीवुड में डेब्यू किया था और इसके बाद उन्होंने एक से बढ़कर एक हिट फिल्में दी हैं।

सोहेल खान

निर्माता, निर्देशक और एक्टर सोहेल खान का नाम भी इस लिस्ट में शामिल है। सोहेल खान ने सीमा सचदेवा से शादी रचाई थी और कपल के घर में बेटे निर्वान का जन्म हुआ। सोहेल और सीमा ने शादी के 10 साल बाद दूसरे बच्चे को लेकर प्लानिंग की और आईवीएफ के जरिये कपल के घर में दूसरे बेटे योहान का जन्म हुआ। योहान के जन्म के वक्त सोहेल की उम्र 42 साल थी। सोहेल खान के फिल्मी करियर की बात करें तो, उन्होंने साल 1997 में अपने करियर की शुरुआत बतौर निर्माता-निर्देशक फिल्म 'औजार' से की थी। इस फिल्म में उनके बड़े भाई और एक्टर सलमान खान और संजय कपूर लीड रोल में थे। इसके साथ ही सोहेल ने कई फिल्मों में बतौर एक्टर भी काम किया है।

संजय दत्त

बॉलीवुड एक्टर संजय दत्त की जिंदगी में कई उतार-चढ़ाव आये, लेकिन वो हमेशा उनसे आगे बढ़ते गये। संजय के करियर के साथ उनकी पर्सनल लाइफ में भी कई मुसीबतें आईं। उनकी पहली शादी ऋचा शर्मा से हुई थी, लेकिन ब्रेन ट्यूमर होने की वजह से 1996 में ऋचा का निधन हो गया। इसके बाद एक्टर ने दूसरी शादी रिया पिल्लई से रचाई, लेकिन ये शादी भी ज्यादा नहीं चल सकी। दोनों का कुछ सालों बाद तलाक हो गया। साल 2008 में संजय दत्त ने मान्यता से शादी की। मान्यता ने साल 2010 में दो जुड़वा बच्चों को जन्म दिया। जिनका नाम शहरान और इकरा है। बच्चों के जन्म के दौरान संजय दत्त की उम्र 51 साल थी। संजय दत्त की पहली फिल्म 'रॉकी' रिलीज़ हुई थी और जोकि हिट साबित हुई थी। इसके बाद संजय ने कई हिट फिल्में दी हैं। 

नवाजुद्दीन सिद्दीकी

अपनी अलग एक्टिंग के लिए मशहूर अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दीकी की पर्सनल लाइफ के बारे में बेहद कम लोग जानते हैं। लेकिन आपको ये जानकर हैरानी होगी कि नवाज के 41वें जन्मदिन के दिन ही उनके बेटे यानी सिद्दीकी का जन्म हुआ था। कई संघर्षों के बाद सफल अभिनेता बने नवाज के करियर की बात करें, तो उन्होंने फिल्म 'शूल' से शुरुआत की थी। इसके बाद उन्होंने कई फिल्मों में काम किया, लेकिन उनकी हिट फिल्में 'बॉम्‍बे टॉकीज', 'किक', 'मांझी द माउंटेनमैन', 'रईस', 'मंटो', 'ठाकरे', और 'फोटोग्राफ' हैं।

मनोज बाजपेयी

अभिनेता मनोज बाजपेयी का नाम भी 40 साल होने के बाद पिता बनने की इस लिस्ट में शामिल है। साल 2006 में मनोज बाजपेयी ने एक्ट्रेस नेहा बाजपेयी से शादी रचाई थी। नेहा ने साल 2011 में बेटी अवा को जन्म दिया। उस वक्त मनोज की उम्र 42 साल थी। मनोज बाजपेयी अपने परिवार को लेकर कम ही बात करते हैं, लेकिन वो एक अच्छे पिता हैं और अपनी बेटी का खास ख्याल रखते हैं। मनोज बाजपेयी ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत साल 1994 में शेखर कपूर द्वारा निर्देशित फिल्म 'बैंडिट क्वीन' से की थी। इसके बाद उन्होंने फिल्म 'सत्या' में काम किया और इस फिल्म के लिए उन्हे सर्वश्रेष्ठ सह अभिनेता के नेशनल अवॉर्ड से सम्मानित भी किया गया था। 

रोनित रॉय

टीवी सीरियल 'कसौटी जिंदगी के' के अनुराग बसु यानि एक्टर रोनित रॉय ने टीवी से लेकर फिल्म जगत तक अलग पहचान बनाई है। उनकी पर्सनल लाइफ के बारे कम ही लोग जानते हैं कि उन्होंने दो बार शादी रचाई थी। रोनित ने पहली शादी जोआना से की थी, लेकिन दोनों ने साल 2007 में तलाक ले लिया। जोआना-रोनित की एक बेटी ओना है, जो यूएस में रहती है। एक्टर ने दूसरी शादी एक्ट्रेस नीलम सिंह से रचाई। नीलम और रोनित के दो बच्चे हैं, जिनका नाम आदोर और अगस्त्या बोस राॅय है। बेटे अगस्त्या के जन्म के वक्त रोनित रॉय की उम्र 42 साल थी। (ये भी पढ़ें: रमेश सिप्पी ने महाभारत की 'गंगा' से की थी दूसरी शादी, किरण जुनेजा के लिए दिया था पहली पत्नी को तलाक)

लावान्या भारद्वाज

बी.आर. चोपड़ा की 'महाभारत' में सहदेव के किरदार से मशहूर हुए एक्टर लावान्या भारद्वाज 44 साल की उम्र में पिता बने थे। एक्टर ने इंडोनेशियन वकील डेडे फ्रेसिला से साल 2016 में शादी रचाई थी। साल 2019 में कपल के घर में बेटी का जन्म हुआ, जिसका नाम दक्षिता है। बेटी के जन्म के वक्त एक्टर की उम्र 44 साल की थी। लावान्या अपनी बेटी का खास ध्यान रखते हैं और कई बार उन्हें दक्षिता के साथ पब्लिक प्लेस पर स्पॉट किया जाता है।

फिलहाल, इन 10 मशहूर एक्टर्स ने इस बात को साबित किया है कि उम्र सिर्फ एक नंबर है और इससे हमारी जिंदगी और खुशियों पर कोई फर्क नहीं पड़ता। हम आशा करते हैं कि स्टार्स के जीवन में खुशियां यूं ही दस्तक देती रहे। तो आपको हमारी ये स्टोरी कैसी लगी? हमें कमेंट करके जरूर बताएं, साथ ही हमारी लिए कोई सुझाव हो तो अवश्य दें।

(फोटो क्रेडिट: इंस्टाग्राम)
BollywoodShaadis.com © 2021, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.