इन 10 बॉलीवुड अभिनेत्रियों ने साड़ी लुक में ढाया कहर, फोटो देख वेस्टर्न लुक को भूल जाएंगे आप

बॉलीवुड एक्ट्रेसेस ने साड़ी में अपनी अलग स्टाइल से लोगों का दिल जीता है। आज हम आपको ऐसी ही 10 एक्ट्रेसेस के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्होंने हैंडलूम साड़ी को अपनी स्टाइल में पहनकर जलवा बिखेरा है।

img

By Deepali Srivastava Last Updated:

इन 10 बॉलीवुड अभिनेत्रियों ने साड़ी लुक में ढाया कहर, फोटो देख वेस्टर्न लुक को भूल जाएंगे आप

बॉलीवुड एक्ट्रेसेस एक्टिंग के साथ ही अपनी ड्रेस और फैशन स्टाइल को लेकर सुर्खियों में बनी रहती हैं। इनके फैशन सेंस लोगों को काफी पसंद भी आते हैं। हर अभिनेत्री का अपना एक अलग स्टाइल है और कई बार इसकी वजह से इंटरनेशनल मैगजीन में भी बॉलीवुड एक्ट्रेसेस ने खूब तारीफें बटोरी हैं। लेकिन इन एक्ट्रेसेस की खास बात ये है कि इन्होंने सिर्फ वेस्टर्न लुक में ही कहर नहीं ढाया है, बल्कि साड़ी में भी अपनी स्टाइल से लोगों का दिल जीता है। आज हम आपको ऐसी ही 10 एक्ट्रेसेस के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्होंने हैंडलूम साड़ी को अपनी स्टाइल में पहनकर जलवा बिखेरा है।

रेखा

साड़ी की बात हो रही हो तो सबसे पहला नाम सदाबहार एक्ट्रेस रेखा का ही आता है। रेखा हर इवेंट और फंक्शन में साड़ी पहनकर ही जाती हैं। फिल्म इंडस्ट्री में 50 साल से भी ज्यादा का वक्त गुजार चुकीं रेखा अपने लव अफेयर की वजह से सुर्खियों में भी रही हैं। इसके अलावा रेखा अपनी साड़ियों की पसंद को लेकर भी काफी मशहूर हैं। ज़री वाली कांजीवरम की साड़ी को लेकर रेखा की पसंद काफी अलग और अच्छी है। हर इवेंट और कार्यक्रम में रेखा कांजीवरम की साड़ी, बालों में गजरा, लाल लिपस्टिक और सिंदूर लगाकर पहुंचती हैं। उन्होंने अपने साड़ी पहनने के अंदाज से इस बात को साबित किया है कि देसी लुक भी किसी शानदार लुक्स से कम नहीं होता है।

विद्या बालन

अभिनेत्री विद्या बालन का नाम भी इस लिस्ट में शामिल है, विद्या एक्ट्रेस रेखा से काफी प्रेरित हैं, ये भारतीय और साउथ दोनों ही फिल्म इंडस्ट्री में अपनी एक्टिंग का लोहा मनवा चुकी हैं। विद्या बालन बॉलीवु़ड की मात्र ऐसी एक्ट्रेस हैं, जो तीनों खान को सीधा टक्कर दे सकती हैं। किसी भी फिल्म को विद्या सिर्फ अपने दम पर हिट कराना जानती हैं और उनकी एक्टिंग लोगों को खूब पसंद आती है। इसके साथ ही विद्या बालन की फैशन स्टाइल भी लोगों को खूब भाती है। विद्या वेस्टर्न लुक मेें भी नजर आती हैं लेकिन साड़ी में वो बेहद खूबसूरत लगती हैं। विद्या बालन ने साल 2013 के कान्स (फिल्म फेस्टिवल) में सब्यसाची द्वारा तैयार की गई हैंडलूम की साड़ी को पहना था। कान्स में एक्ट्रेस के देसी लुक की काफी तारीफ हुई थी। (ये भी पढ़ें: ऐसी 10 टीवी एक्ट्रेसेस जिन्होंने अपने से कम उम्र के लड़कों से की है शादी, जानें इनके बारे में)

कोंकणा सेन शर्मा

एक्ट्रेस कोंकणा सेन शर्मा का नाम आते ही हमारे ध्यान में एक स्वतंत्र महिला की छवि आती है। कोंकणा हमेशा से ही एक स्वतंत्र महिला और अच्छी अदाकारा रही हैं, वो किसी भी पहचान की मोहताज नहीं है। कोंकणा सेन ने न सिर्फ बॉलीवुड फिल्मों में अपनी एक्टिंग का जादू चलाया है, बल्कि रीज़नल सिनेमा में भी लोगों का दिल जीता है। एक्टिंग के अलावा कोंकणा अपने यूनिक फैशन स्टाइल के लिए भी जानी जाती हैं। कोंकणा हर तरह की साड़ी में नजर आ चुकी हैं। एक्ट्रेस रेड कार्पेट पर हैंडलूम कॉटन और लिनन फैशन की आइकॉन हैं और वो हर इवेंट में साड़ी में ही नजर आती हैं।

कंगना रनौत

तीन बार नेशनल अवॉर्ड जीत चुकीं एक्ट्रेस कंगना रनौत आए दिन सुर्खियों में रहती हैं। कंगना हमेशा ही अपने बयानों के चलते विवादों से घिरी रहती हैं और नेपोटिज्म का मुद्दा भी उन्होंने ही उठाया था। इसके अलावा एक्ट्रेस फिल्मों को लेकर अपनी अलग च्वाइस और रोल को लेकर मशहूर हैं। कंगना रनौत का कहना है कि उन्हें फिल्मों में किसी भी हीरो की जरूरत नहीं होती, वो अपने दम पर फिल्म को हिट करा सकती हैं। फिल्मों और विवादों से हटकर बात करें तो कंगना अपने लुक्स को लेकर भी सु्र्खियों में रहती हैं। कंगना साड़ी में बेहद खूबसूरत लगती हैं और खास बात ये है कि वो साड़ी को अलग तरीके से पहनती हैं। उनकी स्टाइल लोगों को पसंद आती है। (इसे भी पढ़ें: टीवी की 8 फेमस ननद-भाभी की जोड़ियां, जो एक-दूसरे से करती है बहनों जैसा प्यार)

काजोल

बॉलीवुड एक्ट्रेस काजोल ने अपने फिल्मी करियर में कई हिट फिल्में दी हैं और उनकी एक्टिंग के साथ ही दर्शक अभिनता शाहरुख खान के साथ उनकी जोड़ी को भी काफी पसंद करते हैं। काजोल लगभग दो कल्चर महाराष्ट्र और बंगाली वेशभूषा में नजर आती हैं और दोनों ही सभ्यता में साड़ी खास मानी जाती है। काजोल दोनों ही सभ्यताओं की साड़ी को बेहतरीन तरीके से पहनना जानती हैं और वो साड़ी को स्टाइलिश लुक में कैरी करती हैं। 

कल्कि कोचलिन

एक्ट्रेस कल्कि कोचलिन अक्सर वेस्टर्न लुक्स में ही नजर आती हैं लेकिन जब वो साड़ी कैरी करती हैं तो बेहद खूबसूरत लगती हैं। कल्कि कोचलिन अपनी साड़ी की च्वाइस को लेकर काफी अलग हैं, वो हर फैब्रिक और कलर्स की साड़ी को पहनना पसंद करती हैं। इसके साथ ही वो साड़ी कैरी करने के दौरान बेहद ही लाइट मेकअप में नजर आती हैं। कल्कि ने अपने प्रेग्नेंसी के दौरान भी साड़ी पहनी थी और वो उसमें काफी सुंंदर और कंफर्टेबल लग रही थीं। 

अदिति राव हैदरी

एक्ट्रेस अदिति राव हैदरी इन दिनों साउथ फिल्म 'मणि रत्नम' और बॉलीवुड फिल्म की शूटिंग में व्यस्त हैं। अदिति एक ऐसी अभिनेत्री हैं जो अपने काम को लेकर कोई समझौता नहीं करती और दिन-रात मेहनत कर सकती हैं। अपने फ़िल्मी करियर और काम के साथ ही अदिति अपने लुक्स पर भी काफी ध्यान देती हैं। अक्सर इवेंट्स में अदिति को साड़ी में देखा गया है और साल 2019 के 'इंडिया फैशन वीक' में एक्ट्रेस ने अपनी मां की काले रंग की चंदेरी साड़ी पहनी थी, जिसमें गोल्डन जरी की डिजाइन थी। इस फैशन वीक में अदिति के इस साड़ी लुक की खूब सराहना हुई थी और वो इस दौरान बेहद खूबसूरत लग रही थीं। 

सोनम कपूर

बॉलीवुड की फैशन डीवा कही जाने वाली एक्ट्रेस सोनम कपूर अपने फैशन स्टाइल को लेकर सुर्खियों में रहती हैं। चाहे वेस्टर्न लुक हो या इंडियन लुक, सोनम कपूर अपने अलग लुक्स से लोगों का दिल जीत लेती हैं। इवेंट के लिए ड्रेस सेलेक्ट करने में सोनम कपूर की मदद उनकी छोटी बहन रिया कपूर करती हैं। रेड कार्पेट पर सोनम कपूर अक्सर ही अपनी ड्रेसेस को लेकर एक्सपेरिमेंट करती हैं और वो उसमें कभी फेल नहीं होती। सोनम कपूर की ड्रेस च्वाइस सबसे अलग और अच्छी होती है, जिसे लोग भी पसंद करते है। सोनम कपूर सिर्फ वेस्टर्न लुक में ही नहीं साड़ी सेलेक्ट करने में भी माहिर है। कई बार उन्हें इवेंट में साड़ी में देखा गया है। फिल्म 'द जोया फैक्टर' के प्रमोशन के दौरान सोनम कपूर ने सफेद रंग की साड़ी पहनी थी, जिसमें गोल्डेन रंग का गोटा लगा था। इस साड़ी में एक्ट्रेस काफी सुंदर लग रही थीं। (ये भी पढ़ें: 'सुपर मॉम' हैं एक्ट्रेस काजोल, दो बार मिसकैरेज के बाद बनी मां, बेटी के लिए रह रहीं अजय देवगन से अलग)

नीना गुप्ता

अभिनेत्री नीना गुप्ता ने फिल्म इंडस्ट्री में अपनी एक अलग पहचान बनाई है। उन्होंने इस बात को साबित किया है कि काम करने की कोई उम्र नहीं होती और हर उम्र में हर व्यक्ति खूबसूरत होता है। नीना गुप्ता अभी भी फिल्मों में काम कर रही हैं और उनकी एक्टिंग लोगों को खूब पसंद है। नीना गुप्ता अपनी एक्टिंग के अलावा अपने फैशन स्टाइल के लिए भी जानी जाती हैं। अभिनेत्री की बेटी और फैशन डिजाइनर मसाबा गुप्ता अपनी मां के लिए साड़ी और ड्रेस डिजाइन करती हैं। नीना गुप्ता वेस्टर्न और इंडियन दोनों लुक्स में नजर आती है और इस तरह से उन्होंने लोगों को ये बताया है कि खुद से कैसे प्यार किया जाता है। कई इवेंट्स में नीना गुप्ता ने अपने अलग साड़ी के स्टाइल से फैशन में नया ट्रेंड सेट किया है। 

करिश्मा कपूर

एक्ट्रेस करिश्मा कपूर 90 के दशक की बेहतरीन एक्ट्रेसेस में से एक हैं और उन्होंने कई हिट फिल्में दी हैं। इसके अलावा करिश्मा अपने स्मार्ट फैशन सेंस को लेकर भी जानी जाती हैं। करिश्मा कपूर मशहूर डिजाइनर मनीष मल्होत्रा द्वारा डिजाइन किये गए कपड़ों को पसंद करती हैं। करिश्मा वेस्टर्न लुक में जितनी ग्लैमरस दिखती हैं, उससे कही ज्यादा खूबसूरत वो साड़ी में लगती हैं। लंदन में एक इवेंट के दौरान करिश्मा कपूर ने लाल रंग की साड़ी पहनी थी, जिसके साथ उन्होंने गोल्डेन ज्वैलरी कैरी किया था। इस लुक में करिश्मा की काफी तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर की गई थीं और उनकी काफी सराहना भी हुई थी। करिश्मा हर बार ये साबित करती हैं कि फैशन सेंस में वो काफी परफेक्ट हैं।

बॉलीवुड की ये सभी एक्ट्रेसेस अपने फेम के साथ अपने फैशन स्टाइल को कैरी करना बखूबी जानती हैं और यही वजह है कि लोग उनके काम और लुक्स दोनों को ही पसंद करते हैं। तो आपको इन एक्ट्रेसेस में से कौन सी एक्ट्रेस साड़ी लुक बेहद खूबसूरत लगी। हमें कमेंट करके ये जरूर बताएं, साथ ही हमारे लिए कोई सलाह हो तो अवश्य दें।

(फोटो क्रेडिट: इंस्टाग्राम)
latest
latest

Loading...

BollywoodShaadis.com © 2021, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.