टीवी के इन 10 फेमस स्टार्स ने 'कम उम्र' में रचाई शादी, एंजॉय कर रहे हैं हैप्पी मैरिड लाइफ

अमूमन एक्टर्स शादी के मामले में जल्दबाजी नहीं दिखाते, लेकिन टीवी इंडस्ट्री के 10 स्टार ऐसे हैं जिन्होंने अंडर 30 शादी की और हैप्पी लाइफ एंजॉय कर रहे हैं। तो आइए इनके बारे में आपको बताएं।

img

By Ritu Singh Last Updated:

टीवी के इन 10 फेमस स्टार्स ने 'कम उम्र' में रचाई शादी, एंजॉय कर रहे हैं हैप्पी मैरिड लाइफ

टॉलीवुड हो या बॉलीवुड ये शोबिज की दुनिया कही जाती है। यहां जल्दी शादी करने का मतलब होता है करियर खत्म होना, लेकिन ऐसा सबके साथ होता है, यह सही नहीं है। अमूमन टीवी या बॉलीवुड स्टार शादी के मामले में जल्दबाजी नहीं दिखाते, लेकिन 10 टीवी स्टार्स ऐसे भी हैं, जिन्होंने अंडर 30 में शादी की और हैप्पी लाइफ एन्जॉय कर रहे हैं। टेलीविजन की दुनिया में कई ऐसे हॉट एक्टर हैं जिन्होंने एक्टिंग की दुनिया में कदम रखने से पहले या शुरुआती दिनों में ही शादी कर ली। खास बात ये है कि ये एक्टर बेहद खुशहाल जिंदगी भी जी रहे हैं और एक्टिंग की दुनिया में अपना नाम भी कमा चुके हैं। तो आइए आपको उन 10 एक्टर्स से मिलवाएं, जिन्होंने शादी को अपने करियर में कभी बाधा नहीं समझा।

बरुन सोबती

बेहद हैंडसम और विनम्रता से भरे बरुन सोबती ने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत 2009 में स्टार प्लस के शो ‘श्रद्धा’ के साथ की थी। हालांकि इसमें वे एक निगेटिव रोल में थे। इसके बाद वे सोनी टीवी पर ‘बाट हमरी पक्की है’ में नजर आए। ‘इस प्यार को क्या नाम दूँ’ जैसे सीरियल ने उनकी पहचान घर-घर तक बना दी, लेकिन शायद ही ये किसी को पता था कि बरुन इन सीरियल्स में काम करने से पहले ही शादी कर चुके थे और एक्टिंग से पहले वह जिंदल टेलीकॉम में ऑपरेशनल मैनजर के रूप में जॉब करते थे। वह मुश्किल से 25 साल के थे, जब उन्होंने अपनी बचपन की प्रेमिका पश्मीन मनचंदा से एक गुरुद्वारे में शादी कर ली थी। आज वे हैप्पी मैरिड मैन हैं और टीवी का जाना-माना चेहरा भी। (इसे भी पढ़ें: बॉलीवुड के 10 ऐसे सितारे, जिन्होंने किसी फेसम स्टार से नहीं की शादी, जानें इनके बारे में)

वरुण कपूर

शर्मीले और बेहद ही हैंडसम से नजर आने वाले वरुण कपूर को तो आप पहचानते ही होंगे। ये वही वरुण हैं, जिन्होंने कलर्स टीवी के शो ‘स्वरागिनी’में ‘संस्कार माहेश्वरी’ की भूमिका निभाई थी। इसी 28 अगस्त को इन्होंने अपना 33वां जन्मदिन भी मनाया है, लेकिन आपको जानकर आश्चर्य होगा कि इन्होंने अपनी गर्लफ्रेंड धन्या मोहन के साथ 26 साल की उम्र में ही शादी कर ली थी। उनकी एक्टिंग और टीवी पर बचकानी हरकतें देख कर शायद ही किसी को यकीन होगा कि वह एक हैप्पी मैरिड मैन हैं।

रजत टोकस

यह विश्वास करना मुश्किल हो सकता है, लेकिन ये सच है कि टीवी सीरियल ‘जोधा अकबर’ में ‘अकबर’ का किरदार निभाने वाले रजत टोकस ने 24 साल की उम्र में ही शादी कर ली थी। रजत ने अपनी प्रेमिका सृष्टि नैय्यर से दो साल तक डेट करने के बाद 2015 में उदयपुर पैलेस में शादी कर ली थी। हालांकि, रजत से शादी करने से पहले सृष्टि बॉलीवुड अभिनेता राज बब्बर और नादिरा बब्बर के बेटे आर्य बब्बर के साथ एक सीरियस रिलेशनशिप में थीं। दोनों दिसंबर 2012 में शादी भी करने वाले थे, लेकिन कुछ कारणों से उनकी शादी नहीं हुई। बाद में आर्य ने जैस्मीन पुरी से शादी कर ली थी।

गुरमीत चौधरी

साल 2008 में आए फेमस टीवी शो ‘रामायण’ के ‘सीता-राम’ तो आपको याद ही होंगे। रील लाइफ के ‘सीता-राम’ यानी गुरमीत चौधरी और देबीना बनर्जी ने भी बेहद कम उम्र में शादी कर ली थी। गुरमीत और देबीना ने लंबे समय तक रिलेशनशिप में रहने के बाद 2011 में शादी कर ली थी। उस वक्त गुरमीत केवल 27 साल के थे। इसके बाद गुरमित ने कई टीवी शोज किए जैसे,‘गीत-हुई सब पराई’ और ‘पुनर्विवाह’। ये सभी सीरियल इनके हिट साबित हुए थे। (इसे भी पढ़ें: विनिता जोशी की लव लाइफ: एक्ट्रेस को ऐसे मिला जीवन का सच्चा प्यार और फिर कर ली दूसरी शादी)

आशीष शर्मा

आशीष शर्मा को आपने कभी ‘मेजर रुद्र प्रताप राणावत’ के रूप में तो कभी टीवी शो ‘सिया के राम’ में ‘श्रीराम’ के रूप में देखा होगा, लेकिन क्या आपको पता था कि वे शादीशुदा हैं। सीरियल ‘पुनर्विवाह’ करने के दौरान ही उन्होंने 2013 में एक्ट्रेस अर्चना तायडे से शादी कर ली थी। तब उनकी उम्र केवल 28 साल थी। आशीष ने कुछ फिल्मों में भी काम किया है, लेकिन उनकी पहचान ‘पृथ्वी वल्लभ-इतिहास भी, रहस्य भी’ में ‘पृथ्वी वल्लभ’ के किरदार से ही हो गई थी। सीरियल ‘चंद्रगुप्त मौर्य’ और ‘रंग रसिया’ से उनकी पहचान घर-घर में बन गई।

अर्जुन पुंज

टीवी शो ‘संजीवनी’ के ‘डॉक्टर अमन’ उर्फ अर्जुन पुंज और ‘डॉक्टर जूही’ यानी गुरदीप कोहली को भला कोई कैसे भूल सकता है। टेलीविजन के ये वो चेहरे हैं जिनकी पहचान कराने की जरूरत नहीं। अर्जुन पुंज ने गुरदीप से 2006 में शादी कर ली थी और तब इनकी उम्र केवल 24 साल थी। गुरदीप ने ‘बेस्ट ऑफ लक निक्की’ में अपनी एक्टिंग का ऐसा जलवा बिखेरा की वे आज भी लोगों के दिलों पर राज कर रही हैं। वहीं अर्जुन ने कई फिल्मों में भी शादी के बाद ही काम किया। इसमें से ‘तेरे लिए’, ‘टाइम पास’ और ‘वन टू थ्री’ खास थीं। टीवी शो ‘नच बलिए’, ‘आहट’, ‘साथी रे’ जैसे तमाम सीरियल में वह काम कर चुके हैं। दोनों कपल की एक बेटी भी है।

हुसैन कुवाजेर्वाला

टीवी एक्टर हुसैन कुवाजेर्वाला की दिलकश मुस्कान और दमदार एक्टिंग ही उनकी पहचान है। हुसैन ने भी एक्टिंग की दुनिया में कदम रखने के साथ ही अपनी गर्लफ़्रेंड से शादी कर ली थी। हुसैन ने अपनी  लॉन्ग-टाइम गर्लफ्रेंड टीना से 2005 में शादी की थी और तब उनकी उम्र सिर्फ 27 साल की थी। हुसैन 'नच बलिए' के विजेता भी रह चुके हैं।  

अविनेश रेखी

अविनेश रेखी को कई फेमस सीरियल जैसे ‘तू सूरज मैं सांझ पिया जी’, ‘चाल-शह और मात’ में उनकी दमदार एक्टिंग के लिए जाना जाता है। डैशिंग लुक वाले अविनेश ने भी 26 साल की उम्र में ही शादी कर ली थी। सीरियल में जब वह काम कर रहे थे तब शायद ही कोई जानता था कि अविनेश 2010 में ही अपनी फ्रेंड रईसा से शादी कर चुके हैं। बहुत लंबे समय तक ये बात किसी को पता नहीं थी। एक बार उनसे किसी ने यह सवाल पूछा, “आपने अपनी शादी की बात क्यों छुपाई थी?” तब अविनेश ने कहा, “मुझसे कभी किसी ने मेरी शादी के बारे में पूछा ही नहीं था। यदि पूछता तब तो मै बताता।“ (इसे भी पढ़ें: जब खूब रोए थे सुशांत और श्वेता, लाडली बहन ने फोटो शेयर कर लिखा- 'काश मैं उस वक्त में वापस जा पाती')

करणवीर बोहरा

टीवी में निगेटिव रोल निभाने वाले करणवीर सिंह बोहरा के किरदार को भले ही आप पसंद न करते हों लेकिन असल जिंदगी में वह बेहद नेकदिल इंसान हैं। करण ने ‘कसौटी जिंदगी की’ में निगेटिव रोल को ऐसे निभाया कि लोगों की नजरों में गड़ गए। यही उनकी एक्टिंग की पहचान है, लेकिन असल जिंदगी में वह बिलकुल निगेटिव नहीं हैं और इसका सबूत उन्होंने अपनी प्रेमिका से शादी कर के दिया है। करण ने अपनी प्रेमिका तीज सिद्धू से 2006 में शादी की थी और तब उनकी उम्र केवल 24 साल थी। इस जोड़ी की अब जुड़वां बेटियां, वियना और बेला भी हैं।

सुयश राय

सोनी टीवी के सीरियल ‘रिश्ता लिखेंगे हम नया’ के ‘अभय’ यानी सुयश राय ने अपनी एक्टिंग से लोगों के दिलों में जगह बनाई, लेकिन शायद ही आप जानते होंगे कि ये एक बेतरीन सिंगर भी हैं। सुयश ने भी कम उम्र में ही शादी की है। उन्होंने अपनी गर्लफ्रेंड किश्वर मर्चेंट से शादी की है। सात साल के रिलेशनशिप में रहने के बाद दोनों ने शादी की। शादी के समय सुयश केवल 27 साल के थे। यही नहीं किश्वर सुयश से 8 साल बड़ी भी हैं।

तो इन टीवी स्टार ने जल्दी शादी करके ये साबित कर दिया कि शादी करने से एक्टिंग करियर पर कोई फर्क नहीं पड़ता। रील और रियल लाइफ अलग-अलग है। परिवार को महत्व देने वाला हर जगह कामयाब होता है। तो आपको इन टीवी स्टार की स्टोरी कैसी लगी जरूर बताइएगा।

BollywoodShaadis.com © 2021, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.