रियलिटी शो 'नच बलिए' की ये 12 जोड़ियां रियल लाइफ में बन गए लाइफ पार्टनर, जानें इनके बारे में

रियलटी डांस शो ‘नच बलिए’ की कई जोड़ियों को एक-दूसरे का साथ इतना पसंद आया कि असल जिंदगी में भी इन्होंने अपने जीवनसाथी के रूप में उन्हें ही चुन लिया। तो आइए आपको ऐसी ही जोड़ियों से मिलवाएं।

img

By Ritu Singh Last Updated:

रियलिटी शो 'नच बलिए' की ये 12 जोड़ियां रियल लाइफ में बन गए लाइफ पार्टनर, जानें इनके बारे में

ग्लैमरस डांस रियलिटी शो ‘नच बलिए’ ने यंग और डायनामिक टीवी स्टार्स को एक ऐसा प्लेटफॉर्म दिया,जहां वे अपनी एक्टिंग के बाद डांसिंग टैलेंट को भी दुनिया के सामने रख सके। डांस शो की प्रैक्टिस करते-करते ये जोड़ियां कब एक-दूसरे के करीब आ गईं, उन्हें भी इसका पता नहीं चला। ‘नच बलिए’ शो के कई सीजन में ऐसी जोड़ियां आईं, जिनकी ऑन स्क्रीन केमिस्ट्री लोगों को भी भा गईं और जब शो खत्म हुआ तो उन्होंने लाइफ पार्टनर बनकर अपने इस रिश्ते को शादी का नाम दे दिया। खास बात ये है कि ‘नच बलिए’ एक ऐसा शो बना, जहां कम से कम 12 जोड़ियों ने अपने पार्टनर के साथ ही शादी की। तो आइए जानें इन जोड़ियों के बारे में।

कृष्णा अभिषेक-कश्मीरा शाह

कश्मीरा शाह और कृष्णा अभिषेक की लव स्टोरी जरा हटके है। दोनों 2006 में फ़िल्म ‘पप्पू पास हो गया’ के दौरान एक-दूसरे के करीब आए थे। दोनों के बीच अचानक केमिस्ट्री बनी और वन नाइट स्टैंड के बाद उन्हें लगा कि वे एक दूजे के लिए ही बने हैं। कृष्णा कहते हैं, “ये सभी के साथ होता है, अंतर सिर्फ इतना है कि हर कोई इसे जाहिर नहीं करता। उस रात बने एक खास रिश्ते के बाद से ही कश्मीरा मेरा ख्याल रखने लगीं, मेरे लिए खाना वगैरह भी ले आने लगीं।" ‘नच बलिए-6’ के बाद कृष्णा ने अपनी लिव-इन पार्टनर को शादी के लिए प्रपोज किया। उन्होंने 24 जुलाई 2013 को लास वेगास में अपने कुछ करीबियों की मौजूदगी में बेहद सादगी से शादी की थी। इसका अंदाज़ा इस बात से लगाया जा सकता है कि शादी के करीब दो साल बाद लोगों को इस बारे में पता चल सका था।

रवि दुबे और शर्गुन मेहता

‘नच बलिए-5’ के उपविजेता रवि दुबे और शर्गुन मेहता की पहली मुलाकात टीवी के शो ‘करोल बाग’ के सेट पर हुई थी। खास बात ये कि दोनों में से किसी ने भी अपने प्यार का इजहार एक-दूसरे से नहीं किया था। उनका कहना है कि, "हमने एक-दूसरे की फीलिंग्स को समझा और हमारा रिश्ता अपने आप ही आगे बढ़ता चला गया।" रवि ने ‘नच बलिए’ शो के दौरान ही बॉलीवुड स्टाइल में अपनी गर्लफ्रेंड को हीरे की अंगूठी पहना कर शादी के लिए प्रपोज किया था।

आमिर अली और संजीदा शेख

‘नच बलिए-3’ के विनर रहे आमिर अली और संजीदा शेख ने भी शो खत्म होने के बाद शादी की थी। करीब 6 साल तक रिलेशनशिप में रहने के बाद  2 मार्च 2012 को दोनों पति-पत्नी बने।

मोहित मलिक और अदिति शिर्वाइकर

अच्छे दोस्त से पति-पत्नी बनने तक का सफर मोहित मलिक और अदिति शिर्वाइकर के लिए भी खुशनुमा रहा है।‘नच बलिए-4’ में दोनों एक-दूसरे के करीब आए और फिर दोनों ने 1 दिसंबर 2010 को शादी कर ली।(ये भी पढ़ें: किशोर कुमार ने की थी 4 शादियां, जिसके लिए बदला था धर्म उसी को आंखों के सामने देखा था मरते हुए)

मजहर सैयद और मौली गांगुली

मजहर सैयद और मौली गांगुली की पहली मुलाकात ‘नच बलिए-4’ के सेट पर ही हुई  थी। इसके बाद दोनों की दूसरी मुलाकात टीवी सीरियल ‘कहीं किसी रोज’ के सेट पर हुई तो दोनों के बीच कुछ-कुछ होने लगा। सात साल के रिलेशनशिप में रहने के बाद दोनों ने शादी कर ली। मौली कहती हैं कि, "हमने अपनी शादी बिलकुल सादगी से की और हमारी शादी में वही लोग शामिल हुए, जो हमारे लिए मायने रखते थे।"

इंद्रनील सेनगुप्ता और बरखा बिष्ट

इस हॉट कपल की पहली मुलाकात ‘प्यार के दो नाम:एक राधा एक श्याम’ सीरियल के सेट पर हुई थी। तब दोनों को शायद ही अंदाजा रहा होगा कि वे कभी लाइफ पार्टनर भी बन जाएंगे। उन्होंने 2007 में ‘नच बलिए-3’ में हिस्सा लिया और यहीं से उन्हें ये अहसास हुआ कि दोनों एक दूसरे के लिए ही बने हैं। 2 मार्च 2008 को उन्होंने शादी कर ली। अब वे एक खूबसूरत सी बेटी मीरा के मॉम-डैड भी हैं।

पराग त्यागी और शेफाली जरीवाला

‘पवित्र रिश्ता’ फेम पराग त्यागी और ‘कांटा लगा गर्ल’ शेफाली की पहली मुलाकात भी ‘नच बलिए-5’ के सेट पर 2012 में हुई थी। यहीं से इनके बीच नजदीकियां बढ़ीं। कुछ समय साथ गुजारने के बाद 12 अगस्त 2014 को दोनों शादी के बंधन में बंध गए। पराग कहते हैं कि,"शेफाली की हर बात मुझे पसंद है। शेफाली बहुत केयरिंग हैं और मेरा पूरा ख्याल रखती हैं। मेरी सेहत से लेकर मेरे ड्रेस डिजाइनिंग और लुक तक, सब कुछ वे ही मैनेज करती हैं।"

तनाज़ और बख्तियार इरानी

2006  में तनाज और बख्तियार ‘नच बलिए-2’ की दूसरी उपविजेता जोड़ी बने थे। शो के दौरान इनकी केमिस्ट्री लोगों को भी पसंद आई और इन्होंने भी शो के बाद अपने खूबसूरत रिश्ते को पति-पत्नी का नाम दे दिया। दोनों की पहली मुलाकात सीरियल ‘फेम गुरुकुल’ में काम करने के दौरान हुई थी। इनके तीन बच्चे हैं- ज्यूस, जिआना और जारा। (ये भी पढ़ें: मिनिषा लांबा ने 5 साल बाद पति रयान थाम से लिया तलाक, ऐसे हुई थी दोनों की मुलाकात)

अरुण पुंज और गुरदीप कोहली

अरुण पुंज और गुरदीप कोहली की पहली मुलाकात सीरियल ‘संजीवनी’ के सेट पर हुई थी। दोनों को पहली नजर में ही एक-दूसरे से प्यार हो गया था। दोनों ने काफी वक्त साथ बिताया था और ‘नच बलिए-2’ में दोनों की बॉन्डिंग इतनी मजबूत हो गई की शो खत्म होने से पहले ही उन्होंने 10 दिसंबर 2006 को शादी कर ली। गुरदीप का कहना है कि', "उनका और अरुण के सोचने का तरीका एक जैसा है। हम दोनों किसी मुद्दे पर हमेशा एक मत रहते थे और यही कारण है कि हमने ये महसूस किया कि हम दोनों एक-दूसरे के लिए परफेक्ट मैच हैं और शादी कर ली।"

आश्का गोराडिया और ब्रेंट गॉबल

टीवी सीरियल ‘नागिन’ की एक्ट्रेस आश्का गोराडिया और उनके अमेरिकी बॉयफ्रेंड ने ‘नच बलिए’ के सीजन 8 में अपनी जोड़ी बनाई थी। उस समय आश्का अपने बॉयफ्रेंड रोहित बख्शी के साथ डेटिंग करती थीं। रोहित के साथ 10 साल डेटिंग के बाद आश्का की लाइफ में ब्रेंट गॉबल ने जगह बना ली। दोनों के बीच बहुत तेजी से बॉडिंग बनी और दोनों ने एक बार नहीं, बल्कि दोनों ने दो बार शादी की। पहले उन्होंने ईसाई रीति रिवाजों से शादी की। उसके बाद 3 दिसंबर 2017 को हिंदू परंपराओं के अनुसार विवाह किया।

भारती सिंह और हर्ष लिंबछिया

भारती और हर्ष की शादी भी 3 दिसम्बर 2017 के दिन ही हुई। दोनों ‘नच बलिए-8’ में साथ आए थे। इससे पहले वे ‘कॉमेडी सर्कस’ के सेट पर एक-दूसरे से मिले थे। 7 साल से वे एक-दूसरे के साथ रिलेशनशिप में थे। भारती बताती हैं कि, "हर्ष उनको सेट पर बहुत छेड़ते थे।" वहीं, हर्ष बताते हैं कि, "भारती का सभी के साथ एक जैसा व्यवहार उन्हें बहुत पंसद आता था। वह हमेशा सबके साथ बहुत ही प्यार से मिलती थीं। हम दोनों के बीच बहुत कुछ कॉमन था और तब हमने तय किया कि हमें शादी कर लेनी चाहिए।" (ये भी पढ़ें: कृष्णा अभिषेक से पहली मुलाकात को लेकर पत्नी कश्मीरा ने किया खुलासा, वीडियो हो रहा वायरल)

दीपिका कक्कड़  और शोएब इब्राहिम

दीपिका कक्कड़ और शोएब इब्राहिम ‘नच बलिए-8’ में नजर आए थे और अगले ही साल 22 फरवरी 2018 को उन्होंने शादी कर ली। दीपिका को ‘नच बलिए’ के स्टेज पर ही शोएब ने प्रपोज किया था। दीपिका और शोएब टीवी सीरियल ‘ससुराल सिमर का’ के सेट पर पहली बार एक-दूसरे से मिले थे।

‘नच बलिए’ की इन फेमस जोड़ियों ने तो अपनी रील लाइफ को रियल में बदल दिया, लेकिन आपको इनकी केमिस्ट्री कैसी लगती है, कमेंट बॉक्स में जरूर बताइएगा।

BollywoodShaadis.com © 2021, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.