टीवी की 8 फेमस ननद-भाभी की जोड़ियां, जो एक-दूसरे से करती है बहनों जैसा प्यार

इस आर्टिकल में हम आपको टीवी इंडस्ट्री की ऐसी रियल ननद और भाभी की जोड़ियों से मिलवाने जा रहे हैं, जिनके बीच के प्यार को देख कर शायद आप भी दंग रह जाएंगे। तो चलिए जानते हैं इनके बारे में।

img

By Ritu Singh Last Updated:

टीवी की 8 फेमस ननद-भाभी की जोड़ियां, जो एक-दूसरे से करती है बहनों जैसा प्यार

ननद-भाभी का रिश्ता वैसे तो बहन का होता है, लेकिन असल जिंदगी में बहन वाला रिश्ता कायम होना आसान नहीं होता। ज्यादातर ननद और भाभी के बीच छत्तीस का आंकड़ा ही रहता है, ऐसे ही टीवी सीरियल में संस्कारी बहू का किरदार निभाने वाली एक्ट्रेसेस रियल लाइफ में भी ऐसी ही हों, ये जरूरी नहीं है, लेकिन आज हम आपको कुछ ऐसी टीवी एक्ट्रेसेस के बारे में बताने जा रहे हैं जो असल लाइफ में बेहद संस्कारी हैं। वे अपनी फैमिली से बेहद प्यार करती हैं। खासकर अपनी ननदों से। ये ननद-भाभी की जोड़ियां मिसाल कायम करने वाली हैं। ननद और भाभी की जिन जोड़ियों से हम आपको मिलवाने जा रहे हैं उनके बीच के प्यार को देख कर शायद आप भी दंग रह जाएंगे। तो चलिए जानते हैं इनके बारे में।

किश्वर मर्चेंट और श्रुति राय

किश्वर मर्चेंट (Kishwer Merchant) एक्ट्रेस और मॉडल हैं। उन्होंने ‘एक हसीना थी’, ‘इतना न करो मुझसे प्यार’ जैसे सीरियल से अपनी पहचान बनाई है। इसके अलावा वह 'बिग बॉस' सीजन-9 में भी शामिल थीं। टीवी की इस फेमस एक्ट्रेस ने एक्टर सुयश राय से शादी की है। सुयश की बहन श्रुति राय (Shruti Rai) से किश्वर की बॉडिंग बेहद खास है। ननद-भाभी की इस जोड़ी में बेहद अपनापन है और दोनों अधिकतर एक-दूसरे के साथ घूमती व शॉपिंग करती नजर आती हैं। एक-दूसरे के साथ ये अपना बर्थडे सेलिब्रेट करती हैं और हाल ही में जब श्रुति ने अपना मोबाइल ऐप लॉन्च किया तो भी किश्वर उनके साथ ही मौजूद थीं। ननद-भाभी का ऐसा प्यार बहुत कम देखने को मिलता है। (इसे भी पढ़ें: जब जया बच्चन ने पब्लिकली करिश्मा कपूर को पुकारा था ‘बहू’, वीडियो में शर्माती नजर आईं एक्ट्रेस)

दृष्टि धामी और सुहासी धामी

दृष्टि धामी (Drashti Dhami) और सुहासी धामी (Suhasi Dhami) टीवी की जानी-मानी एक्ट्रेस हैं, और असल ज़िन्दगी में ये एक-दूसरे की ननद-भाभी हैं। सुहासी ने दृष्टि के भाई जैशील धामी (Jaisheel Dhami) से शादी की है। ननद-भाभी का उनका रिश्ता इतना गहरा है कि दोनों अधिकतर साथ ही नजर आती हैं। एक-दूसरे के साथ इन्हें समय बिताना काफी पसंद है। ये दोनों एक-दूसरे की कंपनी एन्जॉय करती हैं। एक बार सुहासी ने खुद बताया था कि, "दृष्टि और मैं बहुत करीब हैं। वास्तव में हम परिवार के साथ रहने के बजाय एक साथ समय बिताना ज्यादा पसंद करते हैं। हम अक्सर बाहर घूमते हैं और शॉपिंग करते हैं।" (ये भी पढ़ें: बॉलीवुड के इन 7 सितारों ने अपने फैन से ही रचाई शादी, नाम जान आपको होगी हैरानी)   

दिव्यांका त्रिपाठी दहिया और रिया दहिया

सीरियल ‘ये हैं मोहब्बतें’ की 'इशी मां' यानी दिव्यांका (Divyanka Tripathi) की ज़िन्दगी सीरियल के अन्दर भले ही मुश्किलों से भरी रही है, लेकिन असल जिंदगी में उन्हें बेहद प्यार करने वाला पति विवेक दहिया (Vivek Dahiya) मिला है। पति के साथ ही दिव्यांका को बेहद प्यारी और दोस्त जैसी ननद रिया दहिया (Riya Dahiya) भी मिली हैं। दिव्यांका और रिया के बीच दोस्ती का रिश्ता बहुत ही गहरा है। ननद-भाभी की ये जोड़ी अधिकतर पार्टियों में मस्ती करती नजर आती है। (इसे भी पढ़ें: 'सुपर मॉम' हैं एक्ट्रेस काजोल, दो बार मिसकैरेज के बाद बनी मां, बेटी के लिए रह रहीं अजय देवगन से अलग)

कश्मीरा शाह और आरती सिंह

कश्मीरा शाह (Kashmeera Shah) और उनके पति कृष्णा (Krushna) जाने-माने सेलिब्रिटी हैं। वहीं, कृष्णा की बहन आरती सिंह (Aarti Singh) का रिश्ता न केवल अपने भाई, बल्कि भाभी से भी बेहद खास है। ननद-भाभी एक-दूसरे से बेहद खास बॉडिंग शेयर करती हैं। ये दोनों साथ में काफी समय बिताती हैं और अधिकतर साथ ही बाहर भी नजर आती हैं। जब कश्मीरा और कृष्णा लिव-इन में रहते थे तो आरती अधिकतर ही उनके साथ रहा करती थीं। आरती और कश्मीरा पहले एक दोस्त हैं और बाद में ननद-भाभी। 'बिग बॉस-13' में भी दोनों की बेहतर बॉडिंग देखने को मिली थी। (ये भी पढ़ें: बॉलीवुड की 10 ऐसी ननंद-भाभी की जोड़ियां, जो आपस में कभी नहीं झगड़ती)

दीपिका कक्कड़ और सबा इब्राहिम

दीपिका कक्कड़ (Deepika Kakkar ) और शोएब इब्राहिम (Shoaib Ibrahim) की जोड़ी टीवी शो ‘नच बलिए’ की काफी पसंद की जाने वाली जोड़ियों में से एक रही है। ‘नच बलिए’ में आने के बाद ही ये पता चल सका था कि कैसे शोएब टूटे हुए दिल को समेट कर दीपिका के लिए शूरवीर बन गए थे। दीपिका बेहद लकी हैं कि उन्हें बेइंतहां प्यार करने वाला पति और बहन से भी कहीं बढ़कर ननद मिली है। उनकी ननद सबा इब्राहिम (Saba Ibrahim) उनसे बहुत प्यार करती हैं। सबा अपनी भाभी दीपिका की तारीफ करते नहीं थकती हैं और इंस्टाग्राम अकाउंट पर अपने खुशहाल परिवार की तस्वीर पोस्ट करने को लालायित रहती हैं। (इसे भी पढ़ें: मिलिए इन 6 सेलिब्रिटी सुपरमॉम से जिन्होंने अपनी डिलीवरी के तुरंत बाद शुरू कर दिया था काम)

अनिता हस्सनंदनी और वृशिका मेहता

अनिता हस्सनंदनी (Anita Hassanandani) एक बेहद खूबसूरत और टैलेंटेड एक्ट्रेस हैं। अनिता ने अपने फैशन सेन्स से सभी को अपना दीवाना बनाया हुआ है। अनिता को अपने पति रोहित रेड्डी (Rohit Reddy) के साथ ही बेहद प्यार करने वाली ननद फिल्म ‘डी-3’ की एक्ट्रेस वृशिका मेहता (Vrushika Mehta)  भी मिली हैं। वृशिका रोहित की राखी बहन हैं। वृशिका और अनिता का रिश्ता काफी गहरा है और ये दोनों एक-दूसरे से काफी प्यार करती हैं।

सरगुन मेहता और चारू

सरगुन मेहता (Sargun Mehta) के भाई की शादी कुछ ही समय पहले चारू (Charu) के साथ हुई है। चारू न केवल सभी की फेवरेट हैं बल्कि बेहद क्यूट भी हैं। उनकी और सरगुन की केमिस्ट्री बेहद अच्छी है। ये दोनों ही साथ में समय बिताती हैं और मस्ती भी करती हैं।

डेलनाज ईरानी और तनाज ईरानी

डेलनाज ईरानी (Delnaaz Irani)  और तनाज ईरानी (Tanaz Irani) टीवी जगत का वो चेहरा हैं, जिसे देखकर ही फैंस के चेहरे पर मुस्कान आ जाती है। दोनों ने कई फिल्मों और सीरियल्स में काम किया है। तनाज की ननद डेलनाज हैं और दोनों के बीच ननद-भाभी से ज्यादा गहरा रिश्ता दोस्ती का है। ये जोड़ी 'बिग बॉस' के घर में भी एक साथ आई थी, जहां इन्होंने एक-दूसरे का काफी साथ दिया था। ये ननद-भाभी की जोड़ी बहनों की तरह ही रहती है।

यहां हमने आपको टीवी इंडस्ट्री की जिन ननद-भाभी की जोडियों के बारे में बताया, वो जोडियां फैंस के दिलों पर राज करती हैं। ये जोडियां ब्रेकफास्ट बनाने से लेकर कॉफ़ी डेट्स पर जाने तक बेस्ट फ्रेंड फॉरएवर हैं। तो आपको इन जोडियों में से कौन सी जोड़ी ज्यादा अच्छी लगती है? हमें जरूर बताएं और हमारे लिए कोई सुझाव हो तो वह भी अवश्य दें।

(फोटो क्रेडिट: इंस्टाग्राम)
latest
latest

Loading...

BollywoodShaadis.com © 2020, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.