नीता अंबानी से लेकर रणबीर-आलिया तक के घर को गौरी खान ने किया है डिजाइन, देखें फोटोज

बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान की वाइफ गौरी खान ने कई सेलिब्रिटीज के घर को अपने इंटीरियर डिजाइन से लाजवाब बनाया है। आइए हम आपको इनमें से 6 सेलेब्स के घर को दिखाते हैं।

img

By Rinki Tiwari Last Updated:

नीता अंबानी से लेकर रणबीर-आलिया तक के घर को गौरी खान ने किया है डिजाइन, देखें फोटोज

बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान (Shahrukh Khan) की वाइफ गौरी खान (Gauri Khan) फिल्म इंडस्ट्री की चकाचौंध से दूर रहती हैं, लेकिन वह किसी सेलेब से कम नहीं हैं। गौरी खान को बी-टाउन की लीडिंग स्टार वाइफ कहा जाता है, जिन्होंने अपने प्रोफेशन से कई लोगों को इंस्पायर किया। आज भले ही इंडस्ट्री में कई स्टार वाइफ इंटीरियर डिजाइनर हैं, लेकिन इसकी शुरुआत शाहरुख खान की वाइफ और मशहूर इंटीरियर डिजाइनर गौरी खान ने ही की थी। गौरी खान को इंडस्ट्री का बेस्ट इंटीरियर डिजाइनर कहा जाता है, जिनके होम डेकोरेटेड टेस्ट को कई सितारे पसंद करते हैं और अपने फेवरेट प्लेस को गौरी खान के द्वारा डिजाइन करवाते हैं। इनमें बॉलीवुड के कई सेलेब्स शामिल हैं। तो चलिए आज हम आपको गौरी खान की प्रोफेशनल लिस्ट में शामिल उन सेलेब्स के फेवरेट कॉर्नर को दिखाते हैं, जिसे शाहरुख खान की वाइफ ने डिजाइन किया है।

करण जौहर

हिंदी सिनेमा के मशहूर फिल्म निर्माता और धर्मा प्रोडक्शन के मालिक करण जौहर (Karan Johar) पार्टीज के दीवाने हैं। करण जौहर कई मौकों पर अपने घर पर पार्टी ऑर्गनाइज़ करते हैं और बी-टाउन से जुड़े सेलिब्रिटीज को इनवाइट करते हैं। ऐसे में करण जौहर को पार्टी करने के लिए एक बेस्ट स्पेस की तलाश थी, जो उन्हें उनके कार्टर रोड स्थित घर के छत पर ही मिल गई। गौरी खान ने उनके छत को मोर स्पेस के साथ यूनिक लुक में डिजाइन कर दिया, जो सेलेब पार्टी के लिए एकदम परफेक्ट है। देखें फोटोज। (ये भी पढ़ें- कॉमेडियन कपिल शर्मा की पांच सबसे महंगी चीजें, करोडों का है बंगला तो चलते हैं इस रॉयल कार से)

जैकलीन फर्नांडिस

बॉलीवुड की गॉर्जियस एक्ट्रेस जैकलीन फर्नांडिस (Jacqueline Fernandez) को पीसफुल जगह बहुत पसंद है। इसलिए उन्होंने गौरी खान से अपने बेडरूम को डिजाइन करने को कहा। इसको लेकर जैकलीन ने कहा था कि उन्हें गौरी खान के द्वारा डिजाइन किए गए प्लेस पर पढ़ना, लिखना और आराम करना पसंद है। गौरी खान के द्वारा इंटीरियर की हुई बड़ी खिड़कियां, वॉल आर्ट्स और यूनिक सामान, एक बड़ा लैंप, एक मैगजीन रैक में लगी एक सीढ़ी, बहुत सारे कम्फर्ट कुशन और एक बिस्तर सभी बहुत ही पीसफुल लग रहा है।

आलिया भट्ट

बॉलीवुड एक्ट्रेस आलिया भट्ट (Alia Bhatt) अक्सर अपने काम में बिजी रहती हैं और उनका ज्यादातर समय वैनिटी वैन में गुजरता है। इसलिए एक्ट्रेस ने गौरी खान से अपनी वैनिटी वैन को घर बनाने की इच्छा जाहिर की थी। फिर क्या था। गौरी खान ने अपने यूनिक टेस्ट से वैनिटी वैन को घर की तरह सजा दिया। आलिया भट्ट ने इसकी तस्वीरें अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर भी शेयर की थीं। वॉल पेंटिंग, रंग-बिरंगे कलर्स और खूबसूरत लैंप से सजा ये वैनिटी वैन वाकई घर वाली फीलिंग देने के लिए काफी है। (ये भी पढ़ें- शाहरुख खान और गौरी खान के बाथरूम को संगमरमर से किया गया है डिजाइन, देखें इनसाइड फोटोज)

सिद्धार्थ मल्होत्रा

फिल्म ‘स्टूडेंट ऑफ द ईयर’ से डेब्यू करने वाले सिद्धार्थ मल्होत्रा (Sidharth Malhotra) को अपने घर में एक ऐसा स्पेस चाहिए था, जहां वो थकावट भरे दिन के बाद अपने घर के कोने में अपने दोस्तों के साथ बैठकर चिल आउट कर सकें। इसके लिए उन्होंने अपने घर में गौरी खान से बैचलर पैड बनवाया। मोर स्पेस के साथ खूबसूरत काउच, वॉल पेंटिंग, स्टालिश लैंप, और वुड टेबल उनके बैचलर पैड को पूरा कर रहा है।

नीता अंबानी

गौरी खान ने एशिया के सबसे अमीर शख्स मुकेश अंबानी की वाइफ नीता अंबानी (Nita Ambani) के लिए इंटीरियर डिजाइन किया है। उन्होंने नीता अंबानी के लिए उनके घर ‘एंटीलिया’ में बार लाउंज को डिजाइन किया था। इसे ‘top bespoke projects’ कहा गया था।

रणबीर कपूर

बॉलीवुड के हैंडसम हंक रणबीर कपूर (Ranbir Kapoor) को पाली हिल स्थित अपने पहले घर पर एक बैचलर पैड बनवाना था, जिसके लिए उन्होंने गौरी खान को चुना। रणबीर कपूर ने कहा था कि गौरी खान ने उनके बैचलर पैड के लिए जो कुछ भी ऐड किया, वो उनके टेस्ट के अनुसार था। (ये भी पढ़ें- बेहद आलीशान हैं लारा दत्ता और महेश भूपति के दोनों घर, देखें अंदर की तस्वीरें)

फिलहाल, इतना तो साफ है कि गौरी खान बी-टाउन की पहली पसंद हैं। तो गौरी खान के द्वारा डिजाइन किए गए ये स्पेशल स्पेस आपको कैसे लगे। हमें कमेंट करके जरूर बताएं, साथ ही कोई सुझाव हो तो अवश्य दें।

(फोटो क्रेडिट- गौरी खान)
BollywoodShaadis.com © 2021, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.