इस खूबसूरत दुल्हन ने लहंगे पर लिखवाए अपनों के स्पेशल मैसेज, 'खिड़कीनुमा' पॉकेट ने खींचा ध्यान

हाल ही में, हमें एक ऐसी दुल्हन मिली, जिनके यूनिक ब्राइडल लहंगे ने हमारा ध्यान अपनी ओर खींच लिया। आइए आपको इसके बारे में विस्तार से बताते हैं और इसकी झलक भी दिखाते हैं।

img

By Shivakant Shukla Last Updated:

इस खूबसूरत दुल्हन ने लहंगे पर लिखवाए अपनों के स्पेशल मैसेज, 'खिड़कीनुमा' पॉकेट ने खींचा ध्यान

दुनिया भर में भारतीय दुल्हनों के बारे में चर्चा होती है, क्योंकि इंडियन वेडिंग अपने भव्य समारोहों और परंपराओं के लिए जाना जाता है। हालांकि, अब भारतीय दुल्हनें भी अपने वेडिंग आउटफिट के साथ प्रयोग करने में पीछे नहीं हैं। वह हरसंभव कोशिश कर रही हैं कि, उनकी शादी हमेशा के लिए यादगार रहे।

simran

हाल ही में, हमें एक ऐसी खूबसूरत दुल्हन मिली, जिन्होंने अपने सपनों के राजुकमार निखिल संग शादी की है। उन्होंने अपनी वेडिंग में बेहद खास लहंगा पहना था, जिसे पहनने का सपना लगभग हर दुल्हन देखती है। दरअसल, हमारी 'ब्राइड ऑफ द वीक' सिमरन बलार जैन एक डिजिटल कंटेंट क्रिएटर हैं, उन्होंने अपनी शादी में एक ऐसा लहंगा पहना था, जो सचमुच उनके चाहने वालों की इच्छाओं को पूरा करने वाला था। जी हां, आपने सही पढ़ा! सिमरन ने अपने लाल लहंगे को बंगलुरु स्थित लेबल 'मकाना' द्वारा कस्टमाइज़ करवाया था और यह यूनिक होने के कारण चर्चा का विषय बन गया है, इस लहंगे में खास बात ये थी कि, इसमें उनके प्रियजनों का आशीर्वाद लिखा हुआ है। यहां देखें लहंगे का वीडियो।

(ये भी पढ़ें- सब्यसाची की प्लस साइज दुल्हन हेरिटेज लहंगे में लगीं सुंदर, मीनाकारी ज्वेलरी ने खींचा ध्यान)

एक इंटरव्यू में लहंगे के बारे में बात करते हुए सिमरन कहती हैं, ''यह हमारे हाई स्कूल से लेकर ग्रेजुएट होने तक की याद दिलाएगा, जो उन लोगों द्वारा लिखे गए संदेशों में शामिल हैं, जिन्हें हम हमेशा याद रखना चाहते थे।'' लहंगे के झरोखों पर अपने प्रियजनों द्वारा लिखे गए संदेशों के बारे में बात करते हुए सिमरन बताती हैं, "यह आउटफिट सौ गुना अधिक ध्यान देने और प्यार करने के योग्य है, क्योंकि यह उन खूबसूरत खिड़कियों में छिपा हुआ है, जहां यह मैसेजेस को सुरक्षित और व्यक्तिगत रखा जा सकता है।" 

सिमरन के अनुसार, लहंगे में एक विशेष डिज़ाइन एलिमेंट है। उन्होंने कहा, "यह रजवाड़ी खिड़कियों (झरोखों) से घिरा हुआ है, इसलिए मैंने उनसे (डिजाइनरों) से यह सुनिश्चित करने के लिए कहा था कि, लहंगा बनाते समय एक तरफ की खिड़कियां खुली हों। ताकि मेरे चाहने वाले उस पर अपना आशीर्वाद लिख सकें।"

simran

(ये भी पढ़ें- दुल्हन ने अपनी शादी में पहना बेबी पिंक कलर का लहंगा, कुंदन की ज्वेलरी के साथ किया स्टाइल)

नई दुल्हन ने होने वाली दुल्हनों के साथ कुछ टिप्स भी साझा किए, जो एक यादगार शादी की पोशाक चाहती हैं। उन्होंने कहा कि, ''हो सके तो, अपने लहंगे को कस्टमाइज करते समय उसमें पॉकेट ऐड करें, ताकि आप आसानी से अपने फोन, रबर बैंड या लिपस्टिक इसमें रख सकें।'' सिमरन ने कहा कि, ''सुनिश्चित करें कि, बड़े दिन से पहले आपके लुक्स को अंतिम रूप दे दिया गया है, ताकि आप बड़े दिन में यह तय करने में समय बर्बाद न करें कि, कौन सा आभूषण पहनना है या कौन सा मेकअप और हेयर स्टाइल करना है। शादी के दिन से 15 दिन पहले हर लुक की योजना बनानी चाहिए।''

simran

सिमरन ने होने वाली दुल्हनों को सुझाव देते हुए कहा कि, ''कसने और ढीले करने के लिए हर आउटफिट में हर तरफ 1-2 इंच का अतिरिक्त मार्जिन होना चाहिए। अपने महंगे एथनिक वियर को फीके पड़ने, स्किनकेयर, फाउंडेशन मेकअप से बचाने के लिए सेफ्टी पिन, एक बैकअप आउटफिट, नाइटवियर, लॉन्जरी, एक स्वेट पैड जैसी सभी जरूरी चीजें कैरी करें।''

simran

(ये भी पढ़ें- भारतीय दुल्हन निकी मेहरा ने पहना पाकिस्तानी डिजाइनर का घरारा, शादी के लिए चुना पेस्टल लहंगा)

फिलहाल, आपको दुल्हन सिमरन का लहंगा कैसा लगा? हमें कमेंट करके जरूर बताएं, साथ ही हमारे लिए कोई सलाह हो तो अवश्य दें।

(फोटो ​क्रेडिट: इंस्टाग्राम)
BollywoodShaadis.com © 2022, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.