रश्मि देसाई की लव लाइफः तलाक के बाद एक्ट्रेस की जिंदगी में आए 3 एक्टर, लेकिन नहीं बनी किसी से बात

एक्ट्रेस रश्मि देसाई की लव लाइफ हिचकोले खाती रही है। शादी के बाद तलाक और फिर तीन एक्टरों से नाम जुड़ने के बाद भी आज वह सिंगल हैं। तो आइए एक्ट्रेस की कंट्रोवर्शियल लव लाइफ के बारे में आपको बताएं।

img

By Ritu Singh Last Updated:

रश्मि देसाई की लव लाइफः तलाक के बाद एक्ट्रेस की जिंदगी में आए 3 एक्टर, लेकिन नहीं बनी किसी से बात

टेलीविजन की फेमस एक्ट्रेस रश्मि देसाई ऑन स्क्रीन जरूर सक्सेसफुल रही हैं, लेकिन ऑफ स्क्रीन उनकी लाइफ में बहुत सी दुश्वारियां आई हैं। एक्ट्रेस की पर्सनल लाइफ हमेशा से किसी न किसी कारण लाइमलाइट में रही है। रश्मि ने बेहद कम उम्र में शादी की और कुछ साल में ही उनका तलाक हो गया। इसके बाद उनकी जिंदगी में तीन एक्टर आए, लेकिन किसी से उनकी बात नहीं बनी। इतना ही नहीं, अपनी लव लाइफ के चलते ही उनकी अपनी फैमिली से भी लंबे समय तक अनबन रही थी। हालांकि, 'बिग बॉस' में आने के बाद उनका परिवार एक बार फिर से उनके साथ खड़ा हो गया है। रश्मि को अपनी लाइफ में प्यार तो मिला, लेकिन उनके प्यार की उम्र बहुत छोटी रही है। एक्ट्रेस की लव लाइफ में कई गांठें हैं। तो चलिए आज आपको हम रश्मि देसाई की लव लाइफ के इन्हीं उतार-चढ़ाव के बारे में बताएं।

शूटिंग सेट पर नंदीश संधू से मिली थीं रश्मि

रश्मि देसाई पॉपुलर टीवी शो 'उतरन' के सेट पर नंदीश संधू से पहली बार मिली थीं। हालांकि, पहली मुलाकात में दोनों ने एक-दूसरे को काफी एटीट्यूड वाला समझा था।। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो, पहले दोनों एक-दूसरे से काफी नफरत करते थे, लेकिन धीरे-धीरे दोनों के बीच दोस्ती हुई और दोस्ती के बाद दानों करीब आए। (इसे भी पढ़ें: सचिन तेंदुलकर की बेटी सारा अपनी मां अंजलि की हैं हूबहू कॉपी, ये तस्वीरें हैं सबूत)

कुछ दिन डेटिंग के बाद ही कर ली शादी

कपल जल्द ही एक-दूसरे के काफी करीब आ गया और दोनों ने डेटिंग शुरू कर दी। इसके बाद दोनों ने शादी का फैसला भी कर लिया और साल 2012 में शादी कर ली। शादी के एक साल बाद ही दोनों में अनबन की खबरें आने लगी थीं, और 4 साल में ही ये शादी टूट गई। मीडिया में कपल के तलाक की खूब चर्चा हुई थी। रश्मि ने तलाक के लिए नंदीश संधू की कई लड़कियों के साथ दोस्ती को कारण बताया था, जबकि नंदीश संधू, रश्मि के जरूरत से ज्यादा संवेदनशील होने से परेशान थे। हालांकि, रिपोर्ट्स की मानें तो एक लड़की के साथ नंदिश की कुछ तस्वीरें वायरल होने के बाद कपल के बीच मनमुटाव बढ़ा था और इसी कारण तलाक हुआ था। ये कपल टीवी का वो फेमस चेहरा था, जिसके प्यार के चर्चे ही नहीं बल्कि, ब्रेकअप के चर्चे भी उस समय मीडिया में छाए रहे थे।

तलाक पर नंदीश संधू ने एक मीडिया को दिए इंटरव्यू में कहा था कि, “हमने इस रिश्ते को बचाने की पूरी कोशिश की लेकिन, ऐसा नहीं हो पाया। पहली बार जब रश्मि ने तलाक के लिए कहा था तो मैंने उससे एक और मौका मांगा था, लेकिन जब उसने दोबारा तलाक की बात कही तो मैं मना नहीं कर पाया, क्योंकि मैं इस रिश्ते को बचाने की हर कोशिश कर चुका था।”

वहीं, रश्मि ने भी एक इंटरव्यू में कहा था कि, “अगर दो लोग एक साथ खुश नहीं हैं तो उन्हें अलग हो जाना चाहिए, इसलिए हमने तलाक लेने का फैसला किया।” अपनी शादी बचाने के लिए कपल डांस रियलिटी शो 'नच बलिए 7' और 'खतरों के खिलाड़ी 6' में भी साथ नजर आए थे, लेकिन इस शो के बाद फिर से दोनों की राहें अलग हो गई थीं। 'नच बलिए 7' के सेट पर दोनों ने अपने खराब रिश्ते का जिक्र किया और रश्मि के गर्भपात की खबर भी सामने आई थी।

ब्रेकअप के बाद 10 साल छोटे लक्ष्य से जुड़ा था नाम

रश्मि देसाई का नाम उनसे 10 साल छोटे एक्टर लक्ष्य लालवानी के साथ भी जुड़ा था। नंदिश संधू से तलाक के बाद रश्मि को लक्ष्य ने इमोशनली काफी सपोर्ट किया था। 'स्पॉटबॉय' की रिपोर्ट के अनुसार, रश्मि देसाई खुद से 10 साल छोटे एक्टर लक्ष्य लालवानी के साथ रिलेशनशिप में थीं। सितंबर 2016 में रश्मि देसाई लक्ष्य लालवानी को डेट कर रही थीं। दोनों की मुलाकात टीवी सीरियल 'अधूरी कहानी हमारी' के सेट पर हुई थी। सेट पर मिलने के बाद दोनों करीब आते गए और एक-दूसरे से प्यार कर बैठे। नंदिश संधू से तलाक के बाद रश्मि को लक्ष्य ने इमोशनली काफी सपोर्ट किया था। हालांकि, दोनों ने कभी भी पब्लिकली अपने रिश्ते को स्वीकार नहीं किया, लेकिन दोनों तब एक-दूसरे के प्यार में थे। (इसे भी पढ़ें: बॉलीवुड के ये कपल तलाक के बाद हो चुके हैं अलग, लेकिन आज भी करते हैं एक-दूसरे का सम्मान)

इस रिश्ते से बिगड़ गया था रश्मि का अपने घर से रिश्ता

रिपोर्ट्स की मानें तो रश्मि देसाई की मां ने उनके और लक्ष्य के रिश्ते को ठुकरा दिया था, क्योंकि लक्ष्य उनसे करीब 10 साल छोटे थे। उधर, रश्मि, लक्ष्य के साथ रिश्ता रखने पर अड़ी थीं, इसलिए घरवालों ने उन्हें लक्ष्य या घर में से किसी एक को चुनने के लिए कह दिया। रश्मि ने लक्ष्य को चुन लिया था। इसके बाद रश्मि के घर वालों ने रश्मि से रिश्ता तोड़ दिया था। इसके बाद रश्मि अपने घर को छोड़ कर मुंबई आ गई थीं, और यहां लोखंडवाला में एक किराए के मकान में लक्ष्य के साथ रहने लगी थीं।

और टूट गया लक्ष्य से भी रिश्ता

लक्ष्य के साथ रिलेशनशिप में रहने के दौरान दोनों के रिश्ते अच्छे रहे, लेकिन एक बार एक पार्टी में किसी बात को लेकर लक्ष्य और रश्मि के बीच बहुत ज्यादा झगड़ा हो गया। पार्टी में ही बहस काफी हिंसक हो गई थी और लक्ष्य ने गुस्से में शराब की बोतल भी तोड़ दी थी। इस घटना के बाद ये जोड़ी भी टूट गई और दोनों अलग हो गए।

सिद्धार्थ शुक्ला से भी रहा कनेक्शन

भले ही रश्मि देसाई और सिद्धार्थ शुक्ला के बीच रियलिटी शो 'बिग-बॉस' में जबरदस्त झगड़ा आपने देखा हो, लेकिन एक समय ये जोड़ी एक-दूसरे की बहुत अच्छी दोस्त हुआ करती थी। टीवी सीरियल 'दिल से दिल तक' में दोनों की काम करते हुए दोस्ती हुई थी। 'बिग बॉस' में रश्मि ने इस बात का जिक्र किया था कि, लड़ाई होने के बाद भी वह सिद्धार्थ शुक्ला से दूर नहीं जा पाती थीं। उन्होंने बातों ही बातों में इस बात का भी खुलासा किया था कि, सिद्धार्थ शुक्ला के घर में रहने से उनको एक अपनापन महसूस होता था। इस अपनेपन की वजह रश्मि देसाई ने एक-दूसरे के साथ काम करने को बताया था। भले ही नेशनल टीवी पर रश्मि देसाई ने इस राज के बारे में कोई बात न की हो, लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि इन दोनों के बीच एक ऐसा समय भी रहा था, जब ये कपल एक-दूसरे से प्यार करने लगा था। (इसे भी पढ़ें: जब अर्पिता की शादी में एक्टर आमिर खान ने गाया था गाना और पत्नी किरण ने किया था डांस, देंखे वीडियो)

'स्पॉटबॉय' की रिपोर्ट के अनुसार, सीरियल 'दिल से दिल तक' के दौरान सिद्धार्थ शुक्ला और रश्मि देसाई की इतनी ज्यादा नजदीकियां हो गई थीं कि, ये केमिस्ट्री टीवी पर साफ दिखने लग गई थी। इस रिपोर्ट की माने तो, सिद्धार्थ शुक्ला, रश्मि देसाई को लेकर काफी गंभीर थे। इसके अलावा रिपोर्ट में तो यह भी दावा किया गया है कि साल 2016 में जब सिद्धार्थ शुक्ला ने नई कार खरीदी थी, तो उन्होंने सबसे पहले रश्मि देसाई को अपनी कार की सवारी करवाई थी। इतना ही नहीं इसी कार में सवार होकर ये दोनों तो 3 दिन के लिए संग लोनावला होलीडे पर भी गए थे।

सिद्धार्थ से भी हो गई अनबन

सिद्धार्थ के साथ रश्मि की दोस्ती लंबी नहीं रही और उनके बीच किसी न किसी बात को लेकर मनमुटाव होने लगा। इसका असर उनकी शूटिंग तक पर पड़ने लगा था और कई बार सेट पर भी दोनों झगड़ने लगते थे। इससे शूटिंग में दिक्कते आने लगी थी और अंत में बढ़ते झगड़े को देखते हुए सिद्धार्थ ने ये शो ही छोड़ दिया था।

अरहान खान से करने वाली थीं शादी

रश्मि देसाई का नाम अरहान खान से भी जुड़ा था और वे उनसे शादी तक करने वाली थीं, लेकिन 'बिग बॉस' में ही ये जोड़ी भी टूट गई। दरअसल, शो में कई बार रश्मि ने अरहान के साथ शादी की बात देवोलीना और पारस छाबड़ा को बताई थी। इसी बीच अरहान की भी एंट्री शो में हो गई थी और शो में दोनों की नजदीकियां भी दिखी थीं।

अरहान से भी ऐसे टूटा रिश्ता

अरहान खान की पोल 'बिग बॉस' में खुद एक्टर सलमान खान ने खोली थी और तब रश्मि को उनकी सच्चाई का पता चला था। अरहान खान की एक्स गर्लफ्रेड अमृता धनोआ ने भी उनके खिलाफ बहुत सी बातें बताई थीं। अरहान की शादी और एक बच्चे की बात रश्मि को पता नहीं थी और शो में ही इस कपल के बीच इतनी अनबन हो गई कि दोनों ने अलग होने का फैसला ले लिया था। इतना ही नहीं, शो खत्म होने के बाद घर से बाहर आकर भी रश्मि और अरहान के बीच सोशल मीडिया पर खूब तीखे बोल चले थे।

रश्मि की लव लाइफ में इतने उतार-चढ़ाव आए कि शायद रश्मि अब इन सब से परेशान गई हैं और यही कारण है कि खुद को अब वह सिंगल बता रही हैं। रश्मि अब कुछ दिन अकेले ही अपनी लाइफ को जीना चाहती हैं। तो देखना ये है कि रश्मि कब तक सिंगल रहती हैं। तो आपको हमारी ये स्टोरी कैसी लगी? जरूर बताएं और कोई सुझाव हो तो अवश्य दें।

(फोटो क्रेडिट: इंस्टाग्राम)
latest
latest

Loading...

BollywoodShaadis.com © 2021, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.