धीरूभाई अंबानी की 89वीं जयंती पर बहू टीना ने कंफर्म की बेटे अनमोल की सगाई, लिखा खास नोट

दिवंगत बिजनेसमैन धीरूभाई अंबानी की 89वीं जयंती पर उनकी बहू टीना अंबानी ने एक पोस्ट के जरिए उन्हें याद ​किया है। सा​थ ही बेटे अनमोल की सगाई की भी पुष्टि की है। आइए आपको इस बारे में बताते हैं।

img

By Shivakant Shukla Last Updated:

धीरूभाई अंबानी की 89वीं जयंती पर बहू टीना ने कंफर्म की बेटे अनमोल की सगाई, लिखा खास नोट

दुनियाभर में अंबानी नाम को स्थापित करने वाले धीरूभाई अंबानी (Dhirubhai Ambani) आज भले ही इस दुनिया में नही हैं, लेकिन उनके बच्चे उनके द्वारा बनाई गई विरासत को आगे बढ़ा रहे हैं। आज यानी 28 दिसंबर 2021 को धीरूभाई अंबानी का 89वां जन्मदिन है। इस खास मौके पर उनकी छोटी बहू व अनिल अंबानी (Anil Ambani) की पत्नी टीना अंबानी (Tina Ambani) ने सोशल मीडिया के जरिए अपने ससुर जी को याद किया है। तो आइए आपको इसके बारे में बताते हैं।

Dhirubhai Ambani

पहले ये जान लीजिए कि, 80 के दशक में बॉलीवुड इंडस्ट्री में अपनी खूबसूरती और दमदार अभिनय का जादू बिखेरने वाली टीना अंबानी ने अपने करियर के पीक पर साल 1991 में बिजनेसमैन अनिल अंबानी संग शादी रचाई थी। अनिल संग शादी के बाद टीना ने अपना फिल्मी करियर छोड़ दिया। हालांकि, अभी भी वो फिल्मी हस्तियों के साथ सोशल मीडिया के जरिए जुड़ी रहती हैं। अंबानी फैमिली में यही एकमात्र ऐसी सदस्य हैं, जो सोशल मीडिया पर एक्टिव रहती हैं। यहां उनकी फैन फॉलोइंग भी किसी स्टार से कम नहीं है। टीना अक्सर अपनी फैमिली मेंबर्स के खास दिन पर उनके लिए पोस्ट जरूर शेयर करती हैं।

Tina Ambani

(ये भी पढ़ें: जब धीरूभाई अंबानी नौकरी करने गए थे बड़े भाई रमणिक के पास, पढ़ें इनकी संघर्ष की कहानी)

अब आइए आपको दिखाते हैं टीना अंबानी का अपने ससुर धीरूभाई अंबानी की जयंती ​पर किया गया पोस्ट। दरअसल, 28 दिसंबर 2021 को टीना ने ससुर धीरूभाई अंबानी के 89वीं जयंती के मौके पर अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट पर दो तस्वीरें शेयर की हैं। शेयर की गई पहली फोटो में धीरूभाई अंबानी और कोकिलाबेन अंबानी अपने छोटे बेटे अनिल और बहू टीना के साथ कैमरे के लिए मुस्कुराते हुए पोज दे रहे हैं। वहीं, दूसरी फोटो में वह अपने नाती जय अनमोल के साथ दिखाई दे रहे हैं।

dhirubhai ambani

dhirubhai ambani

इसे शेयर करते हुए टीना ने अपने ससुर के लिए एक खास नोट भी लिखा है। उन्होंने कैप्शन में लिखा है, 'धीरूभाई अंबानी न केवल एक क्रांतिकारी व्यक्ति थे, बल्कि सबसे बड़े महानुभाव, सौम्य और उदार लोगों में से एक थे। पप्पा ने हम सभी को अपना समय, विशेषज्ञता, धैर्य और सीख दी, जिससे हमें अधिक जागरूक और हमारे आस-पास की दुनिया के साथ बेहतर तरीके से रहना और इससे भी अधिक बहुत कुछ सीखने को मिला। उन्हें बहुत याद किया जा रहा है, खासकर एक साल में जब अनमोल अपने जीवन में एक नया अध्याय शुरू कर रहे हैं।' अपने इस कैप्शन के जरिए टीना अंबानी ने बेटे अनमोल अंबानी के इगेजमेंट की पुष्टि कर दी है। 

dhirubhai ambani

(ये भी पढ़ें: धीरूभाई अंबानी की लव लाइफ: पत्नी कोकिलाबेन को पसंद आता था उनके प्यार जताने का ये अंदाज)

बता दें कि, बीते दिनों अनमोल अंबानी ने 12 दिसंबर 2021 को अपने 30वें बर्थडे के दिन अपनी गर्लफ्रेंड कृशा शाह के साथ सगाई की थी। यह एक बेहद प्राइवेट सेरेमनी थी। इसकी तस्वीरें बहुत कम ही सामने आई थीं। जय अनमोल की सगाई की एक तस्वीर टीना अंबानी की बहन भावना मोतीवाला की बेटी अंतरा मारवाह ने अपनी इंस्टा स्टोरी से शेयर की थी। इस फोटो में जय अनमोल अपनी गर्लफ्रेंड कृशा शाह के साथ एक झूले पर बैठकर मुस्कुराते हुए कैमरे ​के लिए पोज दे रहे हैं। इस फोटो के ऊपर अंतरा ने लिखा था, ''इन दोनों के लिए ढेर सारा प्यार।''  

jai anmol engagement

जानकारी के मुताबिक, जय अनमोल की मंगेतर कृशा शाह एक सोशल वर्कर हैं। इसके अलावा एक्टर अरमान जैन ने भी अपनी इंस्टा स्टोरी पर एक फोटो शेयर की थी। इस फोटो में जय अनमोल और कृशा शाह अपनी इंगेजमेंट रिंग फ्लॉन्ट करते हुए देखे जा सकते हैं। इसे शेयर करते हुए अरमान ने कैप्शन में लिखा था, ''बधाई हो अनमोल और कृशा, दोनों को बहुत प्यार करते हैं।''

jai anmol engagement

इसके पहले, 28 दिसंबर 2020 को धीरूभाई अंबानी के 98वें जन्मदिन के मौके पर भी टीना ने उन्हें याद किया था। उन्हांने अपने इंस्टा हैंडल से कुछ फोटोज शेयर की थीं। इसे शेयर करते हुए उन्होंने कैप्शन में लिखा था, 'आप थे और हैं, और आपके जैसा पप्पा कोई नहीं होगा। आप हम में से हर एक में सर्वश्रेष्ठ लाए और हमें सिखाया कि हमारी ज्ञान की सीमा को कैसे विस्तृत किया जाए। जब हम आपको बहुत याद करते हैं, तो आप हमारे अस्तित्व का हिस्सा बने रहते हैं, मार्गदर्शन करते हैं और हमें ऊपर से देखते रहते हैं, हमारे रास्ते को रोशन करते हैं और हमें जीवन के प्रत्येक दिन की संभावनाओं की याद दिलाते हैं। जन्मदिन मुबारक!' 

dhirubhai ambani

dhirubhai ambani

(ये भी पढ़ें: धीरूभाई अंबानी की बहन त्रिलोचनाबेन के बारे में नहीं जानते होंगे आप, जानें क्या करते हैं उनके पोते)   

धीरूभाई अंबानी की फैमिली

अब आइए धीरूभाई अंबानी की फैमिली पर एक नजर डाल लेते हैं। धीरूभाई ने कोकिलाबेन से शादी रचाई थी। दोनों के दो बेटे और दो बेटियां हैं, जिनका नाम मुकेश अंबानी, अनिल अंबानी, दीप्ति और नीना है। मुकेश अंबानी ने नीता अंबानी से लव मैरिज की थी। मुकेश और नीता अंबानी को एक बेटी और दो बेटे हैं, जिनका नाम ईशा, अनंत और आकाश है। आकाश और अनंत दोनों लोग अपने पिता के साथ उनके बिजनेस में मदद करते हैं। 

Ambani Family

ईशा अंबानी की शादी बिजनेसमैन आनंद पीरामल से हुई है। वह टॉप रियल एस्टेट कंपनी के मालिक अजय पीरामल (Ajay Piramal) के बेटे हैं। ईशा अंबानी और आनंद पीरामल के बीच 6 साल का फर्क है। दोनों ने 12 दिसंबर 2018 को लव-अरेंज मैरिज की थी। वहीं, मुकेश अंबानी के बेटे आकाश अंबानी की शादी श्लोका मेहता से हुई है। श्लोका हीरा कारोबारी रसेल मेहता की छोटी बेटी हैं। आकाश और श्लोका एक बेटे पृथ्वी आकाश अंबानी के माता पिता हैं।

Isha Ambani and Anand Piramal

अनिल अंबानी ने एक्ट्रेस टीना अंबानी से लव मैरिज की थी। अनिल और टीना को दो बेटे हैं, जिनका नाम जय अंशुल अंबानी और जय अनमोल अंबानी है। अभी इन दोनों लोगों की शादी नहीं हुई है। 

Mukesh Ambani Family

धीरूभाई अंबानी की बेटियां

धीरूभाई अंबानी की बेटियों के बारे में बात करें तो, दीप्ति की शादी गोवा के एक बड़े बिजनेसमैन और एक फुटबाल टीम के मालिक दत्तराज सालगांवकर से हुई है। इनके दो बच्चे हैं, जिनका नाम इशिता सालगांवकर और विक्रम सालगांवकर है। इशिता सलगांवकर की शादी नीरव मोदी के छोटे भाई नीशल मोदी से हुई है।

Dhirubhai Ambani Daughters

वहीं, छोटी बेटी नीना की शादी एचसी कोठारी गुप के तत्कालीन चेयरमैन भद्रश्याम कोठारी से हुई थी। श्याम कोठारी एक सफल बिजनेसमैन के रूप जाने जाते थे। 2015 में कैंसर के कारण 54 साल की उम्र में उनका निधन हो गया था। इनके दो बच्चे हैं, जिनका नाम अर्जुन कोठारी और नयनतारा है। नयनतारा की शादी के. के. बिरला के पोते शमित भारतीय से हुई है। वहीं, अर्जुन कोठारी की शादी बिजनेसमैन अंजलि और राजेन मारीवाला की बेटी आनंदिता मारीवाला से हुई है। धीरूभाई एक अच्छे बिज़नेसमैन ही नहीं, बल्कि एक अच्छे फैमिली मैन भी थे। साल 2002 में धीरूभाई की हार्ट अटैक से मृत्यु हो गई थी। 

dhirubhai ambani

फिलहाल, हम भी धीरूभाई अंबानी की पुण्यतिथि पर उन्हें श्रद्धांजलि देते हैं। तो आपको टीना अंबानी द्वारा शेयर किया गया पोस्ट कैसा लगा? हमें कमेंट में बताएं, साथ ही कोई सुझाव हो तो अवश्य दें।

BollywoodShaadis.com © 2022, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.