चाची टीना अंबानी ने ईशा और आकाश के बचपन की फोटो शेयर कर विश किया बर्थडे, लिखा प्यारा नोट

बिजनेस टाइकून मुकेश अंबानी और नीता अंबानी के जुड़वा बच्चों ईशा और आकाश को बर्थडे विश करने के लिए चाची टीना अंबानी ने उनके बचपन की क्यूट फोटो शेयर की है। आइए देखते हैं।

img

By Rinki Tiwari Last Updated:

चाची टीना अंबानी ने ईशा और आकाश के बचपन की फोटो शेयर कर विश किया बर्थडे, लिखा प्यारा नोट

एक वक्त था, जब दुनिया की सबसे अमीर शख्सियत में से एक मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) और उनकी पत्नी नीता अंबानी (Nita Ambani) को डॉक्टरों ने कह दिया था कि, वे कभी माता-पिता नहीं बन सकते। इस एक शब्द ने भले ही नीता और मुकेश का दिल तोड़ दिया था, लेकिन उन्होंने कभी हार नहीं मानी। 23 अक्टूबर 1991 को नीता ने ‘IVF’ (In Vitro Fertilization) के जरिए आकाश अंबानी (Akash Ambani) और ईशा अंबानी (Isha Ambani) के रूप में जुड़वा बच्चों को जन्म दिया था।

Ambani Family

आकाश अंबानी और ईशा अंबानी आज यानी 23 अक्टूबर 2021 को 30 साल के पूरे हो गए हैं। आकाश और ईशा दोनों ही अपनी शादीशुदा जिंदगी में काफी खुश हैं। आकाश ने जहां अपने बचपन के प्यार श्लोका मेहता संग शादी रचाई, जिससे उन्हें एक बेटा पृथ्वी भी है। वहीं, ईशा अंबानी अपने जीवनसाथी आनंद पीरामल के साथ अपनी हैप्पी मैरिड लाइफ बिता रही हैं। आकाश और ईशा के जन्मदिन के मौके पर उनकी चाची टीना अंबानी ने खास अंदाज में बर्थडे विश किया है।

(ये भी पढ़ें- आकाश और ईशा अंबानी के बचपन की अनदेखी तस्वीर आई सामने, सोते दिखे जुड़वा भाई-बहन)

Ambani Family

आकाश अंबानी के भाई व बिजनेसमैन अनिल अंबानी की पत्नी टीना अंबानी ने अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट पर कुछ अनदेखी तस्वीरें शेयर की हैं। पहली फोटो आकाश और ईशा के बचपन की है, जिसमें वो चाची टीना, चाचा अनिल, दादी कोकिलाबेन और दो बच्चों के साथ नजर आ रहे हैं। दूसरी फोटो, ईशा और आकाश के जवानी के दिनों की है, जिसमें दोनों ट्रेडिशनल आउटफिट्स में नजर आ रहे हैं। दूसरी फोटो में ईशा अंबानी ट्रेडिशनल आउटफिट में काफी खूबसूरत लग रही हैं, वहीं आखिरी फोटो आकाश की सोलो है।

Isha And Akash With Family

Akash Ambani And Isha Ambani

Isha Ambani

Akash Ambani

इन फोटोज को शेयर करते हुए टीना ने कैप्शन में लिखा है, “हमारे उज्ज्वल, सुंदर बच्चे, अब सभी बड़े हो गए हैं और नई यात्राएं तलाश रहे हैं, अपने जीवन में नए अध्याय लिख रहे हैं। ईशा और आकाश पर बहुत गर्व है। हमारे और हमारे लड़कों की ओर से आपको जन्मदिन पर ढेर सारा हग और प्यार।”

(ये भी पढ़ें- मुकेश अंबानी से अज़ीम प्रेमजी तक, इन बिजनेस टाइकून के बच्चे हैं इतने पढ़े-लिखे)

जैसा कि आप जानते हैं कि, नीता और मुकेश ‘IVF’ के जरिए जुड़वा बच्चों के माता-पिता बने थे। ‘IDiva’ संग बातचीत में नीता अंबानी ने डॉक्टरों द्वारा कभी न मां बनने के बयान पर कहा था, “मेरी शादी के कुछ साल बाद, डॉक्टरों ने मुझे बताया कि, मेरे कभी बच्चे नहीं होंगे। यहां तक कि, जब मैं स्कूल में थी, तब मैं 'जब मैं एक माँ बनूंगी...' शीर्षक से लंबे, प्रचुर निबंध लिखती थी, यहां मुझे 23 साल की उम्र में कहा गया था कि, मैं कभी गर्भ धारण नहीं कर पाऊंगी। मैं बिखर गयी थी।”

Mukesh Ambani And Nita Ambani

इसके आगे नीता ने बताया था कि, कैसे उनकी दोस्त व डॉक्टर फ़िरोज़ा पारिख ने उन्हें मां बनने की उम्मीद दी थी। नीता ने अपनी बात को जारी रखते हुए कहा था, “हालांकि, डॉक्टर फ़िरोज़ा पारिख की मदद से, जो मेरी सबसे करीबी दोस्तों में से एक हैं, मैंने पहली बार अपने जुड़वां बच्चों की कल्पना की।” आकाश-ईशा के जन्म के 3 साल बाद नीता और मुकेश ने अनंत अंबानी का स्वागत किया था।

Nita Ambani

(ये भी पढ़ें- जब मुकेश अंबानी ने बेटी ईशा के साथ किया था डांस, विदाई से जुड़े गाने पर भावुक हो गए थे पिता-बेटी)

फिलहाल, हम भी आकाश और ईशा को जन्मदिन की ढेर सारी शुभकामनाएं देते हैं। तो आपको हमारी ये स्टोरी कैसी लगी? हमें कमेंट करके जरूर बताएं, साथ ही कोई सुझाव हो तो अवश्य दें।

(फोटो क्रेडिट- टीना अंबानी)
BollywoodShaadis.com © 2021, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.