टीना अंबानी ने अपने 'जेठ' मुकेश अंबानी के 63वें जन्मदिन पर फोटो शेयर कर लिखी ये बात

भारत के सबसे आमिर व्यक्ति मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) के जन्मदिन मौके पर भाई अनिल अंबानी की पत्नी टीना अंबानी ने अपने जेठ (मुकेश अंबानी) की एक फोटो इंस्टाग्राम हैंडल पर शेयर करते हुए जन्मदिन की बधाई दी है।

img

By Shivakant Shukla Last Updated:

टीना अंबानी ने अपने 'जेठ' मुकेश अंबानी के 63वें जन्मदिन पर फोटो शेयर कर लिखी ये बात

भारत के सबसे आमिर व्यक्ति मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) एक ऐसा नाम है जो किसी पहचान का मोहताज नहीं है। उन्होंने अपनी मेहनत और परिश्रम की बदौलत दुनिया में अपने नाम का डंका बजाया है। आज उनका 63वां जन्मदिन है। इस मौके पर उनके परिवार, रिश्तेदारों के साथ साथ अंबानी के फैंस भी उन्हें बधाई दे रहे हैं। मुकेश अंबानी ने अपने पिता धीरूभाई अंबानी की विरासत को आगे बढ़ाया है। वह अपने परिवार को एक साथ रखने और हर अवसर को त्योहार की तरह मनाने के लिए जाने जाते हैं। वह एक आदर्श पारिवारिक व्यक्ति हैं। उन्होंने अपने भाई, अनिल अंबानी द्वारा लिए गए 458.77 करोड़ रुपये का कर्ज चुकाया और उन्हें जेल जाने से बचाया था। उन्होंने एक बड़े भाई की भूमिका निभाई और साबित कर दिया कि परिवार ही सब कुछ है।

मुकेश अंबानी का जन्म 19 अप्रैल 1957 को हुआ था। अपने कड़ी मेहनत और समझदारी से मुकेश अंबानी ने बड़े स्तर पर अपना नाम कमाया है। इन्होंने साबित किया कि कड़ी मेहनत और लगन से कैसे पैसा कमाया जा सकता है। उनके पिता द्वारा नीव है, जो आज भी रिलायंस ग्रुप को देश की सबसे बड़ी कंपनी और उसके संचालक और उनके बड़े बेटे मुकेश अंबानी को देश का सबसे अमीर व्यक्ति बनाए हुए हैं। (ये भी पढ़ें: मुकेश अंबानी और नीता अंबानी की वेडिंग एनिवर्सरी पर वायरल हुईं उनकी शादी की अनदेखी फोटोज, यहां देखिए)   

Mukesh Ambani

इस 19 अप्रैल यानी रविवार को वह 63 साल के पूरे हो गए। इस मौके पर भाई अनिल अंबानी की पत्नी टीना अंबानी ने अपने जेठ (मुकेश अंबानी) की एक फोटो इंस्टाग्राम हैंडल पर शेयर करते हुए जन्मदिन की बधाई दी है। फोटो शेयर करते हुए टीना ने कैप्शन में लिखा कि- "हैप्पी बर्थडे टू वार्म, सेंसिटिव, केयरिंग मुकेश" आपको आज और हमेशा हर खुशी की शुभकामनाएं!" (ये भी पढ़ें: ईशा अंबानी और आकाश अंबानी के बचपन की तस्वीरें हुईं वायरल, यहां देखिए अनदेखी फोटो)  

नीता अंबानी इंटरव्यू और मुकेश अंबानी की लव स्टोरी

नीता अंबानी और मुकेश अंबानी की अरेंज मैंरिज 8 मार्च 1985 को हुई थी। बहुत पहले नीता अंबानी ने एक इंटरव्‍यू में बताया था कि कैसे वह मुकेश अंबानी से मिली थीं। नीता ने बताया था, ‘एक डांस फंक्‍शन में मुझे मेरे ससुर धीरूभाई अंबानी और सास कोकिला बेन देखा था। उन्‍हें मेरा डांस बहुत पसंद आया था। नीता अंबानी को क्लासिकल डांस का बहुत शौक था और वह इसी में अपना करियर बनाना चाहती थीं। 

Tina Ambani shares a picture of Nita Ambani and Mukesh Ambani

दरअसल, शादी से पहले नीता अंबानी एक स्‍कूल में टीचर थीं। वहां उन्‍हें 800 रुपए मिलते थे। बच्‍चों को पढ़ाना उनका शौक था। वह नहीं चाहती थीं कि इतने बड़े घर की बहू बनने के बाद वह नौकरी न कर पाएं। नीता अंबानी ने बताया, ‘ मैंने पहली बार में मुकेश को हां नहीं बोला। हम कई बार मिले। मुकेश का शांत स्‍वभाव मुझे बहुत पसंद था मगर डर था कि कहीं शादी के बाद मेरी नौकरी न बंद हो जाए।’ (ये भी पढ़ें: जब मुकेश अंबानी ने खुलेआम लुटाया बेटी ईशा अंबानी पर अपना प्यार, गालों पर किया किस, वीडियो हुआ वायरल)   

मुकेश अंबानी बोले- क्या तुम मुझसे शादी करोगी?

एक बार नीता और मुकेश कार से मुंबई के पेडर रोड से निकले। मुकेश की कार एक सिग्नल पर रुकी और तभी मुकेश ने नीता से पूछा, 'क्या तुम मुझसे शादी करोगी?' नीता ने मुकेश से गाड़ी चलाने को कहा। अब ग्रीन सिग्नल हो चुका था और पीछे से कई गाड़ियां हॉर्न बजा रही थीं, तब मुकेश अंबानी ने कहा, 'जब तक तुम जवाब नहीं दोगी, तब तक कार नहीं चलेगी।' फिर नीता ने जवाब दिया, 'यस.. आई विल.. आई विल।'

हिंदुस्तान टाइम्स के साथ एक साक्षात्कार में, नीता ने अपने पति मुकेश अंबानी के बारे में बताया कि "मुकेश हमेशा मेरी बातों पर विश्वास करते हैं। पति और पत्नी के रूप में, हमारे बच्चों के माता-पिता के रूप में, हमने हमेशा एक पारस्परिक रूप से सराहना की है। हमारे और उनके दोनों के सपने ए​क हैं। ​हम चाहेंगे कि वह हमेशा ऐसे ही रहें। 

फिलहाल, हम भी मुकेश अंबानी को जन्मदिन की बहुत बहुत शुभकामनाएं देते हैं। आपको हमारी ये स्टोरी कैसी लगी हमें कमेंट करके बताना न भूलें, साथ ही हमारे लिए कोई सलाह है तो जरूर दें।

(फोटो क्रेडिट: इंस्टाग्राम)
latest
latest

Loading...

BollywoodShaadis.com © 2020, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.