रणबीर कपूर और आलिया भट्ट की टोटल नेट वर्थ: जा​नें कौन करता है सबसे ज्यादा कमाई

यहां हम आपको स्टार कपल रणबीर कपूर और आलिया भट्ट की टोटल नेट वर्थ के बारे में बताने जा रहे हैं। आइए आपको बताते हैं दोनों में से कौन सबसे अधिक ​कमाई करता है।

img

By Shivakant Shukla Last Updated:

रणबीर कपूर और आलिया भट्ट की टोटल नेट वर्थ: जा​नें कौन करता है सबसे ज्यादा कमाई

डायरेक्टर अयान मुखर्जी की फिल्म 'ब्रह्मास्त्र' के सेट पर शुरू हुई आलिया भट्ट (Alia Bhatt) और रणबीर कपूर (Ranbir Kapoor) की रोमांटिक कहानी करीब पांच साल बाद अब आखिरकार शादी के पवित्र बंधन तक पहुंच चुकी है। कपूर और भट्ट फैमिली ने इस शादी को अंतिम समय तक सीक्रेट रखा। हालांकि, अंतत: नीतू कपूर और रिद्धिमा कपूर साहनी ने रणबीर की शादी को आज यानी 14 अप्रैल 2022 के लिए कन्फर्म कर दिया है। कुछ ही घंटो बाद दोनों पति-पत्नी के रूप में अपनी नई यात्रा को शुरू करेंगे।

ranbir alia

कहने की जरूरत नहीं है, इस शादी से न केवल दो सबसे शक्तिशाली बॉलीवुड खानदान साथ जुड़ रहे हैं, बल्कि दो सबसे आधुनिक, सबसे आकर्षक और निश्चित रूप से सबसे अमीर स्टार किड्स भी शादी के बंधन में बंध रहे हैं। बॉलीवुड की फर्स्ट फैमिली के बेटे रणबीर की शादी अब तक के सबसे विवादास्पद फिल्म निर्माताओं में से एक महेश भट्ट की बेटी आलिया भट्ट से हो रही है। लेकिन क्या आपने कभी सोचा है कि, इन दोनों की नेटवर्थ कितनी है? अगर नहीं! तो आइए आपको इसके बारे में बताते हैं।

ranbir alia

(ये भी पढ़ें- नीतू कपूर ने कन्फर्म की रणबीर-आलिया की शादी की तारीख, ननद रिद्धिमा ने 'भाभी' को कहा- 'क्यूट')

अभिनेत्री ने साल 2012 में 'धर्मा प्रोडक्शंस' के बैनर तले बनी फिल्म 'स्टूडेंट ऑफ द ईयर' से बॉलीवुड में अपनी शुरुआत की थी। उन्होंने जल्द ही लोगों के दिलों में अपनी खास पहचान बनाई और इसके बाद '2 स्टेट्स', 'कपूर एंड संस', 'उड़ता पंजाब' सहित कई अन्य फिल्मों में उनके शानदार अभिनय को सराहा गया। 'गली बॉय' और हाल ही में रिलीज हुई फिल्म 'गंगूबाई काठियावाड़ी' ने वास्तव में आलिया को इंडस्ट्री की शीर्ष अभिनेत्रियों में से एक के रूप में स्थापित कर दिया है। यही नहीं, फिल्म 'आरआरआर' के साथ उन्होंने दक्षिण भारतीय सिनेमा में भी तहलका मचा दिया है। रिपोर्ट्स की मानें तो, आलिया एक फिल्म के लिए 8 से 10 करोड़ रुपये चार्ज करती हैं।

alia bhatt

अमेरिकी मल्टीनेशनल फाइनेंशियल कंपनी 'डफ एंड फेल्प्स' का कहना है कि, 2022 में आलिया की संपत्ति लगभग 68.1 मिलियन अमरीकी डालर यानी 517 करोड़ रुपये से अधिक है। 'कॉर्नेट्टो', 'फ्रूटी', 'मान्यवर', 'कैडबरी' आदि जैसे कई ब्रांडों का समर्थन करने वाली आलिया के बारे में कहा जाता है कि, वे प्रति विज्ञापन 2 करोड़ रुपये चार्ज करती हैं।

alia

(ये भी पढ़ें- आलिया-रणबीर की प्री-वेडिंग रस्म की झलकियां: मां नीतू और बहन रिद्धिमा ने प्लॉन्ट की मेहंदी)

कपूर खानदान के स्टारकिड रणबीर कपूर का बॉलीवुड में 15 साल का लंबा करियर रहा है। उन्होंने अपनी शुरुआत संजय लीला भंसाली की फिल्म 'सांवरिया' से की थी। इसके बाद रणबीर ने 'वेक अप सिड', 'रॉकेट सिंह: सेल्समैन ऑफ द ईयर', 'राजनीति', 'रॉकस्टार', 'बर्फी', 'तमाशा', 'संजू' जैसी कई हिट फिल्में कीं।

ranbir

रिपोर्ट्स के मुताबिक, रणबीर कपूर की कुल नेटवर्थ 45 मिलियन डॉलर यानी 322 करोड़ रुपये आंकी गई है। रणबीर प्रति फिल्म 65-70 करोड़ रुपये चार्ज करते हैं और वह मुंबई के पाली हिल में एक महंगे अपार्टमेंट के मालिक हैं, जिसकी अनुमानित कीमत 16 करोड़ रुपये है। वह मुंबई सिटी एफसी के सह-मालिक भी हैं, जिसकी कीमत 43 करोड़ रुपये है। इसके अलावा, रणबीर 'Oreo', 'Lay's Asian Paints', 'Renault' आदि जैसे ब्रांडों का समर्थन करते हैं। वह कथित तौर पर ब्रांड शूट के लिए प्रति दिन 6 करोड़ रुपये लेते हैं। यह भी पता चला है कि रणबीर, टी-सीरीज़ द्वारा समर्थित अपनी आगामी फिल्म 'एनिमल' के लिए कथित तौर पर 85 करोड़ रुपये ले रहे हैं।

Ranbir Kapoor with Alia Bhatt

(ये भी पढ़ें- आलिया भट्ट से शादी के बाद रणबीर कपूर की होगी सोशल मीडिया पर एंट्री: रिपोर्ट)

इंडस्ट्री के दो सबसे हॉट सेलेब्स शादी कर रहे हैं और उनकी टोटल नेट वर्थ 839 करोड़ रुपये से अधिक है। फिल्मों से लेकर ब्रांड एंडोर्समेंट तक, कई महंगी संपत्तियां भी इन दो बॉलीवुड सुपरस्टार्स के पास हैं। शादी के बाद दोनों की कुल संपत्ति पहले से काफी ज्यादा होती जाएगी।

ranbir

फिलहाल, आपको ये कपल कैसा लगता है? हमें कमेंट करके जरूर बताएं, साथ ही हमारे लिए कोई सलाह हो तो अवश्य दें।

BollywoodShaadis.com © 2022, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.