बेहद अलग था इन बॉलीवुड सेलेब्स के प्यार का इज़हार, शाहरुख खान ने गौरी को ऐसे किया था प्रपोज

बॉलीवुड के कुछ फेमस सेलेब्स ने रियल लाइफ में अपने प्यार का इज़हार बेहद अलग तरीके से किया है। यहां हम आपको ऐसे ही कुछ अनोखे प्रपोजल के बारे में बताने जा रहे हैं...

img

By Shikha Yadav Last Updated:

बेहद अलग था इन बॉलीवुड सेलेब्स के प्यार का इज़हार, शाहरुख खान ने गौरी को ऐसे किया था प्रपोज

बॉलीवुड फिल्मों में आपने हीरो को घुटनों के बल बैठकर अपनी हीरोइन को प्रपोज करते हुए देखा होगा। कई सारी फिल्मों में हीरो अपनी प्रेमिका की उंगली में अंगूठी पहना कर अपने प्यार का इज़हार करते हुए दिखाई देते हैं। लेकिन, अगर हम इन एक्टर्स के रियल लाइफ को देखें तो इनके प्यार के इज़हार करने का तरीका एकदम अलग है। यहां हम आपको ऐसे बॉलीवुड सेलिब्रिटीज के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्होंने रियल लाइफ में अपने प्यार का इज़हार बेहद रोमांटिक तरीके से किया है, इनमें कुछ सेलिब्रिटीज ऐसे भी हैं, जिन्होंने बिना किसी तामझाम के अपने प्यार को प्रपोज किया है। तो आइए आपको बताते हैं इनके बारे में।

फरदीन खान और नताशा माधवानी

फरदीन खान बॉलीवुड के एक जाने-माने अभिनेता हैं। हालांकि, बॉलीवुड में फरदीन का करियर कुछ खास तो नहीं रहा, लेकिन ‘फ़िदा’, ‘नो एंट्री’ और ‘हे बेबी’ जैसी फिल्मों में काम करके उन्होंने दर्शकों के दिलों में अपनी जगह जरूर बनाई है।

फरदीन खान ने अपनी बचपन की दोस्त नताशा माधवानी से शादी की है। इन्होंने कई वर्षों तक एक-दूसरे को डेट किया। इसके बाद फरदीन खान ने सोचा कि क्यों न अब इस रिश्ते को शादी का नाम दे ही दिया जाए। उन्होंने इसकी शुरुआत करने के लिए एक बड़ा ही लाजवाब तरीका ढूंढ निकाला।

जब दोनों लंदन से यूएस के लिए ट्रांस-अटलांटिक फ्लाइट से रवाना हुए तो इसी दौरान फरदीन ने नताशा माधवानी को प्रपोज कर दिया। नताशा भला मना कैसे कर सकती थीं! और फिर वर्ष 2005 में दोनों की शादी हो गई। इनकी दियानी इसाबेल खान नाम की एक बेटी और अजरियस फरदीन खान नाम का एक बेटा भी है।

शाहरुख खान और गौरी खान

गौरी खान ने जब शाहरुख खान को डेट करना शुरू किया था तो उस वक्त उनकी उम्र ज्यादा नहीं थी। शाहरुख खान जब गौरी के पूरी तरह से दीवाने हो गए थे तो गौरी ने उनके साथ ब्रेकअप कर कुछ समय के लिए ब्रेक ले लिया। एक बर्थडे पार्टी के बाद बिना शाहरुख को बताए गौरी अपने दोस्तों के साथ मुंबई के लिए निकल गई थीं।

शाहरुख खान ने उन्हें बहुत ढूंढा और आखिरकार एक बीच (समुद्र तट) पर उन्हें गौरी मिल ही गईं। दोनों की आंखों में आंसू थे। इससे साफ पता चल रहा था कि दोनों ने एक-दूसरे को कितना मिस किया था। इसके बाद बेहद भावुक अंदाज में शाहरुख खान ने गौरी खान को प्रपोज कर दिया था, जिसे गौरी ने तुरंत स्वीकार भी कर लिया। साल 1991 में दोनों की शादी हुई और आज की तारीख में आर्यन खान, सुहाना खान और अबराम खान नाम के इनके तीन बच्चे भी हैं।

अभिषेक बच्चन और ऐश्वर्या राय बच्चन

अभिषेक बच्चन ऐश्वर्या राय की तरफ तब आकर्षित हुए थे, जब दोनों फिल्म ‘कुछ ना कहो’ की शूटिंग कर रहे थे। दोनों को एक-दूसरे के प्रति अपने प्यार का एहसास फिल्म ‘गुरु’ के सेट पर हुआ था। अभिषेक बच्चन इस बात को स्वीकार कर चुके हैं कि न्यूयॉर्क में ‘गुरु’ की शूटिंग के दौरान होटल की बालकनी में खड़े होकर वे सोचते थे कि कितना अच्छा हो यदि कभी ऐश्वर्या राय से उनकी शादी हो जाए?

जब ‘गुरु’ के प्रीमियर के लिए दोनों न्यूयॉर्क में थे, उस दौरान अभिषेक ऐश्वर्या को उसी बालकनी में ले गए और शादी के लिए प्रपोज कर दिया। ऐश्वर्या ने अभिषेक के प्रपोजल को स्वीकार कर लिया और साल 2007 में दोनों की शादी हो गई। इन दोनों की एक प्यारी सी बेटी आराध्या बच्चन भी हैं। (ये भी पढ़ें: शादीशुदा स्टार्स से अफेयर्स को लेकर विवादों में रहीं एक्ट्रेस नगमा, 45 की उम्र में भी हैं सिंगल)   

ऋतिक रोशन और सुजैन खान

ऋतिक रोशन जब केवल 12 साल के थे, तभी सुजैन पर उनका बहुत बड़ा क्रश आ गया था। ठीक अपनी पहली फिल्म ‘कहो ना प्यार है’ में अपने किरदार की तरह असल जिंदगी में भी ट्रैफिक सिग्नल पर ऋतिक ने सुजैन को देखा था और उनके साथ अपनी पूरी जिंदगी बिताने की ख्वाहिश पाल ली थी।

दोनों ने एक-दूसरे को डेट करना शुरू कर दिया और कई वर्षों के बाद ऋतिक ने सुजैन को प्रपोज करने के लिए उस मग में एक सुंदर सी अंगूठी डाल दी, जिसमें वे कॉफी का स्वाद ले रही थीं। यह सुंदर जोड़ी वर्ष 2000 में शादी के बंधन में बंध गई। हालांकि, आज की तारीख में ऋतिक और सुजैन का तलाक हो चुका है। इनके ऋधान और ऋहान नाम के दो बेटे भी हैं।

अरबाज खान और मलाइका अरोड़ा

मलाइका अरोड़ा जो कि अपने हुस्न और अपने बोल्ड अंदाज के लिए जानी जाती हैं, उन्हें जब अरबाज खान में मिस्टर राइट नजर आया तो बिना देरी किये उन्होंने उनके साथ जिंदगी बिताने का फैसला कर लिया। एक कॉफी के विज्ञापन की शूटिंग के दौरान उनकी अरबाज से मुलाकात हुई थी। पांच वर्षो तक दोनों ने एक-दूसरे को डेट किया और फिर एक रात मलाइका ने अरबाज खान से पूछ ही लिया कि क्या अब हम अपने रिश्ते को आगे बढ़ा सकते हैं? क्या वे उनके साथ अपनी जिंदगी में आगे बढ़ना चाहेंगे?

अरबाज खान ने उनकी ओर देखा और कह दिया कि समय और जगह का फैसला कर लो। इसके बाद दोनों 1998 में शादी के बंधन में बंध गए। इनका अरहान खान नाम का एक बेटा भी है। हालांकि, वर्ष 2017 में दोनों ने एक-दूसरे से तलाक भी ले लिया। बता दें, इन दिनों मलाइका अर्जुन कपूर के साथ अपने अफेयर को लेकर सुर्खियां बटोर रही हैं। (ये भी पढ़ें: रीना रॉय की लव लाइफ: 11 साल बड़े शत्रुघ्न सिन्हा को दे बैठी थीं दिल, प्यार में दो बार मिला धोखा)   

सैफ अली खान और करीना कपूर खान

सैफ अली खान और करीना कपूर खान ने कभी भी अपने रिश्ते को मीडिया से नहीं छुपाया। करीना कपूर से शादी करने से पहले सैफ अली खान की शादी अमृता सिंह से हुई थी। वहीं, करीना कपूर शाहिद कपूर के साथ रिश्ते में थीं। हालांकि, फिल्म ‘टशन’ की शूटिंग के दौरान सैफ अली खान करीना के प्यार में पड़ गए।

करीना बता चुकी हैं कि फिल्म ‘जब वी मेट’ के बाद पेरिस में सैफ अली खान ने रिज होटल के बार में उन्हें प्रपोज किया था, लेकिन उन्होंने ना कह दिया था। उन्होंने ठीक वैसे ही उन्हें प्रपोज किया था, जैसे कि उनके पिता मंसूर अली खान पटौदी ने पेरिस में एन इवनिंग इन पेरिस की शूटिंग के दौरान शर्मिला टैगोर को प्रपोज किया था।

करीना ने बताया था कि पेरिस की इसी यात्रा के दौरान नोट्रे डेम चर्च में एक बार फिर से सैफ ने उन्हें प्रपोज किया था, जिसके बाद उन्होंने उनसे कह दिया था कि इसके बारे में बात हम ना ही करें तो अच्छा होगा। करीना के मुताबिक वे अपने करियर पर ध्यान दे रही थीं और निर्णय लेने के लिए उन्होंने सैफ से वक्त मांग लिया था। हालांकि, दो दिनों के बाद उन्होंने हां कह दिया था।

सैफ अली खान ने बाद में करीना कपूर के नाम का टैटू अपने हाथ पर बनवा लिया था। इससे पहले वे कंधे पर यह टैटू बनवाने वाले थे। वर्ष 2012 में 16 अक्टूबर को सैफ अली खान और करीना कपूर ने एक-दूसरे से शादी रचा ली। इनका तैमूर अली खान नाम का एक प्यारा सा बेटा भी है। सैफ और करीना अब एक और नन्हे मेहमान का स्वागत करने के लिए तैयार हैं।

सोहा अली खान और कुणाल खेमू

जिस तरीके से मंसूर अली खान पटौदी ने शर्मिला टैगोर को पेरिस में प्रपोज किया था और सैफ अली खान ने भी करीना कपूर से पेरिस में ही अपने प्यार का इजहार किया था, उसी तरीके से पटौदी खानदान की परंपरा को आगे बढ़ाते हुए कुणाल खेमू ने भी यूरोप की एक महीने की यात्रा के दौरान दुनिया की सबसे रोमांटिक सिटी कहे जाने वाले पेरिस में सोहा अली खान को प्रपोज कर दिया।

सोहा अली खान ने इसे खुशी-खुशी स्वीकार भी कर लिया। वर्ष 2014 में सोहा ने एक ट्वीट के जरिए इस खबर को शेयर किया था। उन्होंने लिखा था कि, "मुझे यह बताते हुए बहुत ही खुशी हो रही है कि कुणाल ने मुझे पेरिस में प्रपोज किया है और उन्होंने मुझे दुनिया की सबसे परफेक्ट अंगूठी भेंट की है। मैंने भी उन्हें हां कह दिया है"।

करण सिंह ग्रोवर और बिपाशा बसु

फिल्म ‘अलोन’ में साथ काम करने के दौरान करण सिंह ग्रोवर बिपाशा बसु के प्यार में पड़ गए थे। इन दोनों के बीच उम्र का बड़ा फासला था। इससे पहले करण की दो शादी भी टूट चुकी थी। फिर भी दोनों एक-दूसरे के प्यार में पड़ ही गए। करण बता भी चुके हैं कि उन्होंने 31 दिसंबर को बिपाशा बसु से अपने प्यार का इजहार किया था।

जब करण ने बिपाशा को प्रपोज किया तब वे आकाश में हो रही आतिशबाजी का वीडियो बना रही थीं। करण के अचानक प्रपोज करने से बिपाशा हैरान थीं। उन्होंने पूछा भी था कि आखिर वे उनसे शादी क्यों करना चाहते हैं? क्योंकि उस समय बिपाशा शादी के लिए तैयार नहीं थीं। हालांकि, अंत में उन्होंने ओके कह दिया। करण के मुताबिक उन्होंने इसे ही बिपाशा की हां मान ली थी। आखिरकार 30 अप्रैल, 2016 को दोनों शादी के बंधन में बंध गए। आज भी दोनों खुशी-खुशी साथ में जिंदगी बिता रहे हैं। (ये भी पढ़ें: दुल्हन बनी पूनम पांडे: मंगेतर सैम बॉम्बे संग रचाई शादी, देखें कपल की तस्वीरें)

अक्षय कुमार और ट्विंकल खन्ना

फिल्म इंडस्ट्री में 'खिलाड़ी कुमार' के नाम से मशहूर अक्षय कुमार ने वर्ष 1987 में महेश भट्ट की फिल्म ‘आज’ में एक छोटी सी भूमिका के साथ बॉलीवुड में अपने करियर की शुरुआत की थी। वहीं, ट्विंकल खन्ना भारतीय सिनेमा के पहले सुपरस्टार राजेश खन्ना और अभिनेत्री डिंपल कपाड़िया की बेटी थीं। फिल्मफेयर मैगजीन के लिए एक शूट के दौरान अक्षय और ट्विंकल की पहली मुलाकात हुई थी। इसी दौरान अक्षय को ट्विंकल से पहली नजर वाला प्यार हो गया था।

दोनों के बीच अच्छी दोस्ती हो गई थी। वर्ष 2000 में ट्विंकल खन्ना की फिल्म ‘मेला’ रिलीज होने वाली थी, जिसकी सफलता को लेकर ट्विंकल पूरी तरीके से आश्वस्त थीं। उन्होंने अक्षय से कह दिया था कि यदि ‘मेला’ फ्लॉप होती है तो वे उनसे शादी कर लेंगी। मेला रिलीज हुई, लेकिन बॉक्स ऑफिस पर अपना जादू चलाने में नाकाम रही। आखिरकार 7 जनवरी, 2001 को अक्षय और ट्विंकल शादी के बंधन में बंध गए। इनके आरव और नितारा नाम के दो बच्चे हैं।

इस तरह से आपने देखा कि इन बॉलीवुड सेलिब्रिटीज के अपने प्यार का इजहार करने का तरीका कितना खूबसूरत, रोमांटिक और सबसे जुदा रहा है। वैसे, आपको हमारी स्टोरी कैसी लगी? हमें कमेंट कर के जरूर बताएं, साथ ही हमारे लिए कोई सुझाव भी हो तो अवश्य दें।

Photo Credit: (Instagram, Twitter)

 

latest
latest

Loading...

BollywoodShaadis.com © 2020, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.