'ये रिश्ता क्या कहलाता है' एक्ट्रेस दिव्या भटनागर का हुआ निधन, दोस्त देवोलीना भट्टाचार्जी हुईं भावुक

टीवी इंडस्ट्री की जानी-मानी एक्ट्रेस दिव्या भटनागर (Divya Bhatnagar) ने दुनिया को अलविदा कह दिया है। आइए आपको बताते हैं इसके बारे में।

img

By Shivakant Shukla Last Updated:

'ये रिश्ता क्या कहलाता है' एक्ट्रेस दिव्या भटनागर का हुआ निधन, दोस्त देवोलीना भट्टाचार्जी हुईं भावुक

टीवी इंडस्ट्री से एक बुरी खबर सामने आई है। फेमस टीवी सीरियल ‘ये रिश्ता क्या कहलाता है’ (Ye Rishta Kya Kehlata Hai) फेम एक्ट्रेस दिव्या भटनागर (Divya Bhatnagar) की कोरोना महामारी के चलते निधन हो गया है। इस बात की जानकारी उनकी दोस्त व एक्ट्रेस देवोलीना भट्टाचार्जी ने सोशल मीडिया के माध्यम ये दी है। 

दरअसल, एक्ट्रेस दिव्या भटनागर पिछले काफी दिनों से मुंबई के गोरेगांव स्थित SRV अस्पताल में एडमिट थीं। जहां उनकी हालत काफी नाजुक थी। उनके निधन की जानकारी दिव्या की दोस्त व एक्ट्रेस देवोलीना भट्टाचार्जी ने अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट पर कुछ फोटोज शेयर करके दी है। देवोलीना ने दिव्या भटनागर संग तीन फोटोज शेयर की हैं। इन तीनों तस्वीरों को देखकर उनकी अच्छी दोस्ती का अंदाजा लगाया जा सकता है। (ये भी पढ़ें: कपिल शर्मा ने अपने शो में नेहा कक्कड़ से मुंह दिखाई को लेकर पूछा सवाल, तो सिंगर ने दिया ये जवाब)

एक्ट्रेस ने दिव्या के साथ कुछ तस्वीरें शेयर करते हुए लिखा है कि, जब कोई किसी के साथ नहीं होता था, तो बस तू ही होती थी... दीवू तू ही तो मेरी अपनी थी जिसे मैं डांट सकती थी, रूठ सकती थी, दिल की बात कह सकती थी। मुझे पता है कि तुम्हारा जीवन बहुत कठिन था.. दर्द असहनीय था ... लेकिन मुझे पता है कि आज आपको एक बेहतर जगह पर होना चाहिए और सभी दुखों, दर्द, उदासी, धोखा, झूठ से मुक्त होना चाहिए। तू भी जानती थी कि मैं आपसे प्यार करती थी और तुम्हारी देखभाल करती थी ... बड़ी तू थी पर बच्ची भी तू ही थी ... भगवान तुम्हारी आत्मा को शांति दें। जहां भी तू है बस खुश रह। मैं तुम्हें बहुत मिस करूंगी, तू याद आती रहेगी। आई लव यू @divyabhatnagarofficial। तू बहुत जल्द चली गई मेरी दोस्त ... ओम शांति।

बीमारी के बाद से ही गायब हैं दिव्या भटनागर के पति

ध्यान रहे कि, दिव्या भटनागर ने 'ये रिश्ता क्या कहलाता है', 'उड़ान', 'जीत गई तो पिया मोरे', 'विष' जैसे कई लोकप्रिय धारावाहिकों में अहम भूमिकाएं निभाई हैं। एक्ट्रेस ने दिसंबर 2019 में अपने लॉन्ग टाइम ब्वॉयफ्रेंड गगन (Gagan) से शादी कर ली थी। गगन उर्फ गबरु और दिव्या पिछले पांच साल से रिलेशनशिप में थे। वहीं, 2015 में दोनों ने सगाई की थी। शादी मुंबई के एक गुरुद्वारे में उनके करीबी दोस्तों की मौजूदगी में हुई थी। लेकिन, दोनों की इस शादी में उनके परिवार वाले शामिल नहीं हुए थे। वहीं, दिव्या की बीमारी के बाद से ही उनके पति गगन गायब हो गए हैं। पिछले दिनों एक्ट्रेस की मां ने ‘ईटाइम्स’ को बताया था, “दिव्या का बॉडी टेम्प्रेचर पिछले छह दिनों से हाई था। वो काफी असहज महसूस कर रही थीं। मैं दिल्ली से यहां आई और उनके लिए ऑक्सीमीटर ले कर आई थी। हमने उनके ऑक्सीजन लेवल्स चेक किए, जो 71 पर आ गए थे। वो अभी वेंटिलेटर पर हैं, अभी उनका ऑक्सीजन लेवल 84 है और उनकी हालत क्रिटिकल है। उनकी रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है।” (ये भी पढ़ें: सायरा बानो से सगाई के दिन दिलीप कुमार की Ex गर्लफ्रेंड ने खा ली थी नींद की दवा, एक्ट्रेस ने खोले राज)

एक्ट्रेस के पति गगन कहां हैं? इस प्रश्न का जवाब देते हुए एक्ट्रेस की मां ने दावा किया था कि, “आपको कोई कुछ भी बताए, लेकिन अब सच बोलने का समय आ गया है। उसका हसबैंड फ्रॉड है। उन्होंने उसे छोड़ दिया है। उसने (दिव्या) हमें बिना बताए शादी कर ली थी। मुझे ये बात भी पता है कि शादी के बाद वो ओशिवारा में किसी छोटी जगह पर रह रही हैं। इससे पहले वो मीरा रोड पर एक बड़े घर में रहती थीं। उसने अपने पास्ट में काफी कुछ झेला है।” इतना ही नहीं, अपने दामाद के बारे में बात करते हुए मिसेज भटनागर काफी गुस्से में आ गई थीं और कहा था कि गगन की मां ने कुछ समय पहले बस इतना कहने के लिए ICU में फोन किया था कि ‘अगर आप लोगों को कुछ पैसे चाहिए तो बता देना’। 

दिव्या के पति भी हैं एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री का हिस्सा 

ये बात काफी कम लोग जानते होंगे कि दिव्या के पति गगन भी एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री का एक हिस्सा है। वह प्रोडक्शन हाउस के लिए काम करते हैं और आर्टिस्ट को मैनेज करते हैं।

शादी को लेकर पहले से ही नाराज थीं एक्ट्रेस की मां 

दिव्या और गगन की शादी के लिए एक्ट्रेस की मां बिल्कुल तैयार नही थीं और ये बात खुद दिव्या ने एक इंटरव्यू के दौरान बताई थी। एक्ट्रेस ने कहा था कि हां वो थोड़ी नाराज हैं पर मुझे पता है कि सब ठीक हो जाएगा। एक पैरेंट्स के लिए उसके बच्चों की खुशी से बढ़कर कोई चीज नहीं होती है। मैंने गगन के साथ अपनी मां के यहां सरप्राइज विजिट करने का सोचा है, और मुझे पूरा विश्वास है कि वो हमें अपना जरूर आशीर्वाद देंगी। मैं इसके लिए बहुत घबराई हुई हूं और हमारे लिए ये एक इमोशनल पल होने वाला है। इसके साथ ही एक्ट्रेस ने बताया था कि गगन और उन्होंने हर मुश्किल में एक-दूसरे का पूरा-पूरा साथ दिया है। 

फिलहाल, दिव्या अब इस दुनिया में नही हैं। तो हम उन्हें नम आंखों से श्रद्धांजलि अर्पित करते हैं? 

(फोटो क्रेडिट-दिव्या,देवोलीना)
BollywoodShaadis.com © 2021, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.