TVF के संस्थापक अरुणभ कुमार ने GF श्रुति रंजन से की शादी, दुल्हन ने फ्लॉन्ट किया यूनिक 'मंगलसूत्र'

'द वायरल फीवर' के फाउंडर अरुणभ कुमार ने आखिरकार अपनी लॉन्ग टाइम गर्लफ्रेंड श्रुति रंजन से पारंपरिक शादी कर ली है। आइए आपको दिखाते हैं इनकी वेडिंग फोटोज।

img

By Shivakant Shukla Last Updated:

TVF के संस्थापक अरुणभ कुमार ने GF श्रुति रंजन से की शादी, दुल्हन ने फ्लॉन्ट किया यूनिक 'मंगलसूत्र'

'द वायरल फीवर' (ऑनलाइन मनोरंजन सोर्स, जो सामाजिक मुद्दों को मनोरंजक तरीके से प्रस्तुत करने पर काम करता है) के संस्थापक अरुणभ कुमार (Arunabh Kumar) ने अपनी बचपन की प्यारी दोस्त श्रुति रंजन (Shruti Ranjan) से एक पारंपरिक समारोह में शादी रचाई। 10 साल तक डेटिंग करने के बाद एक साथ अच्छे-बुरे हर हालातों से गुजरने के बाद उन्होंने आखिरकार एक-दूजे के साथ रहने की कसमें खाईं।

arunabh

(ये भी पढ़ें- अमृता राव ने बताया- 'डिलीवरी के लिए क्यों चुना था सी-सेक्शन?', साझा कीं कई अनदेखी तस्वीरें)

इनकी लव स्टोरी किसी परीकथा से कम नहीं है। आज अरुणभ सबसे सफल स्ट्रीमिंग प्रोवाइडर्स में से एक के सीईओ हैं, लेकिन श्रुति ने उनका हाथ तब थामा था, जब उनकी जेब में एक भी पैसा भी नहीं था। अरुणभ के जीवन का सबसे चुनौतीपूर्ण दौर तब आया था, जब उन्हें ​डिप्रेशन के कारण आंशिक अंधेपन का पता चला था, लेकिन फिर भी उनकी प्रेमिका ने उन्हें जीवन में कुछ बड़ा करने के लिए प्रोत्साहित करना कभी बंद नहीं किया था। एक-दूसरे के सबसे अच्छे चीयरलीडर्स होने से लेकर जीवन की हर इच्छा सूची में बने रहने तक, अरुणभ और उनकी फोटोग्राफर प्रेमिका श्रुति एक प्रेरक जोड़े हैं।

arunabh

25 मई 2022 को अरुणभ ने अपने इंस्टा हैंडल से अपने विवाह समारोह से दो तस्वीरें शेयर की हैं। यह एक साधारण और सुंदर भारतीय शादी थी। पहली तस्वीर में हम दूल्हा और दुल्हन को उनके भव्य शादी के पहनावे में कैमरे के लिए पोज़ देते हुए देख सकते हैं। दुल्हन, श्रुति रंजन एक साधारण लाल रंग की साड़ी में सुंदर लग रही थीं, जिसके बॉर्डर पर गोल्डन के धागे के काम हुआ था। उनकी स्कूप नेक चोली को जटिल सोने की डिटेलिंग से सजाया गया था। उन्होंने बड़े करीने से अपने मुकुट पर एक दुपट्टा रखा था और एक चोकर, एक मांग टीका, एक नथ और लाल चूड़ा के साथ अपने लुक को एक्सेसराइज़ किया था।

arunabh kumar

(ये भी पढ़ें- दीपिका पादुकोण लॉन्ग गाउन पहनने पर हुईं ट्रोल, नेटिजन ने कहा- 'करवा ली बेइज्जती')

दूसरी ओर, दूल्हे अरुणभ क्रीम रंग की शेरवानी में मैरून रंग की नेहरू जैकेट और उसी रंग की पगड़ी में हैंडसम लग रहे थे। दूसरी तस्वीर में, हम मंगलसूत्र के मोमेंट को देख सकते हैं। जब अरुणभ अपनी दुल्हन के गले में विशिष्ट रूप से डिजाइन किया गया मंगलसूत्र बांध रहे थे, तो श्रुति की मुस्कान उनकी खुशी बयां कर रही थी। तस्वीरों के साथ अरुणभ ने कैप्शन में लिखा है, "हम कुछ समय पहले अपने परिवार के सदस्यों की उपस्थिति में पवित्र विवाह के बंधन में बंध गए और हम दोनों आप सभी के आशीर्वाद की कामना करते हैं ... और जैसे ही हम 10 साल पूरे करते हैं, हम प्यार और प्रकाश से भरी यात्रा के लिए तत्पर हैं, और इस अवसर को जल्द ही अपने दोस्तों और शुभचिंतकों के साथ मनाना चाहता हूं।"

arunabh kumar

इससे पहले, एक मीडिया पोर्टल के साथ एक साक्षात्कार में अरुणभ ने अपनी तत्कालीन प्रेमिका और अब-पत्नी श्रुति के साथ अपनी मुलाकात के बारे में कहा था कि, पढ़ाई के बारे में चर्चा करते हुए उन्हें प्यार हो गया था। उन्होंने यह भी बताया था कि, कैसे श्रुति हमेशा उनकी ताकत का स्तंभ रही हैं। उनके शब्दों में, "हम आईआईटी बॉम्बे में मिले, जहां श्रुति पर्यावरण विज्ञान में एमएससी कर रही थीं। पर्यावरण विज्ञान और ध्यान पर हमारे बीच चर्चा हुई। इसके बाद हमें प्यार का अहसास हुआ। उन्होंने मुझे तब डेट करना शुरू कर दिया, जब मेरे पास पैसे नहीं थे, कोई काम नहीं था और कोई भी मुझे नहीं जानता था, लेकिन वह हमेशा मेरे पास खड़ी रहती थीं। डिप्रेशन के कारण मेरी दाहिनी आंख में आंशिक अंधेपन का निदान होने के बाद मैंने वास्तव में चीजों को और अधिक स्पष्ट रूप से देखना शुरू कर दिया, जो मेरे लिए सबसे ज्यादा मायने रखता था। जब मैं अपने इलाज के लिए दौड़ रहा था, तो कॉमिक बुक्स बनाने और टीवीएफ में टीम को मेंटर करने के लिए, हम दोनों ने अपने बॉन्ड को आधिकारिक बनाने का फैसला किया।"

arunabh kumar

(ये भी पढ़ें- सुनील दत्त की 17वीं पुण्यतिथि: भावुक हुए संजय दत्त-प्रिया दत्त, पिता की याद में लिखे इमोशनल नोट)

फिलहाल, हम श्रुति और अरुणभ के लिए हमेशा के लिए खुशी की कामना करते हैं। तो आपको इन दोनों की जोड़ी कैसी लगी? हमें कमेंट करके जरूर बताएं, साथ ही हमारे लिए कोई सलाह हो तो अवश्य दें।

BollywoodShaadis.com © 2022, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.