ट्विंकल खन्ना के बचपन की अनदेखी फोटो आई सामने, पिता राजेश खन्ना-मां डिंपल से गुस्साई दिखीं एक्ट्रेस

सोशल मीडिया पर हमें ट्विंकल खन्ना के बचपन की एक तस्वीर मिली है, जिसमें एक्ट्रेस अपने पिता राजेश खन्ना और मां डिंपल कपाड़िया के साथ नजर आ रही हैं। आइए आपको दिखाते हैं वो फोटो।

img

By Shivakant Shukla Last Updated:

ट्विंकल खन्ना के बचपन की अनदेखी फोटो आई सामने, पिता राजेश खन्ना-मां डिंपल से गुस्साई दिखीं एक्ट्रेस

तस्वीरों का हमारी जिंदगी से गहरा कनेक्शन है। तभी तो हर कोई अपनी लाइफ के अनमोल पलों को फोटोज के जरिए कैद करके रखता है। बॉलीवुड सेलेब्स भी इस मामले में पीछे नही रहते हैं। अक्सर देखा जाता है कि, बॉलीवुड इंडस्ट्री से जुड़े कलाकर की तस्वीरें उनके फैन पेज द्वारा शेयर की जाती हैं, जिन पर फैंस जमकर अपना प्यार लुटाते हैं। हाल ही में, हमें बॉलीवुड सुपरस्टार राजेश खन्ना (Rajesh Khanna) व अभिनेत्री डिंपल कपाड़िया (Dimple Kapadia) और उनकी बेटी ट्विंकल खन्ना (Twinkle Khanna) की एक थ्रोबैक तस्वीर मिली है, जो ट्विंकल के बचपन की है। आइए आपको दिखाते हैं वो तस्वीर।

twinkle khanna with rajsh khanna

(ये भी पढ़ें- सिंपल कपाड़िया की पर्सनल लाइफ: जीजू राजेश खन्ना संग काम करने में असहज महसूस करती थीं डिंपल की बहन)

पहले आप ये जान लीजिए कि, ट्विंकल खन्ना का जन्म अपने पिता राजेश खन्ना के जन्मदिन वाले दिन यानी 29 अप्रैल 1973 को हुआ था। पत्नी डिंपल कपाड़िया द्वारा अपने पति के बर्थडे पर दिया गया ये खास सरप्राइज राजेश खन्ना के लिए जिंदगी भर खास रहा होगा।

twinkle khanna with rajsh khanna

आइए अब आपको एक्ट्रेस की वो तस्वीर दिखाते हैं। दरअसल, सोशल मीडिया पर स्क्रॉल करते हुए हमें ट्विंकल खन्ना की एक तस्वीर मिली है, जोकि उनके बचपन की है। इस फोटो में देखा जा सकता है कि, राजेश स्वीमिंग पूल में खड़े हैं और डिंपल कपाड़िया पूल ड्रेस में पूल के बाहर बैठी हुई हैं। वहीं, ट्विंकल खन्ना की फोटो को देखकर ऐसा लग रहा है कि, जैसे वो अपने पैरेंट्स से गुस्सा हो गई हैं और राजेश व डिंपल उन्हें मना रहे हैं। ट्विंकल का गुस्से से भरा अंदाज देखने में काफी क्यूट लग रहा है। ये तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है।

इसके पहले, ट्विंकल खन्ना के जन्म के समय की फोटो भी सोशल मीडिया पर सामने आई थी। जो उनके जन्म के कुछ समय बाद की है। इस ब्लैक एंड व्हाइट फोटो में देखा जा सकता है कि, डिंपल कपाड़िया एक बेड पर लेटी हुई हैं और राजेश खन्ना उनके पास बैठे हुए हैं। इस दौरान राजेश खन्ना नन्ही ट्विंकल को अपनी गोद में लिए हुए हैं। इस दौरान अभिनेता अपनी पत्नी को प्यार से निहारते हुए मुस्कुरा रहे हैं। इस तस्वीर में राजेश खन्ना के चेहरे पर पिता बनने का सुख साफ देखा जा सकता है। ये तस्वीर एक अखबार के आर्टिकल की है, जिसमें ये जानकारी दी गई थी कि, राजेश खन्ना और डिंपल कपाड़िया की बेटी ट्विंकल का जन्म जसलोक अस्पताल में हुआ था और उनका वजन सात पाउंड यानी लगभग 3 किलो था।

twinkle khanna Childhoos photo

अभिनेता राजेश खन्ना और डिंपल कपाड़िया बॉलीवुड इंडस्ट्री के स्टार कपल थे। दोनों की शादी साल 1973 में हुई थी। जब डिंपल ने राजेश खन्ना से शादी की थी, तब वह महज 16 साल की थीं और अभिनेता 31 साल के थे। इतना बड़ा एज गैप होने के बाद भी दोनों ने खुशी-खुशी अपनी जिंदगी को शुरू किया था। लेकिन दोनों का रिश्ता ज्यादा समय तक चल नहीं सका। 70 और 80 के दशक के बाद राजेश खन्ना का स्टारडम कम होने लगा था, जिसका असर उनकी शादीशुदा जिंदगी पर भी पड़ने लगा था और फिर साल 1984 में डिंपल ने राजेश खन्ना को छोड़ दिया था। हालांकि, बाद में चीजें सही हुईं और फिर एक्ट्रेस ने अंतिम दिनों में राजेश खन्ना का साथ दिया था।

(ये भी पढ़ें- राजेश खन्ना और डिंपल कपाड़िया की लव-हेट स्टोरी, कुछ ऐसी थी इस सुपरस्टार की लाइफ)

rajesh khanna with akshay kumar

ट्विंकल खन्ना का करियर

ट्विंकल खन्ना ने अपने पापा राजेश खन्ना और मां डिंपल कपाड़िया के नक्शेकदम पर चलते हुए साल 1995 में बॉलीवुड इंडस्ट्री में डेब्यू किया था। वह पहली बार अभिनेता बॉबी देओल के अपोजिट फिल्म ‘बरसात’ में नजर आई थीं। इस फिल्म में उनकी एक्टिंग को काफी ज्यादा पसंद किया गया था। हालांकि, इसके बाद ट्विंकल कई फिल्मों में नजर आईं, लेकिन वह फिल्मों में ज्यादा कमाल नहीं दिखा पाई थीं, जिस वजह से उन्होंने कुछ ही समय में बॉलीवुड को अलविदा कह दिया था। वहीं, अब एक्ट्रेस लेखन के क्षेत्र में कदम रख चुकी हैं। साल 2015 में ट्विंकल की पहली नोवेल ‘मिसेस फनीबोन्स’ लॉन्च हुई थी, जिसे बेस्टसेलर घोषित किया गया था। इसके बाद एक्ट्रेस ‘द लेजेंड ऑफ लक्ष्मीकांत’, ‘पैजामाज आर फोरगिविंग’ नोवेल बाजार में लेकर आई थीं, जिसे लोगों ने खूब पसंद किया था।

(ये भी पढ़ें- 30 साल बाद भी नहीं खत्म हुआ सनी देओल और डिंपल कपाड़िया का अफेयर! पढ़ें पूरी खबर)

twinkle khanna

ट्विंकल खन्ना की पर्सनल लाइफ

एक्ट्रेस की पर्सनल लाइफ की बात करें तो, ट्विंकल खन्ना और बॉलीवुड के खिलाड़ी यानी अक्षय कुमार ने 17 जनवरी 2001 को शादी रचाई थी। शादी के अगले साल यानी 2002 में ट्विंकल ने बेटे आरव को जन्म दिया और फिर साल 2012 में ट्विंकल ने एक बेटी को जन्म दिया था, जिनका नाम नितारा है। अब एक्ट्रेस अपने परिवार के साथ लाइफ को एंजॉय कर रही हैं।

twinkle khanna akshay

फिलहाल, आपको राजेश खन्ना, डिंपल कपाड़िया और ट्विंकल खन्ना की ये तस्वीर कैसी लगी? हमें कमेंट बॉक्स में बताएं और अगर आप हमें कोई सुझाव देना चाहते हैं, तो जरूर दें।

(फोटो क्रेडिट: इंस्टाग्राम)
BollywoodShaadis.com © 2021, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.